अपने पिल्ला के ट्रैवर्स का उपयोग करने के लिए सुइयों के लिए उन्हें प्रशिक्षित कैसे करें

क्या आपको अपने कुत्ते को जरूरतों को पूरा करने में परेशानी हो रही है? हो सकता है कि नए तरीके सीखने का समय हो। कुत्ते को आराम करने के लिए कूड़े की बक्से का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें अपनी आवश्यकताओं का ध्यान रखने के लिए पढ़ें।

कदम

छवि का प्रयोग करें पिल्ला पैड और आउटडोर पॉटी प्रशिक्षण एक साथ चरण 1
1
अपने छोटे से कुत्ते को पहली बार चला गया जहां जगह में कुत्ते शौचालय लिटिर रखो। हर दिन, सामने के दरवाजे की तरफ थोड़ा अधिक कूड़े को ले जाएं, और हर बार जब आपका कुत्ते इसको इस्तेमाल करता है, तो उसे बताएं कि वह अच्छा है, एक मीठी आवाज का उपयोग कर और उसे लाड़ कर।
  • छवि का प्रयोग करें पिल्ला पैड और आउटडोर पॉटी प्रशिक्षण एक साथ चरण 2
    2
    दरवाजे को खोलें, जब आपके कुत्ते ने आपसे संपर्क किया और कूड़े का डिब्बा करीब है- इसे बाहर ले जाओ और अपने कुत्ते को जहाँ भी आप चाहें, कूड़े पर या लॉन पर रखें। उसे बताओ कि ब्रावो, क्या वह कूड़े या लॉन पर की जरूरत है?
  • छवि का प्रयोग करें पिल्ला पैड और आउटडोर पॉटी प्रशिक्षण एक साथ चरण 3
    3



    कूड़े पर एक पत्थर रखो, इसे बाहर छोड़ दो और अंदर एक और नई कूड़े डाल दिया। अगली बार जब कुत्ते दरवाजे पर जाता है (जब उसे इसकी ज़रूरत होती है), इसे खोलें और उसे चुनने दें: अंदर कूड़े की बक्से, बाहर कूड़े के बक्से या लॉन।
  • छवि का प्रयोग करें पिल्ला पैड और आउटडोर पॉटी प्रशिक्षण एक साथ चरण 4
    4
    कूड़े को निकालने के बाद उसे समझें। आप घर पर कूड़े की बॉक्स को निकाल सकते हैं, जब आप दरवाज़े पर नहीं आ सकते हैं, उदाहरण के लिए, जब घर पर अकेले रहना पड़ता है।
  • टिप्स

    • यह विधि अच्छी तरह से और जल्दी से काम करती है, लेकिन यह कहना बहुत महत्वपूर्ण है "अच्छा" तुरंत एक मिठाई आवाज के साथ और अपने कुत्ते को दुलारा के बाद वह सही जगह पर गए। कठोर तरीकों की तुलना में कुत्तों को बहुत अधिक और अधिक तेज़ी से सीखते हैं।

    चेतावनी

    • कभी अपने हाथों से अपने कुत्ते को हरा नहीं। आपका हाथ उपकरण है और आप के माध्यम से और आपकी आवाज को अपने कुत्ते के प्रति दया और मिठास मिलना चाहिए। कुत्ते अपने मालिकों को खुश करने के लिए रहते हैं
    • एक "नहीं" एक उंगली उंगलियों से वह कुत्ते को सिखाता है कि उसने जो कुछ किया है वह अच्छा नहीं है।
    • आमतौर पर आपकी आवाज़ उठाने से कुत्ते को यह समझने में काफी मदद मिलती है कि उसने कुछ गलत किया

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुत्ते शौचालय लिटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com