कैसे एक नौकरी प्रस्ताव बातचीत करने के लिए

अगर उन्होंने आपको अपनी ज़िंदगी का काम दिया है, तो संभवत: आपको इसे स्वीकार करने के लिए तैयार महसूस हो रहा है, जो भी शर्तें आपको दे रही हैं। हालांकि, नौकरी स्वीकार करने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि पूरा पैकेज वही है जिसे आप चाहते हैं। चूंकि एक पेशे में बहुत समय और प्रयास लगते हैं और यह संभावना है कि आप अपने वेतन का निर्धारण करने का एकमात्र मौका लेंगे, यह जानने के लिए कि कैसे बातचीत करना एक नौकरी स्वीकार करने की मौलिक क्षमता है।

कदम

भाग 1

सफलता के लिए तैयार
नौकरी प्रस्ताव चरण 1 के साथ बातचीत का शीर्षक
1
सभी विवरण के बारे में जानें जब आपको नौकरी की पेशकश की जाती है, तो अपने कर्तव्यों के बारे में जानना महत्वपूर्ण है। ऑफ़र के विवरण के लिए कंपनी में किराए पर लेना प्रबंधक या आपके दलाल से पूछें, और उन्हें लिखित रूप में लिखना सुनिश्चित करें। इसमें शामिल हैं:
  • वेतन कितना है?
  • कार्यस्थल कहां है और, क्या मुझे स्थानांतरित करना चाहिए, क्या यात्रा के लिए धन वापसी है?
  • लाभ (योगदान, भुगतान छुट्टियों, घर से काम करने के अवसर, आदि) क्या हैं?
  • प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए संभव कर्मचारी को प्रोत्साहित करने के लिए कोई बोनस है?
  • प्रारंभ तिथि कब है?
  • नौकरी प्रस्ताव चरण 2 के साथ बातचीत का शीर्षक
    2
    ऑफ़र के लिए नियोक्ता का धन्यवाद, भले ही वह खराब हो। आपको हमेशा एक प्रस्ताव से पहले दयालु और आभारी देखना चाहिए। निराशा जैसे किसी भी भावनाओं को मुखौटा करने का प्रयास करें यदि प्राप्त प्रस्ताव आपकी फीस के लिए असंतोषजनक था। बातचीत का विचार तुरंत अपने इरादों का अनावरण करने से बचने के लिए है
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 3 में बातचीत का शीर्षक
    3
    निर्णय लेने के लिए एक समय सीमा का निगोशिएट करें जब आप एक ऑफ़र प्राप्त करते हैं, तो अपनी स्पष्ट पूर्णता से आँख बंद करके राजी नहींें, और तुरंत बातचीत प्रक्रिया शुरू करने या तुरंत स्वीकार न करें। विभिन्न कारकों के बारे में सोचने के लिए समय लें इस तरह से उत्तर दें: "मैं आपके प्रस्ताव की सराहना करता हूं मैं यहां काम करने के बारे में बहुत उत्साहित हूं, लेकिन मैं अभी भी अन्य कंपनियों से सुनने की प्रतीक्षा कर रहा हूं। क्या हम एक सप्ताह में फिर से इस प्रस्ताव पर चर्चा कर सकते हैं?"।
  • प्रतिक्रिया समय पर कंपनी की अपेक्षाओं के बारे में किराए पर लेना प्रबंधक से बात करें और एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें। यदि आप चाहते हैं कि जगह किसी के द्वारा कवर किया जाए, तो जितनी जल्दी हो सके जवाब देना बेहतर होगा। एक दिन से लेकर एक हफ्ते तक बोली सीमाओं पर विचार करने के लिए उचित समय।
  • निर्णय लेने के लिए समय मांगकर अपनी नौकरी की पेशकश को खोने के बारे में चिंता न करें ऐसा बहुत कम होता है एक नियोक्ता जो आप को किराए पर लेना चाहता है, आपको निर्णय लेने के लिए उचित समय सीमा के भीतर आवश्यक सभी समय देगा। एक कंपनी जो एक प्रस्ताव पेश करती है और एक निश्चित जवाब देने से पहले इसे वापस लेती है शायद कम कटौती करने की आदत है, बेईमान है और आम तौर पर कर्मचारियों को बेमानी होता है। अपने आप को भाग्यशाली नहीं माना जाता है कि काम पर रखा गया है!
