एक वकील से कैसे सोचें

वकीलों को अत्यंत तार्किक, विश्वसनीय और अच्छे संचार कौशल के रूप में माना जाता है। एक वकील की तरह सोचने में सक्षम होने के बावजूद वास्तव में एक आकर्षक क्षमता है, कानून का पाठ्यक्रम हर किसी के लिए नहीं है यह लेख उन लोगों को कुछ प्रेरणा देगा जिन्होंने एक कानूनी कैरियर का पीछा करने का फैसला किया, और जो केवल एक बहस में अंतिम शब्द रखने में सक्षम होना चाहते हैं।

कदम

एक वकील की तरह सोचो 01 शीर्षक छवि
1
मक्खी पर समस्या की पहचान करें, और इसे हमेशा उपयोग करें: इस प्रक्रिया को स्वचालित होना चाहिए आप देखेंगे कि समय और व्यवहार के साथ, और निम्नलिखित वृत्ति के साथ, आप उड़ने की समस्या को समझ पाएंगे, और भविष्य के लिए इसे याद रख सकते हैं। हमेशा दूसरे को भी मूल्यांकन करें "सिक्का की ओर": आप जिन समस्याओं का सामना करते हैं वे दूसरे के समान ही होने की संभावना नहीं हैं।
  • एक वकील के बारे में विचार करें
    2
    आप जो भी पढ़ते हैं, लिखते हैं और सुनते हैं, उस पर ध्यान दें इससे आपको समस्या की पहचान करने में मदद मिलती है, और बाद में आपकी थीसिस की बहस में।
  • एक वकील की तरह विचार करें
    3
    स्थापित करें कि एक निश्चित स्थिति इस तरह से क्यों हुई क्या यह एक व्यक्तिगत लाभ के कारण है? या आम अच्छे के लिए? क्या यह केवल आपके ग्राहक या उसके जैसे सभी लोगों को प्रभावित करता है? क्या यह निष्पक्ष, निष्पक्ष है? क्या आप इसे किसी के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं?
  • थिंक लीक ए वुएयर स्टेप 04, शीर्षक वाला इमेज
    4
    स्थिति को दूसरे दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें और कमजोरियों का लाभ उठाएं। यदि आपको विपरीत ग्रंथों का समर्थन करना था, तो आप क्या करेंगे? हमेशा अपने लक्ष्य को याद रखें, और आप कहां जाना चाहते हैं। यह आपकी दिलचस्पी और ग्राहक की तरफ के पक्ष में है, इसलिए यदि आपको लगता है कि आपके पास किसी निश्चित स्थिति के पक्ष में तर्क नहीं है, तो अच्छी तरह से विचार करें कि इसके समर्थन के लायक है।



  • एक वकील के बारे में विचार करें
    5
    स्थिति को बाहर से देखें: यह उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि आप इसका सामना करेंगे। क्या मायने रखता है, तटस्थ तरीके से अलग-अलग तरीके से मूल्यांकन करना, और यह जांचने के लिए कि क्या कोई कमजोर पड़ने वाली परिस्थितियां हैं।
  • एक विधायक चरण 06 के बारे में विचार करें
    6
    हमेशा उद्देश्यपूर्ण साक्ष्य के साथ जो आप पुष्टि करते हैं उसका समर्थन करें तथ्यों को अपनी थीसिस साबित करना चाहिए, अन्यथा यह समझाने योग्य नहीं होगा।
  • एक लेखक के बारे में विचार करें
    7
    संक्षिप्त होना सीखें बहुत सारे शब्द भ्रम पैदा करते हैं
  • टिप्स

    • नोट्स के लिए एक क्लिपबोर्ड लें
    • कभी-कभी आपको बेतुका परिस्थितियों को संभालने के लिए मजबूर किया जाएगा क्योंकि आपके ग्राहक का प्रतिनिधित्व करने के लिए कर्तव्य रखने के लिए आपको अपने तरीके से सोचने में बदलाव करना होगा।
    • वकील, न्यायाधीशों और कानूनी क्षेत्र में काम करने वाले सभी आंकड़ों के साथ संपर्कों को विकसित करने के लिए उनका विकास करना "कार्यप्रणाली"।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप उन लोगों से बात न करें जिनसे आपको बहुत मुश्किल लगता है या बहुत बुरे व्यवहार के साथ प्यार करता है, तो आप उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com