कैसे अपने वाणिज्यिक स्टाफ को प्रेरित करने के लिए

बिक्री प्रबंधक का काम लगातार अपने कर्मचारियों को प्रेरित करने के नए तरीकों की तलाश करना है। इस क्षेत्र में काम कर रहे लोग कुछ दबावों के अधीन होते हैं, जैसे कुछ बिक्री कोटा तक पहुंचने, बाजार में बदलाव और नए क्षेत्रों। यदि आपका लक्ष्य अधिक प्रेरित कार्यस्थान बनाना है, तो आप स्वीकार करते हैं कि आपके पास पेशेवर वातावरण में सुधार करने और अपने कर्मचारियों की बिक्री बढ़ाने की क्षमता है। प्रभावी प्रेरणा समर्थन, मान्यता और इनाम के बराबर भागों के होते हैं अपनी टीम की आवश्यकताओं को सुनना और अपने लक्ष्यों और प्राथमिकताओं के अनुसार तदनुसार जानें। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

कार्य वातावरण में सुधार करें
अपनी बिक्री टीम को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 1
1
बिक्री स्टाफ के साथ नियमित बैठकें व्यवस्थित करें क्या गलत है पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कर्मचारी के साथ ये निजी मीटिंग चिंताओं के बारे में बात करेगी, कारक जो सबसे अधिक तनाव और पेशेवर पर्यावरण की समस्याओं का कारण होगा इस तरह, बिक्री और उनके शेयरों को प्रभावित करने से पहले आप संभवत: कठिनाइयों को पकड़ सकेंगे, बशर्ते आप दबाव के काम का समाधान खोजने का प्रयास करें।
  • अपने कर्मचारियों के साथ इन बैठकों के दौरान, उनसे पूछें कि उन्हें क्या प्रेरणा मिलती है आप महसूस कर सकते हैं कि कुछ मौद्रिक पुरस्कारों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, जबकि दूसरों को प्रचार या सहायक काम के माहौल का जवाब मिलता है। प्रत्येक व्यक्ति को क्या प्रेरित करता है, इस पर नोट्स लें
  • अपनी बिक्री टीम स्टेप 2 को प्रेरणा देते हुए छवि
    2
    अपने विक्रेताओं को आकार दें प्रेरणा बढ़ाने के लिए एक विचार के साथ प्रशिक्षण की योजना के कई तरीके हैं
  • दूसरों के प्रशिक्षण की देखभाल करने के लिए कुछ विक्रेताओं को असाइन करें यह आपके कर्मचारियों की विशेष क्षमताओं को पहचानने और इंटरैक्शन को प्रोत्साहित करने के लिए एक शानदार तरीका है। एक ऐसे विषय पर एक घंटे के लंबे प्रशिक्षण सत्र के आयोजन के उद्देश्य के लिए विक्रेता को अपने सामान्य कार्य से कुछ घंटों में कटौती करने के लिए कहें, जिसमें वह श्रेष्ठ होता है
  • एक कार्य निकास व्यवस्थित करें एक प्रबंधक ढूंढने के लिए अपने संपर्कों का उपयोग करें जो आपको दिखाए कि उनकी बिक्री टीम कैसे काम करती है, जो कि सफल है वह चुनें आप ऐसे स्थान का विकल्प चुन सकते हैं जो आपकी ओर से उत्पाद या सेवा प्रदान करती है उदाहरण के लिए, यदि आपकी टीम को और अधिक आक्रामक होना चाहिए, तो उसे एक सम्मेलन में ले जाएं जहां वह किसी व्यक्ति को किसी लिफ्ट में 30 सेकंड की लिफ्ट के साथ खरीदार को समझाने वाले किसी उत्पाद को बेच सकता है। जब आप वापस आते हैं, तो अपने कर्मचारियों को एक नए परिचयात्मक भाषण लिखने के लिए कहें।
  • अपने विक्रेताओं को प्रशिक्षित करने के लिए बाहरी सलाहकार चुनें निर्धारित करें कि इसे कौन सावधानी से ध्यान रखेगा। सुनिश्चित करें कि वह एक विशेषज्ञ है, उत्कृष्ट समय प्रबंधन कौशल है और प्रशिक्षण के लिए एक अच्छा हास्य देने में सक्षम है। सत्र संक्षिप्त होना चाहिए और आमंत्रित व्यक्ति के साथ अभ्यास की अवधि शामिल है।
  • युवा विक्रेता को प्रशिक्षित करने के लिए एक गुरु का पता लगाएं इससे नए किराए पर कर्मचारियों को मदद मिलेगी ताकि वे नौकरी के दर्द के लिए इस्तेमाल कर सकें। आकाओं को प्रोत्साहन दें अगर नए कर्मचारी अपने बिक्री लक्ष्यों को पूरा करते हैं यह एक नौकरी के लिए एक अच्छा विकल्प है जिसके लिए एक मजबूत टीम के कार्यान्वयन की आवश्यकता होती है।
  • अपनी बिक्री टीम स्टेप 3 को प्रेरणा देते हुए छवि
    3
    नए बिक्री उपकरण में निवेश करें सुनिश्चित करें कि ग्राहक सेवा प्रबंधन एक निवारक होने के बजाय बिक्री के माहौल को बढ़ावा देता है। रिपोर्ट, जन ई-मेल और मोबाइल एप्लिकेशन भेजने के लिए एक उपयोगी उपकरण बिक्री लक्ष्यों और प्रेरणा का समर्थन करके विक्रेता की दक्षता बढ़ा सकते हैं।
  • अधिकांश नई वेबसाइट्स और ग्राहक सेवा प्रबंधन को प्रशिक्षण अवधि की आवश्यकता होती है। दूसरों की तुलना में कुछ विक्रेताओं के लिए सीखना आसान हो सकता है सुनिश्चित करें कि उपकरण को गोद लेने के लिए कम तनाव के मौसम की अवधि में निर्धारित किया गया है।
  • विधि 2

