एक सहकर्मी के लिए प्यार की अपनी भावनाओं को कैसे छिपाएंगे

क्या आप एक निश्चित सहयोगी में भाग लेते समय दिल कष्ट करना शुरू करते हैं? क्या आप अपने चुटकुले पर हंसी करते हैं और यह बेहद आकर्षक लगते हैं? कार्यस्थल में फूल खिलाना बहुत ही मुश्किल हो सकता है। यह निम्नलिखित मामलों में विशेष रूप से सच है: कंपनी पर प्रतिबंध लगाता है या एक खराब रोशनी कहानियों है कि कार्यालय में पैदा होते हैं में देखा, आप पहले से ही एक लंबे रिश्ता है (या दोनों आप और आपके सहयोगी आप इस स्थिति में पाते हैं) या आप नियमों लगाया इस संबंध में ऐसा लगता है कि आप किसी को भी जानना नहीं चाहते हैं, यहां तक ​​कि सीधे दिलचस्पी भी नहीं। क्यों आप खुद के लिए इस क्रश रखना चाहते हैं की परवाह किए बिना, आपकी भावनाओं को छिपाने के लिए कई तरीके हैं, और इस बीच में तथ्य यह है कि यह प्यार (शायद एकतरफा) (या नहीं होना चाहिए) नहीं होगा materialized स्वीकार करने के लिए प्रयास करें।

कदम

भाग 1

एक व्यावसायिक व्यवहार होने के नाते
छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 1
1
इस सहयोगी का इलाज करें क्योंकि आप काम पर किसी और के साथ व्यवहार करते हैं। आपकी भावनाओं को छिपाने का सबसे आसान तरीका यह है कि यह इलाज करना है जैसा कि कुछ नहीं हुआ है सिद्धांत में यह सरल है, लेकिन वास्तव में यह इस पर एक तनाव डाल सकता है यदि आपके लिए इसे अनदेखा करना मुश्किल है, तो इस सहकर्मी (उचित सीमाओं के भीतर) के साथ जितना संभव संपर्क को हटा दें।
  • उदाहरण के लिए, उसके साथ दोपहर के भोजन के लिए जाने से बचें, जब तक कि अन्य लोग मौजूद न हों एक समूह के रूप में, उस पर अपना ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अन्य लोगों के साथ मिलन-जुलना करने की कोशिश करें
  • इस बारे में सोचें कि आप अन्य सहकर्मियों के साथ कैसे व्यवहार करेंगे और उस व्यक्ति के साथ इस रवैये की नकल करें जिस पर आपके पास क्रश है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 2
    2
    उसके साथ इश्कबाज़ी न करें यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि वह वह है जो आपको उत्तेजित करने का प्रयास करती है किसी भी मामले में, पारस्परिक क्रिया (या पहल लेना) ब्याज की सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक है। यदि आप इश्कबाज़ी करते हैं, तो आप उस प्रेम को छिपा नहीं सकते हैं जो आप के लिए लंबे समय तक महसूस करते हैं। क्या आप किसी सहकर्मी से इश्कबाज नहीं होते जिसे आप परवाह नहीं करते? शायद नहीं।
  • उदाहरण के लिए, हर बार जब आप एक अच्छी टिप्पणी करते हैं तो हंसते नहीं रहें आपको कठोर होने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक मुस्कान का उल्लेख करें और विषय को बदलने के लिए इसे स्पष्ट करें कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 3
    3
