टाउइंग व्हेकल के साथ एक बैक ट्रिप कैसे बनाएं

कार के साथ एक रिवर्स पैंतरेबाजी करना कभी-कभी एक तनावपूर्ण अनुभव होता है जब आपके पास वाहन से जुड़ा एक ट्रेलर होता है, तो स्थिति तब तक और अधिक बनी रहती है हालांकि, ट्रेलर के साथ वापस जाना मुश्किल नहीं है, खासकर यदि आपने कुछ अभ्यास पहले ही कर लिए हैं। जब तक आप स्पष्ट रूप से यह समझते हैं कि गाड़ी आपके पैंतरेबाज़ी पर कैसे प्रतिक्रिया करेगी, प्रक्रिया काफी सरल है।

कदम

विधि 1

ट्रेलर के साथ रिवर्स में ड्राइव करने के लिए तैयार
पिछला ट्रेलर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक रणनीति की योजना बनाएं पता है कि रिवर्स में ट्रेलर को चलाने के लिए रस्से वाहन के निवारक आंदोलन की आवश्यकता होती है, ताकि ट्रॉली को सही दिशा में निर्देशित किया जा सके। यह पालन करने के लिए, खाते में ट्रैक्टर वाहन और ट्रेलर की दिशा लेने के अग्रिम में एक पथ निर्दिष्ट करने के लिए आवश्यक है, चालों अंतरिक्ष के तत्काल आसपास के क्षेत्र में प्रत्येक वस्तु की उपस्थिति और सभी शामिल तत्वों के आंदोलनों।
  • पिछला ट्रेलर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक रिक्त स्थान में एक पार्किंग की तरह अभ्यास करें। कुछ नारंगी रोड शंकु खरीदें, जिससे आप अन्य ड्राइवरों को अपना पता लगा सकें "अभ्यास स्थान"। एक लंबे ट्रेलर के साथ पहले सीखने की कोशिश करें और फिर एक छोटे से एक पर स्विच करें। मध्यम के बावजूद आप सीखने के लिए उपयोग कर रहे हैं, धीरे धीरे आगे बढ़ना याद रखें लघु ट्रेलर वाहनों के संचालन के लिए अधिक मोन्यूयुअवाबल और उत्तरदायी हैं, लेकिन इस कारण से वे प्रबंधन के लिए और भी कठिन हैं। लम्बी ट्रेलर आपको कुछ गलतियां देते हैं, लेकिन उन्हें करना अधिक जटिल है "गोली मार" एक कोने के आसपास
  • पिछला ट्रेलर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी को आपकी सहायता करने के लिए कहें एक सहायक बहुत उपयोगी साबित होता है, क्योंकि चालक के रूप में, आप ट्रॉली के पीछे नहीं देख सकते हैं, क्योंकि निरीक्षण करने के लिए आंखों की एक और जोड़ी होगी। आप वॉकी टॉकीज़ की एक जोड़ी खरीदने पर भी विचार कर सकते हैं इस तरह से चीख की बजाय संवाद करने में अधिक आसान हो जाएगा या अपने सहायक को देखने का प्रयास करें।
  • सहयोगी को याद रखना चाहिए! जमीन पर बाधाओं के बारे में इतनी चिंता करने के लिए बहुत ही आम बात है कि आप पेड़ों की शाखाओं और शीर्ष पर केबल्स के बारे में भूल जाते हैं। गिरने वाले पत्तों के साथ पौधों पर हमेशा ध्यान दें, क्योंकि ट्रंक से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर कोई शाखा जो गाड़ी की ओर ले जाती है, तो यह ट्रेलर की छत के एक हिस्से को अलग कर सकती है।
  • पिछला ट्रेलर चरण 4 नामक छवि
    4
    दर्पण समायोजित करें यह देखने में सक्षम होना जरूरी है कि आपके पीछे क्या हो रहा है, क्योंकि आप वैन से जुड़े बड़े ट्रेलर के साथ एक रिवर्स पैंतरेबाज़ी करने वाले हैं। सुनिश्चित करें कि रियर-व्यू मिरर अच्छी तरह से समायोजित हो जाए ताकि आप ट्रेलर के पीछे देख सकें।
  • पिछला ट्रेलर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वाहन के चालक की तरफ से पैंतरेबाज़ी करने के लिए इस तरह से स्वयं को स्थान देने की कोशिश करें। इस तरह से आप ट्रेलर और आसपास के स्थान को ड्राइवर के दर्पण के माध्यम से बेहतर देख सकेंगे और आप अपने कंधे को देखने के लिए भी घूम सकते हैं यदि, उदाहरण के लिए, आपको शिविर के आसपास की अंगूठी को बाईं तरफ अपनी पिच से संपर्क करने में सक्षम होना है, तो ऐसा करने में संकोच न करें!
  • पिछला ट्रेलर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    स्टीयरिंग व्हील पर एक हाथ रखो और ट्रेलर को देखने के लिए शरीर और सिर वापस घुमाएं। स्टीयरिंग व्हील (6 बजे) के निचले भाग पर अपना दाहिना हाथ रखो - इस तरह आप केवल अपने हाथ को दिशा में चलते हुए पैंतरेबाज़ी करने के लिए तैयार हैं जिसे आप जाने के लिए चाहते हैं! यह कोशिश करो! यदि आप इस स्थिति में अपना हाथ पकड़ते हैं, तो आप पीछे की तरफ जाने वाली गलत दिशा में पहियों को स्पिन करने के अलावा हर रणनीति को अंजाम दे सकते हैं
  • विधि 2

