शीतकालीन जलवायु में शारीरिक गतिविधि कैसे करें

क्या आपको सर्दियों के महीनों के दौरान बाहर जाने के लिए कम और कम प्रतीत होता है जब मौसम कठोर होता है? क्या आप चिंतित हैं कि सर्दियों में प्रशिक्षण का मतलब ठंडा होने और बर्फ पर फिसलने वाला है? बहाने के पीछे छिपाओ मत सर्दियों के दौरान प्रशिक्षण गर्मी में ऐसा करना महत्वपूर्ण है और इसे बाहर करना संभव नहीं है, बल्कि यह आपको निर्विवाद, ऊर्जा से भरा और जारी रखने के लिए उत्सुक महसूस कर देगा! सर्दियों के दौरान बाहर जाने और प्रशिक्षण देने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

कदम

सर्दियों में मौसम व्यायाम शीर्षक शीर्षक चरण 1
1
याद रखें कि जब आप बच्चा थे तो आप को बाहर कितना प्यार थाबच्चों को ठंड के बारे में कम चिंता होती है और मज़ा पर अधिक ध्यान देते हैं वे उन्हें बर्फ, बारिश और ओलों दे सकते हैं सर्दियों के मौसम बच्चों को उत्तेजित करता है और उन्हें बर्फ के स्वर्गदूतों को बनाने, स्लेज से नीचे उतरने और स्की सीखने, स्केट्स और स्नोबोर्ड पर जाने के लिए उत्तेजित करता है उनके उदाहरण का पालन करें और अपने आप को आउटडोर सर्दियों के कसरत द्वारा अनुमोदित मजाक से जीवंत बनाएं।
  • शिशु के मौसम में व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्रा 2
    2
    सर्दियों के दौरान कसरत के स्वास्थ्य के लिए लाभों पर विचार करेंघर पर घर में सभी सर्दियों में रहना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है और आपको अधिक मौसमी बीमारियों से अवगत करा सकता है बाहर निकलने पर आपको ताजा हवा में सांस लेने, नई चीजें देखने और मन और शरीर के लिए एक अच्छी कसरत करने का अवसर मिलेगा।
  • यदि आप एसएडी से पीड़ित हैं, बाहर जा रहे हैं और प्रशिक्षण आपको लक्षणों को कम करने में मदद करेगा, अपने आप को सूरज की रोशनी और मज़ा और रोमांचक गतिविधियों को उजागर करेंगे।
  • उन लोगों के लिए जो नियंत्रण में वजन रखने की कोशिश करते हैं, ठंड में प्रशिक्षण आपको अधिक कैलोरी जला देता है, क्योंकि आपको तेज और लगातार चलने के लिए गर्म रहना होता है - इसी तरह, कई सर्दियों के खेल में आपको अलग-अलग सतहों से निपटने की आवश्यकता होती है, जैसे बर्फ
  • प्रशिक्षण, अगर चरम पर नहीं लिया जाता है, तो आप ठंड और फ्लू दूर रखने में मदद कर सकते हैं।
  • शिशु के मौसम में व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्रा 3
    3
    सही तरीके से पोशाक लंबी बांह की शर्ट, भारी पैंट, मोजे और भारी कोट के कई जोड़े के साथ स्तरित कपड़े। अपने कपड़ों को चलते रहने से न दें।
  • सर्दियों में मौसम व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    स्की पर जाएंस्कीइंग एक रोमांचक खेल है जो एड्रेनालाईन के लिए आपकी इच्छा को पूरा कर सकती है। इसके अलावा, स्कीइंग सभी उम्र के लोगों के लिए अच्छा है, और आपको अपने कौशल में उपयुक्त उतरने का विकल्प चुनने में मदद करता है। अगर आपको नम्बरों को पसंद नहीं है, तो आप अपने आप को क्रॉस-कंट्री स्कीइंग के लिए समर्पित कर सकते हैं। क्रॉस-कंट्री स्कीइंग साइकिल के बराबर है, क्योंकि यह निचले शरीर के लिए एक उत्कृष्ट कसरत है, और स्टिक्स के उपयोग के लिए धन्यवाद, यह हथियार, पीठ और छाती की मांसपेशियों को उत्तेजित करता है।
  • शीतकालीन मौसम चरण 5 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि
    5
    बर्फ पर स्केट पर जाएं

    आइस स्केटिंग एक सुरुचिपूर्ण और मनोरंजक कसरत है जो आपके मन को यह नहीं समझ पाएगी कि आप वास्तव में ट्रैक के चारों ओर घुमाकर कितने कैलोरी जला रहे हैं यह खेल एक आदर्श उदाहरण है कि शारीरिक गतिविधि है अजीब.
  • सर्दियों में मौसम व्यायाम शीर्षक शीर्षक चरण 6
    6
    सर्दी में भी चलेंआपको अपने प्यारे चलने में बाधा नहीं पड़ेगी क्योंकि यह ठंड के बाहर है। अपने आप को अच्छी तरह से कवर करें, आपके लिए उपयुक्त मार्ग ढूंढें और इस नाजुक लेकिन बहुत प्रभावी व्यायाम के साथ अपने शरीर को आकार में रखें। याद रखें कि यदि आप बर्फीले क्षेत्रों में क्रॉस करते हैं तो आपको स्नोशियो या बूट पहनना पड़ सकता है - सलाह देने के लिए इस गतिविधि का अभ्यास करने वाली किसी से बात करें
  • सर्दियों में मौसम व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 7



