सर्दियों के मौसम में एक कार कैसे ड्राइव करें

कार ड्राइविंग करते समय सड़कें बर्फ से भरी होती हैं और बर्फ एक कठिन और तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है। जबकि कुछ वाहन बर्फ के लिए उपयुक्त हैं, जबकि अन्य को कार को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त तैयारी और विशेषज्ञता की आवश्यकता नहीं है।

कदम

शीतकालीन मौसम चरण 1 में एक कार ड्राइव नामक छवि
1
अपनी कार का पर्ची नियमित रूप से करें निवारक रखरखाव आवश्यक है बैटरी, शीतलन प्रणाली और विंडस्क्रीन वाइपर की सही स्थिति की जांच करें। गाड़ी और बर्फ की सड़कों पर गिराए जाने के बाद कार को मरम्मत करने और मरम्मत करने के बजाय आपको कम नियमित रखरखाव का खर्च आएगा
  • स्टॉप Hydroplaning चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    शीतकालीन टायर या अतिरिक्त पकड़ उपकरण प्राप्त करें (चेन) यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां सड़क अक्सर गीली, बर्फीले या बर्फीली होती है। यहां तक ​​कि स्थानीय नियमों की जांच करें क्योंकि वर्ष के कुछ समय में शीतकालीन टायर या जंजीरों का उपयोग करना अनिवार्य हो सकता है। शीतकालीन टायर स्लेट्स के साथ स्लेट्स से लैस हैं जो सर्दियों के मौसम के दौरान कार को बेहतर पकड़े रखने की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, वे एक नरम प्रकार की रबर से मिलकर बनाते हैं जो कम तापमान पर स्थिर नहीं होती। स्वीकार्य सर्दियों के टायर को सभी चार पहियों पर सुरक्षित रूप से ड्राइव करने के लिए लगाया जाना चाहिए इसके बजाय यदि आपने जंजीरों का उपयोग करने, कम से कम ड्राइविंग धुरियों के पहियों पर चुनते हैं, लेकिन अगर वाहन चार पहिया ड्राइव था, यह 4- प्रत्येक मामले में बीमित कि चेन संदर्भ मानकों के अनुरूप हैं और टायर के साथ संगत पर रखा जाना चाहिए montarne चाहिए उन्हें स्थापित किया जाना चाहिए लेकिन याद रखें कि चेन को सर्दियों टायर के वैकल्पिक समाधान के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, इसलिए आपको उन्हें सामान्य टायर पर फिट करना होगा।
  • शीतकालीन मौसम चरण 3 में एक कार ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    3
    सर्दियों के मौसम में ड्राइविंग करने के लिए आदी यदि आप ड्राइव करने के लिए सीख रहे हैं, या आप बर्फ़ और बर्फ में ड्राइविंग करने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, एक बड़े, रिक्त पार्किंग में बर्फबारी के बाद अभ्यास, अच्छे अनुभव के साथ ड्राइवर की उपस्थिति में। जानें कि ब्रेक कैसे सुरक्षित है, क्रश कैसे नियंत्रित करें और आपकी कार खराब मौसम में कैसे व्यवहार करती है। यह बहुत मजेदार का एक स्रोत हो सकता है!
