कैसे एक ऑटोमोबाइल ड्राइव करने के लिए

ड्राइव करने के लिए सीखना ऐसा लगता है जितना आसान है। यह आपको यात्री सीट या फिल्मों में से डरा सकता है, लेकिन स्टीयरिंग व्हील के पीछे एक बार और जब आपका पैर पेडल पर होता है, तो यह प्रक्रिया बहुत सहज हो जाएगी यदि आप एक रक्षात्मक चालक हैं और आप शुरुआत में जल्दी नहीं सीखेंगे, तो आप मूल बातें माहिर करने के लिए अपने रास्ते पर अच्छी तरह से चलेंगे। यह आलेख मानता है कि आप एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली गाड़ी चलाएंगे। मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ कारों के लिए, सामान्य प्रक्रिया समान होगी, लेकिन एक अन्य गाइड में इलाज किया जाएगा।

कदम

भाग 1

कार नियंत्रण के साथ परिचित रखना
ड्राइव एक कार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सीट को समायोजित करें ताकि पेडल को अच्छी तरह से पहुंचा सके। आप इसे आगे या पीछे ला सकते हैं, इसे बढ़ा सकते हैं या कम कर सकते हैं। कुछ कारों में स्वत: नियंत्रण होते हैं (आमतौर पर कार के बाईं तरफ), जबकि पुरानी कारों में सीट के नीचे आमतौर पर एक डोरी होता है जो आपको अपनी स्थिति बदलने के लिए अनुमति देगा।
  • 2
    पैडल से परिचित हो जाओ एक स्वचालित कार में, दोनों पैडल त्वरक और ब्रेक हैं सही पेडल (जो आमतौर पर अन्य पेडल से छोटा होता है) त्वरक होता है, और इसे दबाकर कार की गति में वृद्धि होगी। बाईं पेडल (आमतौर पर सबसे बड़ा) ब्रेक है, और इसे दबाकर कार धीमा कर देगा
  • यहां तक ​​कि अगर आपका प्रमुख पैर बाईं ओर है, तो दोनों पैडल का उपयोग करने के लिए अपने दाहिने पैर का उपयोग करें सबसे पहले यह अजीब लगता होगा, लेकिन इस तकनीक के लिए इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सही है और यह सुरक्षित है।
  • उपयोग न करें कभी दोनों पैर एक साथ पैडल तक पहुंचने के लिए। केवल एक पैर का उपयोग करें - सही एक इस तरह से गलती से दोनों पैडल को एक साथ दबाकर असंभव हो जाएगा
  • ड्राइव एक कार चरण 3 शीर्षक
    3
    कार के दर्पण को स्पष्ट रूप से और कारगर ढंग से देखने के लिए समायोजित करें एक रियरव्यू मिरर आप आप और दो पक्ष दर्पण है कि आप कार के दोनों ओर देखते हैं और अंध बिंदुओं से बचाने के लिए अनुमति देने के पीछे सीधे पीछे की खिड़की के माध्यम से देखने की सुविधा देता है कि: आपकी कार तीन दर्पण होना चाहिए।
  • आपको रियरव्यू मिरर की स्थिति में रखना चाहिए ताकि जब आप सामान्य ड्राइविंग स्थिति में हों तो आप सीधे आपके पीछे और पीछे के अधिकांश विंडशील्ड देख सकते हैं।
  • सोसायटी ऑफ ऑटोमोटिव इंजीनियर्स ने दर्पण को इस तरह से रखने की सलाह दी है कि अंधा स्पॉट को खत्म करने के लिए सामान्य से अधिक बाह्य रूप से साइड दर्पण की ओर इशारा करते हुए, ताकि वे केंद्रीय दर्पण के देखने के कोण से ओवरलैप हो जाएं। यद्यपि शुरुआत में यह कॉन्फ़िगरेशन आपके लिए अजीब लग रहा है, यह आपको उन दर्पणों से अंधा स्थानों को देखने की अनुमति देता है, जो कि आप सामान्य रूप से अपनी पीठ को देखने के लिए देखेंगे।
