ऑस्ट्रेलिया में नौकरियां कैसे खोजें

ऑस्ट्रेलियाई श्रम बाजार वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक ठोस है। हालांकि, विदेशों में काम पाने की प्रक्रिया वैसे भी उस पर तनाव पैदा करती है। चिंता न करें: इस गाइड को पढ़ें और जल्द ही आप दुनिया के दूसरी तरफ से काम पर रखा जाएगा।

सामग्री

कदम

आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 1
1
कार्य निवास परमिट प्राप्त करने का प्रयास करें यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आपके पास सबसे नज़दीकी दूतावास में आवेदन जमा करना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है संभावित नियोक्ता आपसे आपके आव्रजन स्थिति के बारे में प्रश्न पूछेंगे और निवास रियायत परमिट (या कम से कम एक को प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है) अधिकांश रिक्तियों के लिए एक पूर्वापेक्षा है जो लोग विशिष्ट कौशल, योग्यता और व्यावसायिक क्षेत्रों में अनुभव करते हैं, जहां एक निश्चित कमी है, वे निवास परमिट प्राप्त करना सबसे पहले हैं। आप इसे पढ़ सकते हैं सूची पता करने के लिए कि क्या आप एक पपैबिल उम्मीदवार हैं
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 2
    2
    सत्यापित करें कि आपकी योग्यता ऑस्ट्रेलिया में मान्य हैं यह देखें जगह यह पता लगाने के लिए कि आपके कौशल को किसी प्रासंगिक व्यावसायिक कमीशन की जांच करनी है। अपनी नौकरी या जिस स्थान पर आप पढ़ रहे हैं, उसके आधार पर आपको पकड़ने के लिए कुछ विषयों को एक पाठ्यक्रम या अध्ययन करना पड़ सकता है। जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों के आधार पर अपनी योग्यताओं को इंगित करना महत्वपूर्ण है। इस पर अधिक जानकारी के लिए, इस पर जाएं जगह.
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 3
    3
    यह एक विशिष्ट उद्योग या आर्थिक क्षेत्र के उद्देश्य से है अगर आपने तय नहीं किया कि आप किस वातावरण में काम करना चाहते हैं, तो समझदारी से चुनें ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा काम करने वाली उद्योग कृषि, खनन, पर्यटन और विनिर्माण गतिविधियां हैं। विशेष रूप से, उद्योगों (जैसे खनन, वित्तीय सेवाओं, पर्यटन और दूरसंचार) जैसे कि हालिया वृद्धि देखी गई है पढ़ें सूची जिन व्यवसायों में ऑस्ट्रेलिया के सरकारी विभाग के आप्रवासन और नागरिकता द्वारा प्रकाशित कुछ स्थानीय पेशेवर आंकड़े हैं
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 4
    4
    नौकरी प्रविष्टियों के लिए खोज की पद्धति और परिश्रम से खोजें यह रिक्तियों की खोज शुरू करने का समय है उनमें से लाखों ऑनलाइन दिखाए जाते हैं काम की तलाश करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण साइट है तलाश, लेकिन अन्य भी हैं, जिस पर विभिन्न प्रकार की घोषणाएं मिल सकती हैं - ये एक उदाहरण हैं नौकरी गाइड और CareerOne. वहाँ भी विशिष्ट साइटों, जैसे हैं स्नातक करियर ऑस्ट्रेलिया (स्नातकों के लिए आरक्षित कार्य के लिए), नौकरी खोज ऑस्ट्रेलिया (आईटी सेक्टर में विशेष डाटाबेस) ई यात्रा नौकरियां नेटवर्क (यात्रा, पर्यटन और आतिथ्य से संबंधित नौकरियों के लिए)
  • कुछ विज्ञापन ऑनलाइन प्रकाशित नहीं हैं, इसलिए समाचार पत्रों में उनको भी देखें द एज (मेलबर्न), सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड (सिडनी), द कूरियर-मेल (ब्रिस्बेन) और द वेस्ट ऑस्ट्रेलिया (पर्थ) जैसे समाचार पत्रों में कार्यरत अनुसंधान के लिए समर्पित सप्लीमेंट देखें।
  • कुछ कंपनियों में रिक्तियों के बारे में जानने के लिए, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, उनकी वेबसाइटों के उपयुक्त अनुभाग से परामर्श करें। इस पृष्ठ पर जाएँ ऑस्ट्रेलियाई चैंबर ऑफ कॉमर्स और का फोर्ब्स ऑस्ट्रेलिया आपके क्षेत्र में काम कर रहे कंपनियों की सूची ढूंढने के लिए
    आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक स्टेप 4 बुलेट 2
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 4
    5
    विकल्पों पर विचार करें यदि आपने हाल ही में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो आप एक विशेष कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं। आम तौर पर उन्हें कंपनियों की वेबसाइटों और क्षेत्रीय नौकरी मेलों पर विज्ञापित किया जाता है। साइट पर जाएँ स्नातक करियर ऑस्ट्रेलिया अधिक जानकारी के लिए
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 6
    6
    "ऑस्ट्रेलियाई" आपके पाठ्यक्रम यह महत्वपूर्ण है कि सीवी (जिसे भी कहा जाता है रिज्यूम) स्थानीय मानकों का सम्मान करता है अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें एक ऑस्ट्रेलियाई शैली के कैरियर एक पाठ्यक्रम लिखने के लिए गाइड या शीर्ष मार्ग गाइड.



