कार को कैसे रखें

खरीद पर इतना जोर देने के साथ, कुछ कार की रखरखाव आवश्यकताओं पर विचार करते हैं। आधुनिक कारों में 75,000 से अधिक भागों हो सकते हैं, और यहां तक ​​कि एक खराबी के कारण कार को असामान्य तरीके से व्यवहार करने का कारण बन सकता है। कार को अच्छी हालत में रखने से आपको इसे सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी, इसे लंबे समय तक चलाएं, और एक दिन इसे बेहतर कीमत के लिए बेच दें।

सामग्री

कदम

एक कार चरण 1 को बनाए रखने वाली छवि
1
हमले के एक सरल योजना की स्थापना ऐसा करने के लिए यह परिवर्द्धित टोवबीआईफ़, जो टायर (तेल), तेल (तेल), कांच के हिस्से (विंडोज), ब्रेक (ब्रेक), अंदरूनी (आंतरिक) और तरल पदार्थ (फ्लूड्स) का उपयोग करता है। अपनी कार के रखरखाव के लिए एक कैलेंडर स्थापित करने के लिए निर्माता के मैनुअल का उपयोग करें
  • एक कार चरण 2 को बनाए रखने वाला छवि
    2
    टायर। सुनिश्चित करें कि निर्माताओं के दबाव विनिर्देशों के अनुसार वे उचित रूप से फुलाए जाते हैं दबाव संकेतक सस्ता और उपयोग में आसान है। पहनने के संकेतक चलने पर दिखाई देने पर टायरों को बदला जाना चाहिए। स्थानीय टायर रिटेलर से पूछें अगर आप पैड पहनने वाले संकेतकों को पहचानना नहीं चाहते हैं पहनने के नियंत्रण की उपेक्षा के बिना अक्सर दबाव की जांच करें जब टायर स्वीकार्य सीमाओं से परे हो जाते हैं तो टायर को बदलें
  • छवि को बनाए रखें एक कार चरण 3 रखें
    3
    तेल। तेल एक कार का खून है, और इसके बिना, गाड़ी बहुत दूर नहीं जा सकती और चुप हो सकती है। अपने मैकेनिक को तेल को सही ढंग से कैसे जांचें और इसे कैसे बदलें यह बताएं। जबकि तेल उत्पादकों का दावा है कि उनके तेल 15,000 किलोमीटर और परे पिछले कर सकते हैं, यह आम तौर पर नहीं की तुलना में अधिक के लिए 8000 में 10,000 किमी लंबे समय में दक्षता और इंजन की विश्वसनीयता को अधिकतम करने के लिए एक ही तेल का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है। नियमित रूप से तेल की जांच करें, कुछ महीनों के बारे में एक महीने या इससे भी अधिक बार आपके द्वारा किए जाने वाले किलोमीटर पर निर्भर करता है, और इसे बदल या जब आप 8000 - 10000 किलोमीटर दूर करते हैं तो इसे बदल सकते हैं।
  • एक कार चरण 4 को बनाए रखने वाली छवि
    4
    कांच के हिस्सों सुनिश्चित करें कि खिड़कियां, दर्पण और हेडलाइट साफ़ हैं और टूटा नहीं हैं। जितनी जल्दी हो सके किसी भी टूटे हुई रोशनी या दर्पण को बदलें। एक विशेष केंद्र द्वारा निर्धारित छोटे विंडशील्ड दरारें निर्धारित करने के लिए क्या उन्हें मरम्मत की जा सकती है या यदि विंडशील्ड को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है दरारें और क्षति की जांच के लिए नियमित रूप से देखें
  • जब आप अन्य वाहनों का पालन करते हैं, जो सड़क से ऑब्जेक्ट उठा सकते हैं या उनके भार से कुछ खो सकते हैं तो बहुत सारे कमरे छोड़ दें। बजरीय ट्रक के पीछे से एक छोटी कंकड़ा भी आपके विंडशील्ड को नुकसान पहुंचा सकता है
  • 5
    ब्रेक, बेल्ट और बैटरी
  • आधुनिक कारों की ब्रेकिंग सिस्टम अधिकतम ब्रेकिंग दक्षता बनाए रखने के लिए समय-समय पर प्रतिस्थापित करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। एक मैकेनिक द्वारा ब्रेक की जांच अक्सर करें। यदि आप ब्रेक के साथ कोई समस्या देखते हैं, तो उन्हें तुरंत मरम्मत करें यदि ब्रेक काम नहीं करते हैं, तो आपके पास एक बहुत ही गंभीर दुर्घटना हो सकती है।
    छवि को बनाए रखने वाला एक कार चरण 5 बुलेट 1
  • बेल्ट की जांच करें या उन्हें पहनने और आंसू के लिए नियमित रूप से जांचें। यदि आप इस शोर को सुनते हैं, तो बहुत ढीले पट्टियाँ अक्सर ज़ोर से झुकाव देती हैं।
    छवि को बनाए रखने के लिए एक कार कदम 5 बुलेट 2 दिखाएं
  • एक महीने में एक बार खराबी के लिए बैटरी की जांच करें और इसे साफ करें या आवश्यकतानुसार इसे साफ करें। यदि संभव हो तो खाली होने पर बैटरी पर बल देने से बचें केबल के साथ भी एक अस्थायी कनेक्शन बैटरी के लिए कठिन है। बैटरी अंततः बाहर चलाती है यदि आपको बैटरी की जगह की आवश्यकता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ठीक से काम कर रहे हैं, अल्टरनेटर और वितरण की जांच करें।
    एक कार को बनाए रखने वाला चित्र, चरण 5 बुलेट 3



