सर्दी में गर्म कुत्तों को कैसे रखें

क्या आपके कुत्ते को ठंड से कांपना है जब आप बाहर जाते हैं या बर्फ में घूमना पसंद करते हैं? सर्दियों के दौरान, कई कुत्ते अपने मालिकों के रूप में ठंड महसूस करते हैं, खासकर अगर वे कम तापमान के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं हालांकि अन्य प्रजातियां, किसी भी इंसान की तुलना में बेहतर ठंड का विरोध करने के लिए सुसज्जित हैं। अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए आपको अपनी प्रजातियों और स्वास्थ्य पर विचार करना चाहिए, यह याद रखना कि यह आपके पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सर्दियों की कठोरता से बचाने के लिए कुछ समय बिताने के लिए उपयुक्त है।

कदम

भाग 1

सर्दियों के दौरान कुत्तों की देखभाल
शीतकालीन कदम 1 में रखें कुत्तों को गर्म रखें
1
प्रसाधन अच्छी तरह से कुत्ते कुत्ते के बालों को अंकुरण, शेविंग या काटने से बचें, क्योंकि सर्दियों के लिए गर्मी का फर इसका स्रोत है। कुत्ते की बेहतर देखभाल करने के लिए, समुद्री मील को हटाने के लिए और फर को अच्छी तरह से ब्रश करना, यहां तक ​​कि सर्दी के दौरान, यह महत्वपूर्ण है कि बेल्ट बाल वे बर्फ और बारिश के खिलाफ कम कुशल सुरक्षात्मक हैं और अलग-अलग तरीके से अलग नहीं होते हैं। अपने कुत्ते के कोट का जोड़कर और उपचार करने से सूखे सर्दियों के मामले में रूसी समस्याओं को भी कम किया जा सकता है।
  • शीतकालीन चरण 2 में कुत्तों को रखने वाला नाम शीर्षक छवि
    2
    कुत्ते को घर के अंदर धो लें सुनिश्चित करें कि इसे छोड़ने से पहले पूरी तरह से सूखा है फ्रॉस्ट के दौरान इसे कम से कम धोएं, या इसे बिल्कुल धो न लें। याद रखें, जब मौसम ठंडा है, तो कुत्ते को शुष्क करने के लिए अधिक समय लगता है। इस सलाह के बाद आप अपने कुत्ते को ठंड से होने वाली सबसे गंभीर समस्याओं से बचाने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • यदि इसे धोने के लिए महत्वपूर्ण है, तो इसे कम गर्म पानी के स्नान के साथ करें और जितनी जल्दी हो सके इसे शुष्क करें। कभी भी कुत्ते को ठंडे पानी से गीला न रखें, क्योंकि आप इसे बहुत ठंडा कर सकते हैं और कम तापमान से इसे गर्म करने की इजाजत नहीं होगी।
  • शीतकालीन चरण 3 में कुत्तों को रखें
    3
    अपनी उंगलियों के आसपास फर को अच्छी तरह से देखभाल करते रहें। यह बर्फ की गेंदें या बर्फ को आपकी उंगलियों में बनाने से रोक देगा। सड़क पर चलने के बाद, अपनी उंगलियों की जांच करें कि क्या कोई कट, घाव या विदेशी वस्तुएं हैं यदि संभव हो तो, वेसलीन या ई45 को लागू करके कुत्ते के पंजे को अच्छी स्थिति में रखें, लेकिन चिपचिपा पैरों के निशानों के लिए देखें जो आप घर छोड़ते हैं।
  • यदि आपका कुत्ता उन्हें नहीं ला सकता है जूते, हर पैदल चलने के बाद बर्फ पिघलने के लिए नमक और अन्य रसायनों को हटाने का ध्यान रखें - रसायनों विषाक्त हो सकती हैं और नमक परेशान हो सकते हैं।
  • रखो कुत्तों का शीर्षक शीतकालीन चरण 4 में गर्म है
    4
    अपने कुत्ते को बहुत अधिक खिलाने से बचें हालांकि सर्दियों के महीनों के दौरान नियमित रूप से और अच्छी तरह से खाने के लिए ऊर्जा और गर्मी बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है, एक कुत्ता जो घर के अंदर रहता है, वहां भोजन का सेवन बढ़ाने की कोई आवश्यकता नहीं है। ऐसा करने के लिए अधिक वजन वाले कुत्ते को होने का जोखिम है।
  • अधिक मात्रा में भोजन केवल एक कुत्ते के लिए न्यायसंगत है जो हमेशा सड़क पर रहता है और कुत्तों के लिए जो सर्दियों के महीनों के दौरान बहुत सक्रिय हैं। अपने कुत्ते की ऊर्जा जरूरतों के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते ने हमेशा साफ पानी चालू किया है और जमे हुए नहीं है, दोनों घर के अंदर और बाहर। आप बाहर के लिए गरम कटोरे खरीद सकते हैं
  • भाग 2