  • कालीन चरण 6 पर पेशाब से रोकें
    4
    बर्फ के मामले में, सुनिश्चित करें कि आपके पास कार में कार है जो अप्रत्याशित से निपटने के लिए है उदाहरण के लिए, एक टॉर्च, एक चिंतनशील जैकेट, एक तह ब्लेड, एक बर्फ खुरचनी, एक कंबल और दस्ताने इसके अलावा एक बैग जो नमक और रेत से भरा होता है, जो आवश्यक हो सकता है यदि आप पहियों की वजह से फंसे हो जाते हैं - फिसलने के लिए सिर्फ उनके नीचे की सामग्री को फैलाना।
  • शीतकालीन मौसम चरण 5 में एक कार ड्राइव करें शीर्षक
    5
    आगे देखें और अपने सामने वाहनों से सुरक्षित दूरी रखें (सामान्य दूरी से कम से कम दो बार रखें) अपने सामने चलते हुए वाहनों की निगरानी करना जारी रखें और ब्रेक लाइट्स पर नज़र रखें। यदि आप सही दूरी रखते हैं, तो आपको अचानक रोक से बचने के लिए अपना वाहन रोकना चाहिए, जिससे आप आगे वाले वाहनों में क्रैश कर सकते हैं।
  • एब्स चरण 5 के बिना एक फिसलन सतह पर एक बाधा से बचें
    6
    त्वरक पर आसानी से जाओ यदि आपकी चाल चलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी कार की जगह निकलती है याद रखें कि पहियों की बेहतर पकड़ जब वे पर्ची नहीं करते हैं यदि आपके पास स्वत: ट्रांसमिशन है, तो दूसरे पर गियर को समायोजित करें जब आप एक फिसलन सतह पर होते हैं तो कई कारें प्रस्थान की सुविधा के लिए दूसरी संचरण को रोकती हैं
  • एक दो लेन सड़क चरण 7 पर पास सुरक्षित रूप से शीर्षक छवि
    7
    धीरे और सावधानी से ड्राइव करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना कौशल और अनुभव प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि जिस तरह से आपकी कार बर्फ या बर्फ पर चली जाएगी, वह पूरी तरह अप्रत्याशित है। बेंड और ब्रेक अग्रिम में, इसलिए आपके पास एक शांत दृष्टिकोण है कोनों में तेज न करें तटस्थ कार्यों में गियर के साथ एक वक्र बनाना बेहतर होगा यदि उच्च बर्फ और बर्फीले सड़कों पर।
  • एक स्किडिंग कार चरण 1 बुलेट 3 नियंत्रित करें
    8



    जब आपको रोकना पड़ता है, ब्रेकिंग को अग्रिम में प्रोग्राम करें, ब्रेक पर धीरे से अपने पैर रखकर और धीरे-धीरे धीरे-धीरे दबाकर चौराहियां अक्सर बहुत बर्फीले हैं, इसलिए आपको नहीं लगता कि आप एक सामान्य सड़क की सतह पर रोक सकते हैं। यदि आपकी कार में लॉक ब्रेक है, तो कार को रोकने के लिए सबसे अच्छी बात ब्रेक पेडल को लगातार दबाव प्रदान करना है। एबीएस प्रणाली पकड़ बनाए रखेगी और ब्रेकिंग करते समय आप आगे बढ़ सकते हैं। यदि आपकी कार इन उपकरणों से सुसज्जित नहीं है और पहियों को ताला लगाते हैं, तो ब्रेक बांटना और धीरे से इसे फिर से दबाएं। आम तौर पर, ब्रेक तोड़ने से कई बार अच्छे परिणाम मिलते हैं। यदि पहियों को लॉक किया गया है या होने जा रहा है, तो कार को चारों ओर बारी करने की कोशिश न करें यदि यह एबीएस नहीं है।
  • एक स्किडिंग कार चरण 1 बुलेट 2 नियंत्रित करें
    9
