वेतन बढ़ाने के लिए आपको कितना लाभ होगा?

दुर्भाग्य से, अधिकांश लोगों को वह वेतन नहीं मिलता है जो वे योग्य हैं और संभवत: इसे कभी भी प्राप्त नहीं होंगे। बहुत सारे लोग हैं जो अपने पेचेक से संतुष्ट नहीं हैं, लेकिन आप बढ़ सकते हैं और ऐसा लगता है कि यह अक्सर आसान होता है। कड़ी मेहनत करें, वृद्धि की आवश्यकता है और फिर: इसके लिए पूछें! आप जो भी नहीं पूछते हैं वह कभी नहीं मिलेगा पूछो और यह आपको दिया जाएगा। लेकिन ... यह कैसे करना है, बिल्कुल?

कदम

चित्र शीर्षक से प्राप्त करें, वेतन बढ़ाएं आपको योग्य चरण 1
1
अपनी वर्तमान स्थिति की जांच करें अब आप कहां हैं? अपने आप से सवाल पूछिए: क्या मैं वास्तव में वेतन वृद्धि अर्जित करता हूं? मैंने कंपनी को इतना योगदान दिया है, कि मुझे बदले में कुछ देना चाहिए? यदि जवाब हाँ है, तो अगले चरण पर जाएं, अन्यथा आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि आपने वृद्धि अर्जित नहीं की है।
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त करें वेतन बढ़ाएं आपको चरण 2
    2
    अपने लक्ष्यों की जांच करें तुम कहाँ जा रहे हो? क्या आप अधिक पैसा या अधिक समय चाहते हैं? मुझे पता है कि हममें से ज्यादातर के लिए धन धन है, लेकिन आपको क्या अर्जित करने की आवश्यकता है? आपको कुछ चीजें खरीदने हैं, है ना? यदि आपका व्यवसाय आपको चीजें दे सकता है, तो आपको सीधे उन लोगों से पूछना चाहिए। शायद आपको वास्तव में क्या जरूरत है एक कंपनी की कार या एक सेल फोन या आपको अपने परिवार को समर्पित करने के लिए अधिक खाली समय की आवश्यकता हो सकती है (इस मामले में आपको काम के घंटे कम करने के लिए पूछना चाहिए)।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें वेतन बढ़ाएं आपको योग्य चरण 3
    3
    तैयार हो जाओ! कल सुबह अपने मालिक के कार्यालय में जल्दी मत करो और बढ़ोतरी के लिए चिल्लाओ और चिल्लाओ। वेतन वृद्धि की मांग करते समय तैयारी महत्वपूर्ण तत्व है आपको युद्ध से पहले क्षेत्र को तैयार करना चाहिए। गौर करें, अपने सहयोगियों की मदद करें, कुछ अतिरिक्त कार्य करें, कुछ रीफ़्रेशर पाठ्यक्रमों पर जाएं। संक्षेप में: अपनी छवि में सुधार करें
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें, वेतन बढ़ाएं आपको चरण 4 की आवश्यकता है



    4
    अपने कारणों का पता लगाएं आपको अपने मालिक को यह समझने के लिए पेशेवर कारणों की आवश्यकता है कि आप वृद्धि के योग्य हैं। अपने कारणों के बारे में सोचने के लिए यहां बताया गया है: आपके द्वारा किए गए काम क्या हैं या आप अपने बॉस या आपकी कंपनी के लाभ के लिए क्या करेंगे? अपने परिवार, बच्चों और उस जैसी चीजों के बारे में शिकायत शुरू न करें यह आपके बॉस से कोई फर्क नहीं पड़ता वह खुद को और कंपनी के बारे में परवाह करता है। आप उसे क्या लाभ दे सकते हैं? आपने हाल ही में कंपनी के लिए क्या किया है? यदि आपको कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो आपको पहले चरण में वापस जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त करें आपको उठाएं चरण 5 के लिए उपयुक्त है
    5
    समय पर विचार करें ऐसे समय और समय होते हैं जब आपको वेतन वृद्धि (कंपनी घटाने या खोने के लिए पूछने के बारे में भी सोचना नहीं चाहिए, आपका मालिक सिर्फ तलाक दे चुका है, आदि ... आपने इस विचार को समझ लिया है)। सही क्षण की प्रतीक्षा करें क्या आपकी कंपनी पिछले साल ज्यादा मुनाफा कमा रही है? क्या आपके आसपास के अन्य लोग पदोन्नति कर रहे हैं? क्या आपने पिछले कुछ महीनों में शानदार परिणाम प्राप्त किए हैं?
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त करें, वेतन बढ़ाएं आपको योग्य चरण 6
    6
    यह व्यवहार करता है! हां, यह अंतिम चरण है यदि आपने पहले 5 चरणों का सही ढंग से पालन किया है, तो आपको इसके साथ कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। प्रार्थना मत करो! बातचीत को एक समान स्तर पर किया जाना चाहिए। वयस्कों के बीच एक सामान्य बातचीत करें अपने कारणों को लाओ, अपना केस खोलें और उत्तर के लिए प्रतीक्षा करें।
  • टिप्स

    • सफलता के लिए पोशाक! अपने सबसे अच्छे कपड़े पहनो!
    • बातचीत के दौरान अपने वेतन के बारे में बात नहीं करें इसके बजाय अपनी वृद्धि के बारे में बात करें। आपको क्या लगता है अपने बॉस के लिए बेहतर लगता है? क्या मुझे महीने में 3,000 यूरो की आवश्यकता है या क्या मुझे 500 यूरो की वृद्धि की आवश्यकता है?

    चेतावनी

    • प्रार्थना मत करो, शिकायत न करें या विरोध करें! आप अब बच्चे नहीं हैं आप कहीं भी नहीं जाएंगे, क्योंकि उनकी परवाह नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com