कार के टायर को साफ कैसे करें

गाड़ी के टायर को साफ करना वाहन की उपस्थिति और प्रदर्शन को बेहतर बनाने का एक आसान तरीका है। टायर सफाई केवल आपको एक असाधारण प्रभाव नहीं देगा, बल्कि आपके वाहन को बेहतर पकड़ और बेहतर ब्रेकिंग क्षमता भी देगा। यह प्रक्रिया आपको लंबी अवधि में पैसे बचाने की भी अनुमति देगा। यदि आप धूल को टायर और व्हील के अंदर बनाते हैं, तो संक्षारक तत्वों को ब्रेक पैड की प्रभावशीलता से समझौता करने की अनुमति दें सुनिश्चित करें कि आप टायर को अक्सर सावधानी से साफ़ करते हैं

सामग्री

कदम

आपकी कार पर टायर स्वच्छ शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
बाकी कार से पहियों और टायर अलग से धो लें पहिए और टायर के लिए विशेष रूप से पानी और साबुन के साथ एक अलग बाल्टी का प्रयोग करें, ताकि कार और टायर से आने वाली तेल और गंदगी के साथ बाकी कार को प्रभावित न करें।
  • अपनी कार पर टायर स्वच्छ शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    एक टायर क्लीनर का उपयोग करें ऐसे कई डिटर्जेंट हैं जो बाजार पर उपलब्ध हैं, विशेष रूप से उन तत्वों को खत्म करने के लिए जो पहियों और टायर को नुकसान पहुंचाते हैं। पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार टायर और पहियों के लिए टायर क्लीनर को लागू करें। कुछ क्लीनर क्रीम हैं और एक मुलायम कपड़े के साथ लागू किया जाना चाहिए, अन्य छिड़काव कर रहे हैं और सभी पहिये और टायर दागों पर लागू किया जाना चाहिए।
  • आपकी कार पर टायर स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    टायर रगड़ें हर रोज़ ड्राइविंग के कारण पहियों पर जमा होने वाली सभी गंदगी को दूर करने के लिए नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करें। एक समय में पहियों की एक जोड़ी को रगड़ें और अगले पहिया पर जाने से पहले रबड़ को रगड़ें। सुनिश्चित करें कि आप उस पहिया में स्लॉट तक पहुंचते हैं जहां ब्रेक पैड स्थित हैं इस क्षेत्र में ब्रेक पैड द्वारा निर्मित अधिकांश धूल जमा होते हैं और गंदे पहियों की वजह से जंग के लिए सबसे कमजोर क्षेत्र है। यदि आवश्यक हो तो ऑपरेशन को कुल्ला और दोहराएं। आप कार के पहिये और टायर को साफ करने के लिए कभी भी सावधान नहीं होंगे।



  • अपनी कार पर टायर स्वच्छ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    स्पंज क्लॉथ के साथ सूखी साफ करें। आप एक विशेष माइक्रोफाइबर क्लॉथ भी प्राप्त कर सकते हैं। पूरे रबर और पहिया को अच्छी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप टायर और पहियों को पूरी तरह से सूख नहीं करते हैं, तो मोम और आप जो धोने के लिए इस्तेमाल किया गया था, वह भंग कर सकता है और ठीक से काम नहीं कर सकता। ऐसा करने से, आप अपने वाहन को अनावश्यक रूप से जंग को उजागर करेंगे।
  • आपकी कार पर टायर स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    मोम के साथ टायर पोलिश मोल के साथ कार को चमकाने के लिए प्रक्रिया पूरी तरह से समान होती है। रबड़ को चमकाने से पहले प्रदान की जाने वाली उपयुक्त स्पंज एडाप्टर के साथ मोम को लागू करें - यह टायरों की रक्षा करेगा, जो न केवल अच्छा लगेगा बल्कि धूल और अन्य तत्वों को भी सामना करेगा जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। मोम के साथ पॉलिशिंग और टायर की सही धुलाई भी उन्हें यूवी किरणों से बचाएगा, जिससे रबड़ की सामग्री को तोड़ने के कारण टायर बनाया जाता है।
  • आपकी कार पहचान पर टायर स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र
    6
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • पहियों और टायरों को साफ करने की कुंजी विस्तार पर ध्यान देती है। पहिया के अंदर और जो क्षेत्र में रखा गया है, उसे अनदेखी करना आसान है - अक्सर, रिम्स के अंदरूनी हिस्से तक पहुंचना और इस क्षेत्र को साफ करना मुश्किल है। इस कारण से, यह विशेष रूप से एक ब्रश खोजने के लिए महत्वपूर्ण है जो न केवल धूल को निकालता है, बल्कि पहिया में स्लॉट तक पहुंचने में भी सक्षम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com