एक अच्छा वकील कैसे खोजें

एक अच्छा वकील ढूँढना एक मुकदमा जीतने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम हो सकता है और एक मुश्किल काम नहीं होना चाहिए। यदि आपको एक अच्छा कानूनी सलाह पर भरोसा करने की आवश्यकता है, तो विकी हू यहाँ आपकी सहायता के लिए है नीचे दिए गए सुझावों में नीचे स्क्रॉल करके इसे कैसे करें, इसे पढ़ें।

कदम

भाग 1
संभावित वकीलों के लिए देखो

एक अच्छा अटार्नी चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
आप किस तरह के वकील की ज़रूरत है इसकी स्थापना करें कुछ कानूनी परिस्थितियों में एक सामान्य वकील को विभिन्न प्रकार के कारणों से निपटने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को ऐसे किसी व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो अन्य कानूनी क्षेत्रों में विशेषज्ञ होते हैं। जिन क्षेत्रों में एक वकील विशेषज्ञ हो सकता है (लेकिन निम्नलिखित मामलों तक सीमित नहीं हैं):
  • दिवालियापन कानून दिवालियापन कानून में विशेषज्ञता वाले वकीलों, ऋण की स्थिति को हल करने में सक्षम सहायता की आवश्यकता वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।
  • आपराधिक कानून यदि आप पर किसी अपराध का आरोप लगाया गया है या इसके खतरे में हैं, या यदि आप किसी विशेष व्यवहार के कानूनी प्रभावों के बारे में संदेह रखते हैं, तो इस स्थिति में आपराधिक वकील सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • गंभीरता। कई वकील सामाजिक बीमा और / या सैन्य विकलांगता दावों के साथ विवादों से निपटते हैं। यदि आप विकलांगता की स्थिति में हैं और बीमा के साथ मुकदमेबाजी में सहायता करने के लिए या वयोवृद्ध (या सैन्य अमान्य) की स्थिति के आधार पर दिए गए लाभों को प्राप्त करने के लिए वकील की आवश्यकता है, तो हम इसमें विशेष सहायता की सलाह देते हैं। विशिष्ट क्षेत्र
  • बुजुर्गों का कानून परिसंपत्ति प्रबंधन से संबंधित मुद्दों से इस क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले वकीलों, संघीय स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंचने के लिए पात्रता मेडिकेड (यू.एस.ए. के संघीय स्वास्थ्य कार्यक्रम) और एक बुजुर्ग माता-पिता या दादा की सुरक्षा।
  • पारिवारिक कानून कानून के इस शाखा में विशेषज्ञता वकील अलग, तलाक, prenuptial समझौतों, गोद लेने, संरक्षण, हिरासत और चाइल्डकैअर के मामलों के साथ सौदा।
  • व्यक्तिगत चोट जिन लोगों ने व्यक्तिगत चोट लगी है, वे इस क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले वकील का चयन कर सकते हैं जो चिकित्सा कदाचार, कुत्तों के हमलों, मोटर वाहन दुर्घटनाओं और अन्य लोगों द्वारा किए गए किसी भी प्रकार के शारीरिक नुकसान के मामलों को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 2 खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    इंटरनेट के माध्यम से एक वकील खोजें कई वेबसाइटें हैं जिनमें वकील की सूची हो सकती है आप क्षेत्र या प्रकार के वकील के अनुसार उनके लिए खोज कर सकते हैं। इसलिए, अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करके कम से कम पांच वकील साइट खोजें
  • वकील को त्यागने के लिए सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि उसकी कोई वेबसाइट नहीं है हालांकि, इस उपकरण की कमी आपको उस वकील की शोध जांच को पूरा करने के लिए आवश्यक जानकारी इकट्ठा करने की अनुमति नहीं देती है जो आपकी स्थिति को ठीक करता है।
  • एक अच्छा अटार्नी ढूंढें
    3
    अपने क्षेत्र में एक वकील की तलाश करें सबसे अच्छा तरीका है पीले पन्नों से परामर्श करना। आप मित्रों या रिश्तेदारों से भी पूछ सकते हैं, अगर आप असहजता को इस ज़रूरत पर भरोसा नहीं बनाते हैं (यदि आप इसे प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो आप हमेशा कह सकते हैं कि यह आपका दोस्त है जिसे कानूनी सहायता की आवश्यकता है)।
  • आप अपने क्षेत्र या वकीलों के वकीलों के आदेश से संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आप उन वकीलों की सूची प्राप्त कर सकते हैं जिनसे आप बदल सकते हैं।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 4 खोजें शीर्षक वाला छवि
    4
    ध्यान रखें कि कानून फर्म का आकार महत्वपूर्ण है। कानून फर्म संख्या में एक वकील से सौ की संख्या में बदल सकते हैं। इसलिए, कानूनी फर्म चुनिए जो आपकी स्थिति के लिए सबसे अच्छा फिट है। यदि आप किसी आपरेशन के जरिए बड़े लाभ की योजना बना रहे हैं जो आपको अपने प्रतिद्वंद्वी पर नियंत्रण करने की अनुमति देगा, तो आप कानूनी सहायता प्रदान करने के बजाय एक बड़ी और अधिक विस्तृत कानूनी फर्म पर भरोसा कर सकते हैं। यदि, इसके बदले, आप केवल एक समझौता पर सलाह की तलाश कर रहे हैं, तो आप एक छोटे कानूनी फर्म पर भरोसा कर सकते हैं।
  • भाग 2
    संभावित वकीलों का मूल्यांकन करें

