टायर्स पर माउंट स्नो चेन्स कैसे करें

जब गीला, फिसलन और बर्फ से ढके हुए जमीन पर गाड़ी चलाते हैं, तो सुरक्षा के लिए बर्फ जंजीरों बिल्कुल आवश्यक हैं हालांकि ये उपकरण जटिल लग सकते हैं, बुनियादी अवधारणा काफी सरल है: टायर पर चेन दुबला, कार को आगे बढ़ाएं और धीरे धीरे लॉक करें जब मौसम ठंडा और गीला हो जाता है, तो यह प्रक्रिया पूरी तरह से आसान है, लेकिन यदि आप बर्फ से ढके सड़कों तक पहुंचने से पहले करते हैं, तो सब कुछ आसान है।

कदम

1
जमीन पर जंजीरों नीचे लेटाओ और उनमें से हर मुड़ या उलझा हुआ भाग का अन्तराल करें। यदि आपके पास यह काम करने का समय है पहले में उद्यम के लिए "अंधेरे और बर्फीले दुनिया", आपकी उंगलियां (और आपके धैर्य) आप के लिए आभारी होंगे - जब आप सड़क पर होते हैं तो यह प्रक्रिया आपको जितनी लंबी हो सकती है, आप कल्पना कर सकते हैं।
  • 2
    कार को पार्किंग करने और पार्किंग ब्रेक लगाने के बाद टायर के ऊपर सरलीकृत चेन रखें। आपको लगभग तीन चौथाई पहिया को कवर करना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि एक ओर से दूसरे तक जाने वाले लिंक सीधे हैं
  • कुछ मॉडल टायर के अंदरूनी कंधे के लिए तैनात लिंक्स के लिए तय किए गए छल्ले से सुसज्जित होते हैं और जो, स्थापना के दौरान, पहिया के आधार के पास जमीन पर आराम करना चाहिए। इस मामले में, आपको असेंबली के साथ आगे बढ़ने के लिए कार के नीचे स्लाइड करना पड़ता है और आपको थोड़ी सी गड़बड़ी की आवश्यकता हो सकती है।
  • टायर के नीचे जंजीरों को पुश करें ताकि जब आप अगले चरण में कार को अग्रेषित कर लें, तो वे पीठ में तय होने के लिए तैयार हैं।
  • 3
    टायर की शेष तिमाही को उजागर करने के लिए गाड़ी को थोड़ा आगे लाओ और जो अब भी चेन से जुड़ा नहीं है। पहले गियर डालें, पार्किंग ब्रेक को हटा दें और कार को थोड़ी आगे बढ़ाएं। जब आपको लगता है कि आप इसे चेन की पूर्ण विधानसभा को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त रूप से स्थानांतरित कर चुके हैं, इसे रोकें और हैंडब्रेक को फिर से डालें।
  • 4
    श्रृंखला के विभिन्न तत्वों को एक साथ लिंक करें। अंदर से, धुरी के पास से शुरू करो, और हुक के साथ दो किनारों में शामिल हों - पहिया की बाहरी तरफ ऑपरेशन को दोहराएं। निकटतम लिंक का उपयोग करना, शेष श्रृंखला को कस लें ताकि यह ड्राइविंग करते समय जितना संभव हो सके।
  • अगर आपके पास आत्म-तनाव जंजीरों हैं, तो उन्हें पकड़ने के लिए किसी भी उपकरण का उपयोग न करें, लेकिन उन्हें एक विशेष उपकरण के साथ कड़ा कर दिया जा सकता है।
  • सामान्य तौर पर, हुक के साथ एक लोचदार कॉर्ड को टायर पर तनाव में चेन रखने के लिए उपयोग किया जाता है, खासकर यदि वे एकीकृत क्लैंपिंग कैम नहीं करते हैं। लोचदार रस्सियों को किसी भी फुटकर विक्रेता से उपलब्ध है जो बर्फ की जंजीरों के साथ भी काम करता है।
  • टायर पर हिम चेन्स स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    यह सुनिश्चित करने के लिए आंतरिक और बाहरी कनेक्शन का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें कि वे पर्याप्त रूप से गठबंधन कर रहे हैं यदि अंदर का भाग अच्छी तरह से तना हुआ है लेकिन बाहरी भाग ढीली है, तो आपको उन्हें व्यवस्थित करने की ज़रूरत है।
  • 6
    अन्य वाहन पहिया के लिए प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। एक बार जब आप बढ़ते बर्फ की चेन के साथ थोड़ा अनुभव प्राप्त करते हैं, तो आप दोनों टायर पर एक ही समय में उन्हें स्थापित करना शुरू कर सकते हैं - इस तरह, आपको बहुत काम मिलते हैं।



  • 7
    लगभग 500 मीटर के लिए ड्राइव और चेन फिर से खिंचाव। थोड़ी दूरी पर चलना, जंजीरों में थोड़ा सा कदम होता है और सबसे सुरक्षित पकड़ सुनिश्चित करने के लिए इसे फिर से कसने की आवश्यकता होती है।
  • आम त्रुटियों से बचना

