कैसे fleas स्वाभाविक रूप से हटाने के लिए

क्या आपके पास घर पर पिस्सू का शिकार है? यह उन सभी लोगों के लिए होता है जिनके पास समय-समय पर पालतू जानवर होते हैं यदि किसी उत्पाद या पिस्सू स्प्रे का इस्तेमाल करने के लिए इन कीटों से छुटकारा पाने के बारे में सोचा है, तो आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि प्राकृतिक तरीके वास्तव में अधिक प्रभावी हैं आपका वैक्यूम क्लीनर उनके खिलाफ सबसे शक्तिशाली उपकरण है और सबसे सुरक्षित है, जबकि बेकिंग सोडा और नींबू छील जैसे सामान्य प्राकृतिक उत्पादों में से कोई दूसरा नहीं है इन सरल और रासायनिक मुक्त तरीकों का इस्तेमाल करना एक बार और सभी के लिए fleas से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है।

कदम

भाग 1

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करें
किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पालतू जानवरों के लिए एक प्राकृतिक परजीवी स्नान ले लो अपने पिस्सू-पालतू पालतू के इलाज में पहला कदम यह धोना है आप इसे रासायनिक एजेंटों के साथ धोया करने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं या यदि आप एक प्राकृतिक दृष्टिकोण से समस्या को हल करना चाहते हैं, तो एक विरोधी पिशाच स्नान के लिए निम्नलिखित समाधानों का प्रयास करें।
  • एक दौनी स्नान तैयार करें कवर 2 और आधे घंटे के लिए पानी और उबाल के साथ ताजा रोज़मिरी sprigs का आधा कप। 4 लीटर गर्म पानी से रोसमेरी के साथ पानी मिलाएं। जानवर पर पानी डालो, जबकि यह अभी भी गर्म है इसे जला नहीं लें, सावधान रहें।
  • एक नींबू स्नान तैयार करें आधे घंटे के लिए दो कप पानी में दो नींबू की खाल उबालें, फिर गर्म पानी के 4 लीटर पानी के साथ मिश्रण करें। जानवर पर पानी डालो, जबकि यह अभी भी गर्म है इसे जला नहीं लें, सावधान रहें।
  • पानी और साबुन का उपयोग करें यहां तक ​​कि एक हल्के साबुन और पानी का समाधान भी प्रभावी हो सकता है। अपने कुत्ते या अपने बिल्ली को सावधानीपूर्वक गर्म पानी से का उपयोग करें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    शौचालय के बाद एक पिस्सू कंघी का उपयोग करें समाधान fleas का हिस्सा मारा होगा, लेकिन आप अभी भी अंडों को दूर करना होगा पालतू जानवरों की दुकान में एक पिस्सू कंबल खरीदें और अपने चार-पैर वाले दोस्त के बाल को सावधानी से कंघी करने के लिए उपयोग करें ताकि पिस्सू के सभी निशान निकाले जा सकें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्राकृतिक विरोधी पिस्सू विकर्षक के साथ अपने पालतू जानवर का इलाज फ्लीज़ को कुछ प्राकृतिक आवश्यक तेलों द्वारा खारिज किया जाता है जो आप अपने कुत्ते को सीधे आवेदन कर सकते हैं। उनमें से कुछ, दूसरी तरफ, बिल्लियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए इन डॉक्टरों से इलाज नहीं करना चाहिए, जब तक कि उन्हें पशु चिकित्सक द्वारा सलाह नहीं दी जाती। यहां आपके जानवरों के लिए कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • लैवेंडर आवश्यक तेल अपनी पीठ पर और कुत्ते की गर्दन पर थोड़ा सा तेल फैलाएं। यह कहा जाता है कि यह तेल मारता है और fleas हटाता है।
  • नीलगिरी तेल 1 कप पानी और 5 बूँदों के तेल को मिलाकर स्प्रे बनाएं, फिर अपने कुत्ते को छानने के लिए चतुराई को छीलकर छानकर रखें। बिल्लियों पर इस उपचार का उपयोग न करें।
  • नींबू स्प्रे आधे घंटे के लिए नींबू छील को उबाल लें और ठंडा जलसेक के साथ एक स्प्रे कंटेनर भरें, फिर इसे कुत्ते पर छिड़क दें। यह समाधान बिल्लियों को नुकसान नहीं पहुंचाता।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    चंचल गायब होने तक उपचार दोहराएं। सभी संभावनाओं में आपको लड़ाई खत्म होने से पहले कई बार धोने, ब्रश करने और अपने पालतू जानवरों का इलाज करना होगा। Fleas की उपस्थिति के लक्षणों को देखने के लिए इसे जांचें और एक सप्ताह में एक बार या तो एक समय पर एक विरोधी परजीवी स्नान लेने की योजना को समाप्त करने के लिए अंडे से निकलने वाली पिस्सू को समाप्त करने के लिए देखें।
  • भाग 2