    एक अच्छा अटार्नी चरण 5 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    वकीलों की वेबसाइटों की समीक्षा करें आप निम्नलिखित आवश्यकताओं के आधार पर अपनी सूची में शामिल एक या दो वकीलों को हटा सकते हैं:
    • व्यावसायिकता। वकीलों अक्सर अपनी वेबसाइटों को अपनी कल्पना नहीं करते हैं, न ही वे व्यक्तिगत रूप से उनकी देखभाल करते हैं कभी-कभी वे सीधे अपनी सामग्री के साथ भी सौदा नहीं करते हैं हालांकि, एक जासूस जो आपको बताता है कि वह एक अच्छा वकील बन सकता है वह उसका लाभ है और आम तौर पर जो अधिक पेशेवर साइट्स में निवेश करते हैं, वे जो केवल कड़ाई से अर्जित करते हैं (इसलिए, साइट उपेक्षित और लगभग दिखाई नहीं देनी चाहिए)
    • वकील या कानूनी फर्म पर जानकारी वकील और कानून फर्मों की लगभग सभी वेबसाइटें एक पेज पेश करती हैं मेरे बारे में या हमारे बारे में ("मेरे बारे में" या "हमारे बारे में")। उस वकील की क्रेडेंशियल्स के बारे में दी गई जानकारी पढ़ें जो आप में रुचि रखते हैं बेशक, सभी वकील वकील के आदेश से संबंधित होंगे, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति उसी विश्वविद्यालय में शामिल नहीं होगा, न ही उनके पास एक ही योग्यता या एक ही प्रकार का कार्य अनुभव होगा। किसी भी वकील के लिए इन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें, जो आपकी रुचि पैदा करता है, इसलिए उनमें से प्रत्येक के व्यावसायिकता पर आपको अधिक सटीक विचार मिलेगा।
    • मान्यता और संघ कुछ पुरस्कार और संघों, अक्सर वकीलों की वेबसाइटों पर रिपोर्ट कर रहे हैं इनमें एक प्रमाण पत्र शामिल हो सकता है एवी रेटिंग (यू.एस.ए. में वकील के कौशल और पेशेवर नैतिकता के अनुसार प्रमाणित गुणवत्ता का उच्चतम स्तर) Martindale-Hubbell कानून निर्देशिका या में प्रवेश मिलियन डॉलर एडवोकेट फोरम.
    • आपकी स्थिति से संबंधित कानूनी क्षेत्र की जानकारी वकील की योग्यता के कानूनी क्षेत्र में क्या जानकारी शामिल है? इस विषय पर एक विशेषज्ञ की तरह लगता है?
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इंटरनेट पर समीक्षा की जांच करें अपनी सूची में वकीलों के बारे में पता करें कि ग्राहक क्या कहें, पुराने और नए हैं जबकि उन कुछ नकारात्मक समाचारों का विवेक के लिए एक निश्चित क्षमता के साथ मूल्यांकन किया जाना चाहिए, वहीं सबसे ज्यादा शिकायत करने वाले ग्राहकों की संख्या एक अलार्म घंटी हो सकती है
  • सूची और ग्राहक समीक्षा कई सफल कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील उस क्षेत्र में विशेषज्ञ हो सकते हैं जिसमें वे काम करते हैं, लेकिन संभवतः आपको एक वकील की ज़रूरत नहीं होगी जो कि € 800 एक घंटे का खर्च करता है। प्रत्येक वकील की साइट को वे स्थानीय व्यवसायों के साथ-साथ ग्राहकों के प्रशंसापत्र और समीक्षाओं के माध्यम से देखें।
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मित्रों और परिवार से बात करें आपकी सूची में रहने वाले वकीलों के बारे में मित्रों और परिवार से पूछें। यहां तक ​​कि जिन लोगों ने कभी किसी वकील को किराए पर नहीं लिया है, वे इसे जानते हैं या आपको एक संदर्भ प्रदान कर सकते हैं।