  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 7
    7
    विभिन्न कंपनियों के लिए प्रस्तुति के पर्याप्त और व्यक्तिगत पत्र लिखने के लिए आवश्यक समय लें, जिसमें आप आवेदन करेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में काम करने के लिए अनुमति प्राप्त करने का दावा किया है (या यह प्रक्रिया पूर्ण जोरों पर है) यदि संभव हो, तो अपने फिर से शुरू पर ऑस्ट्रेलियाई डाक पता और टेलीफोन नंबर का संकेत दें।
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 8
    8
    अपने संपर्कों का लाभ उठाएं मीडिया में लगभग 70% नौकरियों का विज्ञापन नहीं किया जाता है, इसलिए निजी संपर्क करना महत्वपूर्ण है छलांग पर नेटवर्किंग के अवसरों को लिया जाना चाहिए। पेशेवर संगठनों में शामिल होने से अपने नेटवर्क के ज्ञान का विस्तार करें। यदि आप किसी कंपनी में पैर जमाने प्राप्त कर सकते हैं, तो इस व्यक्ति को अपने आवेदन के बारे में सूचित करें: यह आपके फिर से शुरू हो सकता है स्टैक के शीर्ष पर।
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 9
    9
    पाठ्यक्रम और एक आवरण पत्र भेजें उस क्षेत्र में किसी भी संभावित नियोक्ता और एजेंसी के लिए निजीकृत करें जहां आप ठहरने का इरादा रखते हैं। इस देश में सहजता से आवेदन व्यापक हैं, इसलिए कोई रिक्ति का विज्ञापन नहीं किया गया है, भले ही एक भेज दें। विभिन्न कंपनियों के संपर्क विवरण ढूंढने के लिए, इस का उपयोग करें येलो पेजेस. क्या आपको रोजगार एजेंसियों की एक सूची की आवश्यकता है? की वेबसाइट से परामर्श करें भरती & परामर्श सेवाएं एसोसिएशन लिमिटेड (आरसीएसए).
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक स्टेप 10
    10
    अपने आप को सुनाओ। यदि आपके आवेदन की पुष्टि नहीं है, तो मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें। वास्तव में, यदि आपको कोई जवाब नहीं मिला है तो आपको कंपनी के संपर्क में आने में संकोच नहीं करना चाहिए। यह ऑस्ट्रेलिया में एक आम बात है, और अनुचित नहीं माना जाता है (वास्तव में, यह उत्साह को दर्शाता है)
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 11
    11
    नौकरी के साक्षात्कार में व्यक्तिगत रूप से भाग लेने की कोशिश करें यदि वे आपको कॉल करने के लिए भेजते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ऑस्ट्रेलिया में हैं बहुत कम नियोक्ता किसी को पहले कभी बिना देखा बिना किसी को किराए पर लेता है (लेकिन अगर आप वहां नहीं जा सकते हैं तो स्काइप के माध्यम से एक साक्षात्कार का सुझाव देना अच्छा है)। अपने काम के निवास परमिट की प्रतियां और अनुशंसा के अपने पत्रों को लाने के लिए याद रखें, ताकि आप उन्हें संभावित नियोक्ताओं के लिए दिखा सकें।
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक स्टेप्स 12
    12
    विभिन्न संभावनाओं पर विचार करें यदि आप पूर्णकालिक स्थिति की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आप इंटर्नशिप या समान कार्य अनुभव भी कर सकते हैं। साइट पर जाएँ आंतरिक विकल्प ऑस्ट्रेलिया कुछ विचारों को खोजने के लिए वैकल्पिक रूप से, स्वयंसेवा के लिए कई अवसर हैं सबसे पूर्ण साइटें हैं देखें स्वयंसेवक, संरक्षण स्वयंसेवकों ऑस्ट्रेलिया और ट्रैवेलर्स वर्ल्डवाइड.
  • टिप्स

    • निवास परमिट प्राप्त करने की संभावनाओं को अधिकतम करें यदि आप बहुत विशिष्ट कौशल वाले आप्रवासी के रूप में योग्य नहीं हैं, तो आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं उस स्थिति में, आवेदन करने से पहले आप एक व्यावसायिक योग्यता ले सकते हैं या कुछ कार्य अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। आप अंग्रेजी धाराप्रवाह नहीं करते हैं? एक मान्यता प्राप्त संस्थान में भाषा पाठ्यक्रम में दाखिला लेने का प्रयास करें। इसके अलावा, आपके लिए उस क्षेत्र में आवेदन करना बेहतर होता है जहां नौकरी प्रतियोगिता कम भयानक है
    • वार्ता के बारे में, कई शोधों का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई नियोक्ता समय पर पाबंदी, आशावाद और एक बिंदु को स्पष्ट करने के लिए ठोस उदाहरण प्रदान करने की क्षमता पर जोर देते हैं। तो समयबद्ध, प्रेरित और वैध उदाहरण बनाने के लिए तैयार रहें!
    • काम को खोजने के लिए औसतन आठ सप्ताह लगते हैं, इसलिए तुरंत आरंभ करें। हालांकि, आपको बहुत जल्दी शुरू नहीं करना चाहिए जिस तिथि से आप शुरू कर सकते हैं, उसके 12 सप्ताह से अधिक समय तक लागू न करें।
    • ऐसा नहीं कहा गया है कि आप जिस जगह पर वर्तमान में रहते हैं, उसी वेतन को आप अर्जित करेंगे। अपने उद्योग में जीवित और वेतन की लागत को अनुसंधान करें और अपनी वेतन अपेक्षाओं और बातचीत के बारे में चर्चा करने से पहले अपनी आर्थिक स्थिति का मूल्यांकन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com