कैसे कुत्ते की गंध को खत्म करने के लिए

बदमाश की गंध शायद सबसे गहन गंध है जो आपके कुत्ते के पास आ सकता है इसके अलावा, यदि आपके लिए गंध विशेष रूप से अप्रिय होता है, तो स्वर्ग को शुक्रिया की संवेदनशील नाक की तरह नहीं रहना चाहिए! यद्यपि कई घरेलू उपचार होते हैं जो पीढ़ियों के लिए बेहद नीचे से गुजर गए हैं, उनमें से अधिकांश केवल गंध को अस्थायी रूप से कवर करते हैं सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कुत्तों के लिए एक एंजाइम आधारित उत्पाद का उपयोग करें, या हाइड्रोजन पेरोक्साइड, सोडियम बाइकार्बोनेट और साबुन पर आधारित एक यौगिक तैयार करें।

कदम

विधि 1

व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करें
कुत्ते के चरण 1 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
1
बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें। घर की सफाई उपचार कई समस्याओं के लिए उत्कृष्ट और किफायती समाधान हो सकते हैं। हालांकि, बदमाश की गंध सबसे मजबूत और सबसे जिद्दी गंध के बीच में है जो आप कभी गंध करेंगे किसी विशिष्ट उत्पाद पर पैसे खर्च करने की सलाह दी जाती है ताकि अवांछित दुष्प्रभावों के बिना गंध को स्थायी रूप से हटा दिया जा सके।
  • यदि आप वर्तमान में स्टोर खरीदने के लिए स्टोर में नहीं जा सकते हैं, तो पहले एक और तरीका कोशिश करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है - यदि आप जल्द से जल्द कार्य करते हैं तो गंध से छुटकारा पाना आसान होगा। एक हल्के और गैर-प्रत्यक्ष स्क्वैप स्प्रे को सस्ता घरेलू उपचार से हटाया जा सकता है।
  • कुत्तों के चरण 2 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि कुत्ते की लाल आंखें हैं, तो उन्हें ताजे पानी से कुल्ला। यदि फ़िडो में लाल और चिढ़ी हुई आँखें हैं, तो संभव है कि उसे चेहरे पर मारा गया हो। आँखों पर ठंडे पानी को एक कप से डालने से इसे छिड़क कर इसे विंदुक से छिड़का या एक नली के साथ बगीचे को पानी के ऊपर पानी के पानी के बिना किसी भी हमले के बिना छिड़काएं।
  • कुत्तों से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    स्कंक की गंध को दूर करने के लिए एंजाइमिक क्लीनर खरीदें। सुनिश्चित करें कि यह डिटर्जेंट है "एंजाइमों पर आधारित" या "एंजाइम" जानवरों पर इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षित गंध को हटाने के लिए अन्य वाणिज्यिक उत्पादों की तुलना में, एंजाइम डिटर्जेंट स्थायी रूप से एक अन्य और गहन गंध के साथ इसे छिपाने के बजाय गंध का कारण बनने वाले पदार्थों को तोड़ते हैं।
  • एक गंद गंध हटाने के उत्पाद का उपयोग न करें जो कि पालतू जानवरों के लिए विशिष्ट और सुरक्षित नहीं है
  • कुत्ते के चरण 4 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्देशों के बाद उत्पाद को लागू करें इन उत्पादों में से कई सीधे पशु के फर पर छिड़काव किया जा सकता है। हालांकि, पहले निर्देशों को पढ़ना उचित है आम तौर पर, पानी या साबुन का उपयोग करना जरूरी नहीं है क्योंकि एंजाइम सूखे बालों पर रहेगा और कुछ घंटों के भीतर गंध को बिखर जाएगा।
  • कुत्ते की आंखों या नाक पर उत्पाद छिड़काव से बचें अगर गंध विशेष रूप से नाकाबंदी पर उल्लिखित होता है, डिटर्जेंट के साथ एक कपड़ा गीला कर और इसे गाल, माथे और ठोड़ी पर धीरे से पास करें।
  • यदि कुत्ते के लंबे बाल हैं और यदि यह सीधे स्क्वॉड से छिड़का गया है, तो गंध बालों में गहरा हो सकता है। त्वचा को बालों को रगड़ने के लिए डिटर्जेंट समाधान में लथपथ कपड़े का उपयोग करें।
  • विधि 2