    इलाज और स्वच्छ घर
    किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पालतू बिस्तर को गर्म पानी से धो लें जैसे ही आप समझते हैं कि आपके घर में fleas हैं, परजीवी और उनके अंडे को मारने के लिए तुरंत अपने पालतू जानवर के बिस्तर गर्म पानी से धो लें अन्य वस्तुओं को अपने पालतू जानवरों के साथ संपर्क में रखें, जैसे कपड़े के खिलौने, कुशन, और इतने पर।
  • किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी चादरें और बाकी सनी के कपड़े धो लें फ्लीज़ आपके पालतू जानवरों के पर्यावरण से परे फैल जाने की संभावना है, इसलिए सफाई और बाकी सब कुछ धोएं आपको अपने कपड़े धोना होगा, आपकी चादरें (अगर आपका पिल्ला आपके साथ सोता है), सोफे कुशन, और कुछ भी जो fleas भयानक लग सकता है।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कालीन और असबाबवाला फर्नीचर पर वैक्यूम बिन वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करना, यह कालीन पर सावधानीपूर्वक आकांक्षा करता है जल्दी में मत हो और पूरे क्षेत्र में एक से अधिक बार जाना आप कुर्सी, गद्देदार कुर्सियां ​​और पट्टियां भी खाली कर सकते हैं। स्कर्टिंग बोर्ड दरारें में भी ट्यूब सिर का उपयोग करें।
  • वैक्यूम क्लीनर fleas को मारने के लिए सिद्ध किया गया है। यह दोनों वयस्क fleas और अंडे बेकार है
  • वैक्यूम करने के बाद, बैग खाली करें अन्यथा जब अंडे चूसने से चले आते हैं तो आपके घर को फिर से पीटना होगा।
  • किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    कालीनों और कालीन के साथ बेकिंग सोडा का इलाज करें। बाइकार्बोनेट की एक परत के साथ पूरी सतह को कवर करें। विभिन्न पैक का उपयोग करना जारी रखें कम से कम 4 घंटे या रातोंरात चटाई पर पाक सोडा छोड़ दें, फिर वैक्यूम। बाइकार्बोनेट ने फाइबर के बीच रखी अंडे को सूखता है, जिससे आप अंडे के सेवन के पहले पिस्सू की नई पीढ़ी को मार सकते हैं।
  • आप बिकारबोनिट के बजाय बोरेक्स का उपयोग कर सकते हैं उपचार के बाद अच्छी तरह से वैक्यूम सुनिश्चित करें।
  • नमक भी fleas प्रभावी ढंग से मारता है और यह भी बहुत किफायती है इसे बायकार्बोनेट के रूप में उसी तरह प्रयोग करें
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    कमरे में जीवाश्म का आटा (या डायटोमाइट) फैलाएं यह पूरी तरह से प्राकृतिक पाउडर वयस्क पिटाई (और अन्य कीड़े) को अपने exoskeleton मर्मज्ञ जब वे उस पर चलना मारता है। उन इलाकों में फैलाएं जहां से आप वयस्कों को देख चुके हैं, यह 24 घंटे के लिए काम करें और फिर वैक्यूम करें।