  • ड्राइव एक कार चरण 4 नामक छवि
    4
    जानें कि handbrake कहाँ स्थित है, और यह क्या करता है हाथ का टुकड़ा टिप पर एक बटन के साथ एक लंबी लीवर है जब आप इसे खींचते हैं, तो कार को अभी भी रहना चाहिए और स्थानांतरित नहीं करना चाहिए। जब लीवर कम हो जाता है, ब्रेक सक्रिय नहीं होता है और कार स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकती है। सुनिश्चित करें कि ड्राइविंग शुरू करने से पहले हाथ का भार कम हो गया है।
  • ड्राइव एक कार चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    गियर लीवर को नियंत्रित करने के लिए जानें आप आमतौर पर इसे कार के दो सामने की सीटों के बीच मिलेंगे, और कार की गियर (पार्क, तटस्थ, रिवर्स, ड्राइव या ड्राइविंग) की जांच करें। कुछ मामलों में, गियरशफ्ट लीवर स्टीयरिंग व्हील के दाईं ओर स्थित है
  • अगर गियर लीवर ऊपर है पार्क और आप कार को चालू कर देंगे, यह जितनी जल्दी हो सके उतनी ही बढ़ेगी।
  • यदि आपका गियर लीवर एन ओ पर है तटस्थ (फोले), कार की जड़ता इसे आगे की प्रगति करना जारी रखेगी।
  • अगर गियर लीवर ऊपर है उलटा, कार आगे पीछे आगे बढ़ेगी और आगे नहीं बढ़ेगा जब आप ब्रेक से अपना पैर ले जाएंगे
  • यदि गियर लीवर डी ओ पर है ड्राइव, जब आप ब्रेक से अपना पैर लेते हैं तो कार आगे बढ़ेगी
  • ड्राइव एक कार चरण 6 नामक छवि
    6
    डैशबोर्ड के बुनियादी नियंत्रणों के बारे में जानें ये संकेतक कार को कार की गति, टैंक में ईंधन की मात्रा, इंजन का तापमान और प्रति मिनट क्रांतियों की संख्या दिखाने में मदद करते हैं।
  • स्पीडोमीटर शायद डैशबोर्ड पर सबसे महत्वपूर्ण संकेतक है। यह आपको गाड़ी की गति, घंटे प्रति घंटे या मील प्रति घंटे में जानकारी देता है।
  • आरपीएम संकेतक दिखाता है कि इंजन कितना कठिन काम कर रहा है। अधिकांश टाचमीटर में एक लाल क्षेत्र होता है जो लगभग 6000 या 7000 GPM पर शुरू होता है। जब लीवर लाल तक पहुंचता है, तो आपको त्वरक से अपने पैर को उठाना होगा।
  • ईंधन गेज टैंक में बचे हुए ईंधन की मात्रा को इंगित करता है। इसमें आमतौर पर लीवर होता है जो कि से होता है "एफ" को "और" (पूर्ण, या पूर्ण से खाली, रिक्त) या 0 से 1 तक
  • कार का तापमान गेज आपको दिखाता है कि कार का इंजन अधिक से अधिक होता है। इसमें आमतौर पर एक संकेतक होता है जो "एच" (गर्म, गर्म) ए "सी" (ठंड, ठंडा) लीवर आमतौर पर बीच में होना चाहिए
  • भाग 2

    मूल बातें जानें
    1
    सीट बेल्ट लगाओ ज्यादातर देशों में, बेल्ट के बिना ड्राइविंग अवैध है एक दुर्घटना की स्थिति में बेल्ट बहुत गंभीर चोट या मृत्यु की संभावना को कम कर देता है।
  • ड्राइव एक कार चरण 8 नामक छवि
    2
    हमेशा ब्रेक पर पैर के साथ कार को चालू करें जब आप चाबी बदलते हैं, तो कार स्वचालित रूप से आगे बढ़ जाएगी अगर आप ब्रेक पर अपना पैर न रखें। ब्रेक पर अपने पैर से, आप ड्राइविंग शुरू करने के लिए तैयार हैं!