    ट्रेलर के साथ रिवर्स में पैंतरेबाजी
    पिछला ट्रेलर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    ट्रेलर को बाईं तरफ जाने के लिए स्टीयरिंग व्हील को दाईं ओर मुड़ें (आप आगे देख रहे हैं)। यदि आप इस आंदोलन पर विचार करने के लिए एक और रास्ता खोजना चाहते हैं, तो सोचें कि स्टीयरिंग व्हील का निचला भाग रस्से की दिशा निर्धारित करता है। वाहन के पीछे की तरफ देखने पर आपके पास रस्सा लगाने के लिए अधिक संवेदनशीलता होती है।
    • यदि आपको गाड़ी को कोने के चारों ओर मोड़ना है, तो कोने पर जाएं फिर आपको थोड़ा विपरीत दिशा में बदलना होगा और मोड़ कोण रखना होगा।
  • पिछला ट्रेलर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    चालक की ओर (बाईं ओर इटली में) पैंतरेबाज़ी को बदलने की कोशिश करें और यात्री पक्ष पर नहीं, क्योंकि दृश्य खराब है। सबसे आम पिछड़े आंदोलन एक सही-कोण मोड़ है
  • पिछला ट्रेलर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    उस बिंदु पर काबू पाने के लिए जहां सड़क के बीच की तरफ से गाड़ी के ठीक ऊपर ले जाने के लिए आपको रिवर्स में जाना पड़ता है ये संकेत मानते हैं कि आपकी कार में बाएं हाथ वाला ड्राइव है अब सड़क के साथ एक कोने बनाने के लिए कार को एक संकीर्ण कोण पर बाईं तरफ बारी करें इस कोण को बाईं ओर 180 डिग्री होना चाहिए, जैसे कि आप बाएं घुमाने और आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे।
  • पिछला ट्रेलर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्टीयरिंग व्हील पर अपना हाथ 6 बजे रखो। जैसा कि आप पीछे हटते हैं, सही दिशा में ट्रक को मार्गदर्शन करने के लिए स्टीयरिंग की स्थिति को सही करें। धीरे धीरे चलना याद रखें अपनी प्रगति की जांच के लिए वाहन को रोकने और बाहर निकलने के लिए डरो मत। यह किसी भी गति के साथ पार्क करने की कोशिश नहीं करने के लिए अपने गर्व की रक्षा के लिए अगर तब अंत में, टो को नष्ट।
  • यह ट्रेलर को रस्सी वाहन के साथ एक बहुत ही संकीर्ण कोण बनाने से रोकने के लिए आवश्यक है, इसलिए वक्र को बहुत ज्यादा कसने से बचें सिद्धांत रूप में आपको एक तरल आंदोलन के साथ पार्किंग में वापस जाना चाहिए। यह लगभग हमेशा के लिए रोक और गाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए पैंतरेबाज़ी लाइन को सीधा करने के लिए आवश्यक हो जाएगा
  • पिछला ट्रेलर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब तक आपको ट्रेलर अच्छी तरह से पार्क नहीं किया जाता है, तब तक वापस जाएं और जितनी बार आप की जरूरत पड़े। कभी-कभी आप को देखने वाले लोगों की टखने का सबसे मुश्किल काम है। प्रभावित होने की कोशिश न करें, अगर बहुत से लोग आपके योद्धाओं को नियंत्रित करते हैं उन्हें कोई परवाह नहीं कि यह कैसे समाप्त हो जाएगा, लेकिन आप करते हैं, इसलिए ध्यान केंद्रित रहें
  • टिप्स