    शीतकालीन कुत्ते के स्वास्थ्य का इलाज करना
    शीतकालीन चरण 5 में कुत्तों को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सर्दियों के कुत्ते के रोगों के लिए देखें इंसानों की तरह, कुत्तों ठंड के महीनों के दौरान बीमार हो सकता है, खासकर अगर वे सर्दी या invernali- उमस भरे मौसम की स्थिति है कि श्वसन संक्रमण का कारण है, ठंड और विषाक्त पदार्थ का उपयोग करने का एक परिणाम के रूप में है मुख्य चिंता में हैं।
  • शीतल चरण 6 में कुत्तों को रखें
    2
    कुत्ते को सूखी और गर्म रखें इससे श्वसन संक्रमण से उन्हें बचाने में मदद मिलेगी, जैसे कि केनेल खांसी (मानव ठंड के बराबर)। अगर कुत्ते को श्वसन संक्रमण हो जाता है, तो तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाओ यदि आपके पास अधिक कुत्तों को एक ही स्थान साझा करना है, जैसे कि नगरपालिका केनेल में, रोगों का प्रसार अधिक बार होगा
  • सर्दियों में गर्म कुत्तों को रखने वाला चित्र शीर्षक 7
    3
    बर्फ़ीली कुछ कुत्तों के लिए एक समस्या हो सकती है, विशेषकर फर बिना। विशेष रूप से, कानों और पूंछ की नोक की जांच करें: यदि वे ठंड लगते हैं और स्पर्श पर हैं, तो सफेद, लाल या भूरे दिखाई देते हैं, और / या सूखी और कठिन होते हैं, तो यह हो सकता है कि वे जमे हुए हों।
  • अगर आपको यह संदेह है, तो अपने कुत्ते के छोर को कंबल या तौलिये के साथ लपेटें ताकि धीरे-धीरे उन्हें गर्म कर दें और सीधे चिकित्सक के पास जाएं।
  • सर्दियों में गर्म कुत्तों को रखने वाला इमेज शीर्षक चरण 8
    4
    अपने कुत्तों से जहरीले सर्दियों के उत्पादों को दूर रखें। एंटीफ्ऱीज़र में उनके लिए असामान्य रूप से मिठाई का स्वाद है और अगर उन्हें मिल जाए तो उसे चाटना चाहिए। इसमें 4.5 किलो से कम वजन वाले कुत्ते को मारने के लिए इस तरल के लगभग 4 चम्मच लेते हैं।
  • अगर कुत्ते ने फ्री-फ्रीज को निगल लिया, तो पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाएं, क्योंकि उसके जीवन को बचाने के लिए कुछ ही घंटों में चिकित्सा दी जानी चाहिए।
  • सर्दी के दौरान एक अन्य विषैले उत्पाद चूहों के लिए लालच है, जो बड़ी मात्रा में इस्तेमाल होता है, क्योंकि हर कोई सर्दी के दौरान घरों में पहुंचता है कुत्तों और अन्य जानवरों की पहुंच से बाहर सभी विषाक्त चीजों को रखें और तुरंत किसी भी हानि को साफ करें (करते समय कहीं अन्य जानवरों को बंद करें)
  • सर्दियों में गर्म कुत्तों को रखें
    5
    अपने कुत्ते की स्वास्थ्य समस्याओं पर विचार करें यदि आपका कुत्ते गठिया या पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित है, तो ये ठंडे मौसम में बढ़ सकते हैं। अपने कुत्ते को गर्म रखने और गठिया में सर्दियों के दौरान फिट रखने के लिए जानवरों के लिए उपलब्ध दवाओं और चिकित्सा के बारे में अपने पशु चिकित्सक से बात करें।
  • शीतकालीन कदम 10 में कुत्तों को रखें
    6
    बहुत ठंडा होने पर कम चलते हैं जब मौसम गर्म होता है, तब भी उसी चक्कर का प्रयास न करें। एक छोटी सी पैदल अभी भी कुत्ते को पर्याप्त व्यायाम और अवकाश प्रदान करता है बिना किसी भी ठंडा होने पर।
  • भले ही आप घर के अंदर हों, कुत्ते की गतिविधि को जारी रखें। घर के अंदर उसके साथ खेलें, खेल खेलें, एक रस्सी खींचें, खिलौने छुपाएं, और यदि आप इसे अंदर चला सकते हैं, तो ऐसा करें। चपलता अभ्यास करने के लिए उसे सीढ़ियों तक और नीचे चलाएं। ध्यान रखें कि यदि आपके कुत्ते को जोड़ या कूल्हे की समस्या है, तो वह नहीं चल सकेगा, इसलिए उसे सीढ़ियों तक चलना और नीचे चलना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, कुत्तों को शीत में गर्म रखें चरण 11
    7
    विचार करें कि कुत्तों के लिए पुरुषों के लिए बर्फ फिसलन जैसा है बर्फ पर फिसलने से आपके पालतू जानवर को चोट लग सकती है, इसलिए इसे इस सतह पर खेलने के लिए प्रोत्साहित न करें, खासकर सतह पर या फ्रिसबी के साथ।
  • कुत्तों को तालाबों से या पानी के जमी हुए शरीर से दूर रखें बर्फ ठोस लग सकता है, लेकिन अगर कुत्ते में गिर जाता है तो यह डूब सकता है दुर्भाग्य से, यहां तक ​​कि लोग हैं, जो के रूप में आप से दुखी हो सकता है, उनके डूबने कुत्तों को बचाने के लिए है, इसलिए कोशिश करते हैं, कभी नहीं अपने कुत्ते को बचाने की कोशिश बर्फीले पानी में गिर गई।
  • शीतकालीन चरण 12 में कुत्तों को रखें
    8
    सर्दी में चलने के दौरान कुत्ते को हमेशा पट्टा पर रखें यदि कुछ बर्फ के तूफान की तरह होता है, तो बर्फ की हड़ताल का अचानक आगमन, या यदि कुत्ते एक जमे हुए झील पर बाहर चला जाता है और उसमें गिरता है, तो आप इसे सहायता या पुनः प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा एक भरी हुई सेल फोन है, मदद के लिए कॉल करने के लिए अगर आपको या आपके कुत्ते की कोई समस्या है।
  • भाग 3

