दाँत के तामचीनी को मजबूत कैसे करें

दंत तामचीनी है, जो भोजन, शुष्क मुँह, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं और तनाव की वजह से किया जा सकता है कमजोर, इस तरह के क्षय, छिल और संवेदनशीलता के रूप में समस्याओं का संवेदनशीलता बढ़ जाती है। डिनिलाइलाइज़ेशन, जो कमजोर करने वाला एक और शब्द है, को किसी के भोजन और मौखिक स्वच्छता में परिवर्तन करके उसका इलाज किया जा सकता है। तामचीनी के उन्नत नुकसान के लिए आसंजन, विनीर या मुकुट के माध्यम से दंत चिकित्सक के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है।

कदम

विधि 1

तामचीनी के नुकसान का उपाय करने के लिए कार्य
छवि शीर्षक से मजबूतता दांत तामचीनी चरण 1
1
जांचें कि आप क्या खाते हैं और पीते हैं यह मीठा, स्टार्च और अम्लीय उत्पादों से बचा जाता है: वे हैं जो बैक्टीरिया के गठन को और अधिक पैदा करते हैं, जो कि उनके अम्लता के कारण तामचीनी पर हमला करते हैं। वे दाग, संवेदनशीलता और दंत खुरदरापन का कारण बन सकते हैं, तामचीनी के नुकसान के सभी विशिष्ट लक्षण।
  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 2
    2
    अपने पोषण में सुधार करें यदि यह सही पोषक तत्वों और खनिजों को प्राप्त होता है, तो शरीर अपने दम पर तामचीनी को मजबूत कर सकता है। डार्क पत्तेदार सब्जियां, डेयरी उत्पाद और प्रोटीन से समृद्ध पदार्थ में उचित पदार्थ होते हैं आप कार्बोनेटेड पेय या फलों के रस को पानी पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 3
    3
    आपके दैनिक मौखिक स्वच्छता में फ्लोराइड आधारित टूथपेस्ट या माउथवैश और तामचीनी को मजबूत करने के लिए उपयोगी अन्य पदार्थ शामिल हैं। यदि आप फ्लोराइड से युक्त पानी पीते हैं, तो आप इसे इस तरह से ले सकते हैं, अन्यथा टूथपेस्ट या माउथवैश खरीदें अपने दांतों को अच्छी तरह से ब्रश करके ब्रश करके दो मिनट तक चक्कर गति जारी रखो।
  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 4
    4
    चीनी के बिना चेव गम इसके अलावा, वे लार के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं, चीनी की अनुपस्थिति के कारण, तामचीनी आगे कमजोर नहीं होता है जीनिलॉल, एक प्राकृतिक स्वीटनर वाली मसूरी, डिनिलीनीकरण के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं को नहीं खिलाती हैं - अन्य बातों के अलावा यह दिखाया गया है कि यह पदार्थ दंत दांत को मजबूत करता है।
  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 5
    5
    अपने मौखिक स्वच्छता की आदतों में पुनर्निर्मित उपचार जोड़ें कैल्शियम और फ्लोराइन फॉस्फेट वाले पुनः खनिज वाले जैल को तामचीनी पुनः खनिजकरण को बढ़ावा देने के लिए वैज्ञानिक रूप से प्रभावी साबित हुआ है। कुछ दंत चिकित्सक स्टूडियो में पेश किए जाने वाले विशिष्ट उपचार प्रदान करते हैं, लेकिन आप घर पर एक भी कर सकते हैं। यदि रीमिनरायलिंग जेल पेन में है, तो इसे दाँत पर ब्रश करें, अन्यथा आप इसे सफेद रंग के मुखौटे में डालें और इसे इस तरह लागू कर सकते हैं। संपूर्ण दंत सतह को कवर करने का यह सबसे अच्छा तरीका है
  • विधि 2

    एक दंत चिकित्सक से संपर्क करें
    छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 6
    1
    यह देखने के लिए सदस्यता के बारे में जानें कि क्या यह आपके लिए काम कर सकता है। यदि आपके पास विशेष रूप से मोटे और दाग वाले दांत हैं, तो आपको इस उपचार की आवश्यकता हो सकती है, जो उनको धब्बा और विरंजित करता है, जिससे उन्हें आसपास के दांतों के अनुरूप रहने में मदद मिलती है दाँत की मरम्मत के लिए दांतों की मरम्मत के लिए दांत की आसंजन एक पहलू या मुकुट की तुलना में एक आसान प्रक्रिया है, और लागत कम है



  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 7
    2
    पहलुओं के बारे में जानें मोटे और दाग वाले दांतों के मामले में विचार करने के लिए यह एक और समाधान है। दंत चिकित्सक दांत के सामने को कवर करने के लिए एक कस्टम सिरेमिक या अन्य भौतिक शेल या लिबाल बनाना होगा। यह तब दाँत से जुड़ा हुआ है, जिससे इसे सुधारने के लिए एक सफेद और चिकनी सतह बनायी जा सकती है।
  • छवि शीर्षक स्टेन्थिन टूथ एनामेल चरण 8
    3
    अपने दंत चिकित्सक से पूछें कि आपको मुकुट की ज़रूरत है तामचीनी के गंभीर नुकसान के मामले में पूरे दाँत को कवर और सील करने के लिए किसी को सम्मिलित करना आवश्यक हो सकता है। वनीरों की तरह, मुकुट रोगी के दांत पर अनुकूलित किए जाते हैं। वे संक्रमण को रोकने के लिए और दांत के रूप में एक ही कार्य करने के लिए उजागर दंतिका को कवर करते हैं, यानी दांत को स्वाभाविक रूप से सुरक्षित रखें
  • विधि 3

