हिल में पार्क कैसे करें

ज्यादातर लोगों को नहीं लगता है कि कार पार्किंग दुर्घटनाओं के कारण हो सकता है हालांकि, जब आप एक पहाड़ी पर एक कार पार्क करते हैं, गुरुत्वाकर्षण आपके खिलाफ काम करता है। यदि आप पहाड़ियों में अपनी कार को पार्किंग करते समय पर्याप्त सावधानी नहीं लेते हैं, तो वाहन स्थानांतरित हो सकता है और संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकता है, अन्य लोगों को चोट पहुंचा सकता है, या इससे भी बदतर हो सकता है। कार बहुत सारी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, हालांकि, कार को ठीक से रखने के लिए जहां आपने इसे छोड़ा था, यहां तक ​​कि गुरुत्वाकर्षण के कारण कार को डाउनहिल खींचने की कोशिश कर रहे हैं। पहाड़ों में सही और जोखिम के बिना पार्क करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

सामग्री

कदम

1
कार को ड्राइव करें ताकि यह सड़क के किनारे पर समानांतर हो। यदि आप एक ढलान ढलान पर पार्किंग कर रहे हैं, तो अपनी कार के पीछे की कार के पीछे एक स्थान छोड़ना सुनिश्चित करें, ताकि वाहन सड़क के किनारे पर वापस आ जाए। यदि आप डाउनहिल ढलान पर पार्किंग कर रहे हैं, तो आपको चलने के लिए अपनी कार के सामने एक कार की पूरी लंबाई छोड़ने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    ब्रेक पर पैर दबाएं, गाड़ी को तटस्थ रखें और स्टीयरिंग व्हील को सड़क के किनारे से दूर रखें, यदि आप ढलान ढलान पर पार्किंग कर रहे हैं, या अगर आप ढलान ढलान पर पार्किंग कर रहे हैं, तो आप एक ढलान पर पार्किंग कर रहे हैं।



  • 3
    ब्रेक से अपना पैर निकालें और जब तक आपको सड़क के किनारों को छूने वाला टायर नहीं लगता तब तक कार को जाने दें।
  • 4
    कार को "पार्किंग" में रखें और हाथ का टुकड़ा डालें।
  • टिप्स

    • कार में पच्चर के एक सेट को रखें, अगर आप अपनी कार की बढ़ती मांग पर चिंतित होने की क्षमता के बारे में चिंतित हैं। पच्चर लकड़ी, रबड़ या धातु के टुकड़े हैं और इसे आगे या पीछे चलने से रोकने के लिए एक पहिया के नीचे कील के लिए डिज़ाइन किया गया है वेजेज काफी सस्ते होते हैं और लगभग हर कार पार्ट्स के विक्रेता पर खरीदा जा सकता है
    • यदि आप जिस सड़क पर पार्किंग कर रहे हैं, तो उसे रोकने के लिए, पहियों को सड़क के किनारे पर बारी नहीं है, यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ढलान या ढलान ढलान पर पार्किंग कर रहे हैं। यदि हैंडब्रेक विफल हो जाता है, तो संभवतः कार सड़क से दूर हो जाएगी।
    • यदि कार में मैन्युअल ट्रांसमिशन है, तो इसे पहले में छोड़ दें यदि आप एक ढलान ढलान पर पार्किंग कर रहे हों, या रिवर्स में अगर आप डाउनहिल ढलान पर पार्किंग कर रहे हैं इससे कार को चलने से रोकने में मदद मिलेगी, क्योंकि ट्रांसमिशन को विपरीत दिशा में सेट किया जाएगा जिसमें हाथ टूट जाएगा यदि हाथ ब्रेक ने रास्ता दिया था।
    • हमेशा ब्रेक के रखरखाव की जांच सुनिश्चित करें, और हर बार वाहन रखरखाव के अधीन है उन्हें देखने दें। एक पूरी तरह कार्यात्मक हैंड्रैक कार को सबसे तेज पहाड़ियों पर भी जाने से रोक सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com