    प्रेरक रणनीतियों
    अपनी बिक्री टीम को प्रेरित करने वाली छवि 4 शीर्षक
    1
    प्रत्येक कर्मचारी के लिए प्रेरक योजना को अनुकूलित करें यदि आपके पास प्रोत्साहन देने को नियंत्रित करने की क्षमता है, तो उनका उपयोग करें। प्रत्येक व्यक्ति को अलग तरह से प्रेरित किया जाता है, इसलिए एक-तीन चीजें चुनें जो आपको कड़ी मेहनत करने में मदद करें और उन्हें लिखित में डाल दें।
  • अपनी बिक्री टीम को प्रेरणा देने वाली छवि चरण 5
    2
    एक उचित और प्रभावी कमीशन-आधारित संरचना बनाएं यदि विक्रेताओं के कुछ आवश्यक बिक्री कोटा को पूरा करते हैं, तो आपको उन्हें इनाम देना चाहिए ताकि यह अन्य कर्मचारियों को प्रेरित करे। कुल कमीशन या कोटा पर पुनर्विचार, उन्हें अलग-अलग स्तरों पर व्यवस्थित करने की स्थिति में अगर बाजार तेजी से बढ़ता है या इन रकमों में गिरावट देखी जाती है
  • अपनी बिक्री टीम का प्रेरणादायक शीर्षक छवि 6