    इसे छूने से बचें इसे अनुपयुक्त (अनावश्यक कहने के लिए) को छूने के अलावा, आपको शारीरिक संपर्क को पूरी तरह से टालना चाहिए (आवश्यकतानुसार पेशेवर हैंडशेक के अपवाद के साथ)। जब उसने कहा कि उसे चुभने के लिए कुछ कहें, तो उसके हाथ को छूने न दें, उसके हाथों को उसके कंधों पर आराम से पीछे न लें, उसे गले नहीं करो आपके हित को खुले तौर पर व्यक्त करने के अलावा, इन व्यवहारों को भी कई कार्य वातावरणों में अव्यवसायिक माना जाता है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 4
    4
    पक्षपात न करें यदि आप इस व्यक्ति और अन्य सहकर्मियों के साथ एक विषय पर चर्चा करते हैं, तो हमेशा अपने पक्ष में न रहें जब आपको एक महत्वपूर्ण निर्णय करना पड़ता है और आपके सहयोगी का बहुत अच्छा विचार है, तो आपको यह बताने के लिए बिल्कुल समझना चाहिए कि उसका दृष्टिकोण क्यों समझ में आता है हालांकि, सबसे तुच्छ और तुच्छ फैसले के संबंध में, जितना संभव हो सके उतना अधिक से बचने का प्रयास करें।
  • जब आप विभिन्न दृष्टिकोणों पर विचार करते हैं, तो उस व्यक्ति से विचार को अलग करने का प्रयास करें, जिसने इसे व्यक्त किया। इससे आपको हर किसी के साथ एक निष्पक्ष और आराम से तरीके से इलाज में मदद मिलेगी।
  • अगर आप कोई निर्णय लेने वाली भूमिका निभाते हैं, तो इस सहयोगी को सभी बेहतरीन कार्य न दें। अन्य कर्मचारी तुरंत सूचना देंगे और आपका रहस्य सुरक्षित नहीं होगा। जितना संभव हो उतना निष्पक्ष रहना प्रयास करें।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 5
    5
    एक या दो नि: शुल्क दिन लें अगर आपको लगता है कि आपको पेशेवर रूप से काम करने में कठिनाई हो रही है, तो आप दो दिन का समय निकाल सकते हैं (बीमार होने का नाटक या छुट्टी के दिन पूछने के लिए)। कभी-कभी दूरी दूर करने के लिए विचारों को स्पष्ट करने और वास्तव में क्या मायने रखता है पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • जब आप काम से अनुपस्थित रहते हैं, याद रखें कि आप इन भावनाओं को अपने लिए क्यों बनाए रखना चाहते हैं। शायद यह आपके सपनों का पेशा है और आप जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, या शायद आप पहले से ही व्यस्त हैं जो भी कारण, अपने आप को समझें कि यह व्यक्ति इस व्यक्ति के लिए अपनी जिंदगी को मुश्किल बनाने के लिए उपयुक्त नहीं है। अगर सब ठीक हो जाता है, जब आप फिर से काम करना शुरू करते हैं तो आप अपने पेशे को प्राथमिकता देना शुरू करेंगे, न कि आपके सहयोगी को।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 6
    6
    अपने आप को किसी अन्य प्रोजेक्ट में समर्पित करने का प्रयास करें जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार करते हैं, उसके साथ-साथ यह काम किया जा सकता है। एक पेशेवर तरीके से व्यवहार करने के लिए आपको अपनी भावनाओं को छिपाने में मदद करनी चाहिए, लेकिन अगर आप इस व्यक्ति के साथ बेहद सशक्त सहयोग नहीं कर सकते, तो मालिक से पूछें कि आपको दूसरा नौकरी दी जाए।
  • उदाहरण के लिए, आप एक अलग परियोजना या कार्यालय के किसी अन्य क्षेत्र में काम कर सकते हैं।
