Maleducati के साथ व्यवहार कैसे करें

जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं जो रूढ़ी या अनुचित व्यवहार करता है, तो यह समझना मुश्किल है कि कैसे प्रतिक्रिया दें। आप अपने आप को एक हज़ार अलग-अलग सवालों से अभिभूत कर सकते हैं: क्या मैं उस व्यक्ति की अनदेखी कर दूंगा जिसे मैं अपमान करता हूं? लेकिन, उस मामले में, मैं डोरमेट की आकृति नहीं करूंगा? क्या मुझे इसके लायक बनाने के लिए बेहतर है? लेकिन कैसे? क्या यह नहीं कि मैं स्थिति को बदतर बना दूँ? इस तरह की स्थिति में व्यवहार करने के बारे में हमारी सलाह पढ़ें, ताकि आप अगली बार तैयार हो जाएं, जब कोई आपको बार में लाइन में कट कर देगा, अपनी आवश्यकताओं को अनदेखा कर देगा या बस निराश हो जाएगा।

कदम

विधि 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
1
यह समझने की कोशिश करें कि दूसरे व्यक्ति का कठोर व्यवहार अवैयक्तिक और अनैच्छिक है। अपमानजनक और अयोग्य तरीके से व्यवहार करने के लिए हमेशा परेशान होता है और कभी-कभी असहनीय व्यवहार भी होता है। हालांकि, सभी कठोर कार्रवाइयां एक जैसी नहीं हैं, इसलिए इन अपमानजनक व्यवहारों से निपटने के लिए आपकी रणनीति अलग-अलग होनी चाहिए कि क्या अपराध जानबूझकर और / या व्यक्तिगत है या नहीं।
  • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, कि आपका सहयोगी आपको लगातार शूगिंग गम के साथ शोर करता है, या आपका साथी, घर के चारों ओर घूमता है, आपके लिए ध्यान केंद्रित करना असंभव बनाता है।
  • आप उनके अनुचित व्यवहार के लिए अपने गुस्से को खोने के लिए के बारे में हो सकता है, लेकिन इस मामले में, और अधिक एक `` कष्टप्रद आदत "नकारात्मक आदत से है इस तरह नकारात्मक दूसरों पर pours की बात करने के लिए सही करने के लिए की संभावना होगी (इस मामले में आप!) लेकिन, सभी संभावनाओं में, सवाल वाले व्यक्ति को यह नहीं पता कि वह क्या कर रहा है और निश्चित रूप से आप का अनादर करने का खुला इरादा नहीं है आप बस अशुभ हैं क्योंकि आप गलत समय पर उसके करीब हैं।
  • इसे ध्यान में रखें जब आप यह तय करेंगे कि उसे इंगित करें या नहीं, और कैसे।
  • 2
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या अपमानजनक व्यवहार अनजाने लेकिन निजी है इस तरह के अपराध के साथ व्यक्ति कठोर नहीं होने का इरादा रखता है, लेकिन उसके कार्यों, किसी भी मामले में, स्पष्ट रूप से आप को निर्देशित कर रहे हैं
  • उदाहरण के लिए, आप के बारे में अपने दोस्त अहंकारपूर्ण को मार्चिंग आदेश देने के लिए हो सकता है: आमंत्रित किया है आप हर हफ्ते "चैट" के लिए कॉफी के लिए, लेकिन उसकी समस्याओं, कभी नहीं आप में रुचि के बारे में बात उसके सारे समय बिताता है।
  • उनका व्यवहार निश्चित रूप से अहंकारी और कठोर है। यह भी आप व्यक्तिगत रूप से करने के लिए निर्देशित किया गया है (क्योंकि यह खाते में अपनी आवश्यकताओं नहीं ले करता है और उसके व्यक्तिगत कारणों के लिए आप उपयोग कर रहा है), लेकिन शायद पता ही नहीं volontariamente.Probabilmente कि अपनी बातचीत है आप उपेक्षा या तुम्हें चोट लगी की कोशिश नहीं कर रहा है एकतरफा।
  • 3