    हाइड्रोजन पेरोक्साइड पर आधारित एक कंपाउंड का उपयोग करें
    कुत्तों से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    जोखिमों से अवगत रहें हालांकि यह शायद सबसे प्रभावी घर उपाय है, पता है कि इसमें कई डाउनसाइड्स हैं हाइड्रोजन पेरोक्साइड त्वचा और कुत्ते के बालों को शुष्क कर सकता है, आँखों को जला सकता है और बालों को हल्का कर सकता है हालांकि, अगर समाधान सही तरीके से लागू किया जाता है तो जोखिम कम होते हैं, लेकिन असहयोगी कुत्तों पर एक सुरक्षित तरीके का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है जो कि लंबे समय तक धोया जाता है।
    • कुछ के लिए, यह विधि काफी प्रभावी है, खासकर यदि कई बार लागू हो। हालांकि, अगर कुत्ते को बार-बार स्क्वॉड द्वारा स्प्रे किया गया है, या अगर इसमें बहुत मोटी कोट है, तो गंध के अंतिम निशान को हटाने के लिए एक वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।
  • कुत्तों से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    पुराने कपड़े और दस्ताने पहनें बदमाश की गंध आसानी से कपड़े में स्थानांतरित कर दिया जाता है। इलाज शुरू करने से पहले डिस्पोजेबल दस्ताने और पुराने कपड़े पहनो
  • अपने सामान्य कपड़े धोने का डिटर्जेंट के लिए 120 मिली बेकिंग सोडा के अलावा उन्हें धोकर कपड़े की गंध को हटाया जा सकता है। किसी भी स्थिति के लिए, यह अभी भी पुराना कपड़े पहनने के लिए बेहतर है जो अब आप नहीं करते हैं और आप संभवत: फेंक सकते हैं। कपड़े मिश्रण मत करो "बदमाश ने हमला किया" कपड़े धोने के बाकी के साथ
  • कुत्ते के चरण 7 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ताजा पानी के साथ चिढ़ आंखें कुल्ला कुत्ते की आँखों पर ताज़ा और स्वच्छ पानी डालें, यदि वे स्क्वैड स्प्रे द्वारा लाल या चिड़चिड़े होते हैं। अगर कुत्ते पानी से निकल जाता है, अंत में हमलों के बिना एक विंदुक या नली का पानी का उपयोग करें।
  • कुत्तों से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    गंध को दूर करने के लिए होममेड समाधान तैयार करें 60 मिलीलीटर सोडियम बाइकार्बोनेट, 10 मिलीलीटर डिश डिटर्जेंट और 960 मिलीलीटर 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। यदि आपके पास घर पर ये सामग्री नहीं है, तो आप उन्हें सुपरमार्केट या फार्मेसी में पा सकते हैं। उपयोग करने से पहले अवयवों को मिलाएं क्योंकि वे विघटित हो जाते हैं यदि तुरंत उपयोग किया जाता है
  • बड़ी कुत्तों के लिए खुराक को दोहराएं।
  • यदि आपके पास हाइड्रोजन पेरोक्साइड अधिक केंद्रित रूप में है, तो इसे अन्य अवयवों के साथ मिश्रण करने से पहले पानी के साथ पतला करें। उदाहरण के लिए: 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड प्राप्त करने के लिए पानी के दो हिस्सों के साथ 9% हाइड्रोजन पेरोक्साइड का एक हिस्सा मिलाएं। ध्यान से मिक्स करें, फिर ऊपर के नुस्खा के लिए इस मिश्रण का 960 मिलीलीटर का उपयोग करें।
  • कुत्तों के कदम 9 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    5



    उस जगह पर कुत्ते को रखें जहां आप इसे धो सकते हैं। यदि अंतरिक्ष और मौसम की अनुमति देते हैं, तो कुत्ते को एक टब में घर से दूर कर दिया जाता है। स्कंक की गंध आसानी से फर्नीचर में स्थानांतरित कर दिया जाता है हालांकि, यदि आप अपने कुत्ते को घर पर धोने के लिए मजबूर कर रहे हैं, तो कुत्ते को उत्तेजित होने या बाहर कूदने का निर्णय लेने के लिए सफाई के लिए टब के चारों ओर पुराने तौलिए या अखबार लगायें।
  • कुत्तों से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    6
    गर्दन से पूंछ के मिश्रण को मिलाएं। डिस्पोजेबल दस्ताने पहनें, कुत्ते पर एक समय में थोड़ी मात्रा में मिलाएं और बाल पर मालिश करें जैसे शैम्पू बनाने के लिए। गर्दन और सिर से पूंछ से शुरू करो कुत्ते को सूखा रखें क्योंकि हाइड्रोजन पेरोक्साइड इसकी प्रभावशीलता खो देता है जब गीली होती है
  • कुत्ते के चरण 11 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    7
    स्नौवर पर लागू करने के लिए पुराने स्पंज का उपयोग करें (यदि आवश्यक हो) यदि आपका चेहरा बदबू आ रही है, तो यह कुत्ते की ठोड़ी को ऊपर की तरफ बढ़ा देता है ताकि तरल गर्दन पर भरी हो और आंखों पर न हो। एक पुरानी स्पंज के साथ, अपनी ठोड़ी, गाल, माथे और कानों पर मिश्रण को ध्यान से लागू करें, लेकिन सावधान रहें नहीं आंखों और नाक के निकट समाधान लागू करें
  • यदि आप चाहें तो धीरे-धीरे कुत्तों के कानों में एक कपास झाड़ू डालें ताकि उनकी रक्षा हो सके। सावधान रहें कि कपास को बहुत मुश्किल से अंदर धकेल न दें और बहुत कठिन न दबाएं कुछ कुत्ते (और लोग) अपने कानों में एक तरल होने की भावना को पसंद नहीं करते, इसलिए, इस सावधानी के लिए धन्यवाद, कुत्ते कम मुरझा सकता है
  • कुत्ते के चरण 12 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    8
    कुछ मिनटों के बाद, ध्यान से कुल्ला। हाइड्रोजन पेरोक्साइड कुत्ते के बालों को हल्का कर सकता है यदि बहुत लंबे समय तक बिछाया जाता है - फिर भी, आपको इसे गंध की गंध को बिखरने का एक तरीका भी देना चाहिए भले ही मिश्रण पतला हो जाए, बाल के तेज होने के जोखिम को कम करने के लिए, इसे चार मिनट से अधिक समय तक नहीं छोड़ें। अगर सब ठीक हो जाए, तो आप देखेंगे कि गंध कम तीव्र हो गया है।
  • छवि का शीर्षक कुत्तों से स्कंक गंध निकालें चरण 13
    9
    जब तक गंध पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाता है तब तक दोहराएं (यदि आवश्यक हो) यदि आप देखते हैं कि गंध में काफी कमी आई है, लेकिन अगर यह अभी भी बनी रहती है, तो कुत्ते को आवेदन को सूखने और दोहराने की प्रतीक्षा करें। यदि गंध बिल्कुल कम नहीं होता है, तो कुत्तों या किसी अन्य घर के उपाय के लिए विशिष्ट गंध को दूर करने के लिए व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करना उचित है I
  • विधि 3