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 4 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    4
    अपना होमवर्क करो बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आप किन शर्तों को कहते हैं यह निर्धारित करने के लिए कंपनी का वित्तीय इतिहास प्राप्त करें कि क्या आप इस प्रकार की कंपनी में प्रवेश करना चाहते हैं और व्यापार में भविष्य देखना चाहते हैं।
  • अन्य कर्मचारियों से बात करें यदि आपके पास कंपनी में मित्र या पेशेवर संपर्क हैं, तो इस कंपनी के कार्य अनुभव के बारे में ईमानदार राय पूछें। जब तक आप अंदर किसी से बात नहीं करते, तब तक आप वास्तव में काम कर रहे परिस्थितियों को कभी नहीं जानते। अगर आप व्यक्तिगत रूप से कंपनी में किसी को नहीं जानते हैं, तो यादृच्छिक कर्मचारी से बात करने की कोशिश न करें - इसके बजाय, ऑनलाइन मंचों की तलाश करें, जहां आप चर्चाओं में सुराग या अन्य जानकारी एकत्र कर सकते हैं जहां कर्मचारियों ने हस्तक्षेप किया है।
  • आशय की कंपनी की घोषणा की प्राप्ति यदि आप इस मिशन से सहमत हैं, तो यह मान लें कि क्या यह आपके व्यक्तिगत और काम नैतिक या आपके लक्ष्यों को फिट करता है
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 5 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    5
    अगर संभावित कार्य आपकी आवश्यकताओं और लक्ष्यों को पूरा करता है, तो विचार करें अपने आप से पूछें कि फायदे और नुकसान क्या हैं जो उपयोग आपके जीवन के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में होगा। चूंकि आप अपने काम के दौरान अधिकतर सप्ताह बिताएंगे, आपकी व्यक्तिगत जिंदगी के लिए एक उपयुक्त नौकरी खोजना और आपकी पेशेवर ज़रूरतें महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण हैं। जरूरतों के निम्नलिखित समूहों पर विचार करें:
  • व्यक्तिगत जरूरतों. क्या नौकरी आपकी बौद्धिक आवश्यकताओं, आपकी रचनात्मकता और आपके जन्मजात जिज्ञासा को संतुष्ट करती है? क्या आपको लगता है कि आप कॉर्पोरेट संस्कृति के लिए अनुकूल हैं? क्या आप इस नौकरी के बारे में प्रेरित और उत्साहित महसूस करेंगे?
  • परिवार की जरूरत है. संभवतः, काम आपके परिवार की प्रतिबद्धताओं और रुचियों के साथ संगत है? क्या कार्यस्थल भौगोलिक रूप से करीब है और आपको घर पर पर्याप्त समय बिताने का मौका देता है? कल्पना कीजिए कि आपका परिवार आपके सहकर्मियों के परिवार के सदस्यों के साथ मिल सकता है?
  • कैरियर की आवश्यकताएं. इस संगठन में पदोन्नति और करियर बनाने की कल्पना करो? क्या विकास के लिए जगह है? क्या आप अपनी पिछली स्थिति की तुलना में प्रतिस्पर्धी प्रशिक्षण, एक अच्छा काम का अनुभव और एक अच्छी गुणवत्ता की छलांग प्रदान करते हैं? क्या यह आपको स्थायी स्थान की गारंटी देता है?
