पुनर्गठन कार्य के लिए एक निविदा प्रस्ताव कैसे बनाएं

एक उद्यमी या बढ़ई के रूप में, आप अक्सर खुद को मरम्मत के लिए बोली लगाएंगे। विचार करने के लिए कई कारक हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको ग्राहक को संतुष्ट करना होगा। इस प्रस्ताव में घर या कार्यालय में परिवर्तन और अतिरिक्त शामिल होना चाहिए जो आपके हस्तक्षेप से किया जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आपका प्रस्ताव सटीक होना चाहिए। क्लाइंट द्वारा वांछित के रूप में पुनर्गठन के लिए, क्लाइंट को यह जानना चाहिए कि काम का कितना खर्च आएगा और उस पैसे से वह क्या उम्मीद कर सकता है।

कदम

रिमोडलिंग जॉब्स चरण 1 पर बिड शीर्षक वाली छवि
1
ग्राहक से क्रेडिट संदर्भ प्राप्त करें यदि आपने पहले कभी उसके लिए काम नहीं किया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहक को कमीशन किए गए कार्य के लिए भुगतान करने का साधन है, व्यापार में समझदारी से बढ़ने के बारे में है। यह निश्चित रूप से बैंक के विवरण के लिए पूछने के लिए अनुचित नहीं है, खासकर यदि पुनर्गठन में एक महत्वपूर्ण हस्तक्षेप शामिल है इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि संभावित ग्राहक के पास समय पर अवैतनिक ऋण की सूची है, तो आप नौकरी को स्वीकार नहीं करना चुन सकते हैं
  • रिमोडलिंग जॉब्स चरण 2 पर बिड शीर्षक वाली छवि
    2
    यह देखने के लिए काम का विश्लेषण करें कि क्या यह आपको लाभ बनाने की अनुमति देगा। ग्राहक के साथ, वह कदम से हर पहलू की समीक्षा करता है और उसकी उम्मीदों की समीक्षा करता है नौकरी के विवरण पर ध्यान दें यदि वे काफी हैं या ग्राहक बहुत मांग कर रहा है, तो यह एक ऐसी नौकरी हो सकती है जो बहुत अधिक समय और ध्यान ले जाती है और इसलिए, आप कोई ऑफ़र नहीं करने का निर्णय ले सकते हैं अगर क्षेत्र तक पहुंच सीमित या मुश्किल है या यदि काम की स्थिति बहुत खुश नहीं है, तो आप इस परियोजना के लिए बिल्कुल भी प्रस्ताव नहीं देना पसंद करेंगे।
  • रिमोडलिंग जॉब्स चरण 3 पर बिड शीर्षक वाली छवि
    3
    अगर ग्राहक उपलब्ध हैं, तो किसी भी ड्राफ्ट या प्रोजेक्ट के चित्र के लिए ग्राहक से पूछें। यदि वे नहीं हैं, तो उन्हें मरम्मत कार्य के बारे में और उन सभी पहलुओं के बारे में सावधानी से पूछें, जिनसे वे परियोजना की प्राप्ति के साथ ध्यान रखना चाहते हैं। इस तरह आप भविष्य में किसी भी गलतफहमी की घटना से बचेंगे।
  • रिमोडलिंग जॉब्स पर बिड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    मरम्मत के काम के लिए आवश्यक सभी चीजों की एक सूची तैयार करें, जिसमें प्लास्टरबोर्ड पैनल, लकड़ी, फिक्स्चर, केबल्स आदि शामिल हैं। लागत की गणना करें
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर बिड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    काम की पूरी लागत की गणना करें श्रम लागत और उप-अनुबंध समझौतों को शामिल करें। ऐसा होने की संभावना है कि चिनाई, विद्युत या नलसाजी काम उपमहाद्वीप करना आवश्यक है।
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर 6/2 बिड शीर्षक छवि
    6
    लागत, मात्रा और प्रकार की सामग्री, व्यय और श्रम के बारे में सभी जानकारी दर्ज करके अपने प्रस्ताव प्रस्ताव को लिखें। 5-10% तक काम की लागत में वृद्धि करना हमेशा एक अच्छा विचार है इस तरह आप किसी अप्रत्याशित घटनाओं को कवर कर सकते हैं। ऑफ़र में आपकी संपर्क जानकारी, भुगतान की आवश्यकताओं, ऑफ़र की समाप्ति तिथि और किसी भी छूट शामिल होनी चाहिए। यह प्रस्ताव एक अनुबंध के समान काम करता है, एक बार ग्राहक द्वारा स्वीकार किया जाता है।
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर चरण 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    किसी भी त्रुटि या चूक को देखने के लिए प्रस्ताव का मसौदा बनाएं। दो प्रतियां बनाएं अपने दस्तावेज़ में एक डालें और ग्राहक को दें।
  • रिमोडेल्डिंग जॉब्स पर बिड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    क्लाइंट के साथ बैठें, जब आप उसे ऑफ़र दें और समीक्षा करें कि इसमें क्या शामिल है। ऐसा करने से, आप उसे समझने में मदद करेंगे कि आपकी पेशकश क्या है और आप त्रुटियों को ढूंढ सकेंगे। यदि कुछ गलतता है, तो इसे तुरंत ठीक कर दिया जाएगा और ग्राहक को जल्द से जल्द एक नई पेशकश प्राप्त करनी होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com