  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक dehumidifier का उपयोग करें यदि आपका घर बल्कि नम है, यह पिटाई को एक परिपूर्ण वातावरण प्रदान करेगी ताकि यह पैदा हो सके। हवा सुखाने की मशीन बनाने के लिए आप एक dehumidifier का उपयोग करके अपने घर को कम मेहमान बना सकते हैं। मौसम के आधार पर आप एयर कंडीशनिंग, पंखे या रेडिएटर्स चालू भी कर सकते हैं।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से कदम 11 चित्रित छवि
    7
    कम घास का मैदान में घास रखें। यदि आपके घर में fleas हैं, वे शायद बगीचे में भी होंगे वे लंबे घास में पुन: उत्पन्न करते हैं, जो उन्हें सूरज से बचाता है और वातावरण को नम बनाए रखता है। उन्हें सूर्य में उजागर करना उनको खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है। लॉन को बार-बार घास दें ताकि घास बहुत अधिक न हो, क्योंकि फ़्लास की रक्षा के लिए।
  • किला फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    बोरक्स का उपयोग करें उन वातावरणों में फैलाओ, जहां आप वयस्क पिटाई देख चुके हैं इसे लागू करें जैसा कि यह एक कालीन दुर्गन्ध दूर करनेवाला था इसे 24 घंटे के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें, फिर अच्छी तरह वैक्यूम करें। इस विधि से आप कुछ दिनों के भीतर एक पूर्ण विकसित उपद्रव को समाप्त करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 3

    सुनिश्चित करें कि वे बड़े में रहें
    किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    क्या आपके साइडर सिरका अपने पालतू जानवरों को पीते हैं अपने पिल्ला के कटोरे में सेब के सिरका के एक चम्मच डालो। सिरका पिस्सू के लिए एक प्राकृतिक विकर्षक है और उपद्रव खत्म होने के बाद उन्हें खाया जाएगा। यह कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक सुरक्षित उपचार है
  • किला फ्लीज़ स्वाभाविक रूप से चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने जानवरों पर नींबू स्प्रे का उपयोग करें। दोनों कुत्तों और बिल्लियों के लिए सुरक्षित, होममेड नींबू स्प्रे आपके जानवरों को fleas के लिए कम आकर्षक बना देगा। ये परजीवी घर से दूर रखने के लिए प्रायः इसे स्प्रे करें
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने घर के आसपास कुछ देवदार की लकड़ी के चिप्स फैलाएं। देवदार की गंध एक अन्य प्राकृतिक पिल्ले के लिए शिकार करनेवाला है फूल के बिस्तर के पास या अन्य रणनीतिक बिंदुओं पर किनाल के पास भी फैलाएं, जो फ्लास को बे में रखने में मदद कर सकते हैं।
  • किल फ्लीज़ ने स्वाभाविक रूप से चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    नीलगिरी के तेल के साथ कमरे छिड़क अगर आपके पास बिल्ली है तो इस चाल का उपयोग न करें, चूंकि felines इस सुगंध के प्रति संवेदनशील हैं। अन्यथा कोनों और घर की दरारें, कालीन और कालीन, दराज और कुत्ते के केनेल को युकलिप्टस तेल और पानी से फ्लाईस दूर रखने के लिए स्प्रे करें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    वह अक्सर वैक्यूम होते हैं आपके पालतू जानवर समय-समय पर घर में फ्लाईस लाएंगे, भले ही यह एक पूर्ण विकसित उपद्रव न हो। नियमित रूप से वैक्यूम उत्तीर्ण करने से पहले fleas को मारने से पहले उनके पुनरुत्पादन का समय होगा।
  • टिप्स

    • वैक्यूम क्लीनर बैग में पिस्सू कॉलर डालें। एक आर्थिक खरीद लें और इसे प्रति माह एक बार बदल दें। अन्यथा एक जोखिम है कि पिस्सू अंडे को बैग में पकड़ना पड़ता है, जिससे घर पर एक नया रोग हो सकता है।




    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com