    एक कुत्ते को आश्रय प्रदान करें जो सर्दियों में बाहर है
    शीतकालीन चरण 13 में कुत्तों को रखें



    1
    अपने कुत्ते की नस्ल के ठंड को विशेष रूप से प्रकृति को समझें। कुछ नस्लों को ठंडा करने के लिए अधिक संवेदनशील बना दिया जाता है, जबकि अन्य कठोर मौसमों में बहुत अच्छी तरह अनुकूल होते हैं। कुत्तों जो ठंडे खड़े नहीं खड़े हो सकते हैं उन्हें सड़क पर नहीं होना चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे उपयुक्त लोगों को गर्भावस्था और आश्रय की आवश्यकता होती है ताकि आउटडोर कुत्तों के रूप में सर्वश्रेष्ठ रह सकें।
    • कुत्तों जो ठंड में बहुत अच्छे लगते हैं उनमें शामिल हैं: अलास्का मालमुट, साइबेरियन हुस्की और चाउ चाउ
    • कुत्तों जो सर्दियों में अच्छी तरह से महसूस नहीं करते I Doberman, छोटे कुत्ते, छोटे बाल या फर के बिना, और ग्रेहाउंड हर मुंडा या बहुत पतला कुत्ते इस श्रेणी में गिरता है क्योंकि मोटी सर्दियों का कोट कुत्तों का इन्सुलेटर है।
  • हिमपात में सर्दियों के कदम 14 में रखें कुत्ते का शीर्षक
    2
    पर्याप्त आश्रय प्रदान करें सबसे अच्छी चीज कुत्ते के लिए सभी सर्दियों में घर में रहने के लिए होगी, और केवल आंदोलन और इसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर जाना इससे यह सुनिश्चित होता है कि कुत्ते को ठंडा न हो जब बाहर हो या सोता हो। कुत्तों को बाहर नहीं छोड़ा जाना चाहिए क्योंकि उनके पास गर्म बाहर रखने के लिए बड़े कुत्तों की क्षमता नहीं है।
  • यदि आपके पास एक आउटडोर कुत्ता है, जैसे स्लेज वाले कुत्ते, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास शरण और शरण में एक जगह की पहुंच है। ताजा भूसे एक बाहरी आश्रय के लिए ठंड के खिलाफ इन्सुलेशन की एक पर्याप्त परत बनाता है। याद रखें, हालांकि, इसे नियमित रूप से बदलने के लिए
  • कुत्तों के लिए एक आउटडोर kennel, ढालू छत, इन्सुलेशन और हीटिंग, विशेष रूप से स्थानों पर जहां जलवायु बहुत बरसात सर्दियों freddo.Per है में होना चाहिए ताकि बारिश के पानी आश्रय प्रवेश नहीं कर सकते यकीन है कि प्रवेश द्वार सुरक्षित है, ।
  • शीतकालीन चरण 15 में कुत्तों को रखें
    3
    सुनिश्चित करें कि आश्रय अच्छी तरह से अछूता है बाहर कील के लिए, जमीन से 10-15 सेंटीमीटर की ऊंची मंजिल बनाएं। जमीन और फर्श के बीच की खाई में, भूसे या पैकेजिंग प्लास्टिक जैसी इन्सुलेट सामग्री डालें जिससे कि जमीन से ठंड रेडिएटिंग बंद हो। आप उस जगह में एक गर्म पानी के थैले रख सकते हैं ताकि नीचे से फर्श गर्मी हो सके, विशेषकर ठंडे दिन पर।
  • कुत्ते के तल पर, सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास एक गर्म बिस्तर है। भले ही कंबल उपयुक्त हो, तो सुनिश्चित करें कि पुआल के बहुत सारे मौजूद हैं। जानवर को कम से कम 15 सेंटीमीटर सघन पुआल दें और इसे दीवारों के विरुद्ध धक्का देकर अन्य मुक्त भूसे छोड़ दें, ताकि कुत्ते को एक चक्र में ले जाया जा सके और झुकाव के लिए एक अड्डा बना सकें। यह गर्मी कुत्ते के पंजे के करीब रखेगा और ड्राफ्ट को कम कर देगा।
  • याद रखें, यदि आपके लिए सोने की कुन्नेल पर्याप्त नहीं है, तो कुत्ते के लिए यह काफी गर्म नहीं होगा।
  • शीतकालीन कदम 16 में कुत्तों को गरम रखें
    4
    सुनिश्चित करें कि आश्रय हवा से बचाता है माना जाता तापमान तेज हवा से बहुत कम है हमेशा यह सुनिश्चित करें कि बाहर के कुत्ते पूरी तरह से हवा से सुरक्षित हैं अगर उनके पास एक कुत्ता है, तो प्रवेश के लिए एक सुरक्षा जोड़ें, ताकि हवा के प्रवेश को कम किया जा सके। जिस तरह से हवा मुख्य रूप से खींचती है, और उस दिशा से दूर प्रविष्टि का पता लगाती है। यह जानकारी आपको गर्मी के नुकसान को कम करने के लिए हवा से अवगत कराए जाने वाले किनारे से कुत्ते को अलग करने की भी अनुमति देगा। हवा के प्रभाव का एक विचार प्राप्त करने के लिए, मौसम विज्ञान की वेबसाइटों पर शोध करें।
  • शीतकालीन चरण 17 में कुत्तों को रखें
    5
    यदि ठंड की लहर विशेष रूप से ठंड और लंबी हो जाती है, तो सभी कुत्तों को घर के भीतर अंदर ले आओ। याद रखें कि इन्सुलेशन की अधिक परतें आप जोड़ते हैं, जितना किनल उतना ही आरामदायक होगा एक पुराने कंबल के साथ कुत्ते को कवर करने पर विचार करें और फिर सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एक तिरपाल फैलाएं।
  • शीतकालीन चरण 18 में कुत्तों को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए किनाल को हर दिन जांचें, यह सूखा है और कोई भी उद्घाटन नहीं है। नम ठंड शुष्क से कहीं अधिक खतरनाक है यह भी जाँच लें कि बिस्तर सूखा और गर्म है - एक कुत्ते जो गीली बिस्तर पर सोता है, वह जल्द ही संक्रमण और छाले विकसित करेगा।
  • भाग 4