  • 3
    इंजन चालू करें और आवश्यकतानुसार हाथ का ब्रेक ब्रेक करें इग्निशन में चाबी डालें, जो आमतौर पर स्टीयरिंग व्हील के दाहिनी ओर स्थित है, और इसे दक्षिणावर्त बारी ध्यान दें कि कुछ और आधुनिक वाहनों में, अगर चाबी कार के अंदर हैं, तो बस बटन दबाएं "शक्ति" या "स्विचिंग" इंजन शुरू करने के लिए सुविधाजनक!
  • 4
    कार पार्क को कैसे उलट करना सीखें अगर आपने अपनी कार पार्किंग या पार्किंग के रास्ते में खड़ी कर दी है, तो आपको शायद ड्राइविंग शुरू करने के लिए रिवर्स में बाहर जाना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप पहली बार डरते हैं, तो आपको कुछ चीजें याद रखनी होगी:
  • कार को रिवर्स में रखें और दो बार जांचें. अगर कार रिवर्स में नहीं है, तो वह वापस नहीं जाएगी।
  • अपने कंधे को देखो और सड़क के अच्छे दृश्य को पाने के लिए अपना सिर बंद करें।
  • धीरे से ब्रेक ई से पेडल बढ़ाएं नहीं त्वरक दबाएं पहले कुछ समय के दौरान, त्वरक को दबाए जाने के बारे में चिंता न करें। आप कार को स्थानांतरित कर सकते हैं केवल ब्रेक से अपना पैर उठा सकते हैं कार धीरे धीरे आगे बढ़ जाएगी, लेकिन आप दुर्घटना से कुछ या किसी को मारने का जोखिम नहीं उठाएंगे।
  • याद रखें कि स्टीयरिंग व्हील है "उलटा" रिवर्स में जब आप कार को आगे बढ़ाते हैं, यदि आप स्टीयरिंग व्हील को दाहिनी ओर बदल देते हैं, तो कार सही हो जाएगी और इसके ठीक विपरीत। इसका कारण यह है कि पहियों उस तरह से मुड़ें। जब आप पीछे की ओर जाते हैं, तो स्टीयरिंग व्हील को दाएं मुड़ें कार को छोड़ दिया जाएगा छोड़ दिया", इसे बायीं ओर घुमाने के कारण यह सही हो जाएगा। याद रखें जब आप गाड़ी निकालते हैं
  • धीमा करने के लिए ब्रेक का उपयोग करें कार धीमा करने के लिए ब्रेक पर धीरे से लेकिन दृढ़ता से पैर दबाएं
  • 5
    जब आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हों, तो पूरी तरह से बंद हो जाएं और गियर लीवर को ड्राइव पर ले जाएं। अपने पैर को ब्रेक पर रखो, ड्राइव पर गियर चलाएं और फिर ब्रेक से पेडल लें। पुरस्कार "धीरे-धीरे" पैर आगे बढ़ने के लिए पैर के साथ त्वरक सीमा की गति तेज करें, फिर ब्रेक पैडल पर अपना पैर लाएं, अगर आपको धीमा करने की आवश्यकता हो तो तैयार रहें।
  • ड्राइव एक कार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्थिति में स्टीयरिंग व्हील पर दोनों हाथ रखें "9 और 3"। कल्पना कीजिए कि स्टीयरिंग व्हील एक घड़ी है अपना बाएं हाथ रखो, जहां आपको घड़ी पर 9 और दाहिने हाथ 3 पर मिलेगा। विशेष रूप से यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक हाथ से स्टीयरिंग व्हील को पकड़ने की कोशिश न करें।
  • 7
    तीर का उपयोग करें तीर या अधिक ठीक दिशा निर्देशक संकेतक ब्रेक लाइट के बगल में कार के दोनों तरफ पीले रोशनी चमकते हैं। वे बहुत महत्वपूर्ण हैं वे अन्य कारों को बताते हैं कि आप गलियों या घुमाव बदल रहे हैं टर्न सिग्नल लीवर स्टीयरिंग व्हील के बाईं तरफ स्थित है। सही सूचक को सक्रिय करने के लिए इसे बढ़ाएं (दाएं लेन में जाने या दाएं लेन में जाने के लिए) या बाएं सूचक को सक्रिय करने के लिए इसे कम करें (बाएं बारी करने के लिए या बाएं लेन में जाएं)।