  • वास्तविक कारण बताओ कि आप क्यों बदलना चाहते हैं इसके बजाय, एक विश्वसनीय बहाना का आविष्कार करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आप काम आप कर रहे हैं, लेकिन एक नई चुनौती चाहते हैं, और इसलिए यदि आप एक विचार आप कंपनी की रणनीति का अनुकूलन करने के साथ आ गया है पर काम कर सकते पूछने के लिए फैसला किया है।
  • भाग 2

    सामाजिक सीमा निर्धारित करें
    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 7
    1
    उन विषयों के बारे में चैट न करें जिनके पास काम से कोई लेना देना नहीं है आप अपने टुकड़ा से दूर स्थानांतरित नहीं कर सकते, केवल काम मुद्दों के बारे में बात करने के लिए अपने सबसे अच्छे करना (उदाहरण के लिए, अपने शीर्ष, आप मीटिंग में हर दिन इसे देख या उसके साथ मिलकर काम करने के लिए है) हो या जो सतही हैं संभव। जितना अधिक आप निजी चीज़ों के बारे में बात करते हैं, उतना जितना आप उसके करीब महसूस करेंगे
    • यदि आप पूछते हैं कि आपने सप्ताह के अंत में क्या किया था, तो आप जवाब दे सकते हैं: "कुछ खास नहीं मुझे घर पर करना था"। वही सवाल मत पूछो यदि आप एक संक्षिप्त तरीके से जवाब देते हैं और बातचीत के विचारों की पेशकश नहीं करते हैं, तो आप व्यक्तिगत बड़बड़ाहट को हतोत्साहित करेंगे
    • यदि आपको अजीब चुप्पी से बचने के लिए बातचीत करने की आवश्यकता है, तो समय की तरह सामान्य विषयों या एक महत्वपूर्ण समय सीमा के बारे में बात करें जो निकट है।
    • अपने सहकर्मी से किसी भी सुझाव को अनदेखा करें जाहिर है, अगर सहकर्मी आपसे प्यार में हैं तो अग्रिम बनाने शुरू हो जाएंगे, तो स्थिति वास्तव में शर्मनाक हो जाएगी। यदि आप खुद को आपसे छेड़खानी पाते हैं, तो अपने आप को दूर करने की कोशिश करें या अपने संपर्कों को कम करें कंपनियां अब पूरी तरह से प्रौद्योगिकी में परिवर्तित हो गई हैं, इसलिए यदि संभव हो तो ई-मेल या कंपनी इंट्रानेट का उपयोग करके संवाद करें।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 8
    2
    काम छोड़ते समय अपने सहयोगियों में शामिल न करें कुछ कंपनियों में यह काम करने के बाद बिअर के पास जाने के लिए सामान्य है या खाने के बाद रात्रिभोज होता है यदि कोई सहकर्मी भी आप में रुचि रखते हैं, तो इसे से बचें। किसी बहाने का आविष्कार करें, उदाहरण के लिए, आपके पास पहले से दोस्त के साथ एक प्रतिबद्धता है या आपको घर जाने से पहले कुछ कमीशनों से निपटना होगा। अपने आप को उन घटनाओं से दूर रखते हुए जो कड़ाई से काम से जुड़ा नहीं हैं, आपको यह सोचने से रोका जायेगा कि क्या संबंध होना चाहिए।
  • यदि आपको ऐसी घटना में भाग लेना है, जिसमें आपका सहयोगी भी शामिल होगा, तो ध्यान आकर्षित किए बिना दूरी को जितनी दूर हो सके। यदि शराब परोसे जाते हैं, पी लो मत, अन्यथा आप कम हिचकते महसूस करेंगे और कुछ गुम हो जाएगा।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 9
    3
    आमने-सामने संवादों से बचने की कोशिश करें यह सभी काम के वातावरणों में संभव नहीं है, लेकिन यदि आप संदेह पैदा किए बिना ऐसा कर सकते हैं, तो ई-मेल और अन्य संचार चैनलों का उपयोग करें। इससे आप अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए समय दे देंगे जब तक कि आप आमतौर पर अपने सहकर्मी के साथ व्यवहार न करें।
