कैसे अपने खुद के वकील को आग कब पता है

कभी-कभी यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आपके वकील को निकाल दिया जाना है या नहीं, यद्यपि आपको ऐसा करने का अधिकार है, यह हमेशा आपके सर्वोत्तम हित में नहीं हो सकता है पता लगाने के लिए अगले कदमों का पालन करें कि आपका वकील कैसे आग लगाए।

कदम

छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करना चरण 1
1
पता करें कि वकील ने कानून या नियमों को तोड़ा है या नहीं संभावित उदाहरण अवैध रूप से एक न्यायाधीश या एक जूरी को प्रभावित करने के लिए, उन्हें रिश्वत या कुछ धमकी कर रही है, दिखाने के सबूत नकली या पायरेटेड सबूत के लिए विरोध कर पार्टी पहुँच को रोकने टटोला शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक, जब आपके वकील को फायर करना पता 2
    2
    निर्धारित करें कि वकील ने अनैतिक काम किया है यदि वकील गलत है, तो आप इसे अधिकारियों को रिपोर्ट कर सकते हैं। एक वकील द्वारा नैतिकता के विपरीत रवैया शामिल कर सकते हैं:
  • विरोधी पार्टी से एक प्रस्ताव के बारे में ग्राहक को सूचित करने में विफलता। एक वकील को ग्राहकों के अस्तित्व और वैकल्पिक निपटान प्रक्रियाओं की उपलब्धता को सूचित करने के लिए बाध्य होना है, जिसमें दलील संबंधी सौदेबाजी प्रस्ताव शामिल हैं यहां तक ​​कि एक ही प्रस्ताव को खारिज कर दिया, ग्राहक को सलाह देने के बिना उसे अंतिम शब्द देने के लिए, वकील के व्यावसायिक नैतिकता के भीतर नहीं आते हैं।
  • संघर्ष के लिए संबंधित दलों को सूचित किए बिना ब्याज के संघर्ष में दलों का प्रतिनिधित्व करना हालाँकि "परिस्थितियों का संघर्ष" फार्मूला का उपयोग कई परिस्थितियों का वर्णन करने के लिए किया जाता है, वही सवाल एक ही प्रश्न के संबंध में दो या दो से अधिक ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करना है। उदाहरण के लिए यदि एक वकील एक नियमित रूप से कंपनी और एक नए ग्राहक है कि कंपनी के खिलाफ एक मुकदमा के लिए एक ही वकील किराया करने के लिए देख है, यह ब्याज की एक संघर्ष है। हालांकि, अगर दोनों दलों के संघर्ष के बारे में जानते हैं और वकील दोनों दलों का प्रतिनिधित्व करने वैधता के लिए सहमति के एक घोषणापत्र पर हस्ताक्षर, तो वकील समस्याओं के बिना जारी रख सकते हैं।
  • किसी ग्राहक की गोपनीयता का उल्लंघन करना। जब कोई ग्राहक किसी कानूनी मामले के बारे में वकील के साथ बोलता है, तो वकील को निजी बातचीत करनी चाहिए उन्हें गोपनीय संचार माना जाता है और वकील को तीसरे पक्षों को गोपनीय ग्राहक जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है क्लाइंट द्वारा दिए गए किसी भी अनुमति सहित, इस नियम के सीमित अपवाद हैं।
  • एक ग्राहक के साथ एक व्यक्तिगत संबंध स्थापित करें क्लाइंट के साथ भावनात्मक और यौन रिश्ते केवल बेहद अनुचित नहीं हैं, बल्कि अनैतिक भी हैं और नैतिकता के कोड के खिलाफ हैं।
  • ग्राहक के निजी सामान को खुद से अलग न रखें। एक वकील को संपत्तियों को अलग रखना चाहिए और यदि अनुरोध किया गया है तो ग्राहक को उपरोक्त वापस आना होगा। अभी तक अर्जित धन नहीं है, जिसे किसी सुरक्षित या प्रतिबंधित खाते में रखा जाना चाहिए, इसमें शामिल है।
  • वकील के हित या लाभ के आधार पर जानकारी छुपाएं किसी ग्राहक को आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रतिनिधित्व के उद्देश्यों और उसके द्वारा किए जाने वाले साधनों के संबंध में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए आवश्यक है।
  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करें, चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि वकील ने आपको बहुत अधिक आरोप लगाया है या यदि वह शुल्क बढ़ाया है एक वकील का शुल्क अत्यधिक या अनुचित नहीं होना चाहिए कारक है कि इस विश्लेषण में ध्यान में रखा जाना चाहिए काम के घंटे और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, एक ही क्षेत्र, प्रक्रिया के परिणाम, और अनुभव और वकील के कौशल में इसी तरह की सेवाओं के लिए मानक दरों रहे हैं। निर्धारित करने के लिए कि आपने बहुत अधिक भुगतान किया है:
  • एक विस्तृत चालान के लिए पूछें वकील से आपको प्राप्त प्रत्येक चालान में विभिन्न सेवाओं की एक विस्तृत सूची और प्रत्येक सेवा पर बिताए गए समय का विवरण शामिल होना चाहिए।
  • इस प्रक्रिया से संबंधित प्रत्येक डीड, या दस्तावेज़ की एक प्रति प्राप्त करें आप इन दस्तावेजों की प्रतियों के लिए वकील या अदालत से पूछ सकते हैं किसी भी मामले में, फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए लागत (यहां तक ​​कि उच्च) हो सकती है।
  • अपने मामले से संबंधित सभी पत्राचार की प्रतियों के लिए अपने वकील से पूछें। अक्सर, एक वकील सीधे पत्राचार की कई प्रतियां बनाता है और इस तरह, आपको पहले से ही सब कुछ मिलेगा, अन्यथा पूछने में संकोच न करें
  • प्रक्रियात्मक दस्तावेज़ों और पत्राचार के दस्तावेजों के साथ चालान की तुलना करें। प्रत्येक तत्व को प्रदान किए गए दस्तावेजों के अनुरूप होना चाहिए।
  • अपने वकील को इनवेस्टेड सेवाओं और दस्तावेजों और प्राप्त पत्राचार के बीच किसी भी अंतर के बारे में पूछें।
  • अपने वकील को फायर करने के बारे में जानें