  • 8
    जानें कि दूसरे के शीर्ष पर एक हाथ की विधि का उपयोग कर घटता कैसे करें जब आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, तो घुमाव बहुत आसान है। गाइड के लगभग सभी पहलुओं की तरह, यह बहुत ही सहज है। अगर आपको कार को थोड़ा मोड़ना पड़े, तो जिस दिशा में आप कार को चालू करना चाहते हैं, उसमें स्टीयरिंग व्हील को चालू करें, लेकिन अपने हाथों को 9-3 की स्थिति से नहीं ले जाने की कोशिश करें
  • यदि आपको सुखाने की मशीन की आवश्यकता है, तो विधि का उपयोग करें "दूसरे पर एक हाथ"। मान लीजिए आपको सही वक्र करना है स्टीयरिंग व्हील को दक्षिणावर्त बारी करें, दाहिने हाथ से शुरू करें जब आपका दाहिना हाथ 4 या 5 तक पहुंचता है, तो इसे स्टीयरिंग व्हील से हटा दें और उसे बाईं तरफ फिसल दें फिर से स्टीयरिंग व्हील को पकड़ो और मोड़ रखें।
  • मोड़ के बाद कार को सीधा करने के लिए, बस दोनों हाथों से पकड़ को ढंकना और स्टीयरिंग व्हील ही सीधा होगा स्टीयरिंग व्हील को तेजी से स्थानांतरित करने के लिए सभी हाथों को सुधारने के लिए धीमा करने के लिए अधिक दबाव बनाएं स्टीयरिंग व्हील अपनी मूल स्थिति में वापस आते समय हाथ अभी भी रहना चाहिए।



  • 9
    जानें कैसे लेन बदलने के लिए जल्दी या बाद में, आपको एक लेन से दूसरे स्थान पर जाना होगा, कुछ मामलों में जल्दी से यह करना आसान है, लेकिन आपको दिशा-निर्देशक का उपयोग करके अपने ड्राइवरों को अपने इरादे से बताने के लिए याद रखना होगा लेन याद करते समय कुछ चीजें याद रखती हैं:
  • लेन बदलने से पहले दिशा निर्देशक के साथ कम से कम दो सेकंड के लिए अपने इरादों को संवाद करें
  • जल्दी से दर्पण को देखो और कंधे को कार के अंधे स्थानों की जांच करने के लिए देखें। लेन बदलने से पहले ही पहली कार में दूसरी कारों की स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए दर्पणों पर भरोसा मत करो।
  • दूसरी लेन में धीरे-धीरे कार को स्थानांतरित करें लेन बदलने के लिए स्टीयरिंग व्हील पर अपने हाथों को थोड़ा मोड़ो। एक बहुत हल्का आंदोलन पर्याप्त होगा। इसे करने के लिए 1-3 सेकंड लेना चाहिए। यदि आप इसे बहुत तेज़ करते हुए कम समय बिताते हैं, तो आप अधिक समय में बहुत धीमी गति से रहेंगे
  • ड्राइव एक कार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    10
    अन्य कारों से सुरक्षा दूरी का सम्मान करें जिस दूरी को आप आगे से कार से रखना चाहिए वह यात्रा की गति पर निर्भर करता है आपको अपने प्रतिक्षेप के आधार पर प्रतिक्रिया देने के लिए 2-5 सेकंड देना चाहिए। अगर आपके सामने गाड़ी अचानक आपके वर्तमान गति से बंद हो जाती, तो क्या आपके सामने चमकने के बिना प्रतिक्रिया करने के लिए पर्याप्त समय होगा और शांत हो जाएगा?
  • इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए, आप के आगे की कार को देखें, जब एक निश्चित वस्तु सड़क पर गुजरती है, जैसे एक चिन्ह जैसे ही कार ऑब्जेक्ट से गुजरती है, गिनती शुरू करें: एक हजार और एक, एक हजार और दो, एक हजार और तीन ... कितने सेकंड एक ही वस्तु के माध्यम से प्राप्त करने के लिए?
  • भाग 3

    ड्राइविंग
    ड्राइव एक कार चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    रक्षात्मक रूप से ड्राइव करें रक्षात्मक पर ड्राइविंग एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवधारणा है जो कई चालकों को दी गई है या समझ में नहीं आ रहा है। रक्षात्मक ड्राइविंग से आपको पैसे बचाने में मदद मिलेगी, और अधिक मनोरंजक ड्राइविंग अनुभव की गारंटी दें - और सब से ऊपर - आपको जीवित रहने में सहायता करें रक्षात्मक ड्राइविंग एक ऐसा शब्द है जो कई अलग-अलग अवधारणाओं को शामिल करता है:
    • मान लें कि लोग नियमों का सम्मान करेंगे, ध्यान दें, या सावधान रहें. सड़क के नियम हर किसी की सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अक्सर इन नियमों का स्वार्थी या अज्ञानी चालकों द्वारा सम्मान नहीं किया जाता है। मान लें कि कोई चालक हमेशा चालू होने से पहले संकेतक का उपयोग करता है, उदाहरण के लिए। यह मत मान लें कि एक ड्राइवर धीमा हो सकता है ताकि आप प्रवेश कर सकें। मान लें कि कोई ड्राइवर लाल नहीं जाएगा
    • यदि आप एक संभावित खतरनाक स्थिति को देखते हैं, तो इसे दिखाने से पहले उससे बचें. उदाहरण के लिए किसी बड़े ट्रक के सीधे सीधे न रहें। एक शराबी चालक से उबरने की कोशिश न करें जो लगातार लेन के बीच चलता रहता है।
    • सड़क पर क्या होता है इसके बारे में हमेशा जागरूक रहने के लिए अपनी सभी इंद्रियों का उपयोग करें. ड्राइवर्स अक्सर खुद को दुनिया के बाकी हिस्सों से अलग करने और ऑटोपिलॉट्स पर ड्राइव करने के लिए सीखते हैं, क्योंकि वे सैकड़ों पहले ही कर चुके हैं, यदि हजारों बार नहीं। पहिया पर बहुत अभिमानी न हो अन्य कारों और चालकों की आदतों की गति को नियंत्रित करने के लिए दृश्य का उपयोग करें सींग और ब्रेकिंग ध्वनि सुनने के लिए अपनी सुनवाई का उपयोग करें जला रबड़ या अन्य कास्टिक संबंधी गंधों को गंध करने के लिए गंध की भावना का उपयोग करें जो दुर्घटना का संकेत कर सकते हैं।
  • 2
    यदि आप धीमे गति से और बाएं लेन में जा रहे हों तो सही लेन में रहें यदि आपकी गति अधिक स्थिर है मोटरमार्ग पर और सामान्य सड़कों पर कम सीमा तक, बाएं लेन तेज ट्रैफिक के लिए आरक्षित है, जबकि धीमी गति से एक के लिए सही है यह किसी व्यक्ति का पालन करने के लिए निर्दयी (और खतरनाक) है जो आपके पास बहुत धीमे से सही लेन में धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है। उसी समय, जब आप दूसरी कारों की तुलना में बहुत धीमी गति से जाते हैं तो बाएं लेन में रहने के लिए स्वार्थी होते हैं लेन में रहें जो आपकी गति को ठीक करता है और जब तक आपको मोड़ या राजमार्ग से बाहर निकलना नहीं होता तब तक इसे बदल नहींें।
