सफलतापूर्वक योजना के लिए एक वकील कैसे चुनें

एक उत्तराधिकार की योजना बना वकील कानूनी दस्तावेजों और दस्तावेजों का मसौदा तैयार करने में सहायता करता है कि उनके मृत्यु के बाद उनकी परिसंपत्तियों का क्या होगा। एक वकील द्वारा तैयार की गई सबसे आम कार्य है जो संपत्ति की योजना के साथ काम करता है, लेकिन व्यक्ति की विशिष्ट जरूरतों के आधार पर अन्य दस्तावेज आवश्यक हो सकते हैं।

कदम

विधि 1

उम्मीदवारों की एक सूची लीजिए

आपको अपने उत्तराधिकार की योजना बनाने में मदद करने के लिए सबसे अच्छे वकील को किराए पर लेना आवश्यक है। यदि आप किसी संपत्ति के वकील को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं, तो किसी को खोजने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि दूसरे लोगों को किसी को बताने के लिए कहें

शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी चरण 1 चुनें
1
आपको पता है कि एक वकील से संपर्क करें यदि आपको एक उत्तराधिकार नियोजन वकील के बारे में पता होना है, या आप एक लॉ फर्म के साथ उत्तराधिकार की योजना बना रहे हैं और आपके साथ एक अच्छा अनुभव मिला है, तो उस वकील को जोड़ें या आपकी उम्मीदवारों की सूची में अध्ययन करें
  • शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी चरण 2 चुनें
    2
    मित्रों और रिश्तेदारों से किसी को बताने के लिए कहें योजना उत्तराधिकार वकील की भर्ती के लिए सबसे आम कारणों में से एक है, इसलिए आपके पास ऐसे अच्छे अवसर हैं जो आपके पास दोस्त या रिश्तेदार हैं जो अतीत में संपत्ति की योजना से निपटने वाले वकील से निपटते हैं। उससे पूछिए कि क्या वे वकील की सलाह देते हैं कि वे उनसे निपटते हैं और उससे पूछते हैं कि वे उसे सलाह क्यों देते हैं या इसकी सिफारिश नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे अपने वकील की सिफारिश नहीं करते हैं, तो आपके मित्र या रिश्तेदार आपको बता सकते हैं कि जब आप संभावित उम्मीदवारों से परामर्श करेंगे
  • यदि आपके पास कोई दोस्त या रिश्तेदार नहीं है जो आपको किसी वकील को रिपोर्ट कर सकता है, तो आप इंटरनेट पर विभिन्न वकीलों की समीक्षा पा सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी का चयन करें चरण 3
    3
    अपने न्यायालय के बार एसोसिएशन से संपर्क करें प्रत्येक अदालत में स्थापित बार एसोसिएशन जो कानूनी पेशे का प्रयोग कर सकते हैं और कैसे। बार एसोसिएशन आपको आपके क्षेत्र में संचालित वकीलों की एक सूची प्रदान कर सकता है। ऑर्डर ऑफ काउंसिल की वेबसाइट पर आप आम तौर पर वकील के रजिस्टर से परामर्श कर सकते हैं अन्यथा आप सीधे बार एसोसिएशन को कॉल कर सकते हैं।
  • विधि 2

    उम्मीदवारों से परामर्श करें और एक चुनें


    कई प्रारंभिक परामर्श स्वतंत्र हैं, इसलिए आपके द्वारा प्रविष्ट सूची में दिए गए वकीलों के साथ कुछ नियुक्तियां करें।

    शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी का चयन करें चरण 4
    1
    अपनी सूची में वकीलों के साथ परामर्श करें। एक वकील की नियुक्ति करने से पहले आपको संपत्ति के नियोजन के मामले में वकील के अनुभव और विशिष्ट प्रशिक्षण का विचार प्राप्त करना होगा। इनमें से प्रत्येक के बारे में विचार करने के लिए कई वकीलों से परामर्श करें।
  • शीर्षक एक छवि चुनें एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी चरण 5
    2
    वकीलों से परामर्श करें प्रशिक्षण और अनुभव के अलावा, संपत्ति के नियोजन के लिए वकील चुनने से पहले आपको कई सवाल पूछने की ज़रूरत है
  • सामान्य तौर पर आप जिस उत्तराधिकार योजना को बनाना चाहते हैं उसका प्रकार बताएं। आपको मुआवजे के बारे में और काम के प्रकार के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए, जिसे वकील आपके लिए करेंगे, आपको यह जानना चाहिए कि आपकी स्थिति काफी सरल है (आपकी धन और परिसंपत्तियों की मामूली राशि है) या अधिक जटिल पहले परामर्श में आपको विवरण में जाने की आवश्यकता नहीं है।
  • वकील से पूछें कि वह आपकी परिसंपत्तियों का प्रबंधन कैसे करता है याद रखें कि आपको इस स्तर पर विशिष्ट कानूनी सलाह नहीं मिलेगी, लेकिन वकील आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि क्या आपको केवल एक ऐप प्राप्त करने की आवश्यकता है या क्या आपको यह विचार करना होगा कि क्या ट्रस्ट, बैलेंस शीट सेट करना है या प्रबंधन के लिए अन्य कानूनी दस्तावेज तैयार करना है। आपकी संपत्ति
  • उसे अपनी फीस की राशि पूछें क्या आपने वकील को एक निश्चित या घंटा की दर लागू किया है? यदि यह एक घंटा की दर है, तो आपको अपने दस्तावेज़ तैयार करने के लिए कितने घंटे की आवश्यकता है?
  • उससे पूछें कि क्या वह सीधे आपके मामले से निपटेंगे अक्सर बड़े कानून फर्मों में एक युवा सहयोगी वकील होता है जो इस मामले पर अधिकांश काम करता है, और उसके बाद उसके काम की समीक्षा केवल एक पुराने साथी द्वारा की जाती है। इसका मतलब यह नहीं है कि संपत्ति की योजना खराब होगी, लेकिन आपको जागरूक होने की आवश्यकता है कि क्या आप एक बुजुर्ग साझेदार के काम के लिए भुगतान कर रहे हैं या अगर नौकरी एक युवा सहयोगी द्वारा की जा रही है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक एस्टेट प्लानिंग अटार्नी का चयन करें चरण 6
    3
    अपने उम्मीदवारों में से एक वकील का चयन करें आपकी उम्मीदवारों की सूची में से कई वकील से परामर्श करने के बाद, प्रत्येक वकील की ताकत और कमजोरियों का मूल्यांकन करें। अनुभव, प्रशिक्षण, प्रतिष्ठा और प्रत्येक वकील की लागत की तुलना करें ध्यान रखें कि सबसे महंगी या सबसे अनुभवी वकील जरूरी नहीं कि आपके विशेष आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com