  • भाग 3
    संभावित वकीलों से मिलो

    एक अच्छा अटार्नी चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक नियुक्ति सेट करें अपनी सूची में बने एक वकील के साथ एक नियुक्ति करें एक वकील जानता है कि ग्राहक पहले शोध करते हैं और उनमें से कई, वास्तव में, सही विकल्प चुनने में ग्राहक की मदद करने के लिए मुफ्त सलाह प्रदान करते हैं। यदि कोई वकील आपको सलाह शुल्क के लिए पूछता है तो बहुत संदिग्ध न हो - यह अक्सर प्रायः होता है कॉल करें और किसी भी वकील के साथ नियुक्ति करें, जिन्होंने अपनी वेबसाइट से परामर्श करके मूल्यांकन चरण पार किया है।
  • एक अच्छा अटार्नी खोजें 9 शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रश्नों की एक सूची तैयार करें उन्हें बैठक करने से पहले, उन पांच प्रश्नों की सूची तैयार करें जिन्हें आप उनसे पूछना चाहते हैं। आप के बारे में क्या सोचना होगा:
  • प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने के लिए आवश्यक समय चूंकि पहली बैठक पंद्रह मिनट से एक घंटे तक होगी, अपना समय बर्बाद मत करो। इसके बाद, मूल्यांकन करें कि आपको प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने की आवश्यकता कितनी होगी और लगभग तीन से पांच मिनट तक समाप्त होने वाले उन लोगों को छोड़ दें। याद रखें कि यह आपकी स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों के उत्तर पाने का समय नहीं है, क्योंकि आपका लक्ष्य सर्वोत्तम वकील चुनने में आपकी सहायता करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्राप्त करना चाहिए।
  • अगर जवाब में आगे शोध की आवश्यकता नहीं होती है आपके मामले से संबंधित कई विशिष्ट प्रश्नों के लिए अधिक विस्तृत विश्लेषण की आवश्यकता हो सकती है, और इसलिए, वे जो आपके सबसे उपयुक्त वकील का चयन करने में मदद करेंगे।
  • अगर जवाब यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि आप अपनी आवश्यकताओं के लिए सही वकील का सामना कर रहे हैं यद्यपि यह आपके मामले में अंतर्निहित कानूनी क्षेत्र से परिचित होने में आपकी मदद कर सकता है, हमेशा अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया का वर्णन करने के लिए वकील से नहीं पूछना, आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त पेशेवर चुनने में एक निश्चित कारक है, क्योंकि उत्तर दिए गए हैं विभिन्न वकीलों से वे लगभग बराबर हो सकते हैं इसके बजाय, आपके लिए समान मामलों में प्राप्त अनुभव और कौशल से संबंधित प्रश्न आपको अधिक उपयोगी जानकारी दे सकते हैं
  • एक अच्छा अटार्नी ढूँढें चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने प्रश्नों को प्रसारित करें उपयोगी सवालों के कुछ उदाहरण हो सकते हैं: आपने कितने मामलों पर काम किया है जो मेरे समान हैं? इससे भी महत्वपूर्ण बात: वे कैसे हल हो गए थे? आप मुझे अपनी स्थिति से संबंधित बदलावों और विकास के बारे में सूचित कैसे रखेंगे? मैं कई घंटे बाद भी आपसे कैसे संपर्क कर सकता हूं? क्या मेरे अनुरोध के लिए कोई सीमाएं हैं? आपको अपनी स्थिति के बारे में अधिक विशिष्ट प्रश्न पूछने की आवश्यकता होगी।
  • एक अच्छा अटार्नी का चरण 11 ढूंढें चित्र का शीर्षक
    4