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 6 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    6
    प्रतिस्पर्धा पर एक शोध करें कंपनी के प्रतिस्पर्धियों के प्रस्ताव को जानने से आप वार्ता के दौरान कुछ प्रभाव पा सकते हैं। करियर डॉट कॉम, मॉन्स्टर डॉट कॉम या वेतन डॉट कॉम जैसे पेशेवर खोज इंजनों का उपयोग करके दो या तीन प्रतिस्पर्धी कंपनियों के वेतन और लाभों के बारे में जानें। याद रखें कि हर काम दूसरों की तुलना में अलग-अलग फायदे और लाभ दे सकता है, लेकिन संभावित प्रस्तावों के साथ तुलनात्मक हिस्सेदारी के साथ तुलना करने के लिए सामान्य जानकारी का उपयोग करता है।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 7 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    7
    यदि संभव हो, तो पता करें कि क्या लाभ उठाने के लिए। लीवरेजिंग कुछ भी नहीं है, बल्कि किसी स्थिति पर कुछ नियंत्रण या प्रभाव डालने की क्षमता है। समझने के लिए कि आप उस शक्ति को क्या दे सकते हैं जल्द ही आप इसे वार्ता के लिए उपयोग करेंगे और समझौते तक पहुंचेंगे:
  • मजबूत निर्णय लेने की शक्ति:
  • स्थिति के बाद अत्यधिक मांग के लिए आप बहुत अच्छे उम्मीदवार हैं
  • संबंधित क्षेत्र या उद्योग में किसी अन्य कंपनी से एक सम्मानित ऑफ़र प्राप्त करें
  • कमजोर निर्णय लेने की शक्ति:
  • आप जानते हैं कि कंपनी जल्द ही जगह पर कब्जा करना चाहती है
  • आप उस स्थिति के लिए उद्योग द्वारा अपेक्षित मानक वेतन को जानते हैं जिसे आप कवर करने जा रहे हैं
  • भाग 2

    अपनी सर्वश्रेष्ठ पेशकश की बातचीत करें
    एक नौकरी प्रस्ताव चरण 8 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    1
    कंपनी में अपने ब्रोकर के साथ संपर्क करें या प्रबंधक को किराए पर लें उसे एक बैठक की व्यवस्था करने और व्यक्ति में बात करने के लिए त्वरित कॉल दें। टेलीफ़ोन द्वारा वार्ता प्रक्रिया की शुरूआत न करें या बदतर, ई-मेल द्वारा टेलीफ़ोन के मुकाबले किसी व्यक्ति में यह नहीं कहना मुश्किल होता है इसके अलावा, कार्यस्थल में एक दूसरे के सामने आमने-सामने बातचीत का महत्वपूर्ण संबंध महत्वपूर्ण होगा, इसलिए इसे कम मत समझो!
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 9 में बातचीत का शीर्षक चित्र
    2
    वार्ता शुरू करने से पहले, आपको उस न्यूनतम वेतन को जानना चाहिए जिसे आप स्वीकार करना चाहते हैं और जिसकी आप इच्छा रखते हैं न्यूनतम बोली वह न्यूनतम वेतन है जिसे आप स्वीकार करेंगे। लक्ष्य राशि स्कोप वेतन के बराबर है अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इन दो आंकड़े निर्धारित करें आपके पास वार्ता में जितनी अधिक शक्ति है, इन दो अंकों के बीच का अंतर कम होगा।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 10 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    3
    वास्तव में संख्या निर्धारित करने के बिना अधिक पैसे मांगें ऐसा लगता है कि पहली बोली प्राप्त बहुत कम है, जबकि आपके कौशल को बहुत अधिक वेतन की आवश्यकता होती है। आपको इस रणनीति की कोशिश करनी चाहिए कि किसी संख्या को प्रत्यक्ष रूप से प्रदर्शित किए बिना बड़ा वेतन मांगना।
  • ठोस संख्याओं के बारे में बात क्यों नहीं करें? यदि आप नियोक्ता के लिए वार्ता के गर्म आलू पर जाते हैं, और उन्हें पता है कि प्रारंभिक प्रस्ताव बहुत कम था, तो वह लंबे समय से सोचेंगे और एक ऐसा प्रस्ताव पेश करने के लिए अपने मन को निचोड़ लेगा कि पहले के रूप में निराशाजनक नहीं लगता है। यदि आप पहली पेशकश करने के लिए व्यवसाय लेते हैं, तो ऐसी स्थिति ले लो जो आपको अधिक शक्ति प्रदान करती है।