    स्लिप्पेज से संबंधित निर्देशों और निर्देशों में निहित अस्पष्टता के कारण बहुत भ्रम है। लोगों को उस फिसलन नहीं समझ सकता की एक बड़ी संख्या (रियर व्हील ड्राइव के साथ कार) पीछे के पहिये की सड़क पकड़ का नुकसान शामिल है और तब होता है जब कार के पीछे भाग आगे फिसल स्थानांतरित करने के लिए जाता है। किसी भी झुकाव को ठीक करने के लिए, कुचलना को गला घोंटना और, धीरे से, जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं, उसके रास्ते पर चलें। यह इशारा स्वाभाविक है, इसलिए यह याद रखना मुश्किल नहीं होना चाहिए कि किस रास्ते पर चलना है। ज़्यादा सावधानी बरतने के लिए सावधानी बरतें और जब तक आप वांछित दिशा में गाड़ी वापस नहीं लाते तब तक गति नहीं बढ़े। आप सड़क से किसी को देख सकते हैं और है कि जिसमें उन्होंने यात्रा कर रहा था करने के लिए लेन विपरीत में समाप्त होता है, तो इसका मतलब है कि कोई संदेह नहीं है गलत दिशा में मुड़ गया है और एक्सीलेटर नहीं छोड़ा था।
  • एबीएस चरण 2 के बिना एक फिसलन सतह पर एक बाधा से बचें
    10
    अगर कार बहुत मोड़ या बहुत दूर नहीं जाती है, तो यह धीरे से थ्रॉटल छोड़ती है और बेहतर होनी चाहिए। यदि यह प्रभावी नहीं है, तो ब्रेक को स्पर्श करें और कोने के आगे थोड़ी आगे बढ़ें। अचानक घबराहट और स्टीयरिंग आप वाहन का नियंत्रण खो देंगे।
  • एक स्टैक एक्सेलेलेटर पैडल चरण 3 को संभालें
    11
    अगर कार को एक्वलैनलिंग में चला जाता है, तो यह धीरे से थ्रौटल छोड़ देता है, लेकिन पैर पूरी तरह से उठाने के बिना। यदि आवश्यक हो, तो इसे पूरी तरह से छोड़ दें यदि यह पैंतरेबाज़ी काम नहीं कर रहा है, तो आपको घर्षण करना चाहिए (यदि आप मैन्युअल ट्रांसमिशन में हैं) या आप धीरे-धीरे त्वरक को दबाएं (यदि आप स्वचालित ट्रांसमिशन में हैं)।
  • ड्राइव के माध्यम से एक घुटने चरण 3 ड्राइव
    12
    कोनों में तेजी मत बनो! आम तौर पर, "तेज" करने के लिए हम गति को बढ़ाने का इरादा रखते हैं, लेकिन याद रखें कि वास्तविकता में तेजी लाने के तीन अलग-अलग तरीके होते हैं और तीनों के कारण कार को पर्ची हो सकती है। वे हैं: गति में वृद्धि, धीमा (ब्रेक लगाना भी), परिवर्तन दिशा यदि आप पहले से ही इन तीन स्थितियों में से किसी एक में हैं, तो एक ही समय में किसी अन्य को नहीं चलाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप संचालन कर रहे हैं, तो गति में वृद्धि न करें, बल्कि थोड़ा ब्रेक करें
  • गाड़ी धीरे से चलाएं, लेकिन स्टायरिंग का अभ्यास जल्दी से करें, हमेशा धीरे-धीरे पर्याप्त रूप से कार उछाल न करें। एक तेज मोड़ के दौरान, पहिया का तेजी से संचालन, थोड़ा सा देरी के साथ ही आदर्श जवाब देगा। यदि गाड़ी देर से प्रतिक्रिया करता है, तो आगे बढ़ना न करें, लेकिन धीरज से प्रतीक्षा करें, थोड़ा ब्रेक लगाना
  • एक स्किडिंग कार चरण 2 को नियंत्रित करें शीर्षक वाली छवि
    13
