कैसे निकोटीन सना हुआ दांत को साफ करने के लिए

पीले रंग के दांत उन व्यक्तियों में एक आम उपद्रव है जो निकोटिन वाले उत्पादों का उपयोग करते हैं। ये स्थान शर्मिंदा हैं और प्रभावित लोगों के आत्मसम्मान को कमजोर करते हैं। हालांकि, मौखिक स्वास्थ्य समस्याओं सहित इस पदार्थ के अन्य दुष्प्रभाव हैं। चिंता मत करो! पता है कि आप केवल एक ही नहीं हैं जिनके साथ निकोटीन ने मुस्कुराहट बंद कर दिया और दाँत पीला। इन कष्टप्रद स्थानों को कम करने की कोशिश करने के लिए कई तकनीकें हैं

कदम

विधि 1

Whiten दाग घर पर
फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
एक सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें सुपरमार्केट पर जाएं और विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किया गया उत्पाद देखें। इस प्रकार के टूथपेस्ट सतह के दागों के साक्ष्य को कम कर सकते हैं जैसे कि धूम्रपान के कारण होते हैं, क्योंकि उनमें अक्सर रसायन होते हैं जो उन्हें नीचा सकते हैं।
  • किसी विशेष ब्रांड की सिफारिश करने के लिए दंत चिकित्सक से पूछें याद रखें कि कुछ टूथपेस्ट आपके दांतों को अधिक संवेदनशील बना सकते हैं।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    विशेष स्ट्रिप्स और माउथवैश का उपयोग करने पर विचार करें टूथपेस्ट के अलावा, अन्य ओवर-द-काउंटर उत्पाद हैं जो दंत रोग से निकोटीन दाग को हल्का कर सकते हैं। कुछ सफेद स्ट्रिप्स खरीदें और पैकेज के निर्देशों का पालन करें। आप उन लोगों को चुन सकते हैं जो आपके मुंह में भंग कर देते हैं या जिन्हें कुछ समय बाद निकाला जाना चाहिए। यह आपकी मुस्कान को उजागर करने के लिए एक प्रभावी और सस्ती तरीका है
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    प्राकृतिक अवयवों की कोशिश करो सभी घरों में कई उत्पादों में प्राकृतिक विरंजन एजेंट होते हैं, विशेष रूप से रसोई में। नींबू का रस एक प्राकृतिक प्रकाश है- इसे पानी में पतला बनायें और उसे मुंह-वाश के रूप में उपयोग करें
  • आप बेकिंग सोडा और स्ट्रॉबेरी के साथ आटा भी तैयार कर सकते हैं। बेकिंग सोडा की चुटकी के साथ दो या तीन फलों को मारो। टूथब्रश का उपयोग करना, अपने दांतों पर मिश्रण फैलाएं और, पांच मिनट के बाद, पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। ये सामग्रियां दांतों को सफेद और उज्ज्वल बनाने में सक्षम हैं।
  • कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें टाला जाना चाहिए। यदि आप कॉफ़ी, कोला और वाइन युक्त पेय से अतिरंजित होते हैं, तो निकोटीन की वजह से दाग भी अधिक स्पष्ट हो जाएगा। उन्हें खपत करने की कोशिश न करें
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेठ चरण 4 नामक छवि
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ कुल्ला एक और बहुत आम घरेलू उत्पाद हाइड्रोजन पेरोक्साइड है और आपके उद्देश्य के लिए एकदम सही है। पानी के साथ एक छोटी राशि (30 मिलीलीटर से कम) को पतला करें और इसे इस्तेमाल करें जैसे कि यह एक माउथवॉश था यह समाधान पीले दांतों को आसानी से सफेद कर सकता है।
  • स्पार्कलिंग दांत रखने का एक और तरीका है कि आपके मुँह में मुंह दबाएं और फिर अपने दांतों को ब्रश करना शुरू कर दें, अपने बुरे होंठों के माध्यम से टूथब्रश को अपने मुंह में धकेलना। संक्षेप में, आप अपने दाँत को माउथवैश के साथ ब्रश करते हैं अंतिम परिणाम आश्चर्यजनक हो सकता है
  • फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ चरण 5
    5
    धीरज रखो भोजन या अन्य कारकों के कारण निकोटीन के दाग को खत्म करने के लिए अधिक कठिन हैं। ठीक से क्योंकि वे इतने जिद्दी हैं, इससे पहले कि वे गायब हो जाए या कम हो जाएं पता है कि परिणामों को देखने के लिए 2-3 महीने लगेंगे - अगर आपको पहली बार में तत्काल सुधार की सूचना नहीं मिलती है तो निराश मत हो।
  • विधि 2