  • यहां बताया गया है कि आप इस विषय को कैसे ला सकते हैं: "मैं इस व्यावसायिक अवसर के बारे में उत्साहित हूं और मुझे लगता है कि हमारा सहयोग दोनों पार्टियों के लिए लाभदायक हो सकता है। क्या प्रारंभिक वेतन में वृद्धि की संभावना है?"। यदि आप बातचीत नहीं कर सकते, तो यह तय करें कि यह आंकड़ा वास्तव में आपके लिए एक अड़चन है (यह ऐसा नहीं कहा गया है)। अगर यह बातचीत योग्य है, तो आप जो चाहें प्राप्त करने पर जोर देते रहें।
  • नौकरी प्रस्ताव चरण 11 के साथ बातचीत का शीर्षक चित्र
    4



    यदि नियोक्ता आपको एक निश्चित वेतन को स्वीकार करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है, तो वह प्रस्ताव को खारिज कर देता है। इस बिंदु पर, आमतौर पर एक कंपनी समझौता से बचने के लिए कॉन्ट्रैक्ट करना शुरू कर देता है - आशा है कि आपको कई दिक्कतों से बचने के लिए सामरिक त्रुटि मिलती है, फिर आपको ये बताएं कि यह आपके बजट के भीतर नहीं है। हार न दें यहां एक वार्ता है जो उत्पन्न हो सकती है, अगर कंपनी को एक अनम्य विचार था और मजबूती से एक नंबर को आंसू करने का संकल्प किया गया था (आप को भी जवाब दिया जा सकता है):
  • नियोक्ता: "प्रारंभिक वेतन के बारे में आपके पास क्या आंकड़ा है?"।
  • आप: "मैं उन कार्यों को ध्यान में रखकर ध्यान दूंगा, मुझे उम्मीद थी कि मेरा शुरुआती वेतन थोड़ा अधिक था"।
  • नियोक्ता: "वेतन परस्परविरोधी है, और हम निश्चित रूप से इसे बोर्ड पर रखना चाहते हैं, लेकिन जब तक हम नहीं जानते कि वह क्या चाहता है, हम बहुत कुछ नहीं कर सकते"।
  • आप: "मैंने अपने ही क्षेत्र में कर्मचारियों के लिए बाजार दर पर आधारित राशि की गणना की है, जिनके पास [x] वर्षों का अनुभव है"।
  • नियोक्ता: "मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या पेशकश करना है, जब तक कि आप मुझे अनुमानित राशि न दें"।
  • आप: "मेरे द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए एक प्रतिस्पर्धी वेतन [x] और [y] के बीच होगा"। यदि आप वास्तव में चाहिए, तो आप वेतन के बारे में एक दोलन का संकेत दे सकते हैं, लेकिन यह अभी भी आपको नियोक्ता को गर्म आलू पास करने की अनुमति देगा।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 12 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    5
    जब तक नियोक्ता आपको वेतन नहीं देता तब तक रुको। इससे असुविधाजनक चुप्पी हो सकता है, लेकिन क्षणिक शर्मिंदगी इसके लायक है। जब कंपनी एक संख्या का प्रस्ताव करती है, मुस्कान करती है, लेकिन बोलती नहीं है इसके बारे में एक पल के लिए सोचो यह संभव है कि नियोक्ता इसे आपके भाग में एक झिझक पर विचार कर सकता है, जो उसे तत्काल आपको एक उच्च आंकड़ा प्रदान करने का संकेत दे सकता है
  • नौकरी प्रस्ताव 13
    6
    यदि आपको लगता है कि आप अधिक योग्य हैं, तो आपके लिए एक अधिक अनुकूल प्रस्ताव बनाएं। क्या आप एक और लाभप्रद प्रस्ताव की पुन: बातचीत करने की योजना बना रहे हैं? खुद को नियोक्ता के जूते में रखो उम्मीद मत करो, हालांकि, आप अपना वेतन 20,000 यूरो तक बढ़ाते हैं, वास्तविक रूप से यह संभव नहीं है। इसी तरह, एक उच्च वेतन के लिए सिर्फ हाँ कहने के लिए तैयार होने से आपको न्यूनतम पारिश्रमिक और वांछित एक के बीच अंतर को समाप्त करने में मदद मिल सकती है। अगर आपको लगता है कि आपके पास शक्ति है तो प्रस्ताव को उच्च रखें।