    बहुत सी लोग पहाड़ियों से डरे हुए हैं जब उन्हें सर्दियों के मौसम में ड्राइव करना पड़ता है। याद करने वाली पहली बात यह है कि जब आप एक पहाड़ी पर चढ़ते या नीचे जाते हैं तो आपको ब्रेक नहीं करना चाहिए याद रखें कि अधिक धीरे से पहियों की बारी, अधिक से अधिक है युगल लागू होता है। जब आप एक ढलान पर आ रहे हैं, तो चढ़ाई करने के लिए पर्याप्त गति देने के लिए, पहाड़ी तक पहुंचने से पहले थोड़ी गति बढ़ाएं। ढलान नीचे जाने से पहले या जब आप यात्रा कर रहे हैं, कभी धीमा नहीं। डाउनेंट्स, शायद, इससे निपटने में अधिक कठिन हैं। जब आप डाउनहिल, धीमा हो जाए, तो तटस्थ गियर में यथासंभव सुरक्षित रूप से आगे बढ़ें। लंबे और तेजी से अवरोही के लिए, जितना संभव हो लंबे समय तक तटस्थ रहें, लेकिन कार का नियंत्रण खोना न भूलें। एक नियंत्रणीय गति बनाए रखने के लिए ब्रेक का उपयोग बुद्धिमानी से करें मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कारों पर और जहां कानून की अनुमति दी जाती है, सर्दियों में एक वंश के साथ निपटने में हैंडब्रेक अमूल्य है
  • शीतकालीन मौसम चरण 14 में ड्राइव ए कार शीर्षक वाली छवि
    14
    विंडशील्ड fogged है, तो एयर कंडीशनर पर एक से थोड़ा खुला सामने खिड़की के साथ हवा की पुनःपरिसंचरण का चयन, द्वारा जल्दी से संघनन दूर करने के लिए, बारी जब तक कार आंतरिक गर्म और आर्द्र नहीं है तो यह बेहतर है एयर कंडीशनर स्थापित करने के लिए ठंडी हवा पर
  • टिप्स

    • गियर को पूरी तरह से रोकने की कोशिश मत करो, खासकर यदि आप ढलान पर हैं इसका मतलब है कि आपको बर्फ में धीरे-धीरे धीरे-धीरे धीमा करना पड़ता है, हमेशा एक पहाड़ी का सामना करने से पहले न्यूनतम गति को बनाए रखना चाहिए।
    • हमेशा सड़क की सतह की स्थिति सुनिश्चित करें प्रस्थान के समय, एक अच्छा त्वरण और ब्रेक लगाना, लेकिन केवल एक पल के लिए यह आपको सड़क की स्थिति से अवगत कराएगा यदि आप देखते हैं कि शर्तों को बदलते हैं, तो परीक्षण को सुरक्षित रूप से दोहराएं (स्टॉप साइन पर या एक सुनसान सड़क पर) सड़क की सतह की परिस्थितियों से अवगत होने से आप ड्राइविंग करते समय सबसे अच्छा निर्णय लेने में सहायता करेंगे।
    • बैटरी को समाप्त होने के मामले में हमेशा अपने साथ कुछ केबल ले जाएं, जिनका उपयोग करने के लिए। अधिकांश लोग आपकी सहायता करने की पेशकश करेंगे, लेकिन कुछ उनके पास केबल्स हैं उनका उपयोग करना, आपकी कार को पुनरारंभ करने में सक्षम होने की संभावना 10 गुना बढ़ जाती है
    • नरम बर्फ, चाहे आगे बढ़ने वाले लेन में या सड़क के किनारे या ट्राइड के बीच, लेन में कठोर बर्फ या बर्फ की तुलना में चलने या बंद करने के लिए अधिक पकड़ प्रदान करता है। बर्फ से ढके हुए गलियों बहुत खतरनाक हैं। स्टीयरिंग व्हील को अच्छी तरह से नियंत्रित करें और धीरे-धीरे ड्राइविंग के लिए सबसे सुरक्षित जगह में अपना पैंतरेबाज़ी करें।
    • यदि आप फंस जाते हैं, तो आपको अपने यात्री या किसी यात्री के लिए धक्का देने के लिए शर्मिंदा नहीं होना पड़ता है। कभी-कभी, आपके पीछे की कार से कुहनी से ज़ोर से मारना उपयोगी हो सकता है। टो के रस्सी का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें अगर आप अचानक अनुपालन फिर से फिरते हैं तो कार खींचने में आसान है। धक्का मारो, लेकिन सुनिश्चित करें कि जिस वाहन को आपको धक्का देना है, उसे आगे बढ़ने से पहले अपने बम्पर को छूने की आवश्यकता है, ताकि दोनों वाहनों को नुकसान कम से कम किया जा सके।