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या अनुचित व्यवहार जानबूझकर है, लेकिन सामान्य है। इस प्रकार के आक्रामक व्यवहार को "नियमों का उल्लंघन" के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। इन मामलों में, जो व्यक्ति अपमान करता है, वह ठीक से जानता है कि वह क्या कर रहा है और शायद जानता है, कि उसका व्यवहार गलत है (या वह दूसरों को असभ्य मानते हैं)। वह नियम के बारे में परवाह नहीं करता है, या पूरी तरह से महसूस नहीं करता है कि उसका व्यवहार दूसरों पर नकारात्मक तरीके से कैसे परिलक्षित होता है
  • तो कुछ के अनुचित व्यवहार जानबूझकर और अवैयक्तिक है कि, भले ही वह उस तरह व्यवहार करने के लिए जा रहा है, जरूरी नहीं कि आप विशेष रूप से अपमान करने की कोशिश कर नहीं है का मतलब है।
  • उदाहरण के लिए, जो व्यक्ति सुपरमार्केट में लाइन काटता है, वह निश्चित रूप से ऐसा करने वाला है और सामाजिक नियमों से अवगत है जो इस व्यवहार को हतोत्साहित करते हैं, लेकिन विशेष रूप से आप के आक्रामक रुख को संबोधित नहीं कर रहे हैं। यह आपको पारित नहीं करता क्योंकि आप अपनी उपस्थिति की सराहना नहीं करते हैं या आप अप्रिय हैं - या यह सोचें कि कोई नियम बेवकूफ़ है, या यह सोचें कि इसकी तात्कालिक ज़रूरतें आपके ज़्यादा ज़रूरी हैं।
  • एक अन्य उदाहरण है कोई है जो एक इमारत pubblico.Quell`individuo स्पष्ट रूप से जानता है के प्रवेश द्वार के सामने धूम्रपान करता है जो धूम्रपान है हो सकता है और है कि वहाँ लोगों की है कि आस-पास के पारित (और निश्चित रूप से जानता है कि कई लोगों को सेकेंड हैंड धुएं के संपर्क में आ करना पसंद नहीं है) , लेकिन या तो वह सामाजिक मानदंडों का सम्मान करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखता है, जो कि वह दूसरों के करीब धूम्रपान करने की सलाह देता है, या वह किसी को भी परेशान नहीं करने का आश्वस्त है
  • किसी भी स्थिति में, संभवतः, वह व्यक्ति आपके चेहरे पर धुआं को उगलाने की कोशिश नहीं करेगा।
  • 4
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या अनुचित व्यवहार जानबूझकर और निजी हैइन मामलों में, जो व्यक्ति अपमान करता है, वह ठीक से जानता है कि वह क्या कर रहा है और आप उसके व्यवहार का सही उद्देश्य हैं। यदि उसे अपने स्वयं के व्यवहार का वर्णन करने के लिए बुलाया गया था, तो वह यह भी स्वीकार कर सकती थी कि वह कठोर या अपमानजनक थी।
  • क्या आपकी मां, उदाहरण के लिए, आपके खाने की आदतों की हर बार जब वह आपके पास आती है, की आलोचना करती है? इस प्रकार का अनादर बहुत ही कष्टप्रद है, साथ ही जानबूझकर और व्यक्तिगत है: यह व्यक्तिगत है क्योंकि यह आपको स्पष्ट रूप से निर्देशित किया जाता है और जानकार भी है, जब तक आपकी मां को पता चलता है कि वह क्या कहती है।
  • ध्यान रखें कि इन मामलों में भी, व्यक्ति आपको अपमान करने का स्पष्ट रूप से इरादा नहीं कर सकता है आपकी मां, उम्मीद है कि, आपकी दूसरी मिठाई पर टिप्पणी नहीं कर रही है क्योंकि वह आपको मारना चाहती है, लेकिन क्योंकि वह आपको कुछ सलाह देने का इरादा रखती है (भले ही आप इसे "प्यार की चिंता" के रूप में बताएं)।
  • विधि 2

    गैर-प्रतिक्रियात्मक व्यवहार के लिए अपनी प्रतिक्रिया की जांच करें
    1
    स्वचालित रूप से एक नकारात्मक निष्कर्ष पर कूद न करें। पिछले चरणों का विश्लेषण करते हुए आप यह समझेंगे कि दूसरे व्यक्ति आक्रामक और अपमानजनक तरीके से व्यवहार क्यों कर रहा है, लेकिन किसी का अशिष्ट व्यवहार जानबूझकर या निजी होने पर यह हमेशा न्याय करना आसान नहीं होता है कुछ मामलों में हम दूसरों की सबसे खराब सोचने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। ऐसा करने में, हालांकि, हम केवल हमारी निराशा और क्रोध को बढ़ाएंगे, भले ही हमें अपनी नकारात्मक भावनाओं को गुस्सा करने की कोशिश करनी चाहिए।