    • डरो मत, कार से बाहर निकलना और अपनी स्थिति का पालन करें। अपने ट्रेलर / वैन या किसी की संपत्ति के नुकसान की मरम्मत के लिए पैसे खर्च करने के बजाय, पैंतरेबाजी को रोकना और जांच करना बेहतर है।
    • स्टीयरिंग व्हील को बहुत जल्दी न बदलें
    • यह लगभग एक सीधी रेखा में लगभग पीछे हटना आसान है, छोटे सुधार करना। एक बिंदु पर पीछे से बचें, जिसकी आवश्यकता है 90 डिग्री बारी यदि संभव हो, तो सीधा रेखा बनाए रखने के लिए सड़क के किनारे पर पार्किंग स्थल पर रखें। यदि पर्याप्त जगह है, तो सीधे पिच में बैठने के लिए एक बड़े पैंतरेबाज़ी करने का प्रयास करें।
    • धीरे धीरे आगे बढ़ो! एक अप्रत्याशित घटना के मामले में, वाहन को रोकें और समझने की कोशिश करें कि कार्रवाई करने से पहले आपको क्या करना है।
    • लम्बी ट्रेलरों को छोटे से रिवर्स में पैंतरेबाजी करना आसान होता है।
    • वाहन के आंदोलन को समझने का एक तरीका यह सोचना है कि पहियों पीछे कार के लिए वह ट्रक के लिए स्टीयरिंग कर रहे हैं (बहाना है कि गाड़ी में चार पहियों हैं और सामने वाले वास्तव में कार का पीछे हैं) इसलिए, ट्रेलर को सही दिशा में ले जाने के लिए, आपको अपने पहियों और उन दोनों के बीच कोण बनाना होगा पीछे मशीन का सही है पहले इस कोण को समायोजित करने के लिए वाहन के स्टीयरिंग पहियों का उपयोग करें (दिशा में स्टीयरिंग व्हील को चालू करना "ग़लत") और फिर सभी माध्यम के पते पर बदलें जहां आप चाहते हैं
    • यदि ट्रेलर कार को एक बहुत ही संकीर्ण कोण को चालू करना शुरू कर देता है, तो तुरंत बंद करें अग्रिम और पैंतरेबाज़ी फिर से प्रयास करें।
    • अब बंद करो, अगर ट्रेलर के सिर जहां आप जाना नहीं चाहते हैं। इस मामले में आपको आगे बढ़ना होगा और फिर से प्रयास करना होगा।
    • टो डोंगी, सुरक्षा श्रृंखला, हेडलाइट्स के लिए विद्युत कनेक्शन और अत्यधिक देखभाल वाले ट्रेलर के समायोज्य सामने वाले पहिया को नियंत्रित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com