    • स्वचालित गति समायोजन से बचें अगर फिसलने का खतरा हो। स्वत: गति नियंत्रण आपको यह नहीं समझाएगा कि आपकी रिएक्शन बार में देरी करने से, गाड़ी दूर निकल जाती है। यह पहियों को भी स्पिन सकता है, जबकि कार गिरती खो देती है, जिससे स्थिति बदतर हो जाती है
    • हमेशा दो कारणों से भरा टैंक रखें: यदि आप कहीं और अटक जाते हैं और आप पूरी तरह से पृथक हैं, तो आपको कार हीटर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। दूसरा कारण यह है कि टैंक में संक्षेपण का निर्माण टाला जाता है (ईंधन में उपलब्ध पानी को हटाने वाले योजक बाजार से उपलब्ध हैं) बोनट में हमेशा एक पुरानी कंबल, कोट या नींद का बैग होना बुद्धिमान है।
    • जब स्वत: गियरबॉक्स के साथ बर्फीली या बर्फीले सड़कों पर गाड़ी चलाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अधिकतर पोषित गियर (यदि आपके पास है) को छोड़ दिया गया है इससे यह सुनिश्चित होगा कि संचरण ड्राइव पहियों की गति को बढ़ा या बदल नहीं सकता है और कुल गला घोंटना नियंत्रण सुनिश्चित करेगा। यह भी उपयोगी है जब आप एक मजबूत तूफान के दौरान गाड़ी चला रहे हैं।
    • हमेशा सावधान रहें यहां तक ​​कि प्रतीत होता है कि एक सुव्यवस्थित सड़क को जमे हुए किया जा सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपके सामने सामने की रोशनी या आपके सामने कार की पीठ की रोशनी दिखाई देती है तो यह संभव है कि यह बर्फ की वजह से है।
    • यदि गलियों के बीच बहुत अधिक कीचड़ जमा हो गई है और आपको एक से दूसरे तक जाना है, तो इसे पहले से ही योजना बनाकर चलाना और स्टीयरिंग व्हील दिशा बदलने के बिना, बहुत कम कोण के साथ पैंतरेबाज़ी करना कीचड़ एक बैकवाश ट्रिगर कर सकती है जिससे यात्रा की दिशा में अचानक परिवर्तन हो सकता है।
    • जब भी आपको पुल या फ़्लायओवर को पार करना पड़ता है, तो तेज़ी से या ब्रेकिंग के बिना तटस्थ में इसे दूर करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। जैसा कि हवा सड़क की सतह के नीचे और ऊपर से गुजर सकती है, सड़क के संपर्क में आने वाली सभी नमी फ्रीज हो जाएंगी। पुल का आकार हवा की गति को बढ़ा सकता है, आगे की सड़क की सतह को ठंडा कर सकता है।
    • फ्रंट-व्हील ड्राइव वाहन रियर-व्हील ड्राइव वाहनों की तुलना में बर्फ के साथ बेहतर सामना कर सकते हैं, लेकिन अलग-अलग तरीके से संचालित होना चाहिए। उदाहरण के लिए, अगर आपकी फ्रंट-व्हील ड्राइव कार का पिछला पर्ची शुरू होता है, तो आप जिस दिशा में पसंद करते हैं, सामने के पहिये को मुहैया कराएं और कार के नियंत्रण को पुनः प्राप्त करने में धीरे-धीरे गति दें। यदि कार पीछे-पहिया ड्राइव है, तो ऐसी स्थिति में ड्राइवर को त्वरक को स्पर्श नहीं करना चाहिए।
    • यदि आप बर्फ में फंसे हैं, तो हीटर का उपयोग करने के लिए इंजन चल रहा है। हर बार, यह जांच लें कि यात्री कार्बन मोनोऑक्साइड को यात्री कम्पार्टमेंट में प्रवेश करने से रोकने के लिए निकास पाइप को नहीं रोकता है।
    • जाने से पहले, इंजन और हीटर को चालू करना सुनिश्चित करें, कार से जितना बर्फ संभव हो उतना हटा दें।
