अपने वार्षिक वेतन की गणना कैसे करें

अगर आप घंटे, दिन या हफ्तों के लिए भुगतान करने वाले कर्मचारी हैं, तो आपने कभी नहीं पूछा है कि आपका वार्षिक वेतन कितना मेल खाता है फिर भी, मूल्य जानने के लिए एक नई नौकरी के अवसर का मूल्यांकन करने के लिए उपयोगी हो सकता है, यह पता लगाना कि मौजूदा प्रति घंटा वेतन में होने वाले परिवर्तन में बदलाव लायक हो सकता है या नहीं। लेख पढ़ें और इसे कैसे गणना करें यह पता करें

सामग्री

कदम

1
कैलकुलेटर चालू करें और अपने प्रति घंटा वेतन की मात्रा दर्ज करके शुरू करें इस उदाहरण में, हम $ 7.75 प्रति घंटे का उपयोग करेंगे।
  • 2
    इस नंबर को 2080 तक गुणा करें यह संख्या 52 कामकाजी सप्ताहों के लिए प्रति सप्ताह 40 घंटे काम के गुणा करके प्राप्त की जाती है।



  • 3
    एक्सेल शीट में या कागज के एक टुकड़े पर प्राप्त राशि लिखें यह आपके बेस वार्षिक वेतन की राशि है, उदाहरण के तौर पर $ 16,120
  • यदि आप एक्सेल शीट का उपयोग कर रहे हैं, तो साप्ताहिक काम करने वाले घंटे की संख्या से प्रति घंटा भुगतान की संख्या बढ़ाएं फिर काम के सप्ताह की संख्या से प्राप्त आंकड़ा गुणा करें। एक स्प्रैडशीट आपको अधिक सादगी और प्रभावशीलता के साथ किसी भी बदलाव को रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा।
  • 4
    कोई अतिरिक्त राजस्व जोड़ें वे कमीशन, बोनस, अतिरिक्त नौकरियों का रूप ले सकते हैं। इस तरह आप अपनी आर्थिक स्थिति का एक समग्र दृष्टिकोण प्राप्त करेंगे और आप अपने वित्तीय प्रबंधन को अधिक दक्षता और सटीक के साथ प्रबंधित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप अपनी वार्षिक आय से अपने प्रति घंटा वेतन की राशि निकालने के लिए इस गणना को उल्टा कर सकते हैं, इस तरह आप अपने नियोक्ता के साथ अधिक प्रभावी ढंग से बातचीत करने में सक्षम होंगे।
    • अपनी स्प्रैडशीट में, उस सूत्र को संपादित करें जिसे पहले घंटे की संख्या की कोशिकाओं को काम करने वाले घंटे की संख्या और कार्य सप्ताहों की संख्या से गुणा किया जाता है, अर्थात्: प्रति घंटा वेतन x (घंटे x सप्ताह)। अब आपको वार्षिक वेतन को कामकाजी घंटे के लिए काम करने वाले हफ्तों के गुणा करके प्राप्त संख्या से विभाजित करना होगा, जो है: वेतन / (घंटे x सप्ताह)।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com