    • यद्यपि हम यह स्वीकार करने के लिए तैयार हैं कि जिस व्यक्ति को लाइन याद आती है, उदाहरण के लिए, हमें व्यक्तिगत रूप से परेशान करने की कोशिश नहीं कर रहा था, तुरंत यह सोचना मुश्किल नहीं है कि "क्या बेवकूफ है! वह आदमी अपने आप को सोचता है " बेशक यह पूरी तरह से संभव है कि लड़का "मूर्ख" है, लेकिन यह भी संभव है कि उसने आपको नहीं देखा।
    • जिस व्यक्ति ने आपको सड़क पर काट दिया है, वह निश्चित रूप से अविश्वसनीय रूप से और खतरनाक तरीके से व्यवहार करता है, लेकिन अपना गुस्सा खोने से पहले, वह सोचता है कि उसे शायद भयानक समाचार प्राप्त हो सकता है और शायद वह अस्पताल में चल रहा है।
    • आपका सहयोगी आपको चबाने वाली गम से पागल हो सकता है, लेकिन इससे पहले कि आपको लगता है कि वह केवल अपने बारे में परवाह करता है, तो आप यह सोच सकते हैं कि वह अभी भी धूम्रपान छोड़ने या चिंता की समस्या को संभाल करने के लिए गम चबा सकता है।
  • 2
    अपने आप को दूसरे व्यक्ति के जूते में रखने का सबसे अच्छा प्रयास करें जिस तरह आपको सबसे बुरे लोगों के बारे में तुरंत सोचने की ज़रूरत नहीं है, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो बहुत ही अशिष्ट व्यवहार करते हैं, आपको खुद को अपने जूते में रखने का प्रयास करना चाहिए। अपनी स्थिति को समझने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, ताकि उनके व्यवहार को समझें।
  • उदाहरण के लिए, आपके पसंदीदा रेस्तरां का वेटर, जब वह अपना आदेश लेता है, असभ्य और अशिष्ट हो सकता है, लेकिन चारों ओर देखिए: क्या रेस्तरां सामान्य से अधिक भीड़ है? क्या आपको लगता है कि कुछ सेवा लोग हैं? यहां तक ​​कि अगर आप इस अशिष्ट उपचार की व्याख्या करने वाले लक्षण नहीं देखते हैं, तो याद रखें कि यह एक तनावपूर्ण और मांग वाली नौकरी है, जहां एक ही समय में बहुत से लोगों की मांगों को संभालना आवश्यक है, आमतौर पर कम वेतन के लिए।
  • हम यह नहीं कह रहे हैं कि यह पहचानने के कारण कि वेटर बेवकूफ अपने व्यवहार को सही ठहराता है, लेकिन समझने की कोशिश कर रहा है और उसके साथ सहानुभूति करने से हमें अपराध से उबरने में मदद मिलेगी।
  • यहां तक ​​कि जब आप सुनिश्चित होते हैं कि दूसरे व्यक्ति के कार्य जानबूझकर और व्यक्तिगत (आपकी मां की खाने की आदतों की आलोचना), तो स्थिति में सुधार होगा यदि आप दूसरे व्यक्ति को समझने की कोशिश करते हैं और अपने जूते में खुद को डालते हैं। आपकी मां की आलोचना आपको दुख देती है और इसे कम करके आंका नहीं जाना चाहिए, लेकिन समझने की कोशिश करें कि आप उन टिप्पणियों क्यों बना रहे हैं: आपको लगता है कि आपका क्रोध कमजोर हो जाएगा।
  • यदि, उदाहरण के लिए, आपकी मां के पास अतीत में वजन या आत्मसम्मान है, तो वह शायद आप पर असुरक्षा डाल रही हो।



  • 3
    अगर संभव हो तो कठोर व्यवहार को अनदेखा करें इस बिंदु पर, उदाहरण के लिए, आपको यह महसूस हो सकता है कि आपको अपमानजनक अनुचित व्यवहार है जो आपको अनियंत्रित और अवैयक्तिक है उस स्थिति में आप यह तय कर सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति का सामना करने में कोई मतलब नहीं है - आखिरकार, आप समझ गए थे कि वह आपको व्यक्तिगत रूप से अपमान करने की कोशिश नहीं कर रहा था और उसने शायद यह नहीं देखा कि वह क्या कर रहा था। यहां तक ​​कि अधिक गंभीर व्यर्थता (जैसे कि जानबूझकर और व्यक्तिगत अपराधों) के मामलों में, हालांकि, हमें परेशान करने वाले व्यक्ति की अनदेखी करने के अच्छे कारण हो सकते हैं।