    एक व्यावसायिक से संपर्क करें
    फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ चरण 6
    1
    बुद्धिमानी से दंत चिकित्सक चुनें कई लोगों के लिए दंत चिकित्सक की यात्रा एक अप्रिय अनुभव है। हालांकि, यदि आप कुछ शोध में संलग्न हैं, तो आप एक पेशेवर को आसानी से महसूस करने में सक्षम पा सकते हैं और वह सभी प्रक्रियाओं को कम अप्रिय बना देगा रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए कुछ सुझावों के लिए पूछें आप पिछले मरीजों की ऑनलाइन समीक्षा भी पढ़ सकते हैं एक दंत चिकित्सक चुनें, जो आपकी समस्याओं को ध्यान से सुनता है और सावधानीपूर्वक आपके लिए उपलब्ध सभी विकल्पों को बताता है।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लेजर उपचार से गुजरना आपका दंत चिकित्सक आपके दांतों से निकोटीन दाग को खत्म करने के लिए इस प्रकार की सर्जरी की सिफारिश कर सकता है। प्रक्रिया में दांतों पर पेरोक्साइड समाधान लगाने और तीव्र प्रकाश को उजागर करना शामिल होता है। यह एक दर्द रहित उपचार है जो 15 से 60 मिनट तक रहता है।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 8
    3



    रासायनिक धुलाई की कोशिश करो इस मामले में डॉक्टर दांतों से पीले रंग के धब्बे को हटाने के लिए एक चमकदार उत्पाद का उपयोग करते हैं। कभी-कभी यह दंत चिकित्सक के लिए मुंहगार्ड और विरंजन जेल के साथ घर भेजना संभव है - वह यह भी समझाएगा कि इसका उपयोग कैसे करना है और एक दिन कितनी देर तक। अन्य मामलों में आउट पेशेंट क्लिनिक में प्रक्रिया की जाएगी - दोनों विधियां पीड़ारहित हैं
  • जोखिमों से अवगत रहें दांत की संवेदनशीलता में बढ़ोतरी का सबसे आम साइड इफेक्ट है। इस घटना के बारे में अधिक जानकारी के लिए दंत चिकित्सक से पूछें।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दंत विनीरों पर विचार करें ये डिवाइस सिरेमिक से बने हैं और व्यवहार में यह लगभग है "गोले" कागज के रूप में पतले जो प्राकृतिक दांत को कवर करते हैं, उन्हें एक स्वस्थ स्वरूप और एक उज्ज्वल रंग देते हैं। सामग्री कई परतों में प्रत्येक दाँत पर लागू होती है दांतों को सफ़ेद करने और मुस्कुराहट को प्रकाश देने के लिए वेनेरर्स को सर्वश्रेष्ठ तरीकों में से एक माना जाता है। अपने दंत चिकित्सक से जानकारी प्राप्त करें और पूछें कि क्या यह तकनीक आपके लिए सही है।
  • तथाकथित पहलुओं भी हैं "कोई तैयारी", जो रंग लागू करने से पहले तामचीनी को हटाने के लिए दंत चिकित्सक के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं होती है हर किसी के लिए अच्छा नहीं है, यद्यपि: अपने दंत चिकित्सक से बात करें कि क्या आप उपयुक्त हो सकते हैं।
  • वहाँ भी मिश्रित veneers, जो सिरेमिक veneers से कम महंगे हैं। वे एक मिश्रित राल, एक दाँत का रंग भरने सामग्री से बने होते हैं।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    खर्चों को सहन करने के लिए तैयार हर सत्र या दंत चिकित्सक की यात्रा काफी महंगा हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आपके पास निजी स्वास्थ्य बीमा है, तो पता है कि whitening प्रक्रियाओं को सौंदर्य माना जाता है और इसलिए हमेशा प्रतिपूर्ति नहीं की जाती है। अपनी पॉलिसी के बारे में सभी विवरण प्राप्त करने के लिए बीमा एजेंसी को कॉल करें फिर दंत चिकित्सक को कॉल करें और व्हाईटिंग तकनीक के लिए उद्धरण मांगें जो आपके हित में है
  • जब आप जानते हैं कि निकोटीन के दाग को खत्म करने के लिए आपको कितना खर्च करना है, तो आप अपने बजट की योजना शुरू कर सकते हैं कभी-कभी दंत चिकित्सक एक किस्त भुगतान योजना स्वीकार करते हैं। यदि नहीं, तो बचत शुरू करने का तरीका ढूंढें।
  • विधि 3

