जांच कैसे करें कि ऑटो जूता क्लच क्या है

कई मोटर चालकों के लिए, मैन्युअल ट्रांसमिशन कार पर गियर बदलना ड्राइविंग का एक अनिवार्य हिस्सा है। दुर्भाग्यवश, अगर आप व्यस्त सड़कों जहां रोक और प्रस्थान के लिए मजबूर हैं पर अक्सर ड्राइव, आप कुछ बुरी आदतों क्लच, जो बारी में पर्ची या संचरण बर्बाद करने के लिए कर सकते हैं के उपयोग में विकसित हो सकता है। जानने के लिए एक फिसल क्लच किताबें पढ़ने या पाठ्यक्रम ले जा सकते हैं पहचान करने के लिए कैसे, लेकिन इस लेख में आप कुछ विचार है जहाँ से इस तरह की समस्या की पहचान के लिए मिल जाएगा। यह जानकारी विशेष रूप से एक हाइड्रोलिक पंप के साथ एक क्लच को दर्शाती है और मैकेनिकल कनेक्शन के साथ उन लोगों के लिए अनुकूल नहीं करती है।

कदम

आपकी कार चरण 1 में एक फिसलने वाला क्लच निदान करें
1
जानें कि क्लच कैसे काम करता है हालांकि क्लच और दबाव डिस्क सिस्टम की धीरे-धीरे समय बीतने के साथ बाहर पहनते हैं, अंत में प्रणाली के प्रदर्शन के लिए एक स्पष्ट तरीके से खराब में शुरू हो और, यह कैसे शुरू हो रहा है पर ध्यान देने, एक सक्षम मोटर यात्री अनुभव करने में सक्षम है फिसलन। यहाँ देखने के लिए कुछ संकेत दिए गए हैं:
  • इंजन की गति बदलना जो एक स्पष्ट त्वरण उत्पन्न नहीं करता है। यदि आप इंजन revs वृद्धि, लेकिन कार में तेजी लाने के लिए कुछ झिझक है, कारण क्लच हो सकता है कि ट्रांसमिशन के माध्यम से पहियों को बिजली में सही ढंग से प्रसारित नहीं करता है।
  • पेडल की ऊंचाई को बदलें, जिस पर चालक सामान्यतः क्लच को लगाता है।
  • जब एक भार को खींच लिया जाता है, तो एक अलग इंजन शक्ति माना जाता है। एक फिसलते क्लच ड्राइव पहियों को प्रेषित शक्ति की मात्रा कम कर देता है
  • आपकी कार चरण 2 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    2
    बोनट से आने वाली जलने की गंध पर ध्यान दें। यह एक तेल रिसाव या बिजली के तारों को नुकसान (दोनों गंभीर समस्याएं हैं लेकिन क्लच से संबंधित नहीं) का नतीजा हो सकता है, लेकिन क्लच स्लिपिएज के लक्षण भी हो सकते हैं।
  • आपकी कार चरण 3 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    3
    क्लच पेडल दबाएं आपको इसे बदलना चाहिए, अगर इसे कम करने के लिए केवल एक छोटा सा आंदोलन आवश्यक है आम तौर पर पेडल में 2-4 सेंटीमीटर की मात्रा होती है "खेल" क्लच तंत्र संचालित होने से पहले। अगर क्लच बहुत जल्दी से निकल जाता है, इसका मतलब है कि पेडल दबाया नहीं जा रहा है, तब भी यह पहले से ही आंशिक रूप से जारी है।
  • आपकी कार चरण 4 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    4



    जांचें क्लच द्रव स्तर. ब्रेक पंप के निकट द्रव जलाशय की जाँच करें। टैंक को ऊपर की ओर भरा जाना चाहिए या तरल स्तर होना चाहिए "कम से कम" और "अधिकतम" जो स्वयं के टैंक के शरीर पर उत्कीर्ण हैं यदि आवश्यक हो, ऊपर ऊपर
  • कुछ कारें क्लच ब्रेक पंप का उपयोग करती हैं। इस मामले में, सुनिश्चित करें कि पंप में पर्याप्त तरल है।
  • अपनी कार चरण 5 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    5
    एक टेस्ट ड्राइव लें जांच करें कि क्या मोटर को एक निश्चित गति तक पहुंचने के लिए क्रांतियों की एक उच्च संख्या में लाने के लिए आवश्यक है। इस मामले में यह क्लच को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • एक तीसरा गियर रोड चलाते समय, दूसरे में चढ़ने की कोशिश करें और फिर क्लच पेडल जारी करें। यदि क्रांतियों की संख्या में अचानक वृद्धि नहीं होती है, तो क्लच को बदला जाना चाहिए।
    अपनी कार चरण 5 बुलेट 1 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
  • यह निर्धारित करने का एक अन्य तरीका है कि क्लच की मरम्मत की ज़रूरत है, पार्किंग में एक परीक्षण चलाने के लिए। गाड़ी को तीसरे या चौथे गियर में चलाएं और त्वरक से अपना पैर न ले जाए, इसे छोड़ने के लिए क्लच पेडल दबाएं। इंजन पुनरीक्षण अचानक घट जाएंगे - अगर ऐसा तुरंत नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि क्लच पहना जाता है और फिसल जाता है।
    अपनी कार के चरण 5 बुलेट 2 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
  • टिप्स

    • यदि आप क्लच पेडल पर अपने पैर से ड्राइव करते हैं, तो आप अत्यधिक पहनने के कारण हो सकते हैं। ड्राइविंग करते समय आपको पैडल से अपने पैरों को दूर रखना चाहिए, जब तक आपको गियर बदलने या इंजन शुरू करने की आवश्यकता नहीं है।

    चेतावनी

    • पेडल की आवाजाही क्लच की स्थिति निर्धारित करने के लिए सबसे अच्छा संकेतक नहीं है, क्योंकि सभी कारों को एक हाइड्रोलिक पंप के साथ क्लच से सुसज्जित नहीं है। कुछ मॉडल यांत्रिक रिलीज पर भरोसा करते हैं जिसके लिए वे लगातार रखरखाव की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे पहनते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पहियों को लॉक करने के लिए वेज
    • फ्लैट पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com