    3
    दैनिक, साप्ताहिक और मासिक प्रोत्साहन लागू करें एक सप्ताह में सबसे अधिक बिक्री करने वाले लोगों के लिए यात्रा, एक निशुल्क दिन, एक बड़ा तख्तापलट, कॉफी, मुफ्त भोजन या जिम या क्लब में नामांकन देने से कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद मिलेगी। ये बोनस, सीजन के दौरान मील के पत्थर हासिल करने में मदद करते हुए विक्रेताओं को अपने उच्च बाधाओं को पूरा करने में मदद कर सकते हैं।
  • प्रोत्साहन भी मैत्रीपूर्ण प्रतियोगिता में वृद्धि। नए ग्राहकों और निष्ठा प्राप्त करने के लिए दैनिक प्रतिस्पर्धा से विक्रेताओं को अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि प्रोत्साहन का मूल्य अनुकूल प्रतिस्पर्धा को बढ़ाता है, लेकिन तोड़फोड़ को बढ़ावा नहीं देता है
  • अपनी बिक्री टीम को प्रेरणा देने वाली छवि 7 का शीर्षक
    4
    एक व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करें मन में रखते हुए जो हर कर्मचारी को प्रेरित करता है, वह उस प्रोत्साहन के लिए विकल्प चुनता है जो अपनी इच्छाओं पर लागू होता है ताकि वह बेहतर काम कर सके। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि एक विक्रेता की एक सालगिरह है, तो उसे भुगतान करने के दो अतिरिक्त दिन प्रदान करें यदि वह अपने उद्देश्य को पूरा करता है।
  • अपनी बिक्री टीम प्रेरणादायक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    एक टीम के अनुकूल वातावरण को प्रोत्साहित करें सेलर्स अक्सर महसूस कर सकते हैं कि वे एक अकेले लक्ष्य के लिए काम करते समय अकेले होते हैं। एक दूसरे के लिए मदद करने और एक सामान्य उद्देश्य के लिए ज्ञान साझा करने के लिए टीम के लिए एक प्रोत्साहन बनाएं।
  • अपनी बिक्री टीम को प्रेरित करने के लिए स्टेप 9 प्रेरित करें
    6
    विक्रेताओं द्वारा प्राप्त उपलब्धियों को पहचानें। जब आप अपनी मेहनत के लिए किसी को बधाई देने के लिए लेते हैं, तो उसके शेयरों का सम्मान करने के लिए उनकी भविष्य की प्रतिबद्धता स्थापित हो सकती है। इन मान्यता रणनीतियों पर विचार करें
  • उसे सार्वजनिक रूप से बधाई वह अन्य विक्रेताओं के साथ बैठक के दौरान उनकी उपलब्धि के बारे में बात करता है। अपनी सफलता के विवरण के बारे में यथासंभव विशेष रहें उदाहरण के लिए, "नए ग्राहकों को जीतने की गिएननी की क्षमता असाधारण है। इसकी खरीद की दर कंपनी में सबसे ज्यादा है, इसलिए इसकी बिक्री कोटा अधिक है। गियान्नी, क्या आप हमें बता सकते हैं कि आप अपने दोस्तों और सहयोगियों के साथ प्रचार करने के लिए किसी से कैसे पूछें? "।
  • इस व्यक्ति को एक पत्र भेजें अपने काम को पहचानने के लिए वार्षिक इनाम तक इंतजार न करें इसके बजाय, उसे एक पत्र भेजकर उसे बताने के लिए कहें कि उसके परिवार के लिए एक उपहार प्रमाण पत्र जोड़कर, उसकी सराहना की गई है।
  • इस व्यक्ति और लक्ष्य को अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हासिल किया है। प्रबंधकों द्वारा मान्यता हासिल करना मुश्किल है, खासकर यदि बिक्री कर्मचारियों को बहुत करीब मिलता है जब कोई इन लक्ष्यों से अधिक है, तो मालिक को जानने के लिए एक बैठक आयोजित करें या कंपनी की रणनीति पर केंद्रित बैठक में भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित करें
  • चेतावनी

    • जिन कर्मचारियों को कुछ प्रोत्साहन और प्रोत्साहन दिए गए हैं उन पर ध्यान देना खराब बिक्री के मौसम वाले लोग अपने सहयोगियों से बात कर सकते हैं और नौकरी के बारे में उनकी नकारात्मक राय साझा कर सकते हैं। कभी-कभी, बिक्री कर्मचारियों के भीतर परिवर्तन करना आपकी टीम की संपूर्ण प्रेरणा बढ़ा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निजी बैठकों
    • प्रशिक्षण सत्र
    • एक संरक्षक बनें
    • बिक्री सेवा / ग्राहक सेवा प्रबंधन
    • नई कमीशन संरचना
    • दैनिक / साप्ताहिक / मासिक प्रोत्साहन
    • टीम को प्रोत्साहन
    • व्यक्तिगत लक्ष्यों
    • सार्वजनिक पहचान
    • लिखित मान्यता
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com