    समझ कैसे निकोटिन दांतों पर काम करता है
    फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    रंग के परिवर्तन पर प्रलेखित। निकोटीन दांतों को जल्दी पीला करने में सक्षम है ऐसा हर बार होता है जब आप सिगरेट पीते हैं या तम्बाकू चबाते हैं। निकोटीन और ताम तामचीनी में प्रत्येक दरार में फिट होते हैं, जिसके कारण दाग होते हैं।
    • निकोटीन को पट्टिका के गठन को बढ़ावा देने के लिए दिखाया गया है, जिससे टैटर और बुरे सांस की अधिक तेजी से जमा होती है।
  • फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ चरण 12
    2
    बीमारी के जोखिमों को जानें पीली के अलावा, निकोटीन अन्य दंत चिकित्सा और गम स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनता है। आप क्षरण, गम रोग और कुछ प्रकार के कैंसर से ग्रस्त हो सकते हैं। ये सभी विकार मौखिक गुहा कम स्वस्थ बनाते हैं और आपकी मुस्कुराहट के बदले बदतर बनाते हैं।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 13
    3
    अच्छी मौखिक स्वच्छता की आदतों को रखें अपने दांतों को पीला होने से रोकने का एक तरीका मुंह स्वच्छता का उत्कृष्ट स्तर बनाए रखना है। इसका मतलब है कि दिन में दो बार अपने दांतों को ब्रश करना। आपको नरम ब्रश टूथब्रश के साथ एक संयोजन टूथपेस्ट का उपयोग करना चाहिए। अपने दांतों को दृढ़ता से दबाएं लेकिन कम से कम दिन में कम से कम दो बार।
  • दंत सोता के उपयोग की उपेक्षा न करें एक दिन में एक बार इसे पारित करने के लिए याद रखें। इस तरह, दांतों के बीच जमा होने वाली विदेशी सामग्री को हटा दें
  • फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ चरण 14
    4
    बंद करने का प्रयास करें दांत पीली को रोकने का सबसे अच्छा तरीका निकोटीन का उपयोग करना बंद करना है यह एक बहुत ही मुश्किल प्रक्रिया है, लेकिन कुछ तरीकों से आप कोशिश कर सकते हैं च्यूइंग गम और निकोटीन पैच जैसे समर्थन उत्पादों का उपयोग करने पर विचार करें। वहाँ भी दवाओं है कि आपकी मदद कर सकते हैं दवाओं रहे हैं। डॉक्टर से एक सुरक्षित और प्रभावी तरीके से सुझाव देने के लिए कहें
  • टिप्स

    • अपने दांतों को सफेद करने के लिए विभिन्न तरीकों की कोशिश करें, आपको अपने लिए सही एक खोजने के लिए एक से अधिक प्रयास करना होगा।

    चेतावनी

    • अपने दांतों को घर पर सफेद करने की कोशिश करने से पहले दंत चिकित्सक से सलाह लें
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com