  • दूसरे डिवीजन में काम करते हैं? संपर्कों को कम करें यदि आप हमेशा इसे देखने के लिए भाग्यशाली नहीं हैं, तो इसे आपके उपयोग के साथ सीधे हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। ब्रेक के दौरान या काम छोड़ने के दौरान संपर्क कम करें।
  • इससे बचने के लिए कुछ भी मत करो, लेकिन एक सुरक्षित दूरी रखें अगर यह स्पष्ट है कि आप इसे से बचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अधिक ध्यान आकर्षित करने का जोखिम है और अन्य लोग सोच सकते हैं कि आप इस तरह से व्यवहार क्यों कर रहे हैं।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 10
    4



    शून्य सहिष्णुता नीति की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर आपकी कंपनी के कार्यस्थल में उत्पन्न होने वाले संबंधों के बारे में कोई नीति नहीं है, तो नियमों का पालन करना उपयोगी है अगर आपने इस सहकर्मी के प्रति अपनी भावनाओं को छोड़ने का फैसला किया है।
  • यह न केवल आपको अपनी भावनाओं को अपने लिए बनाए रखने में मदद करेगा, बल्कि इससे आपको किसी भी भविष्य की परिस्थितियों के लिए तैयार भी किया जाएगा। यदि कोई सहकर्मी आपको स्वीकार करता है कि वह आपके साथ प्यार में गिर गई है, तो आप इसे आसानी से और विनम्रता से अस्वीकार कर सकते हैं। बस समझाएं कि आप जिन लोगों के साथ काम करते हैं, वे अक्सर नहीं करते क्योंकि यह एक नियम है जो आपने खुद पर लगाया है
  • आपको अपने सहयोगी को पूरी तरह से दुर्गम पर विचार करना होगा। अपने आप को इस तथ्य से इस्तीफा दें कि यह एक असंभव संबंध है जितनी जल्दी आप इसे विश्वास करना शुरू करेंगे, आपकी सच्ची भावनाओं को छिपाना आसान होगा।
  • भाग 3

    अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें
    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 11
    1
    अगर आप वास्तव में हैं, तो विचार करें प्यार में या यदि यह एक मोह है समझने का प्रयास करें कि क्या यह सच्चा प्यार है या यदि आपने अभी क्रश लिया है इन दोनों परिस्थितियों में तीव्र भावनाएं उत्पन्न होती हैं, लेकिन ईमानदारी से प्यार की तुलना में मोह को भूलना आसान होता है। एक तीव्र आकर्षण अक्सर काम के दबाव या उत्तेजना और यह देखकर प्रेरित होता है कि आपका सहयोगी जानता है कि कार्यालय को कैसे सही ढंग से संभालना है यदि आप की तरफ से उसकी प्रशंसा को गहरी भावनाओं में तब्दील कर दिया गया है, तो आपको समझना चाहिए कि क्या यह कुछ स्थायी है या अचरज को गुम होने का ख्याल है (लेकिन दोहराया गया है)।
    • तुम उसे कितना जानते हो? कुछ मामलों में आप दूर से प्यार करते हैं, दूसरों में प्यार समय पर लगातार बढ़ सकता है क्योंकि आप एक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करते हैं, जो आम मूल्यों और रुचियों के बारे में बात करने का अवसर देता है।
    • क्या आप वास्तव में इस व्यक्ति को जानते हैं? क्या आप अपने आंतरिक गुणों या कार्यस्थल में रहने के अपने तरीके से प्यार में पड़ गए?
