बाएं गाइड के लिए कैसे इस्तेमाल किया जाए

ड्राइविंग पक्ष को बदलना जितना मुश्किल लगता है, उतना मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है!

कदम

1
एहसास है कि आपको उस कार की तुलना में कार की विपरीत दिशा में बैठना होगा जो आप करते थे। यह कुछ समय लेता है, शायद उसी 21 दिनों में आदत बदलने के लिए उपयोग किया जाता है! आप अपने आप को कार के दाहिनी ओर हर बार कार खोलने के लिए यात्री पक्ष में जा सकते हैं और अंत में यह स्वचालित होगा।
  • 2
    एहसास है कि गियर घुंडी आपको विपरीत हाथ का उपयोग करने की आवश्यकता है। यदि आप कर सकते हैं, तो एक ऑटो ट्रांसमिशन के साथ कार चलाएं, इसलिए आपको इसके बारे में भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। अगर, दूसरी तरफ, गियरबॉक्स मैनुअल है, आपको हाथ की स्थिति पर ध्यान देना होगा और जिस गियर को बदलने के लिए आपने पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया है उसका उपयोग करना होगा। जब तक आप आरामदायक महसूस नहीं करते तब तक खड़े रहना बेहतर अभ्यास करें
  • 3
    जब आप ड्राइव करते हैं, तो सड़क के बाईं ओर रखना याद रखें यह खाली और मूक सड़कों में शायद सबसे कठिन बात होगी जब सड़क पर अन्य कारें होती हैं, तो यह बिल्कुल स्पष्ट होगा कि आपको कहां ड्राइव करना चाहिए, लेकिन जब आप थका हुआ हो और ध्यान केंद्रित न करने पर आपका मन विचलित हो सकता है, यह सुनिश्चित करने के साथ कि आप सही आदत से वापस आ रहे हैं। हमेशा सतर्क, सतर्क रहें और अगर आप थक गए हों तो ड्राइव न करें।
  • 4



    विपरीत दिशा में बारी करने के लिए जानें यद्यपि यह पहले अजीब लगता है, आप बाएं के बजाय, यातायात में सही डालने के लिए उपयोग करेंगे। आप बहुत सारे अभ्यास के साथ वहां जाते हैं
  • 5
    बाएं बारी करने के लिए जानें सड़क के किनारों पर सड़क में प्रवेश करने के बजाय एक कोने बनाने के लिए बाएं साधनों की ओर मुड़ते हुए, लेकिन याद रखें कि सही होने वाली कारें आपकी बारी में स्वयं सम्मिलित होंगी कुछ जगहों पर, आपको कारों को प्राथमिकता देना होगा जो सही हो जाते हैं, जो कि जब भी पैदल चलने वालों को सड़क पार कर रहे हैं तब चुनौतीपूर्ण हो सकता है यह उन मामलों में से एक है जहां आपको स्थानीय सड़क कानूनों को जानने की जरूरत है
  • 6
    अपने दुविधापूर्वक गाइड गाइड का आनंद लें थोड़ी देर के बाद, सड़क के विपरीत दिशा में ड्राइविंग आप के लिए दूसरी त्वचा बन जाएगा, बस मूल गाइड की तरह। यह बहुत अच्छा है अगर आप बहुत यात्रा करते हैं क्योंकि इसका अर्थ है कि आप इसके बारे में एक दूसरे के लिए सोचने के बिना ड्राइविंग पक्ष बदल सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप तीरों और विंडशील्ड वाइपर के साथ बहुत गलतियां करेंगे चिंता मत करो, एक झटका लो और फिर से कोशिश करो!
    • जब आप सड़क के विपरीत दिशा से पीछे की ओर पार्क करना शुरू करते हैं तो एक अजीब लगने के लिए तैयार रहें- इसे करने के लिए इस्तेमाल होने में कुछ समय लगता है। अभ्यास करने के लिए आपके सामने एक प्रतिबिंबित डिस्प्ले केस ढूंढें, या आपके सामने एक यात्री खड़ा है और आपको मार्गदर्शक बना रहा है। उत्तरी अमेरिका में विशाल पार्किंग की तुलना में कुछ बाएं हाथ ड्राइव देशों में तंग पार्किंग में इस्तेमाल होने वाली सबसे कठिन चीजों में से एक, पार्किंग पीछे की ओर बहुत मुश्किल हो जाता है।
    • जहां भी आपको ड्राइव की आवश्यकता है वहां स्थानीय सड़क कानूनों का अध्ययन करना बहुत महत्वपूर्ण है। हमेशा कुछ विशिष्टताएं होंगी जिनमें से आप कुछ भी नहीं जानते हैं, जैसे मेलबोर्न (ऑस्ट्रेलिया) में बसों को प्राथमिकता देना, ब्रिटेन में गोल या न्यूज़ीलैंड में बाएं ओवर आदि।

    चेतावनी

    • अनुभव की परवाह किए बिना थक गए ड्राइवर खराब ड्राइवर हैं जब आप थके हुए होते हैं और ध्यान नहीं देते हैं, तो आप जिस सड़क के गाड़ी चला रहे हैं और किस दिशा में चलते हैं, उसके बारे में गलत चुनाव करने की अधिक संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com