  • हमें लगता है कि हो सकता है कि यह हम अपनी रक्षा और जो अनुचित तरीके से व्यवहार करते हैं, अशिष्ट सामना करने के लिए महत्वपूर्ण है और offensivo- वहाँ सिखाया गया है हो सकता है का दावा है कि अपने आप को अपने आप में विश्वास का एक संकेत है, जबकि इन कार्यों अनदेखी कमजोरी या की कमी का संकेत है सम्मान। हम यह भी सोच सकते हैं कि अगर हम उन लोगों से निपटने में नाकाम रहे जो हमें अपमान करते हैं, तो हमारी निराशा बढ़ती ही जा सकती है।
  • इसके विपरीत, असभ्य व्यवहार को जितना संभव हो, उसकी अनदेखी करने के कारण हैं, क्योंकि इससे हमारे मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। कुछ हालिया अध्ययन, वास्तव में, सुझाव देते हैं कि जो प्रतिभागियों को उनके साथ बातचीत करने या उनकी तुलना करने के बजाय, अशिष्ट को अनदेखा कर सकता है, बाद में, संज्ञानात्मक कार्यों को पूरा करने में अधिक सक्षम हैं। ऐसा लगता है कि खुद को दूर करने और सम्मान की कमी रखने वालों की अनदेखी करना, अपने आप को बचाने और अपनी शांति और सामान्य शांत रखने की एक अच्छी रणनीति है।
  • 4
    यह समझने की कोशिश करें कि आप क्या सहन नहीं कर सकते। सभी अनुचित व्यवहार को नजरअंदाज करना संभव नहीं है। यह एक बैंक क्लर्क चिड़चिड़ा के दरवाजे से बचने के लिए काफी आसान है, लेकिन अगर अपने सहयोगियों अपने कार्यालय के दरवाजे के बाहर इतना जोर से बात कर, उदाहरण के लिए जारी रखने के लिए, आप एक रणनीति उनका निराकरण करने में विकसित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ध्यान से सोचें कि यदि आप अपनी परेशानियों से बचने वाले व्यक्ति से बचने के लिए अपनी आदतों में छोटे बदलाव कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका सीटी पार्टनर्स आपको काम करने के दौरान परेशान करता है, तो क्या आप बस शांत कक्ष में नहीं जा सकते हैं या कुछ टोपी डाल सकते हैं?
  • आप अपने व्यवहार को बदलने के लिए केवल एक ही नहीं होना चाहिए, लेकिन याद रखें कि दूसरों की तुलना में खुद को बदलना आसान है एक अशिष्ट व्यक्ति के साथ समस्या हल करने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हमारी है: कोई गारंटी नहीं है कि हम दूसरों को अपनी आदतों को बदलने के लिए धक्का दे सकते हैं
  • अगर हम यह समझने में सक्षम हैं कि दूसरों के द्वारा परेशान न होने के कारण, कष्टप्रद परिस्थितियों से कैसे बचें या हमारे पर्यावरण को कैसे परिवर्तित करें, तो समस्या को आसान तरीके से सुलझाना संभव होगा।
  • यह एक संतुलन बनाना अभी भी है: आप हमेशा की तरह, कुछ देने के लिए अनुचित व्यवहार एक दोस्त से आता है, खासकर अगर एक, व्यक्ति तुमसे प्यार करता हूँ, एक सहयोगी या किसी से जो परिचितों के अपने सर्कल का हिस्सा है नहीं होना चाहिए और आप नहीं चाहते, या आप अपने जीवन से कट नहीं कर सकते
  • विधि 3

    अन्य व्यक्ति को संबोधित करते हुए
    1
    आवेगपूर्ण मत बनो अब जब आपने उन लोगों का सामना करने का निर्णय लिया है जो आप का अपमान करते हैं, तो याद रखें कि सावधानी के साथ स्थिति में जाना महत्वपूर्ण है। अपने गुस्से को फेंकने से दूसरे व्यक्ति को रक्षात्मक बना दिया जाएगा और आपके बीच तनाव बढ़ जाएगा।