    • क्या आपको कार्यस्थल में दिखाई देने वाले आकर्षण से विजय प्राप्त हुई है? शक्ति या नेतृत्व एक पेशेवर संदर्भ में आकर्षक है और मोह को जन्म दे सकता है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 12
    2
    विचार करें कि एक संबंध का मतलब क्या है। एक सहकर्मी में भाग लेना बहुत जटिल हो सकता है जब तक उनमें से कोई कंपनी छोड़ न दे, जोखिम अलग-अलग हो। अन्य सहकर्मियों को लगता है कि आप अपनी शक्ति (यदि आप किसी कर्मचारी के साथ बाहर जाते हैं) का दुरुपयोग कर रहे हैं या आप पक्षपात की तलाश कर रहे हैं (यदि आप बॉस के साथ बाहर निकलते हैं) इसके अलावा, अगर आप मालिक पर जाते हैं, तो सहकर्मियों को आप अविश्वसनीय माना जा सकता है क्योंकि वे डरते हैं कि आप जो कुछ भी करते हैं उसे बता सकते हैं और कह सकते हैं।
  • कई कंपनियों में, कार्यस्थल के संबंध को सख्ती से मना किया जाता है इस नियम को तोड़कर आपको जगह मिल सकती है
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 13
    3
    याद रखें कि काम पर प्यार में गिरने ऐसा असामान्य नहीं है मिलकर काम करने में अक्सर परिपक्व भावनाओं की ओर जाता है - दूसरी तरफ आप अपने सहयोगियों के साथ दिन का एक अच्छा हिस्सा खर्च करते हैं, समस्याओं का समाधान करते हैं और एक साथ चुनौतियों का सामना करते हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है अगर आप किसी के साथ प्यार में गिर जाते हैं
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि, जब आप किसी के लिए कुछ करने की कोशिश करते हैं, तो ये भावनाएं काफी तीव्र हो सकती हैं, खासकर शुरुआत में कभी-कभी उन्हें छिपाना मुश्किल होता है, लेकिन याद रखना कि कई लोगों को एक काम सहयोगी के लिए कुछ अनुभव है और यह अक्सर ऐसा होता है क्योंकि वे कुछ अनुभव साझा करते हैं - यह सच नहीं है कि यह सच्चा प्यार है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 14
    4
    सभी कारणों की एक सूची बनाओ, जो रिश्ते से बचने के लिए सबसे अच्छा होगा। यदि आप इन कारणों को काले रंग में देखते हैं या ध्यान से प्रतिबिंबित करते हैं, तो संभवतः प्यार या स्नेह को नियंत्रित करने में आसान हो जाएगा। इससे आपको एक ऐसी प्रक्रिया शुरू करने में मदद मिल सकती है जो आपके सहयोगी को आपके सिर से ले जाएगा। काम करने में भावनात्मक रूप से शामिल होने के लिए बेहतर क्यों नहीं हैं, इसके कई कारण हैं।
  • यदि रोमांटिक रिश्तों को मना करना है, तो अपने संबंधों को छिपाने के लिए हर समय और ऊर्जा के बारे में सोचें। यदि आप अन्य सहकर्मियों के साथ बाहर जाएं या उन्हें घर पर आमंत्रित करें, तो दो क्षेत्रों को अलग रखने के लिए विभिन्न प्रतिबद्धताओं के बीच संगठित करना मुश्किल होगा। यह संभव है, लेकिन यह थका है अंततः मजेदार और उत्तेजना गायब हो जाएगी, इसलिए आप विस्फोट और सत्य को बताएंगे।
  • आपकी इस सहयोगी के नकारात्मक लक्षणों की जांच करें अगर एक तरफ आप उसे बहुत आकर्षित महसूस करते हैं, तो यह संभावना है कि इस व्यक्ति में भी खामियां हैं एक नकारात्मक पहलू पर ध्यान केंद्रित करके, आकर्षण या ब्याज गिर सकता है। शायद उसकी हंसी आपको परेशान करती है, वह यह कहता है कि वह हमेशा कहता है कि वह हमेशा सही है या उसकी कार्यवाहक प्रवृत्तियां जो भी कारण, इस व्यक्ति की भावनाओं में शामिल होने से बचने के लिए अधिक से अधिक ध्यान दें।
  • यदि आप किसी के लिए दुखी हैं जो आपके पास के कार्यालय में काम करता है, तो क्या आप अपने कार्यों को पूरा करने या परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे? कुछ लोगों के लिए रिश्ते को छिपाना मुश्किल है याद रखें कि काम पर रोमांटिक रिश्ते होने से आपका कैरियर खराब हो सकता है।
  • चूंकि आप एक साथ मिलकर काम करते हैं और पूरे दिन एक साथ बिताते हैं, आप के बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ नहीं होगा: आप केवल उसी कार्य पर चर्चा कर सकते हैं जो आप हर रोज मिलते हैं। इसके अलावा, यदि आप ऐसी चीजों से परेशान हैं, तो आप एक दूसरे की नकारात्मकता या कुछ लोगों के प्रति घृणा फैलाने का जोखिम लेते हैं और यह पेशे को प्रभावित कर सकता है।
  • अगर आपको छोड़ना है तो क्या होगा, इसके बारे में सोचें ज्यादातर मामलों में, एक पूर्व के साथ काम करने से व्यावसायिक जीवन जटिल हो जाता है और एक-दूसरे को परेशान करने का खतरा रहता है यदि ब्रेक के बावजूद आप पेशेवर हो सकते हैं, तो यह संभव है, लेकिन क्या आप निश्चित हैं कि आप रिश्ते के अंत के बाद सभी भावनाओं को अलग कर सकते हैं?