  • 3
    यदि संभव हो तो, बायीं ओर कारों को पास करें और दाईं ओर नहीं। चूंकि ट्रैफ़िक की कुल गति सही से बायीं ओर बढ़ जाती है, इसलिए बाईं ओर जाना ज़रूरी है आप तेज़ी से तेज़ी से और आगे बढ़ने वाली कार की तुलना में तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं, इसलिए आपको सबसे तेजी से कारों के लिए लेन के उपयोग से आगे निकल जाना चाहिए। इस सामान्य नियम का पालन करें, भले ही यह एक नहीं है कानून तुम कहाँ रहते हो! याद रखें: दाईं तरफ ड्राइव, बाईं तरफ चलें
  • पार करने के लिए नहीं की कोशिश करो कभी सही पर एक ट्रक ट्रक और वैन सामान्य कारों की तुलना में बहुत अधिक हैं, जिसका अर्थ है कि उनके अंधे स्पॉट बड़ी हैं ट्रक अक्सर दाहिनी ओर लेन में रहते हैं और शायद ही कभी बाएं लेन में जाते हैं। बाईं तरफ एक ट्रक पर काबू पाने के लिए इसका मतलब यह है कि उस क्षेत्र में ड्राइविंग करना जो कि शायद ही कभी भाग लेते हैं, जोखिम को कम करते हैं।
  • ड्राइव एक कार चरण 20 नामक छवि
    4
    गति सीमा का सम्मान करें मैं एक कारण के लिए कानून हूँ वे कम मज़ेदार ड्राइविंग करने के लिए नहीं हैं, लेकिन हर किसी के लिए सड़क को सुरक्षित बनाने के लिए की गति सीमा से अधिक होना सुनिश्चित करें सबसे अधिक 5 किलोमीटर प्रति घंटे आप इस इकाई के अवरोधन के लिए शायद ही कभी ठीक प्राप्त करेंगे।
  • 5
    असामान्य ड्राइविंग स्थितियों में अत्यधिक देखभाल करें। जब मौसम आदर्श नहीं है, तो यह धीमा पड़ता है और सामान्य से कहीं अधिक रक्षात्मक चलाता है। जब बारिश होती है, उदाहरण के लिए, पानी की सतह पर तेल के साथ जल का संपर्क होता है, जिससे यह बहुत फिसलन हो जाता है। इन शर्तों के तहत टायर के साथ अच्छे कर्षण होना मुश्किल है। जब यह बहुत बारिश करता है, और डामर पर पानी के छोटे पूल बनते हैं, तो आप विशेष रूप से एक्वलैनलिंग को जोखिम देंगे।
  • सर्दियों में ड्राइविंग की स्थिति अक्सर कठिन होती है सर्दियों में अपनी कार को ड्राइव करने के लिए जानें
  • ड्राइव एक कार चरण 22 नामक छवि
    6
    सड़क पर दया करो दयालु होने के नाते सिर्फ सड़क पर दूसरे लोगों की उपस्थिति को पहचानने का अर्थ है, प्रत्येक अपने स्वयं के इरादों के साथ, और जिनमें से कई लंबे समय तक कार में नहीं रहना चाहते हैं। अपने जीवन को सरल बनाएं अगर इसका अर्थ यह नहीं है कि आप को एक दिन में उलझाएंगे - एक दिन आपको चुकाया जा सकता है।
  • अन्य ड्राइवरों को चेतावनी देने के लिए सींग का उपयोग करें, उन्हें परेशान न करें। सींग एक शक्तिशाली उपकरण है इसे प्रयोग करें जब कोई आपको देखे बिना अपनी लेन में प्रवेश करे, या जब प्रकाश हरा हो जाए, लेकिन आपके सामने चालक सावधान नहीं है। जब आप ट्रैफ़िक में फंसे हों तो सींग का उपयोग न करें।