    7
    बर्फ पर चलो चलेंसर्दियों के महीनों के दौरान इस गतिविधि में घूमना, लंबी पैदल यात्रा और प्रकृति का अवलोकन शामिल है। यह बहुत कठिन है, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन अभ्यास के साथ यह आसान हो जाएगा। यह बहुत पुरस्कृत है और निस्संदेह आप फिट रहने में मदद करेंगे। एक और लाभ के रूप में, आप अक्सर ऐसे स्थानों पर चल सकते हैं जहां आप जंगली जानवर देख सकते हैं, और यदि आप प्रकृति से प्यार करते हैं, तो आपको चित्र लेने या आकर्षित करने का अवसर मिलेगा।
  • शीतकालीन मौसम चरण 8 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि
    8
    सर्दियों के दौरान भागोयदि आपको लगता है कि लोग सर्दी के दौरान नहीं चल सकते, तो अपना मन बदल दें। ऐसे कई लोग हैं जो ठंडे महीने में भी चलते रहते हैं। वे अक्सर समूह में करते हैं, और बर्फ या बारिश से खुद को निराश नहीं करते हैं अच्छी तरह से कवर करें, अपने आप को सर्दियों के चलने वाले जूते की एक अच्छी जोड़ी प्राप्त करें, और सहायता प्राप्त करने के लिए एक स्थानीय समूह को मिलें।
  • सर्दियों में मौसम व्यायाम शीर्षक शीर्षक 9 चरण
    9
    स्नोबोर्डिंग जाओ

    इस खेल में कई सर्दियों की गतिविधियों की तुलना में अधिक तकनीक की आवश्यकता है और इसे एक माना जाता है चरम खेल, लेकिन यह एक उत्कृष्ट कसरत है जो आपको मनोरंजन और रख-रखाव के लिए महान आउटडोर का पता लगा सकता है। अच्छे सुरक्षात्मक गियर पहनें, सबक का पालन करें, और केवल स्नोबोर्डिंग के लिए आरक्षित ढलानों के नीचे जाएं।
  • शीतकालीन मौसम चरण 10 में व्यायाम शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक बच्चे के रूप में खेलते हैंबच्चों की गतिविधियों को उनके लिए विशेष रूप से आरक्षित नहीं किया जाता है - हर कोई एक टोबगन सवारी, एक बर्फ परीक्षक और स्नोबॉल लड़ाइयों का आनंद ले सकता है, और इन गतिविधियों के लिए फिट रह सकता है।
  • स्लेज पर जाएं एक पहाड़ी पर चढ़ने और घाटी के नीचे की कोशिश एक महान कसरत है, जो आपको व्यायामशाला से बहुत कम पसीना देगा।
  • हिमपात स्वर्गदूतों यह बिल्कुल एक नहीं है व्यायाम, लेकिन यह एक मजेदार गतिविधि है जो आपको बाहर ले जाएगा!
  • एक स्नोबॉल लड़ाई लो इन पारंपरिक लड़ाइयों को बर्फ इकट्ठा करने, गेंद को रोलिंग करने, अपने लक्ष्य को मारने और चकमा देने से काफी शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है!
  • सर्दियों में व्यायाम व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    एक इग्लू बनाएंजब आप एक बहुत चुनौतीपूर्ण कसरत की कोशिश करना चाहते हैं जो अंत में एक दृश्य परिणाम प्रदान करता है, तो आप एक इग्लू बना सकते हैं यदि यह व्यवसाय भी मांग कर रहा है, तो आप हमेशा बर्फ के सुरंग के प्रवेश द्वार के साथ एक बर्फ किला बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • बर्फ पर बाइक की सवारी करना भी मुमकिन है। बस अपनी बाइक के पहियों को बर्फ से ढंका पहियों में परिवर्तित करने और बर्फ के हलकों की गतिविधियों पर ध्यान देना याद रखें, जो बर्फ, बजरी, स्नोड्राइव्स और कीचड़ के साथ सामान्य चक्र पथ और फिसलन वाले क्षेत्रों को ब्लॉक करता है। यदि आप पहले कभी बर्फ पर साइकिल नहीं करते हैं, तो एक अनुभवी साइकिल चालक से सलाह मांगिए।
    • प्रशिक्षण के एक वैकल्पिक रूप के रूप में स्नोमोबाइल यात्राएं पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर वाहन आपके लिए अधिकांश काम करता है, तो आपको अब भी अपने आप को गर्म रहने के लिए बाध्य करने की आवश्यकता होगी, और बाहर रहने का आनंद सभी प्रेरणा आपको आवश्यक है।
    • अपने कुत्ते को सर्दियों में बाहर लाओ।

    चेतावनी

    • जैसा कि आप सर्दियों में करते हैं सभी गतिविधियों के साथ, गर्म रहना, ठीक से पोशाक, और दरवाजे से बाहर नहीं रहना। जब आप बहुत ठंडा महसूस करते हैं तो अपने शरीर को सुनो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्तरित गर्म कपड़े - त्वचा के करीब सांस परतों को पहनता है
    • उपयुक्त जूते - बर्फ के जूते, स्केट या स्की बूट
    • नाखून (वैकल्पिक)
    • आपके द्वारा चुने गए खेल के लिए विशिष्ट उपकरण
    • स्लेजिंग (यहां तक ​​कि हेलमेट एक अच्छा विचार है, खासकर बच्चों के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com