कैसे एक ऑटोमोबाइल के टायर को उल्टा करने के लिए

कार टायर का प्रतिवर्ती दीर्घकालीन गारंटी देने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण अभ्यास है। समय के साथ, अलग-अलग ड्राइविंग परिस्थितियों में टायर के असमान पहनने का परिणाम होता है। अपनी ड्राइविंग शैली पर निर्भर करते हुए, जब आप तेल बदलते हैं, तो 10,000 किमी के आसपास के टायरों को चालू करना सबसे अच्छा होगा। टायर को पीछे छोड़ना एक सस्ती प्रक्रिया है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

कार को बढ़ाएं
1
कुछ टिस्त्ले प्राप्त करें आमतौर पर जैक कार रखरखाव उपकरणों में शामिल है, ताकि आप एक समय में एक पहिया बदल सकें। टायर को चालू करने के लिए, आपके पास पूरी कार को जमीन से हटा दिया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए सबसे आसान और सबसे सस्ता तरीका है trestles का एक सेट खरीदना (लगभग 40-50 यूरो)। अधिक जैकेट के साथ कार को उठाने की कोशिश मत करो।
  • यदि आपको टीसल्स का एक सेट नहीं मिल सकता है, तो आप कंक्रीट ब्लॉकों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप इसे ज़्यादा करना चाहते हैं, तो आप अपने गेराज में हजारों यूरो के लिए एक हाइड्रोलिक लिफ्ट स्थापित कर सकते हैं।
  • 2
    एक सपाट सतह के साथ एक स्थान खोजें। यह गाड़ी को उलट जाने के जोखिम को कम करता है एक बार इसे उठा लिया जाता है। काम करने से पहले हाथ का टुकड़ा खींचो और उन पहियों को लॉक कर दें जिन्हें आप मोड़ने से रोक नहीं सकते हैं।
  • यदि आपका रास्ता ढलान कर रहा है या आपके पास कोई रास्ता नहीं है जहां आप नौकरी कर सकते हैं, तो आप एक बड़े पार्किंग के कोने में काम कर सकते हैं, यह लंबे समय तक नहीं लगेगा।
  • 3
    हबैप्स निकालें और पागल को ढोना। आप हबकैप्स को निकाल सकते हैं जब कार अभी भी एक फ्लैट स्कुअड्रिवर के साथ आपकी मदद कर रही है। फिर, एक समायोज्य रिंच के साथ, रबड़ को पकड़े हुए नटों को छोड़ दें, ताकि यह अपनी धुरी पर घुमाए न जाए। नट्स को न हटाएं, आपको उन्हें ढीला करना होगा, इसलिए जब आप कार उठाएंगे तो उन्हें निकालना आसान होगा।
  • एक हब कैप चालू करें और इसे शिकंजा और बोल्ट के लिए कंटेनर के रूप में उपयोग करें।
  • 4
    कार लिफ्ट जैक के साथ, मशीन के प्रत्येक कोने को उठाएं और इसे एक तिपाई के साथ उठाएं। जैक को कहां रखना चाहिए, सटीक बिंदु जानने के लिए उपयोगकर्ता और रखरखाव मैनुअल से परामर्श करें
  • चार easels टायर की स्थिति को उल्टा करने के लिए सबसे आसान तरीका है, लेकिन कुछ लोगों को पूरी कार उठाया होने के बारे में थोड़ा परेशान हैं। यदि आपके पास केवल एक टिशल्स है तो आपको गाड़ी को दो बार बढ़ा और कम करना होगा, क्योंकि इस प्रक्रिया में रियर वाले के साथ फ्रंट टायर को पीछे करना शामिल है।
  • किसी भी मामले में, काम शुरू करने से पहले टायर प्रतिस्थापन आदेश की योजना के लिए उपयोगी है।
  • भाग 2

    रिवर्स टायर्स
    1
    अपने टायर के रोटेशन की दिशा की जांच करें। पानी प्रवाह और आसंजन को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ दिशात्मक (अर्थात, उन्हें एक निश्चित अर्थ में घूमना पड़ता है)। इस मामले में आप यात्री पक्ष पर टायरों को ड्राइवर की ओर से और इसके ठीक विपरीत नहीं बदल सकते हैं। अन्य गैर-दिशात्मक हैं (वे दोनों दिशाओं में घुमा सकते हैं) और इसलिए आप आसानी से ड्राइवर की तरफ पहियों को यात्रियों की ओर से पीछे कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास दिशात्मक टायर है, तो आपको पीछे की तरफ के साथ यात्री पक्ष पर सामने का पहिया उल्टा करना होगा।
    • यदि आपके पास गैर-दिशात्मक टायर हैं, तो आमतौर पर ड्राइवरों के उन पहियों को घुमाने के लिए अनुशंसित किया जाता है कि यात्री उन्हें पार कर रहे हैं: इसलिए सही मोर्चा बाईं ओर हो जाता है और इसके ठीक विपरीत। यह योजना आपको टायरों को समान रूप से उपभोग करने और अपने जीवन को यथासंभव लंबे समय तक लम्बा खींचने की अनुमति देती है।