    4
    निर्धारित करें कि वकील अभी भी आपकी रुचि में अभिनय कर रहा है कानून की सीमाओं के भीतर एक वकील को उत्साहपूर्वक प्रतिनिधित्व करना चाहिए। कभी-कभी, हालांकि, एक वकील ग्राहक के हित में अभिनय बंद कर सकता है। उदाहरण के लिए, विरोधी पक्ष के वकील को बताकर कि उनके मुवक्किल को पैसे की जरूरत है और पूरी तरह से प्रतिज्ञा करना चाहता है, भले ही ग्राहक बिल्कुल हताश नहीं हो या बातचीत करने के लिए तैयार न हों।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका वकील कैसे फायर करेगा चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि वकील आपके मामले पर आवश्यक ध्यान रखता है। वकील बहुत व्यस्त हो सकते हैं और ऐसा हो सकता है कि वे जितनी जल्दी हो सके कार्य न करें, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वे आपके मामले पर आवश्यक ध्यान नहीं दे रहे हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपका वकील आपके विवादों से निपट रहा है, तो अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या आपका मामला आगे बढ़ता है? जिस प्रकार की प्रक्रिया में आप शामिल हैं, उसके आधार पर, आपके अटॉर्नी को इकट्ठा करने और उपलब्ध कराने के लिए सूचनाएं हो सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी ज़रूरत है उसे करें और फिर उनसे आपको यह देखने के लिए कहें कि क्या ये सब कुछ ठीक से चल रहा है या नहीं।
  • क्या अदालत के दस्तावेज और पत्राचार आपको संतुष्ट करते हैं? किसी प्रक्रिया के प्रत्येक दस्तावेज़ को "अधिनियम" कहा जाता है आपके अनुरोध के बाद, वकील आपको प्रक्रिया से संबंधित दस्तावेजों की सभी प्रतियां प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। यह देखने के लिए दस्तावेजों का विश्लेषण करें कि क्या वे आपको संतुष्ट करते हैं
  • कर्मों और पत्राचार क्या आपके हितों की रक्षा करते हैं? उदाहरण के लिए, आपके विरुद्ध किए गए किसी भी अनुरोध के लिए आपके वकील से एक प्रतिक्रिया की आवश्यकता है। यदि उत्तर अनुपस्थित हैं, देर से तैयार या बस किसी भी उन्नत अनुरोध पर अपना अपराध स्वीकार करते हैं, तो यह हो सकता है कि आपकी रुचियां सुरक्षित नहीं हैं।
  • क्या आपका वकील आपके कॉल और / या ई-मेल के तुरंत जवाब देता है? सबसे व्यस्त और व्यस्त कानून फर्मों में, आप एक हफ्ते के भीतर उत्तर की अपेक्षा कर सकते हैं। कई वकील कुछ दिनों के भीतर जवाब देंगे
  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करना चरण 6
    6
    एक दूसरे राय के लिए पूछें कई वकील स्पष्ट और आपको बताएंगे कि वे एक और वकील आपके मामले को कैसे निपटाना चाहते हैं, इसके बारे में क्या सोचते हैं। अदालत के दस्तावेजों की प्रतियां ले लीजिए और वर्तमान में आगे बढ़ने के तरीके पर राय पाने के लिए किसी दूसरे वकील को पत्राचार लाएं।
  • टिप्स

    • अगर आप अपने वकील को फोन पर नहीं पहुंच सकते, तो फोन पर 15 मिनट की नियुक्ति की व्यवस्था करें। निर्धारित करें कि कॉल किससे शुरू होनी चाहिए।
    • आपका वकील सहायक आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आपका केस कैसा चल रहा है और वकील से बहुत कम व्यस्त हो सकता है। परिणामस्वरूप संपर्क करना आसान हो जाएगा।
    • याद रखें कि वकीलों चमत्कार काम नहीं कर सकते सुस्ती और प्रतिकूल परिणाम उन पर निर्भर होने की संभावना नहीं है। कानून समय पर बहुत धीरे-धीरे आगे बढ़ सकते हैं और कुछ बस शुरुआत में खो गए हैं।

    चेतावनी

    • यद्यपि आप किसी भी समय अपने वकील को खारिज करने के लिए स्वतंत्र हैं, फिर भी आपके द्वारा पहले से किए गए कार्य के लिए आपको भुगतान करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com