    शीतकालीन में एक डॉग गर्म आउटडोर रखें
    सर्दियों में गर्म कुत्तों को बनाए रखने वाला इमेज शीर्षक चरण 1 9
    1
    सुनिश्चित करें कि बिस्तर गर्म है और एक अच्छी जगह में डाल दिया। बिस्तर सर्दियों में कुत्ते को गर्म रखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आपका कुत्ता फर्श पर या ड्राफ्ट वाले स्थानों पर सोता है, तो जमीन से बिस्तर बंद कर दें। आप इसे कम मंच पर रखकर ऐसा कर सकते हैं, जमीन से कुछ इंच उठाए हैं। लक्ष्य गर्मी के फैलाव को रोकने के लिए जमीन पर प्रसारित करना है।
    • आप एक प्लाईवुड बोर्ड के साथ एक मंच को सुधार सकते हैं, किताबें या ईंटों पर आराम कर सकते हैं।
    • गद्देदार कुशन, कंबल और पुराने कपड़े के साथ एक कुत्ते का बिस्तर एक अच्छा गर्म बिस्तर बन जाएगा
  • शीतकालीन चरण 20 में कुत्तों को रखें
    2
    ठंडा रातों पर अपने केनेल को गर्म करें। यह विशेष रूप से पुराने कुत्तों और गठिया के साथ महत्वपूर्ण है। आप एक गर्म कुत्ते बिस्तर या एक गर्म पानी की बोतल का उपयोग कर सकते हैं जब कुत्ते समझते हैं कि वे गर्म बिस्तर में कितने आरामदायक हैं, तो लगभग सभी इसे स्वीकार करते हैं और इसे एक केनेल के रूप में उपयोग करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते
  • पुराने कुत्तों, विशेष रूप से, जब मौसम ठंड है, कठोरता। अपने जोड़ों को गर्म रखने से उन्हें बेहतर महसूस हो सकता है यहां तक ​​कि सरलतम चीजें भी मदद करती हैं, जैसे कि रात के लिए सेवानिवृत्त होने पर कुत्ते पर मोटी कंबल डालना
  • यदि कुत्ते ने उस चरण को पार कर दिया है जहां वह सब कुछ चखलता है, तो आप थर्मल बैग का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप माइक्रोवेव में रख सकते हैं, और यह लोगों के जोड़ों को गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। निर्माता के निर्देशों के बाद, माइक्रोवेव में बैग को गरम करें और इसे जानवर के कड़े या सूजन के जोड़ पर लागू करें, फिर इसे कंबल के साथ कवर करें ताकि इसे और अधिक सहज महसूस हो सके।
  • कई बिजली के कम्बल या गरम मैट हैं, और आप कूड़े के कंबल का भी मूल्यांकन कर सकते हैं। वे लंबे समय तक पिल्ले गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। एक गरम चटाई चुनने पर, हमेशा निर्देशों को सावधानी से पढ़ें, यह जांचने के लिए कि क्या जानवर जलने के बिना सीधे झूठ हो सकता है। कुछ चटाई पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए होते हैं और जानवर से जलने से बचने के लिए कपड़े से नहीं ढंकना चाहिए।