    बैठक के दौरान ध्यान दें और आपके द्वारा तैयार किए गए सभी प्रश्न पूछें। नोटबुक और एक कलम लेकर आओ और नोट लेने से डरो मत! प्रत्येक वकील के साथ आपके पास किए गए संरक्षण के जितना संभव हो सके याद रखना जरूरी है ताकि आप सही फैसला कर सकें। इसलिए, उनमें से प्रत्येक का क्या कहना है और बैठक के दौरान आपके विचारों का क्या होगा।
  • बैठक के दौरान, वह ध्यान देता है कि उनके सहयोगी कैसे व्यवहार करते हैं क्या वे पेशेवर और विनम्र हैं? क्या वे अपने काम पर व्यस्त और इरादे रखते हैं या क्या वे एक दूसरे से बात करने में समय बर्बाद करते हैं? वकीलों अक्सर अपने कर्मचारियों के अपने काम का हिस्सा प्रतिनिधि करते हैं, इसलिए यह सक्षम और सक्षम कर्मचारियों के एक समूह से घिरा पेशेवर चुनने के लिए सलाह दी जाती है!
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 12 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कानूनी सहायता के लिए मुआवजे पर विचार करें यह समझना वास्तव में महत्वपूर्ण है कि वकील उस कार्य के लिए मुआवजे की योजना कैसे बना सकता है, जिसे वह करना है। सामान्य तौर पर, इस पहलू को तीन तरीकों से परिभाषित किया जाता है: फ्लैट दर, प्रति घंटा या प्रति प्रतिशत (एक कानूनी कार्रवाई के बाद प्राप्त की गई राशि) के माध्यम से।
  • कृपया ध्यान दें कि प्रतिशत की फीस आमतौर पर व्यक्तिगत चोट के लिए चार्ज किया जाता है अधिकांश वकीलों, तथापि, प्रति घंटे दर पर बातचीत करते हैं
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 13 खोजें शीर्षक वाला छवि
    6
    सूची को अंतिम दो में संक्षिप्त करें अपने सहयोगियों के व्यवहार, दिए गए उत्तरों और बैठक के दौरान छापों (जैसा कि आपने अपनी नोटबुक में रिपोर्ट किया है) के आधार पर वकीलों के प्रत्येक जवाब पर सवाल उठाए गए हैं और उनका मूल्यांकन करें। पिछले दो के बीच एक है जो सबसे अच्छा अपनी स्थिति के लिए अनुकूल लगता है चुनें हालांकि, दूसरे पर प्राप्त आंकड़ों को रखें, अगर आपकी उम्मीदों को पूरा नहीं करता है तो
  • एक अच्छा अटार्नी चरण 14 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक कानूनी परामर्श अनुबंध की सदस्यता लें ऐसे अनुबंध पर हस्ताक्षर करके, दोनों पक्षों के अधिकार और दायित्वों (वकील और ग्राहक) क्रमशः स्पष्ट हो जाएंगे। एक अच्छा वकील इसे हस्ताक्षर करने में संकोच नहीं करेगा।
  • अनुबंध को उस अटैचमेंट की प्रकृति को परिभाषित करना चाहिए जिसमें आप संलग्न हैं और साथ ही आपके अटॉर्नी के साथ समझौते के नियम और शर्तें। स्थितियों में शामिल हैं प्रभार जो आप के लिए जिम्मेदार होंगे, वकील की शुल्क और न्यूनतम बिल योग्य वृद्धि नोट: यह अंतिम पहलू छह मिनट के न्यूनतम अंशों के लिए एक एक्सटेंशन पर आधारित होना चाहिए, पन्द्रह नहीं।
  • टिप्स

    • अंतिम निर्णय लेने की जल्दी में मत बनो। यह एक महत्वपूर्ण विकल्प है
    • याद रखें कि आपके पास अपने वकील के साथ संबंध समाप्त करने का अधिकार है यदि आपको लगता है कि यह आपकी उम्मीदों पर निर्भर नहीं है, तो आप इसे हमेशा अपनी स्थिति से बढ़ा सकते हैं और एक और अच्छे व्यक्ति को किराये पर ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com