  • भाग 4

    एक स्वस्थ तरीके से अपनी भावनाओं को संबोधित करते हुए
    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 15
    1
    आप जिस स्थिति में हैं, उसे भूलने के लिए स्वयं को चोट न दें कभी-कभी, जब कोई व्यक्ति भावनाओं का अनुभव करता है, वह उसे संभाल नहीं पाता, तो वह खुद को सांत्वना देने के लिए कुछ हानिकारक आदतों को दे सकता है।
    • किसी को जंक फूड जैसे चिप्स या आइसक्रीम मिलता है इन भावनाओं से निपटने से बचने के लिए दूसरों को शराब, धूम्रपान या ड्रग्स लेते हैं जो भी आपकी रणनीति, उसे ढूंढने का प्रयास करें जब आप हानिकारक चीजों की ज़रूरत महसूस करते हैं, तो अपनी भावनाओं से निपटने के लिए स्वस्थ तरीके से देखें
    • अगर इन भावनाओं को छिपाए हुए हैं, तो आपको एक मजबूत दोस्त (एक अन्य साथी से बेहतर) या परिवार के किसी सदस्य से बात करने की कोशिश करें। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपनी डायरी में लिख सकते हैं। किसी भी मामले में, भाप को छोड़ देना महत्वपूर्ण है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 16
    2
    एक शौक के लिए समर्पित शायद आपके पास पहले से ही है - इस मामले में, इसे अधिक समय दें। यदि आपके पास मनोरंजन नहीं है, तो एक ऐसी गतिविधि के बारे में सोचें, जिसे आप हमेशा करना चाहते थे और इसे आज़माएं यह न केवल आपको विचलित करेगा, यह आपको भी मजबूत महसूस करेगा और स्थिति से निपटने में आपकी सहायता करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा चढ़ाई की कोशिश करना चाहते हैं लेकिन आपने कभी ऐसा नहीं किया है, तो ट्रेन के लिए एक जिम की तलाश करें शुरुआत के पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें न केवल आप फिट होंगे और एक नए शौक की खोज करेंगे, आप भी अन्य लोगों से मिलेंगे।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 17
    3
    एक गतिशील सामाजिक जीवन की कोशिश करो कई लोग अपने दिन का एक अच्छा हिस्सा काम पर खर्च करते हैं आपकी कंपनी संस्कृति के आधार पर, यह संभव है कि आपके कई दोस्त भी आपके कार्य सहयोगी हैं। अगर मेरे साथ सहकर्मी के लिए भावनाओं को छिपाने की समस्या नहीं है, तो इस सब में कोई नुकसान नहीं होगा, लेकिन दुर्भाग्यवश यह आपका मामला नहीं है। कार्यस्थल के बाहर के दोस्त होने से आपको अपने व्यावसायिक जीवन से अलग सुरक्षित हेवेन मिलेगा।
  • जिन मित्रों को आप काम से बाहर निकालते हैं वे आपको वेंट (यदि आप चाहते हैं) और आपके परिप्रेक्ष्य का विस्तार करने की अनुमति देगा। आप समझेंगे कि काम से बाहर आप एक गहन जीवन प्राप्त कर सकते हैं और अन्य लोगों में भाग ले सकते हैं। इससे आप अपने सहकर्मी के लिए भोजन की भावनाओं को दूर करने में मदद करेंगे।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 18