    • जब आप दूसरे व्यक्ति से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे पर आरोप लगाने से बचने का प्रयास करें अपनी मां की आलोचना का जवाब देने के बजाय "आप वास्तव में एक ऐसी चीज हैं जो कुछ भी नहीं कर सकते, लेकिन आलोचना" कर सकते हैं, इस बात पर ध्यान देने के लिए प्रयास करें कि आप क्या महसूस करते हैं: "माँ, मुझे लगता है कि आप का न्याय और असहज महसूस करते हैं जब आप टिप्पणी करते हैं क्या मैं खा "
    • यह कहने के बिना जाता है कि आपको किसी का अपमान नहीं करना चाहिए आप सोच सकते हैं कि एक बेईमान वेटर एक बेवकूफ (या बदतर) है, लेकिन उसे इस तरह से बुलाए जाने से कोई भी अच्छा नहीं होगा और आप बेवकूफ की तरह दिखेंगे।
  • 2
    प्रत्यक्ष रहें, लेकिन दयालु हो जब आप उसके व्यवहार के बारे में व्यक्ति का सामना करने का निर्णय लेते हैं, तो विषय को फिर से मत न करें और आक्रामक निष्क्रिय दृष्टिकोण न लें। समस्या को स्पष्ट रूप से पहचानें और स्पष्ट रूप से बताएं कि आपको क्या चाहिए।
  • आपका साथी, अभी या बाद में, महसूस कर सकते हैं कि आप परेशान कर रहे हैं तो मैं विलाप करने के लिए दृढ़ता से और बार बार जब भी आप से गुजर रहे हैं सीटी बजा था, लेकिन केवल लगता है कि हो सकता है कि आप अपने काम के साथ निराश हो (या तो अपने सीटी नहीं द्वारा लिया जा सकता है यह भी नोटिस नहीं)।
  • यदि आप शांति से समझाने और एक कम आरोप लगाने संभव में अपने हताशा नम्रता प्रभावी रूप से तेजी से और अधिक स्थिति का समाधान होगा: "शहद, यदि आप महसूस करते हैं कि आप सीटी बजा रहे हैं पता नहीं है, लेकिन मैं एक कठिन समय अपने प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित कर रही है । क्या आप इसे केवल जब आप रसोईघर में और रहने वाले कमरे में कर रहे हैं तो क्या करना चाहेंगे? "
  • यदि आपके सहकर्मियों को अपने कार्यालय के बाहर गपशप करने में कठिनाई हो रही है, तो दरवाज़े की गलती से गुस्से में उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन उनमें से किसी के साथ आपके संबंध में सुधार नहीं होगा।
  • इसके बजाय, कार्यालय से बाहर निकलने की कोशिश करें और निम्नलिखित वाक्यांश से उन्हें संबोधित करें: "दोस्तों, खेद, अगर मैं एक बिगाड़ने वाला हूँ, लेकिन मेरे पास एक ग्राहक ऑनलाइन है - यदि आप थोड़ी अधिक आगे बढ़ सकते हैं तो आप वास्तव में मुझे एक एहसान करेंगे। धन्यवाद! "
  • 3
    यदि संभव हो तो आपको उस व्यक्ति से सीधे डील करें, जिसने आपको नाराज़ किया है यदि आप एक वेटर, सहयोगी या रिश्तेदार से निराश हैं, तो अन्य तरीकों से कोशिश करने से पहले ही स्थिति को हल करने की कोशिश करना सबसे अच्छा होगा। यदि आप शिकायत करने के लिए व्यक्ति के चारों ओर जाते हैं, तो आप अपने बीच दुश्मनी को बढ़ाएंगे, संभावित रूप से दूसरे व्यक्ति को आपके द्वारा सोचा जाने वाली और अधिक गंभीर दंड को उजागर करेंगे, और संभावित प्रतिशोध के शिकार को गिरफ्तार करेंगे।
  • यह गहराई से एक असभ्य वेटर के रवैये से नाराज हो सकता है, लेकिन इससे पहले कि आप अपने बॉस के साथ बात करने के लिए कह (और तुम्हारे जाने के बाद फैसला किया है कि आप व्यवहार के इस प्रकार संबोधित करने की आवश्यकता) उसके साथ सीधे स्थिति को हल करने, अपने सबसे अच्छे से करते हैं। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, उसने एक शब्द के बिना थोड़ा अनुग्रह के साथ प्लेट्स को फेंक दिया, कहने की कोशिश करें: "आप परेशान हैं। क्या हम आपको अपमान करने के लिए कुछ करते हैं? "