    तामचीनी के तामचीनी के कारणों को संबोधित करते हुए
    छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 9
    1
    सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त लार का उत्पादन करते हैं ज़ीरोस्टोमिया दंत तामचीनी को कमजोर कर सकता है - लालिमा सेवन रोकने में मदद करता है। जब पर्याप्त नहीं बनाया जाता है, तो इसका मुकाबला शुष्क मुंह होता है। जबकि इस विकार, एंटीथिस्टामाइंस, दवाओं और यहां तक ​​कि शराब सीमा लार से पीड़ित नहीं। लार के घटक वास्तव में तामचीनी बनाए रख सकते हैं और मरम्मत कर सकते हैं, इसलिए सूखापन इसे नुकसान पहुंचा सकता है।
  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 10
    2
    गैस्ट्रिक रोगों पर ध्यान दें गैस्ट्रोइफोफेगल रिफ्लक्स, बुलीमिआ और सेलीक बीमारी, तामचीनी के नुकसान के जोखिम को प्रभावित करती है। रिफ्लक्स गैस्ट्रिक का रस घुटकी और मुंह में वापस लाता है Bulimia से प्रभावित लोगों को उल्टी करने के लिए मजबूर किया जाता है, गैस्ट्रिक रस दांतों के संपर्क में आने की इजाजत देता है। दोनों ही मामलों में, एसिड तामचीनी को कुचलित करता है, इसलिए फ्लाई या दवा के माध्यम से भाटा की निगरानी करना सुनिश्चित करें। यह स्पष्ट नहीं है कि सेलेक विषयों में तामचीनी की हानि क्यों होती है, यह निश्चित है कि इनमें से अधिकतर व्यक्तियों को इस प्रकृति की समस्याएं हैं।
  • छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 11
    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपने दांतों पर तनाव नहीं करते हैं। ब्रुज़ैज़्म बहुत तनाव पैदा कर सकता है, जिससे ग्लेज़ खोने का खतरा हो सकता है। कई लोग अपने दांतों को पीसते हैं जबकि वे बिना सोचे सोते हैं। ब्रुक्सिज्म के कारण घृणा को रोकने में आपको काटने से मदद मिल सकती है।
  • टिप्स

    • प्रगति की निगरानी के लिए अपने दंत चिकित्सक के साथ काम करें किसी भी समस्या पर चर्चा करें या तामचीनी के नुकसान के बारे में प्रश्न पूछें और इसका समाधान करने के लिए किए जाने वाले कार्यों।
    • एक भूसे के साथ अम्लीय पेय (जैसे नींबू पानी) पीना इससे पेय में निहित एसिड को दांतों के जोखिम कम हो जाते हैं।
    • कार्बोनेटेड वाले (यहां तक ​​कि हल्के संस्करण) जैसे मीठा पेय से बचने की कोशिश करें
    • नाश्ते की आवृत्ति को सीमित करें, ताकि जितनी बार बैक्टीरिया नहीं खिला सकें
    • जब आप कर सकते हैं, पनीर के साथ अपने भोजन को समाप्त करें, जो मौखिक गुहा की अम्लता को कम कर सकते हैं और तामचीनी के कमजोर हो सकते हैं।
    • अम्लीय या मीठे खाद्य पदार्थ और पेय लेने के तुरंत बाद अपने मुंह को सादे पानी से कुल्ला।
    • टूथपेस्ट की सामग्री पढ़ें कभी-कभी टूथपेस्ट में मौजूद ग्लिसरीन दांतों को मजबूत करने में हस्तक्षेप कर सकते हैं। एक चिपचिपा फिल्म बनाने के लिए दांत को लपेटता है जो तामचीनी पर अभिनय करने के लिए लार खनिजों को इसे मजबूत करने के लिए रोकता है।

    चेतावनी

    • फ्लोराइड के साथ अतिरंजित एक बुलाया विकार पैदा कर सकता है "तामचीनी के फ्लोरोसिस"। यह दाग और जंग जैसी समस्याएं पैदा कर सकता है, इसलिए तामचीनी को मजबूत बनाने के लिए फ्लोराइड का उपयोग करते समय सावधानी बरतें।
    • यदि आहार को बदलते हुए सिरदर्द, सूखी त्वचा या लगातार अपच जैसे असामान्य लक्षण उत्पन्न होते हैं, तो याद रखें कि एलर्जी या संवेदनशीलता के कारण ये अलार्म घंटियां हैं। भोजन संबंधी डायरी को ध्यान में रखते हुए आप इन लक्षणों के कारण को समझ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com