  • धन्यवाद करने के लिए अपने हाथ से नमस्कार जब कोई आपको अपनी लेन में प्रवेश करने देता है, तो उसका धन्यवाद करने के लिए अपना हाथ झुकाएं यह आपको कुछ भी नहीं खर्च करता है, और यह एक विनम्र भाव है
  • राजमार्ग कोड को तोड़ना मत बस विनम्र होना. यह महत्वपूर्ण है यदि आप पहले से पूर्व के बिना एक छोर पर रोकते हैं, तो आपको पास करना होगा रोक न दें और उस व्यक्ति को न जाने दें जो आपके द्वारा पास होने के बाद पहुंचे। यह एक कुशल पसंद नहीं है और अक्सर भ्रम पैदा करता है।
  • ड्राइव एक कार चरण 23 शीर्षक
    7
    मज़े। ड्राइविंग खतरनाक हो सकता है, और याद रखने के लिए निश्चित रूप से कई नियम हैं, लेकिन जब आप गाड़ी चलाना चाहते हैं तो मज़े करना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर आप इसे जिम्मेदारी से करते हैं, तो ड्राइविंग अविश्वसनीय रूप से रोमांचक हो सकता है। बस याद रखें कि सड़क केवल आप के नहीं है और आपको समस्याएं नहीं होगी।
  • भाग 4

    मास्टर उन्नत ड्राइविंग तकनीक
    1
    एक समानांतर पार्किंग करने के लिए जानें इस प्रकार की पार्किंग का इस्तेमाल आपकी कार को एक तंग पार्किंग स्थल में पार्क करने के लिए किया जाता है और आमतौर पर यह बहुत ही मुश्किल पैंतरेबाज़ी होता है। समानांतर पार्किंग के लिए कुछ सिद्ध ट्रिक हैं, जो आप यहां सीख सकते हैं। यह शहरी ड्राइविंग का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • 2
    जानें कि तीव्र यातायात कैसे प्राप्त करें। एक राजमार्ग में प्रवेश मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि ट्रैफ़िक आपके अपेक्षा जितना तीव्र हो। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप पर्याप्त गति और जज कर रहे हैं यदि आप गति में बढ़ रहे हैं ताकि दो कारों के बीच सुरक्षित रूप से फिट हो।
  • 3
    राउंडबाउट्स का उपयोग करें वे आपके देश में व्यापक रूप से उपयोग नहीं किए जा सकते हैं, लेकिन अगर आपने कभी एक कोशिश की है, तो आप जानते हैं कि वे आपको परेशानी में डाल सकते हैं चौराहे अक्सर ट्रैफिक लाइट के स्थान पर उपयोग होते हैं और बहुत कुशल होते हैं, लेकिन आपको अपने लाभों का लाभ उठाने के लिए उन्हें कैसे उपयोग करना सीखना होगा
  • ड्राइव एक कार कदम 27 नामक छवि
    4
    चढ़ाई ड्राइव करने के लिए जानें चढ़ाई करने में चुनौती एक चुनौती हो सकती है, खासकर अगर आपके पास मैन्युअल गियरबॉक्स है जब आप घुमावदार चढ़ाई का सामना करते हैं तो चढ़ाई की कला सीखें
  • ड्राइव एक कार चरण 28 नामक छवि
    5
    पेट्रोल बचाओ गैसोलीन की लागत अधिक से अधिक है, इसलिए स्मार्ट ड्राइविंग दुर्घटनाओं से बचने के बारे में अधिक है समझदारी से ड्राइविंग से आपको पैसे बचाने में भी मदद मिलेगी।
  • टिप्स

    • सीट बेल्ट पहनें इस तरह आप कार द्वारा सुरक्षित होंगे
    • यदि आप ड्राइव करने के लिए शुरू कर रहे हैं, और अगर आप अकेले ड्राइव करने के डर से डरते हैं, तो आपको माता-पिता या किसी बड़े मित्र की मदद मिल सकती है।