  • यहां तक ​​कि अगर वह सिर्फ एक बुरी वेटर थीं, तो शायद उसे यह एहसास नहीं हो पाया कि वह दूसरी मेज के साथ उसकी निराशा को निकाल रही थी। अपने मालिक को सीधे जा रहे हैं, उसे कठोर सज़ा मिल सकती है या यहां तक ​​कि निकाल भी सकती है।
  • इसी तरह, अपने मालिक से सीधे साथी चबाने गम शिकायत करने के लिए, आप आक्रामक व्यवहार रोकने में सक्षम है, लेकिन हो सकता है, यदि आप के बारे में पहले साथी के साथ खुद को, अपने सिर के सामने एक दयनीय आंकड़ा कर बात नहीं की है, और आप एक व्यक्ति के रूप में दिखाई देगा अपनी समस्याओं का प्रबंधन करने में असमर्थ इसके अलावा, अगर आपको शिकायत का पता लगाना संभव है, तो आप और आपके सहकर्मी के बीच नकारात्मक भावनाओं को बढ़ावा देने में योगदान दिया होगा।
  • जाहिर है, यह सीधे तौर पर सभी अपमानजनक व्यवहारों को पार करना संभव नहीं है- कुछ मामलों में किसी वरिष्ठ की मदद के लिए पूछना आवश्यक हो सकता है। जब आप परेशान करने वाले व्यक्ति के साथ अपनी समस्याओं पर चर्चा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बातचीत का ट्रैक रखें (तिथि और समय के साथ अनुस्मारक बनाकर या ई-मेल के माध्यम से चर्चा को अग्रेषित कर), अगर स्थिति को हल करने के बजाय स्थिति बदतर होनी चाहिए।
  • यदि अन्य व्यक्ति दुश्मनी के साथ प्रतिक्रिया करता है, या यदि आप बातचीत के साथ हल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक वरिष्ठ (एक प्रबंधक, मालिक, आदि) से संपर्क करने में संकोच न करें।
  • 4
    दयालुता से उन्हें मार डालें गोल्डन नियम हमेशा "अन्य लोगों के साथ व्यवहार करता है जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं" यह एक अच्छा सिद्धांत सम्मान और दया, जो अपने आप में अच्छा है के साथ अन्य लोगों का इलाज करने के लिए हमें आग्रह एक से अधिक कारण के लिए पालन करने के लिए है, लेकिन क्योंकि यह हो रही है की हमारी संभावना है कि हम क्या चाहते हैं में वृद्धि होगी भी आचरण का एक उत्कृष्ट गाइड है । वास्तव में, जब हम दूसरों के प्रति दयालु होते हैं, तो वे हमारे प्रति दयालु हो जाते हैं यदि आप किसी व्यक्ति का सामना करने की कोशिश कर रहे हैं जो क्रूरतापूर्वक और अपमानजनक ढंग से व्यवहार करता है, गुस्सा या अपने आक्रामकता का जवाब देने के बजाय, मुस्कुराहट या एक प्रकार का शब्द के साथ जवाब देने की कोशिश करें। यह अप्रत्याशित प्रतिक्रिया, अक्सर, व्यक्ति को विस्मित करेगा और उसे उसके नकारात्मक व्यवहार को छोड़ने के लिए मजबूर करेगी।
  • यदि, उदाहरण के लिए, एक सहयोगी आपको हर सुबह जब एक साथ लिफ्ट लेते हुए दिखाई नहीं देता, तो इसे अपने सबसे अच्छे मुस्कान के साथ फ्लैश करें और "गुड मॉर्निंग, गियान्नी!" कहें।
  • कौन जानता है: शायद वह सुबह व्यक्ति नहीं है, शायद वह सामाजिक चिंता से पीड़ित है, या शायद वह एक वास्तविक बेवकूफ है लेकिन यदि आप उसे उत्साहपूर्वक स्वागत करने के लिए शुरू करने के बाद और अधिक दोस्ताना तरीके से व्यवहार कर सकते हैं, यदि नहीं, तो उसका बुरा व्यवहार उजागर होगा, जबकि आपके कौशल केवल उभरने होंगे।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com