  • अपनी शक्ति का उपयोग करना शुरू करें क्या आपको एक प्रतियोगी से एक और प्रस्ताव मिला है? क्या आपकी प्रतिभा अत्यधिक मांग है? आपको इसे फड़फड़ाना नहीं चाहिए या उसे झटके से नहीं लेना चाहिए, लेकिन स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताएं कि आपको जो वेतन आप चाहते हैं, या इसी तरह की राशि देकर आपको किराया देना चाहिए।
  • जाने के लिए तैयार हो जाओ जब आप एक प्रस्ताव पेश करते हैं जिसे आप सबसे अधिक लाभकारी मानते हैं, तो याद रखें कि आपका नियोक्ता आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है इस मामले में, दूर जाने की संभावना पर विचार करें और यही वह है। यह एक जोखिम भरा रणनीति है, लेकिन आप नियोक्ता को धोखा दे सकते हैं और आपकी इच्छा के लिए उपयुक्त प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 14 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    7
    वार्तालाप में आय लाभ या लाभ अगर वेतन के बारे में चर्चा बाँझ होनी चाहिए, और फलदायी बातचीत से यह एक झड़प की तरह दिखना शुरू हो जाता है, तो आप अपने मामले को अतिरिक्त विशेषाधिकार या लाभों के लिए पेश करने की कोशिश कर सकते हैं। आप पेंशन लाभ, भुगतान छुट्टियों या एक निर्धारित यात्रा बजट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि वे छोटे लगते हैं, उनके महीनों या साल से भी बड़ी वित्तीय प्रभाव पड़ सकता है।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 15 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    8
    लिखित में सब कुछ डाल दिया। लाभ प्राप्त करने और सर्वोत्तम संभव वेतन के लिए अपनी बातचीत की शक्ति का उपयोग करने के बाद, प्रस्ताव को कागज पर रखना चाहिए यदि नियोक्ता ऐसा नहीं करता है, तो वह एक बार आपके द्वारा काम पर रखा हुआ अनुबंध अनुबंध का पालन नहीं कर सकता है। नतीजतन, जब आप ध्यान दें कि आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया गया है, तो आप अपने मामले को फिर से समझाते हुए अवांछनीय स्थिति में मिल सकते हैं। दुर्भाग्य से, ऐसा होता है। सुनिश्चित करें कि आप लिखित में सब कुछ डालते हैं!
  • भाग 3

    अन्य विचार
    एक नौकरी प्रस्ताव चरण 16 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    1
    बातचीत प्रक्रिया में अपनी सहजता को सुनें दोनों दलों के लिए, एक साक्षात्कार एक ऐसी प्रक्रिया है जो इस बारे में एक विचार प्राप्त करने का अवसर प्रदान करती है कि उनके सामने कौन है ऐसा लग सकता है कि साक्षात्कार एकदिशात्मक नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि आप भी कंपनी को बेहतर जानना चाहते हैं। यदि आपको लगता है कि नियोक्ता लगातार सटीक वक्तव्य से दूर रहने का प्रयास कर रहा है, तो झूठा बोलना या कम वेतन को स्वीकार करने के लिए आपको डरा दें, इस कंपनी में लंबे समय तक काम करने के लिए सुखद नहीं होगा।
    • बातचीत की प्रक्रिया एक युद्ध के बराबर है, लेकिन सोलहवीं शताब्दी के युद्ध के बराबर, आधुनिक नहीं, जिसके अनुसार सभी की अनुमति है। वार्ताएं नागरिक होना चाहिए, सम्मानित इरादियों से भरी और नियमों द्वारा निर्देशित हों। अगर आपको लगता है कि बातचीत वियतनाम के लिए बहुत अधिक है और एगिनकोर्ट की लड़ाई में बिल्कुल नहीं, नरक की तरह भाग जाती है, याद रखें कि आप एक नाइट हैं!
  • नौकरी प्रस्ताव चरण 17 के साथ बातचीत का शीर्षक चित्र
    2
    वेतन के बारे में बात करते समय, एक विशिष्ट संख्या के लिए पूछें। इस प्रकार की वार्ता में, € 58,745 का अनुरोध € 60,000 में से एक के लिए बेहतर है, भले ही यह कम पैसे मांगने का मतलब होगा। क्यों?