    अन्य तरीकों की कोशिश करें
    कुत्ते के चरण 14 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    1
    बजाय हाइड्रोजन पेरोक्साइड के सिरका का उपयोग करें। आप सिरका या सेब साइडर के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड को प्रतिस्थापित कर सकते हैं जिसे बेकिंग सोडा और डिश डिटर्जेंट के साथ मिलाया जा सकता है। हालांकि यह शायद कम प्रभावी है, आप कुत्ते के कोट को साफ करने का जोखिम नहीं चलाएंगे। हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ मिश्रण के लिए ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें और ध्यान दें कि:
    • बेकिंग सोडा के साथ मिश्रित होने पर सिरका तुरंत बुलबुले बनाती है और जल्दी से बिखर जाएगा। यह पहले बेकिंग सोडा रगड़ना और फिर सिरका डालना उचित है
  • कुत्ते के चरण 15 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अस्थायी रूप से बुरी गंध को छिपाने के लिए एक सुगंधित कुत्ते शैम्पू का उपयोग करें कुत्तों के लिए सुगंधित शैम्पू की मालिश गंध को स्थायी रूप से समाप्त नहीं करेगा, लेकिन अस्थायी रूप से इसे कवर करने में मदद कर सकता है। यह उपाय अल्पकालिक समाधान के रूप में उपयोग करने के लिए उपयोगी है, जब तक यह नियमित रूप से लागू नहीं होता है। बदमाश की गंध स्वाभाविक रूप से फैलाने के लिए कई सप्ताह ले सकती है और कपड़े और फर्नीचर ले जा सकती है, इसलिए यह एक दीर्घकालिक समाधान नहीं है।
  • टमाटर का रस सुगंधित शैम्पू से अधिक प्रभावी नहीं है, इससे बहुत अधिक अराजकता पैदा होती है और कुत्ते के कोट को थोड़ा सा दाग भी आ सकता है। इसकी प्रसिद्धि के बावजूद, यह बदमाश की गंध को खत्म करने का आदर्श समाधान नहीं है।
  • कुत्ते के कदम 16 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    फंसे गंध को हटाने के लिए लंबे बालों की जांच करें ज्यादातर गंध कुत्ते के फर में फंस सकते हैं, खासकर यदि यह लंबा हो और स्प्रे को कुत्ते को सीधे निर्देशित नहीं किया गया हो। अकेले बाल काटा या फिडो को एक दूसर को लाने के लिए तैयार करें ताकि स्नाग की गंध के साथ काम कर सकें।
  • टिप्स

    • एंजाइम्स पारिस्थितिकी-टिकाऊ हैं, इसलिए इन्हें उन स्टोरों पर ढूंढना आसान है जो ईको लेबल्स की बिक्री में विशेषज्ञ हैं।

    चेतावनी

    • उपयोग करने से पहले कभी भी सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण न करें। मिश्रण थोड़ी देर के लिए छोड़ दिया अगर बोतल में फट सकता है
    • यदि यह पूरी तरह से हटाया नहीं जाता है, तो कुत्ते के बाल गीला होने पर बुरी गंध फिर से प्रकट हो सकता है
    • हेयर ड्रायर या अन्य गर्मी स्रोत (गंध और अधिक स्पष्ट हो जाएगा) के साथ बाल सूखा मत
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com