    • भारी बारिश के मामले में, वर्षा-सबूत उत्पादों के साथ विंडस्क्रीन का पूर्व-उपचार करना उचित है। पानी की बूंदों को फैलाने और हर जगह फैलाने के बजाय कांच से दूर चलेगा, इस प्रकार आपकी दृश्यता में सुधार होगा
    • जब आपको गहरे पानी पर काबू पाने की ज़रूरत होती है, तो गति को कम करने के लिए ब्रेक ब्रेक छोड़ दें, हल्के त्वरण के साथ पानी डालें और स्टीयरिंग व्हील को सीधे रखें। यदि आप मैनुअल गियर में हैं, तो गति बढ़ाने के बजाय घर्षण खेलते हैं। पानी पारित करने के बाद, धीरे से ब्रेक और ब्रेक जारी, दो या तीन बार (बहुत ब्रेक को कुचल के बिना) ऑपरेशन दोहराते हुए, यह देखने के लिए कि क्या यह सामान्य में वापस आ गया है। अगर यह हल्का या चित्तीदार लगता है, तो पिछले ऑपरेशन को दोहरा कर उसे पूरी तरह से सूखने की अनुमति मिल जाएगी

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप सर्दियों में अच्छी तरह से ड्राइव कर सकते हैं और एक उपयुक्त कार रख सकते हैं, तो ध्यान रखें कि सड़क पर अन्य ड्राइवरों को आपकी कार का एक ही नियंत्रण नहीं हो सकता है।
    • अगर आप नशे में हों या नशे में न हो तो ड्राइव न करें सभी स्थितियों में सुरक्षित रूप से ड्राइव करने के लिए जागृत और सुस्पष्ट होने के लिए आवश्यक है
    • फिसलन वाले सड़कों पर धीमा करने का सबसे अच्छा तरीका हेन्डब्रैक नहीं है यह सर्विस ब्रेक की तुलना में कम जोखिम भरा है, हालांकि यह स्लीपेज का कारण बन सकता है और, इस स्थिति में, स्थिति को ठीक करना बहुत मुश्किल है। धीमा करने के लिए इंजन पर निर्भर होने के बजाय, सेवा ब्रेक का बहुत धीरे से उपयोग करें यदि आपकी कार में एबीएस नहीं है और पर्ची करना शुरू होता है, तो ब्रेक को कई बार दबाएं। एबीएस के साथ कारों पर, ब्रेक स्वचालित रूप से स्लीपेज को रोकेगा अगर आपको ब्रेक बहुत तेज़ करना होगा - अगर आपकी कार एबीएस से फिट होती है तो आपको ब्रेक को कई बार तोड़ना नहीं पड़ता है।
    • यदि आप अभी भी हैं और आपने इंजन को गर्म करने के लिए छोड़ दिया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए दरवाजा खोलो कि कई बार घायल गैसों (विशेषकर कार्बन मोनोऑक्साइड) यात्री डिब्बे में जमा न हों। कभी-कभी खुली खिड़की पर्याप्त नहीं होती है आंतरिक वायु को पूरी तरह से बदलने के लिए कम से कम 20 सेकंड के लिए दरवाजा खोलें।
    • जंजीरों को जमा करने से पहले, अपने वाहन के अनुदेश पुस्तिका पढ़ें। आपको उन नियमों को भी जांचना चाहिए जो आपके क्षेत्र में चेन के उपयोग को विनियमित करते हैं।
    • याद रखें कि सभी-व्हील ड्राइव की यात्रा की सुविधा है, लेकिन जब आप रोकने की कोशिश करते हैं, तो कोई भी लाभ प्रदान नहीं करता है। यदि आप चार-पहिया ड्राइव वाहन चलाते हैं, तो भरोसा मत बनो - आप अजेय नहीं हैं।
    • यदि तापमान ठंड के करीब है तो कभी ढलान पर कार को पार्क न करें। यहां तक ​​कि अगर कार थोड़ी देर के लिए ही रहेगी, तो पहिया पर नमी नीचे गिर जाएगी और पहिया के नीचे स्थिर हो जाएगी। समय के साथ, बर्फ का निर्माण होता है जो पहिया को सड़क की सतह से उठाएगा। कुछ बिंदु पर, बर्फ ऐसी रकम के रूप में होगी कि पूरी तरह से डामर से पहिये को अलग करें और आपकी कार ढलान नीचे आ जाएगी!