    • आपके द्वारा आराम से महसूस करने से अधिक तेजी से ड्राइव न करें
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो हमेशा एक अनुभवी ड्राइवर के साथ ड्राइव करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों।
    • अन्य कारों पर ध्यान दें
    • निर्माता द्वारा अनुशंसित सीमाओं के भीतर अपनी कार सेवा प्रदान करें
    • बड़ी कारों को चलाते समय, यह सुनिश्चित कर लें कि सड़क पार करने से पहले यह स्पष्ट है।
    • कार को ठीक से बनाए रखें और नियमित स्तर पर तेल के स्तर, टायर अभिसरण, रोशनी और ब्रेक की जांच करें।
    • जब आप पार्क करते हैं और कार से बाहर निकलते हैं, तो हेडलाइट्स को बंद करना, हैंडब्रेक लागू करें, दरवाजे को लॉक करें और याद रखें कि आप कहां खड़े हैं (यदि आवश्यक हो तो पर्यावरण के साथ मदद करें)।
    • जोखिम न लें, और ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग न करें।

    चेतावनी

    • हमेशा दिशा संकेतक का उपयोग करें, और उच्च बीम का उपयोग न करें जब कोई वाहन आपको विपरीत दिशा में सामना कर रहा है या आपके सामने एक कार है।
    • अवैध पार्किंग से बचें या जोखिम जुर्माना और हटाने
    • जब आप लेन बदलते हैं, तो सावधान रहें। सभी दर्पणों की जांच करें, सूचक को संचालित करें और जल्दी से आगे बढ़ें
    • हमेशा राज्य के राजमार्ग कोड का पालन करें जहां आप हैं। सुनिश्चित करें कि आप ड्राइव शुरू करने से पहले सभी कानूनों को जानते हैं, या फिर आप अपने और आपकी कार को नुकसान का जोखिम उठाते हैं
    • चढ़ाई मत करो कभी उच्च गति पर ड्राइविंग करते समय कम गियर में (उदाहरण के लिए, पहले एक घंटे 80 किलोमीटर प्रति घंटा मत डालें)। यदि आपने ऐसा किया था तो आप इंजन को गंभीर रूप से क्षति या नष्ट कर देंगे और कार के प्रसारण के लिए
    • जकड़ना कभी सीट बेल्ट
    • लगभग सभी राज्यों में सड़क दौड़ खतरनाक और अवैध है। यदि आप अपनी कार के साथ दौड़ना चाहते हैं, कार को एक सर्किट में ले जाएं आम तौर पर आपकी सुरक्षा उन वातावरणों में बेहतर गारंटी होगी
    • यह आलेख केवल आपको ड्राइव पर कैसे सलाह दे सकता है, इसलिए इसे एकमात्र स्रोत के रूप में उपयोग न करें
    • कुछ शहरों में, अधिकतम इंजन की गति पर गियर बदलना आपको सिर्फ मूर्ख की तरह ही नहीं दिखेंगे, लेकिन इसका विचार किया जा सकता है "लापरवाह ड्राइविंग" और एक अच्छा जुर्माना।
    • सही लेन में रहें जब तक आप हावी नहीं हो। ऐसा करने के बाद, धीमी लेन पर वापस जाएं
    • यह लेख सड़क शिक्षा का स्थान नहीं ले सकता।
    • पी लो और ड्राइव न करें. यह सबसे खराब चीज है जो आप कर सकते हैं आप अपने जीवन को और अन्य लोगों के बारे में सोच सकते हैं
    • दुर्भाग्य से, महिलाओं नहीं वे सऊदी अरब में ड्राइव कर सकते हैं


    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com