ज्यादा खर्च किए बिना दाँत को कैसे अलग करना

एक चमकदार मुस्कुराहट करने के लिए और आप का विश्वास महसूस करना आवश्यक है कि दाँत सफेद होते हैं यदि आपने देखा है कि आपके दाँत पीले हो रहे हैं, तो आप इसे अपने मूल शोभा को वापस लाने का प्रयास कर सकते हैं। घर के उपचार और काउंटर उत्पादों के लिए धन्यवाद, आप अपने इरादे में सफल हो सकते हैं, भले ही आपके पास ज्यादा पैसे उपलब्ध न हों

कदम

विधि 1

बेंच उत्पाद का उपयोग करें
बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
किसी विशिष्ट मुग्गार्ड के साथ मिलकर जेल का प्रयास करें दांतों को सफेद करने के लिए डिज़ाइन किए गए ये उत्पाद, सभी फ़ार्मेसियों और सुपरमार्केट में सबसे अच्छी आपूर्ति उपलब्ध हैं। ये काफी प्रभावी तरीके हैं, 80% ग्राहकों का कहना है कि उन्होंने कुछ परिणाम हासिल किए हैं।
  • उपयोग करने के लिए उत्पाद की सटीक मात्रा जानने के लिए आप जो जेल और मुंहगार्ड की पैकेजिंग पर मिलते हैं, उन निर्देशों को पढ़ें। कुछ काटना उन्हें कुछ घंटों के लिए आयोजित किया जाना चाहिए, दूसरों को रातोंरात रखा गया।
  • मुखपत्र में पेरोक्साइड जेल की सिफारिश की मात्रा डालें। कब्र पर बाद में रखें और अपने मुंह को धीरे से बंद करें यदि अतिरिक्त जेल अपने दांतों को नीचे चलाता है, तो ऊतक के साथ इसे सूखें। पैकेज पारित होने पर इंगित होने के बाद काट निकालें।
  • यद्यपि अधिकांश लोगों के लिए यह विधि प्रभावी होती है, किसी व्यक्ति ने जिन्जिवाल और दंत संवेदनशीलता की सूचना दी है यदि आप इन दुष्प्रभावों के बारे में भी शिकायत करते हैं, तो इन उत्पादों का उपयोग करना बंद करें और यह जानने के लिए अपने दंत चिकित्सक से संपर्क करें कि यह आपके लिए सुरक्षित है या नहीं।
  • बहुत सारे पैसे खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सफेद स्ट्रिप्स की कोशिश करो उनके पास 20 से 30 यूरो के बीच की कीमत है और अपेक्षाकृत अच्छा लागत / लाभ अनुपात है हाइड्रोजन पेरोक्साइड को एक पट्टी पर रखा जाता है और स्ट्रिप को समय के लिए दांतों पर लागू किया जाता है, ताकि उन्हें सफेद करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके।
  • दोबारा, स्ट्रिप्स का उपयोग करने से पहले पैकेज पर दिए गए निर्देश पढ़ें। एप्लिकेशन के समय और तरीके उत्पाद से भिन्न होते हैं। कुछ भी पिघल गए हैं और इसलिए उन्हें हटाया नहीं जाना चाहिए।
  • जब आप उन्हें लागू करते हैं, तो करीब ध्यान दें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड आपके हाथों और मसूड़ों को जला सकता है। मुंह में उत्पाद को अपने मुख में न रखें, क्योंकि इससे मसूड़ों की संवेदनशीलता हो सकती है और मुंह में जलन हो सकती है।
  • यह विधि सबसे अच्छा है अगर आप अपने दांतों को जल्दी से चमकाना नहीं चाहते हैं, क्योंकि यह पहला परिणाम दिखाने के लिए कुछ हफ्तों तक ले जाता है।
  • बड़ी संख्या में पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    उपयोगकर्ताओं का उपयोग करें यह बहुत लोकप्रिय और अपेक्षाकृत सस्ती काउंटर उत्पाद हैं, जिससे आप अपने दांतों को सीधे विरंजन एजेंट आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, यह विधि अक्सर जटिल होती है क्योंकि रासायनिक जेल मसूड़ों और हाथों पर ड्रिप कर सकता है, जिससे जलन और जलन हो सकती है। इसके अलावा, आवेदकों का आदेश दिया जाना चाहिए क्योंकि उन में निहित रसायनों को सील पैकेज में वितरित किया जाना चाहिए। आपको परिणामों को देखने से पहले थोड़ी देर इंतजार करना होगा, यहां तक ​​कि कुछ महीनों में भी।
  • बड़ी संख्या में धन खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    धुलाई उपकरणों को आज़माएं ये बंद मुखपत्र प्रणाली है जो दांतों को गर्मी और प्रकाश लागू करती हैं। इस तरह हाइड्रोजन पेरोक्साइड का क्षरण तेज हो जाता है और दाँत सफेद होते हैं। हालांकि वे अन्य तरीकों से अधिक महंगे हैं, वे तेजी से परिणाम प्रदान करते हैं - कुछ दिनों में सफेद दांतों की सूचना देने की उम्मीद होती है
  • विधि 2