  • शीतकालीन चरण 21 में कुत्तों को गर्म रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    साफ करें और बिस्तर को नियमित रूप से बदलें Fleas, कीटाणुओं और गंदगी की उपस्थिति कम करें सर्दी में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जब कीड़े गर्म स्थानों को जीने की तलाश करते हैं
  • हिमपात में रहने वाले कुत्तों को बनाए रखने वाला छवि, चरण 22
    4
    कुत्ते के कोट का उपयोग करें, अगर आपके पालतू जानवरों की जरूरत है और विशेष परिस्थितियों में कोट सर्दियों में अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए कर सकते हैं - विशेष रूप से छोटे कुत्ते, या उन छोटे बालों वाली (जैसे, Whippets और ग्रेहाउंड), और पुराने कुत्ते या malati.Uno मुख्य संकेत है कि वह ठंडी है कांपना, मनुष्य के लिए
  • कुत्तों, कंबल और स्वेटर सभी आकार के कुत्तों के लिए खरीदे जा सकते हैं या यहां तक ​​कि (बुना हुआ, सिलाई, क्रोकेटेड या रजाई बना) कर सकते हैं। सफ़ेद सर्दियों के लिए, आप एक पनरोक परत में शामिल हो सकते हैं - लेकिन सुनिश्चित करें कि यह सांस है
  • कुत्ते के कपड़े इस्तेमाल करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे सूखी हैं। यदि कुत्ते को एक नम कोट के साथ खुले में बाहर आ जाता है, तो हवा पानी में लुप्त हो जाएगा और कुत्ते के तापमान को कम करेगा। अधिक कपड़े उपलब्ध होने का यह एक अच्छा विचार है, इसलिए आप हमेशा एक पहनने के लिए तैयार हैं।
  • यदि संभव हो तो, कुत्ते को कोट को घर के अंदर खींच दें, अगर घर में तापमान बहुत कम नहीं है। यदि कोई कुत्ता हमेशा एक कोट पहनता है, तो वह अंतर नहीं बताता जब वह बाहर जाता है।
  • सर्दियों के कदम 23 में कुत्तों को रखें
    5
    कुत्ते के पंजे के लिए गार्ड का प्रयोग करें जब आप उसे नमक के साथ इलाज किये जाने वाले बर्फ पर चलने के लिए ले जाएं। नमक पैरों से परेशान है, और बर्फ बहुत ठंडा है। जूते वे पंजा गर्म और नमक परेशानियों से सुरक्षित रखेंगे। हालांकि, जब तक कि आप कुत्ते को पिल्ला के रूप में इस्तेमाल नहीं करते हैं जूते, यह उन्हें कुछ कुत्तों में डाल देने के लिए एक लड़ाई हो सकती है, जो उन्हें सहन नहीं करेगा।
  • यदि आपका कुत्ता जूते पहनना नहीं चाहता है, तो सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें एक डाल दो जूता एक पैर पर, यह एक इलाज दे, तो इसे हटा दें। हर दिन दोबारा दोहराएं और अपने जूते छोड़ने का समय बढ़ाएं जब तक कुत्ते को उन्हें पहनने के लिए नहीं किया जाता।
  • टिप्स