  • 2
    पहले से बोल्ट निकालें रबर कि आपने उठाया और ले लिया टायर को नई स्थिति में रोल करें। खो बैठें और बोल्टों को भ्रमित न करें, उन्हें इसी एक्सल शाफ्ट के करीब रखें धागे आमतौर पर एक समान होते हैं, लेकिन यह बेहतर है कि पागल मूल अर्ध-अक्ष में फिर से खराब हो जाते हैं और यह कि वे "रबर" का पालन नहीं करते हैं।
  • 3
    सही पैटर्न के बाद टायर उलटा। यदि गाड़ी पूरी तरह से उठायी जाती है, तो आपको प्रत्येक टायर को नए हब में ले जाना होगा और इसे बोल्ट के साथ सुरक्षित करना होगा।
  • यदि आप केवल दो ट्राइपॉड का उपयोग कर रहे हैं और आपने पीछे उठाया है, तो रियर टायर को हटा दें। सामने के पीछे के पहिये को सामने लाएं, हमेशा एक ही तरफ और जैक के साथ सामने का अधिकार उठाएं। पहिये को बदलें, पागल को कस लें और फिर जैक को कम करें बाईं तरफ के साथ भी यही करें कार के चारों ओर इस तरह से काम करते रहें, जब तक आप सभी पहियों को सही ढंग से उलट नहीं कर लेते।
  • 4
    कार कम करें सुनिश्चित करें कि आपने सावधानी से प्रत्येक बोल्ट को हाथ से खींचा है और फिर जैक ने खड़े हटाने के लिए गाड़ी के प्रत्येक कोने को थोड़ा ऊपर उठाया है। आप प्रत्येक टायर को थोड़ा आगे पीछे ले जाने में सक्षम होना चाहिए।
  • 5
    एक क्रॉस पैटर्न के साथ बोल्ट को ठीक करें। अधिकांश कारों में प्रत्येक पहिया के लिए 6 बोल्ट हैं। जब कार पूरी तरह से जमीन पर है, तो एक अखरोट (एक मोड़ के एक चौथाई से अधिक) को कसने के लिए रिंच का उपयोग करें, फिर विपरीत व्यास के बोल्ट पर जाएं, फिर बोल्ट को पहले और इतने पर कस लें।
  • यदि आपके पास यह है, तो आप पागल को कसने के लिए एक टोक़ रिंच का उपयोग कर सकते हैं, निर्माता के विनिर्देशों का सम्मान कर सकते हैं। ज्यादातर कारों के लिए यह 108-135 एनएम, 122-190 एनएम ट्रकों के बीच होना चाहिए।
  • 6
    हबैप्स और शिकंजे को बदलें यदि आवश्यक हो तो टायर दबाव और मुद्रास्फीति की जांच करें
  • टिप्स

    • यह सही पहिया रिम्स और पहिया मेहराब को साफ करने का सही समय है और दोष या विचलन के लिए टायर का निरीक्षण करना है। ब्रेक कूलिंग सिस्टम से मलबे की जांच और निकालने के लिए समय निकालें।

    चेतावनी

    • कई मामलों में टायर विशेषज्ञ वायवीय या हाइड्रोलिक स्क्रूड्रायर्स का इस्तेमाल करते हैं ताकि वे पहिया बोल्ट को कसकर खोलें। हालांकि कुछ ऐसे हैं जो बोल्ट के समुचित कसने के लिए गाइड नियमों का पालन करते हैं, और 200 से अधिक पीएसआई दबाव का उपयोग करते हैं जो उन्हें स्कूइंग करने के लिए अनुशंसित हैं। इस तरह, एक आपात स्थिति में, एक सामान्य व्यक्ति को क्रॉस कुंजी का उपयोग करके एक टायर बदलने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।
    • जब आप एक फ्लैट टायर की जगह ले रहे हैं, या टायर को पीछे कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि हाथ काटना लागू करें, गियर संलग्न करें और टायर बदलने पर कार को रोकने के लिए भारी ऑब्जेक्ट का उपयोग करें। दोनों एक भारी पत्थर और लकड़ी का एक बड़ा हिस्सा अच्छी तरह से फिट है, रबड़ के सामने या उसके पीछे स्थित है, जिसकी आप निराशाजनक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com