  • छवि को बनाए रखने का शीर्षक
    6
    आंतरिक। इंटीरियर साफ और वैक्यूम अंदरूनी अक्सर एक महत्वपूर्ण समस्या होती है जब आपको कार को व्यापार या बेचने की आवश्यकता होती है। हालांकि कई लोग तेल या टायर के बारे में चिंता नहीं कर सकते हैं, अगर सीडी प्लेयर काम नहीं करता है, या इंटीरियर थोड़ा गंदे दिखता है, तो सौदा नहीं किया गया है। ऐसा कहा जाता है कि कार का मूल्य इंटीरियर पर निर्भर करता है, और यह कथन सही है। यदि आप अपनी कार में व्यापार करना चाहते हैं या इसे बेचते हैं, तो हर तिमाही में एक वैक्यूम का भुगतान करना आपको ब्याज के साथ चुकाना होगा!
  • छवि को बनाए रखने का शीर्षक
    7
    तरल पदार्थ। कार का दूसरा जीवन-तरल तरल पदार्थ है शीतलक, पावर स्टीयरिंग तरल पदार्थ, ट्रांसमिशन तरल पदार्थ, विंडशील्ड वॉशर तरल पदार्थ, ब्रेक तरल पदार्थ और अन्य तरल पदार्थ अक्सर जाँच की जानी चाहिए। अपने मैकेनिक से यह बताएं कि यह कैसे करना है।
  • एक कार चरण 8 को बनाए रखने वाली छवि
    8
    रोशनी। आप हेडलाइट्स को नियंत्रित कर सकते हैं यदि आपके पास ऐसी जगह है जहां आप चिंतनशील कांच की दीवारों के पास पार्क कर सकते हैं, या आप अलग-अलग रोशनी चालू करते समय एक मित्र को देखने के लिए कह सकते हैं। हेडलाइट्स, टेल लाइट्स, प्रत्यावर्ती रोशनी, और दिशात्मक रोशनी की जांच सुनिश्चित करें।
  • ध्यान दें कि सामने की रोशनी कहां और सही है या आवश्यक सुधार करें। उन्हें इंगित करना चाहिए और रास्ते से बाहर होना चाहिए, उन्हें सीधे ऊपर की तरफ या सड़क के बीच में नहीं जाना चाहिए जब आप सड़क पर होते हैं तो आप प्रकाश योजना को देख सकते हैं अनारक्षित हेडलैंप आपके सामने या चालक के सामने कार चालकों के लिए खतरनाक हो सकता है।
    एक कार चरण 8 बुलेट 1 बनाए रखने वाली छवि
  • छवि का शीर्षक
    9
    वाइपर। पहना वाइपर ब्लेड को बदलने में मुश्किल नहीं है। बारिश के मौसम से पहले साल में एक बार केवल रबर भागों को बदलें। यदि आवश्यक हो तो पूरी विंडस्क्रीन वाइपर को बदलने के लिए भी संभव है यदि आप बरसात के मौसम में बार-बार ड्राइव करते हैं, तो आप एक जल-विकर्षक वायस्क्रीन उपचार भी लागू कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक
    10
    उत्सर्जन नियंत्रण प्रणाली आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, आपको समय-समय पर उत्सर्जन के लिए कार की जांच करनी पड़ सकती है ... यह निदान आमतौर पर पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए ईजीआर (निकास गैस पुनर्रचना) वाल्व और ऑक्सीजन सेंसर आमतौर पर अपराधी होते हैं।
  • टिप्स

    • अगर जो कुछ भी ऐसा नहीं लगता है, जितनी जल्दी हो सके इसे जांचें। एक असामान्य गंध, एक कंपन, एक नया शोर, एक नया जासूस जो डैशबोर्ड पर दिखाई देता है, जो कुछ भी, यह चेक किया जाना चाहिए! एक ड्राइवर के रूप में, आपकी ज़िम्मेदारी है कि आपकी कार को आपकी सुरक्षा के लिए और सड़क के साथ उन लोगों के लिए, जो आपकी सुरक्षा के लिए सबसे अच्छी सुरक्षा स्थितियों में रखे।
    • ट्रैक लाभ और ईंधन की खपत। न केवल आप सीखेंगे कि ईंधन कैसे बचाना और अधिक मामूली ड्राइव करना है, लेकिन आप यह भी देख सकते हैं कि ईंधन दक्षता में कुछ परिवर्तन क्या है। प्रति लीटर प्रति किलोमीटर की एक छोटी सी अतिरिक्त खपत एक रखरखाव समस्या छिप सकती है। अपनी माइलेज डायरी में भी तेल परिवर्तनों की निगरानी करें
    • निर्माता के मैनुअल को पढ़ें आपकी कार के लिए इसमें बहुत अधिक विशिष्ट जानकारी है
    • सामान डिब्बे में (या किसी भी भंडारण कक्ष में कार में है) यह बुद्धिमान है कि चेक और रखरखाव के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न तरल पदार्थ, एक टायर दबाव गेज और एक विशिष्ट बैटरी की जांच करने के लिए एक राग रखे।
    • अपने मैकेनिक के संपर्क में रहें और सवाल पूछें! यांत्रिकी उन लोगों के लिए उपयोग किया जाता है जो कार के बारे में प्रश्न पूछते हैं और बहुत से लोग जानते हैं कि एक उत्कृष्ट तरीके से कैसे जवाब देना है। एक मैकेनिक आप अपने समय के एक सवाल का जवाब देने के लिए दो मिनट देने के लिए मूड में नहीं है, तो उससे पूछो कि क्या वह समय कार है कि आप राजमार्ग पर प्रति घंटे 100 किमी से अधिक ड्राइव करने के लिए रखरखाव करना होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com