    • आप इसे गर्म करने के लिए कुत्ते के बिस्तर के नीचे एक गर्म पानी की बोतल डाल सकते हैं
    • जब यह वास्तव में ठंडा है, तो बाहर छोटी यात्राएं लें अगर आपके पास एक कुत्ता दरवाजा है, या एक प्रणाली जो कुत्ते को गर्म करने की अनुमति देती है, तो यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि वह कितनी देर तक कुत्ते बाहर जा रहा है, अगर यह बहुत लंबा है
    • यदि आप ठंड महसूस करते हैं, कुत्तों शायद यह भी सुना होगा
    • स्वेटर को कुत्ते को डालने से पहले, इसे ड्रायर में 5-10 मिनट के लिए रखें। इस तरह से यह गर्म और नरम हो जाएगा, जब कुत्ते को गर्म कर दिया जाए,

    चेतावनी

    • कुत्ते को उप-शून्य तापमान के साथ लंबे समय तक न छोड़ें।
    • एक कुत्ते को ठंडे कार में कभी नहीं छोड़ना तापमान बंद होने से तापमान तेजी से निकल जाता है, यह फ्रीजर में बैठने की तरह है, और हवा में प्रसार नहीं होता है, लेकिन बहुत ठंडा रहता है।
    • सर्दी में अचानक घर पर एक आदी कुत्ते को घर पर न डालें। कुत्तों को तापमान में बदलाव के लिए समय की आवश्यकता होती है - यदि आप सर्दियों में एक कुत्ते को घर से बाहर निकलना चाहते हैं, तो इसे गिरावट में बढ़ाना शुरू करें, ताकि आप तापमान में परिवर्तन करने के लिए इस्तेमाल कर सकें, और बालों को गहराई से बढ़ने का जवाब मिलेगा।
    • यदि आपका कुत्ते नदी या एक जमी हुई झील में गिर जाता है, तो मदद के लिए फोन करें अपने जीवन को कुत्ते की सहेजने की कोशिश करने के लिए जोखिम मत करो।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com