    • लंबे समय तक लगे हुए चार पहिया ड्राइव को मत छोड़ें, अगर आपके पास एक है अधिकांश चार-पहिया ड्राइव वाहन अंशकालिक काम करते हैं, यानी वे आम तौर पर 2 पहियों के साथ काम करते हैं और गियर प्रतिरोध को पूरा करते समय चार पहिया ड्राइव पर जाते हैं। हमेशा चार पहिया ड्राइव का उपयोग करने का मतलब है कि आपके वाहन के जीवन को पहनने और कम करना।
    • गति को बहुत अधिक बढ़ाने के लिए, कल्पना न करें कि त्वरक पेडल के तहत एक कच्चा अंडा होता है। और आगे बढ़ें मत!
    • एक सुंदर धूप दिन इष्टतम ड्राइविंग स्थितियों की गारंटी नहीं देता है। काली बर्फ को देखो, जो बर्फ की परत बहुत पतली है, वह डामर के रंग पर ले जाती है। जब खतरे कम दिखाई दे रहे हैं तो लोग कम सावधानी रखते हैं, इसलिए आप कैसे ड्राइव और अपने आसपास की कारों का ध्यान रखें।
    • मोर्चा-पहिया ड्राइव वाहन ड्राइव पहियों पर पकड़ खो सकते हैं यदि एक बर्फ या बर्फीले सड़क पर मोड़ लेते समय चालक को थ्रॉटल छोड़ देता है यह सभी कार इंजनों में होने वाली संपीड़न के कारण होता है हालांकि, अगर वाहन में मैनुअल गियर है, तो घर्षण प्ले समस्या का समाधान करेगा और सामने के पहिये को पकड़ने में मदद करेगा। अन्यथा, चालक को केवल समस्या से बचने के लिए त्वरक पर उचित दबाव बनाए रखना होगा। इसके लिए एक सुरक्षित, खुली और बर्फीले जगह में प्रशिक्षण की आवश्यकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    इन चीजों को अपनी कार में आसान रखें:

    • बर्फ खुरचनी
    • बर्फ के लिए ब्रूम
    • हिम श्रृंखला
    • बैटरी केबल
    • अगर आपको गहरी बर्फ मिलती है (आप एक दूरबीन के हैंडल के साथ खरीद सकते हैं, आपकी गाड़ी में स्टोर करने के लिए आसान) एक छोटा सा फावड़ा उपयोगी हो सकता है
    • एक छोटा सा बैग जिसमें नमक और रेत का मिश्रण होता है
    • विंडशील्ड के लिए थोड़ा धुलाई तरल (विशेषकर यदि आपकी कार का डैशबोर्ड एक समर्पित चेतावनी प्रकाश नहीं है)
    • एक आपातकालीन किट जिसमें गैर-नाशयोग्य भोजन, भारी कपड़े, कंबल और प्रथम सहायता के लिए सुसज्जित है।
    • किसी भी हार्डवेयर स्टोर में खरीदे जाने वाले आपातकालीन मोमबत्ती मोमबत्ती से उत्पन्न गर्मी कई दिनों तक केबिन गर्म रहता है। कुछ पानी प्रतिरोधी मैचों को भी याद रखना याद रखें।
    • चेन, शीतकालीन टायर और रिवरेटेड टायर के उपयोग के बारे में मौजूदा नियमों की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com