कैरी को रोकना

जब कार्बोहाइड्रेट (शर्करा और स्टार्च) में समृद्ध पदार्थ, जैसे कि रोटी, अनाज, केक और कैंडी दांतों पर रहते हैं, मुंह में खाद्य पदार्थ के अवशेषों में बैक्टीरिया और उन्हें एसिड में बदल दिया जाता है। एसिड, बैक्टीरिया, और भोजन मलबे का आकार पट्टिका, जो दांतों से चिपक जाती है और अपने तामचीनी में छेद बनाता है क्षय

.
दंत चिकित्सक, एक ड्रिल के साथ दांत के क्षतिग्रस्त हिस्से को हटाते हैं, एक विचार जो लोगों को कंपकंपी कर सकता है सौभाग्य से, कैरी बनाने की संभावना को कम करने के कई तरीके हैं।

कदम

छवि को रोकें रोकथाम के चरण 1
1
अपने दाँत ब्रश करें अपने दांतों को ब्रश करना दंत स्वास्थ्य के लिए न्यूनतम न्यूनतम है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है। आपको प्रत्येक भोजन के बाद अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए, या कम से कम दिन में दो बार करना चाहिए। और जब आप ड्राइव करते हैं तो जल्दबाजी में ब्रश पर्याप्त नहीं है: पट्टिका और हानिकारक बैक्टीरिया को निकालने के लिए, कम से कम ब्रश करने के लिए आवश्यक है दो मिनट. एक पतली सिर के साथ एक नरम ब्रश टूथब्रश का उपयोग करें और गाती है जन्मदिन मुबारक हो दो बार ब्रशिंग करते समय
  • जब आप धोते हैं, तो सफाई पर ध्यान केंद्रित करें बाहरी सतहों दांतों का, पर आंतरिक सतहों और पर मस्तिष्क सतहों. सबसे ताज़ा सांस पाने के लिए, आप बैक्टीरिया को हटाने के लिए जीभ को धीरे से ब्रश कर सकते हैं।
  • अपने दाँत को एक टूथपेस्ट के साथ ब्रश करें जिसमें शामिल है एक अधातु तत्त्व, एक खनिज फलक बैक्टीरिया तामचीनी से खनिजों को हटाते हैं, लेकिन फ्लोराइड पट्टिका के बैक्टीरिया हमलों के लिए दांतों को अधिक प्रतिरोधी बनाने में मदद करता है।
  • छवि को रोकें रोकथाम के चरण 2
    2
    चिकित्सकीय सोता यह भारी लग सकता है, लेकिन दांत के झड़ने, जिंघिवल मार्जिन के नीचे और दांतों के बीच, स्थानों तक पहुंचने के लिए मुश्किल में बैक्टीरिया को पकड़ता है। अपने बीच की उंगलियों के सबसे अधिक धागा लपेटें, साफ करने के लिए तीन से पांच सेंटीमीटर छोड़ दें, और अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच इसे धीरे से अपने दाँतों के बीच नीचे और नीचे स्लाइड करके रखें। साफ करने के लिए सावधान रहें धीरे, दांतों को तार नीचे बारी, गिनिगार किनारे के नीचे धक्का।
  • छवि को रोकें रोकथाम के चरण 3



    3
    डेसर्ट कम करें कैंडी, प्रेट्ज़ेल और चिप्स में कार्बोहाइड्रेट से बचें और चिपचिपा भोजन खाने या खाने के बाद हमेशा अपने दांतों को ब्रश करें। एक पौष्टिक आहार, फलों, सब्जियों और साबुत अनाज और संतृप्त वसा, नमक और चीनी में कम आपके दांतों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। जैसा कि कहा जाता है, एक दिन में एक सेब एक दंत चिकित्सक रखती है और उसे दूर करता है। फ्लोरिन के साथ इलाज किया जाने वाला पानी पीने के लिए भी आवश्यक है (ऊपर देखें) - फ्लोरिन को आम तौर पर सार्वजनिक जल में जोड़ा जाता है, लेकिन यह जगह से भिन्न होता है।
  • उचित दंत स्वास्थ्य के लिए कैल्शियम आवश्यक है I कैल्शियम के अच्छे स्रोतों में डेयरी उत्पाद, गढ़वाले सोया उत्पादों, बादाम और गहरे पत्तेदार सब्जियां शामिल हैं।
  • विटामिन डी भी उपयोगी है सनलाइट, दूध, सोया उत्पादों, और फैटी मछली जैसे सैल्मन अच्छे स्रोत हैं
  • आपको पर्याप्त मात्रा में फास्फोरस (मांस, मछली और अंडे में पाया गया) में भी लेना चाहिए- मैग्नीशियम (पूरे अनाज, पालक और केले में पाया जाता है) - और फल में पाए जाने वाले विटामिन ए नारंगी और सब्जियों और गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां
  • छवि को रोकें रोकथाम के चरण 4
    4
    अपने दंत चिकित्सक से बात करें न केवल दंत चिकित्सक एक कुल्हाड़ी-सशस्त्र हत्यारा है, लेकिन वह दाँत क्षय को रोकने में मदद कर सकता है। दंत चिकित्सक अतिरिक्त फ्लोराइड लिख सकता है, जो ऊपर वर्णित है, दांत को मजबूत करता है। यदि जरूरी हो, तो दांत सीलेंट - एक सुरक्षात्मक प्लास्टिक कोटिंग लागू कर सकते हैं - आपके मूव की चबाने वाली सतह पर उन्हें क्षय से बचाने के लिए। मौखिक परीक्षाओं और पेशेवर सफाई के लिए नियमित रूप से दंत चिकित्सक का दौरा करना भी महत्वपूर्ण है
  • टिप्स

    • बैक्टीरिया को अपने दांतों से दूर रखने में मदद के लिए अपने टूथब्रश और दंत फ्लॉस का प्रयोग करें।
    • कैंडी खाने के बाद, अपने दांतों के अवशेषों को हटाने के लिए पानी पीयें।
    • Xylitol स्वीटनर वाला गम क्षय को रोकने में मदद कर सकता है।
    • फ्लोरीन आधारित टूथपेस्ट खोजने के लिए अपना बाजार जांचें
    • जांच लें कि आप जहां रहते हैं, उस शहर में फ्लोरिन के साथ पानी का इलाज किया जाता है।
    • नियुक्ति से पहले, दंत चिकित्सक को यात्रा के लिए अनुमानित लागत के बारे में पूछिए।

    चेतावनी

    • ब्रश और डेंटल फ्लॉस के साथ साफ साफ़ करें, खासकर जब आपने इसे उपयोग करना शुरू कर दिया हो
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com