    घरेलू उपचार की कोशिश करें
    बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम बाइकार्बोनेट की कोशिश करें। जब पानी के साथ मिलाया जाता है, बिकारबोनैथ मुक्त कणों को रिलीज करता है जो पीली के लिए जिम्मेदार अणुओं को नीचा दिखाता है, इसके परिणामस्वरूप दांत सफेद दिखाई देते हैं। अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ एक सरल होममेड टूथपेस्ट तैयार करें।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड की थोड़ी अधिक मात्रा के साथ बेकिंग सोडा को मिलाएं। जब तक आप ठीक नहीं मिलते हैं, तब तक सामग्री जटाइये नहीं, बहुत अधिक दानेदार आटा।
    • टूथब्रश के साथ अपने दाँत पर पेस्ट को लागू करें इसे एक मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें और फिर अपने मुंह को पानी या मुंह से धो लें। यदि अवशिष्ट रहते हैं, तो अपने दांतों को टूथब्रश और सामान्य टूथपेस्ट के साथ ब्रश करें।
    • सप्ताह में दो या तीन बार इस आटा का उपयोग न करें, क्योंकि सोडियम बाइकार्बोनेट दांत के दांत को पीटने और दांतों के क्षय को कम करने में सक्षम है।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2



    सेब सिरका की कोशिश करो यह उत्पाद, विशेषकर जब बिकारबोनिट के साथ संयोजन में उपयोग किया जाता है, दांतों से दाग को हटाने में सक्षम होता है। आप बेकिंग सोडा के साथ सेब के सिरका के दो भागों को मिलाकर ब्लीचिंग आटा तैयार कर सकते हैं। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए इसे सप्ताह में दो या तीन बार उपयोग करें, आप कुछ हफ्तों के भीतर पहला परिणाम देखेंगे।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    टकसाल पत्ते और नारियल के तेल के साथ कुछ प्रयोग करें इन प्राकृतिक अवयव कार्बनिक खाद्य भंडार में उपलब्ध हैं और अपने दांतों को सफेद करने के लिए बहुत प्रभावी हैं। नारियल के तेल के दो चम्मच के साथ कुछ पुदीना के पत्तों को दबाएं, फिर अपने दांतों को ब्रश करने के लिए मिश्रण का प्रयोग करें, सप्ताह में दो या तीन बार। यद्यपि इस उपाय के बारे में चिकित्सा और दंत चिकित्सा समुदाय की पूरी सहमति नहीं है, हालांकि, ऐसा लगता है कि, नारियल के तेल में कुछ रसायन दांतों को हल्का करने में सक्षम हैं। कुछ लोगों ने कहा है कि यह विधि प्रभावी है, इसे पहले व्यक्ति में अनुभव किया है।
  • विधि 3