  • कुछ हालिया शोधों के अनुसार, नियोक्ताओं को यह लग रहा है कि जो लोग एक दौर के बजाय सटीक वेतन की मांग करते हैं, उनके मूल्य के बारे में अधिक जानकारी होती है। इस सिद्धांत के पीछे का विचार? एक सटीक संख्या यह स्पष्ट करता है कि आपने खुद को बाजार दर के बारे में सूचित किया है और तुलना की है दूसरी तरफ, एक व्यक्ति जो राउंड नंबर के लिए पूछ रहा है, जैसे कि € 60,000, यह जानने के लिए कि क्या काम या पारिश्रमिक बाजार द्वारा अपेक्षित है विशेष रूप से जानने की भावना व्यक्त करता है
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 18 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    3
    करुणा कार्ड नहीं खेलें बातचीत के दौरान, अपनी पत्नी की बीमारी का नाम न दें या शिकायत करें कि निर्भर बच्चों के लिए कितना खर्च होता है नियोक्ता इस बारे में सुनना नहीं चाहता है, और ये शब्द इन शब्दों से नकारात्मक रूप से प्रभावित भी हो सकते हैं कंपनी आपके कौशल जानना चाहती है, यह जानना चाहता है कि आप नौकरी के लिए आदर्श व्यक्ति क्यों हैं, यह समझने के लिए कि आप जिस वेतन का अनुरोध करते हैं वह एक क्वाक्क्विला है, अगर आप इसके साथ तुलना करते हैं कि आप क्या लाएंगे। इन कारकों पर ध्यान दें!
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 1 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    4
    दया करो और समझो, कभी जला पुल वार्ता के दौरान, अयोग्य तरीके से व्यवहार किया। आप शायद टूट जाएंगे, गुस्सा या भयभीत होंगे, लेकिन शांत और नागरिक व्यवहार को बनाए रखने की कोशिश करें। यह आपके सर्वोत्तम हित में है आपको कभी पता नहीं है: जिस व्यक्ति के साथ आप बातचीत कर रहे हैं वह काम सहयोगी या प्रत्यक्ष पर्यवेक्षक हो सकता है
  • यद्यपि बातचीत अच्छी तरह से नहीं जाती है और आप एक अलग नौकरी स्वीकार करते हैं, हालात बदल सकते हैं आप अपने आप को संदर्भ के एक पत्र, एक नौकरी या किसी अन्य सहायता के बाद मिल सकते हैं। व्यावसायिक संपर्क खोने और न होने के कारण भविष्य में उपयोगी होगा।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 20 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    5
    अपने आप को सुनिश्चित करें अपने कौशल में विश्वास करें, अपने पिछले अनुभव में और अपने लिए सबसे अच्छा सुनिश्चित करने की आपकी क्षमता में। एक उच्च (लेकिन अभी भी उचित) आत्मसम्मान संभावित नियोक्ता द्वारा समान रूप से उच्च अनुमान के रूप में होना चाहिए
  • साक्षात्कार के दौरान, अपने आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए एक मजबूत, सुरक्षित, खुली और आराम से मुद्रा ले लो। एक अध्ययन के मुताबिक, जो लोग कुछ समय के लिए दृढ़ संकल्प और आत्मसम्मान को प्रेषित करते हैं, टेस्टोस्टेरोन में वृद्धि और तनाव में कमी - इसके अलावा, दूसरों को कुछ नियंत्रण का अभ्यास करने में सक्षम महसूस करते हैं।
  • टिप्स

    • दावे बनाने या नौकरी स्वीकार करने से पहले कुछ शर्तों पर जोर देने पर बातचीत न करें, आपको घबराहट देखने की जरूरत नहीं है।
    • अपने नियोक्ता के भविष्य को बताए जाने से बचें, जो आपके आखिरी काम के कार्य थे, क्योंकि आप उन वेतन का मूल्यांकन करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं जो आपको मिलेगा (विशेषकर यदि आप जितना चाहें उससे बहुत कम कमा रहे थे)।
    • अगर एक तरफ, आप जो भी इच्छुक हैं, उसके योग्य होने की संभावना है, बातचीत से पहले आर्थिक स्थितियों पर विचार करें।

    चेतावनी

    • जब तक आपको नौकरी की पेशकश नहीं हुई है तब तक पैसे के बारे में बात न करें यदि आप वेतन को शुरू करना शुरू करते हैं जैसे कि यह चर्चा का मुख्य विषय है, तो आप अपने इरादों को खोलने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com