    1
    पता है कि कितने पहिये आपको चेन माउंट करना है बहुत से लोग यह नहीं जानते कि इस डिवाइस से कितने टायरों को सुसज्जित किया जाना चाहिए। यह उन सभी चारों पर स्थापित करने के लिए एक अच्छा विचार है, भले ही यह एक या दो संचरण धुरों के साथ एक वाहन है या नहीं - इस तरह, आपके पास एक समान रूप से वितरित ब्रेकिंग शक्ति है और धुरी में से एक पर्ची नहीं है।
    • वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें सभी पर रख सकते हैं ड्राइव पहियों वाहन का इसलिए, अगर कार फ्रंट-व्हील ड्राइव है, तो यह फ्रंट-व्हील टायर्स पर चेन को माउंट करता है - अगर आपके पास एक ऑल-व्हील ड्राइव मशीन है, तो सभी पहियों पर चेन डाल दीजिए।
  • 2
    सही आकार की चेन प्राप्त करें अपने वाहन के लिए उपयुक्त समझने के लिए, आपको पता होना चाहिए टायर आकार. रबर कंधे पर अक्षरों और संख्याओं के एक लंबे अनुक्रम की तलाश करें। पहली संख्या चौड़ाई को इंगित करती है, दूसरा अपनी चौड़ाई के प्रतिशत के रूप में टायर की ऊंचाई को दर्शाता है, जबकि तीसरा व्यास को संदर्भित करता है, जो आमतौर पर इंच में व्यक्त होता है। यह डेटा उपयोगी है जब आप बर्फ की जंजीरों को खरीदने के लिए जाते हैं।
  • उन्हें खरीदने से पहले, कार उपयोगकर्ता के मैनुअल से परामर्श करें कुछ टायर / रिम संयोजन हैं जो चेन के साथ संगत नहीं हैं और वाहन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    पहले विधानसभा की जांच के बिना ड्राइव न करें यह स्पष्ट लगता है, लेकिन यह एक ऐसी गलती है जो बहुत से लोग करते हैं। लोगों का मानना ​​है कि चेन दस्ताने की तरह फिट होते हैं, लेकिन जब उन्हें सड़क पर माउंट करने के लिए समय आता है, तो उन्हें लगता है कि वे अनुपयोगी हैं क्योंकि वे पहिया या कार के प्रकार में फिट नहीं होते मुसीबत में मत आना और बर्फ पर चलने से पहले अच्छी फिटिंग का परीक्षण करें।
  • टायर पर स्थापित हिमशैलियां शीर्षक वाली छवि 11
    4
    कार्य के लिए विधानसभा और उपयुक्त कपड़ों के लिए पर्याप्त समय की अनुमति दें चूंकि जंजीरों की स्थापना के पीछे की अवधारणा बहुत सरल है, बहुत से लोग गलती से मानते हैं कि यह कुछ मिनटों का मामला है और वे तुरंत बाद यात्रा कर सकते हैं - वास्तव में, यह इतनी जल्दी नहीं है जब मौसम की स्थिति होती है जो जंजीरों का इस्तेमाल करते हैं - बर्फ, बर्फ, अंधेरे - इन उपकरणों को बढ़ाना एक घंटे या अधिक ले सकता है जब तक आप ठंड, गंदे और गीला नहीं चाहते, स्की सूट के बजाय बारिश गियर पहनें।
  • 5
    जैसे ही आप एक साफ सड़क पर पहुंच जाते हैं, चेन निकालें। अगर मौसम की स्थिति में सुधार हो या आपको संकेत मिलता है कि जंजीरों की जरुरत नहीं है, तो उनको तत्काल अलग करना होगा - इन उपकरणों के साथ ड्राइविंग जारी न करें, क्योंकि वे डामर और टायर को बर्बाद कर देते हैं।
  • टिप्स

    • स्टीयरिंग करते समय अधिकतम पकड़ के लिए चेन हमेशा ड्राइविंग पहियों पर स्थापित होना चाहिए - परिणामस्वरूप, यदि कार पीछे-पहिया ड्राइव है, तो रियर के टायर पर चेन फिट हो, इसके विपरीत यदि आपके पास फ्रंट व्हील ड्राइव कार है यदि आप चार-पहिया ड्राइव कार चला रहे हैं, तो चेन को सामने के पहियों पर रखो।
    • उनको पता करने के लिए जांचें कि अधिकतम गति ड्राइविंग गति क्या है, जबकि कई मायनों में आप 50 किमी / घंटा से अधिक नहीं हो सकते।
    • स्थापित चेन के साथ पहियों कताई के बाद, आपको यह पता लगाने के लिए कार से बाहर निकलना चाहिए कि वे सही स्थिति में हैं - यदि नहीं, तो समायोजित करें और फिर से जांच करें।

    चेतावनी

    • जांच लें कि सभी हुक बाहर का सामना कर रहे हैं ताकि ड्राइविंग करते समय टायर को नुकसान न पहुंचे।
    • अपने चारों ओर के माहौल के बारे में जागरूक रहें ताकि आप किसी कार को ले जाने के दौरान किसी को मारने न दें।
    • एक स्तर की सतह पर इन कार्यों को पूरा करना न भूलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com