    4
    अपनी खुद की वृद्धि व्यवहार. यह संभव है कि आप पहले से ही एक संवेदनशील दृष्टिकोण से जुड़ा हो। उस स्थिति में, इस रिपोर्ट पर प्रतिबिंबित करें और आप इसके साथ क्यों शामिल हैं? यदि आप अकेले हैं, तो अन्य संबंधों को सुधारने का प्रयास करें (जैसे कि आपके दोस्तों या आपके परिवार के साथ)। जब आप किसी को आकर्षित करते हैं, तो आप अन्य लोगों को नजरअंदाज करते हैं, इसलिए उन लोगों पर अपनी ऊर्जा को ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो आपसे प्यार करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं।
  • यदि आप किसी के साथ बाहर जाना चाहते हैं, तो अपने काम के माहौल से दिलचस्प लोगों पर विचार करें। कोई नहीं पा सकते हैं? आप कोशिश कर सकते हैं ऑनलाइन डेटिंग साइटें. यदि आप परवाह नहीं करते हैं, तो अलग-अलग कार्यक्रमों में भाग लेने की कोशिश करें आप शौक, खेल, पारिश और स्वैच्छिक गतिविधियों के लिए किसी को भी मिल सकते हैं।
  • टिप्स

    • भविष्य में यदि आप किसी अन्य कार्य सहयोगी के बारे में कल्पना करना शुरू कर दें, तो सावधान रहें। यदि यह आपके साथ एक बार हुआ है, तो यह संभव है कि यह स्थिति फिर से होगी। कारकों को पहचानना सीखें जिससे आप किसी में रुचि महसूस कर सकते हैं, दबाव के साथ मिलकर काम कैसे कर सकते हैं, किसी अन्य रोमांटिक रिश्ते या रोजगार से ऊब सकते हैं, आपके काम के बारे में असुरक्षाएं हैं और अपनी स्थिति सुधारना चाहते हैं।
    • कुछ ऐसे व्यवहारों से बचें जो तुरंत आपको धोखा दे लेते हैं, जैसे आपके सहकर्मी के जन्मदिन को याद रखना और उन्हें एक उपहार देना, उसके पसंदीदा रंग जानने के लिए या उसके साथ चैट करने के लिए एक अनपेक्षित बहाने की तलाश करना।
    • यदि आप किसी सहकर्मी के साथ लटकाते हैं और संबंध रहता है, तो आपको इस रिश्ते के दीर्घकालिक परिणामों के बारे में बात करनी चाहिए। यह बेहतर होगा कि उनमें से एक कंपनी छोड़ता है, क्योंकि यह हर किसी के जीवन को आसान बना देगा। वैकल्पिक रूप से, आप एक व्यापार को एक साथ खोल सकते हैं: व्यापारिक दुनिया में जोड़े बहुत करीबी हो सकती हैं और सहयोगियों को असहज महसूस करने की समस्या नहीं है (लेकिन किसी को काम पर रखने से पहले, उन्हें स्थिति समझाओ)।

    चेतावनी

    • यदि आप इस व्यक्ति के साथ प्रयास करने की सोच रहे हैं, तो कंपनी की नीति की जांच करें। कुछ मामलों में, काम पर भावनात्मक रिश्ते बर्खास्तगी के आधार पर हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com