    सफेद दांत रखते हुए
    बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    खाने की आदतों को बदलें यदि आप जो खाने और पीने के लिए परिवर्तन करते हैं, तो आप अपने दांतों को सफेद रख सकते हैं कुछ खाद्य पदार्थों में दांतों को दाग़ने की प्रवृत्ति होती है और इसके बजाय इसे सफेद करने में मदद करती है।
    • ब्लूबेरी, ब्लैकबेरीज और चेरी जैसे अधिकांश बेरीज, दांतों पर नीले, बैंगनी या लाल धब्बे छोड़ देते हैं। दूसरी तरफ स्ट्रॉबेरी, जीवाणुओं को मारने के लिए पर्याप्त अम्लीय होते हैं जो पीली पैदा करती हैं।
    • जब आप कॉफी और शराब पीते हैं तो सावधान रहें दोनों दांतों के प्राकृतिक रंग को बदल सकते हैं यदि आप वास्तव में नाश्ते के लिए एक कप कॉफी या रात के खाने में एक ग्लास वाइन चाहते हैं, तो एक ही समय में पानी का पानी डालना। अधिक वाइन या कॉफी को खत्म करने के लिए मौखिक गुहा के अंदर पानी को ले जाएं और फिर दाग से बचें। यदि आप क्रीम या दूध को कॉफी में जोड़ते हैं, तो आपके मुस्कुराहट के रंग पर बाद के प्रभाव को कम करें
    • बीज, सूखे फल और सभी कठिन अनाज जिन्हें चबाने की आवश्यकता होती है, वे दांतों को सफेद कर सकते हैं। वास्तव में, उनके घर्षण कार्रवाई ने पत्थरों को हटा दिया जो कि क्षरण और पीली में योगदान देता है।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अच्छी मौखिक स्वच्छता की आदतों को रखें शायद सफेद दांत रखने के लिए सबसे अच्छी तकनीक उनको ठीक से ख्याल रखना है। उन्हें ब्रश करें, नियमित रूप से डेंटल फ्लॉस और माउथ वाश का उपयोग करें
  • ज्यादातर लोग सुबह और सोने से पहले अपने दाँत ब्रश करते हैं। यदि आप नियमित का सम्मान करते हैं, तो आप मौखिक गुहा की देखभाल नियमित रूप से करने के लिए नहीं भूलेंगे- हालांकि, हर बार जब आप चीनी में समृद्ध कुछ खाते हैं तो टूथब्रश का उपयोग करना चाहिए। मिठाई स्नैक्स में निहित एसिड को जितनी जल्दी हो सके हटाया जाना चाहिए।
  • टूथब्रश को हर तीन या चार महीनों में बदलें और हर दिन दंत सोता का उपयोग करना याद रखें। मुंह से मुकाबला करने के लिए आपको मुंह पर भी भरोसा करना चाहिए और अपने दांतों को बेहतर बनाए रखना चाहिए।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    साल में एक बार दंत चिकित्सक के पास जाओ कई कारणों से नियमित जांच महत्वपूर्ण होती है, इसलिए यदि आप अपना दांत स्वस्थ और सफेद रखना चाहते हैं, तो इस समय सीमा का सम्मान करें।
  • टिप्स

    • कई ब्रांड बाजार पर विरंजन उत्पादों की पेशकश करते हैं जो आप हर रोज सामान्य टूथपेस्ट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन जो वास्तव में सोडियम बाइकार्बोनेट से समृद्ध हैं दंत संवेदनशीलता से पीड़ित लोगों के लिए भी विशिष्ट उत्पाद लाइनें हैं

    चेतावनी

    • यदि ऊपर वर्णित किसी भी तरीके से आपको दंत चिकित्सा या जीनगिल संवेदनशीलता मिलती है, तो इसका उपयोग करना बंद करो और दंत चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com