सर्दी के दौरान चपड़ा होंठ समस्या से बचने के लिए कैसे करें

सर्दियों के दौरान बहुत से लोग सूखा और होंठ झूलते हैं यह एक असभ्य समस्या बन सकता है, लेकिन थोड़ा अधिक ध्यान देने के साथ आप इसे इस वर्ष के समय को बर्बाद करने से रोक सकते हैं। चुप होंठों को रोकने के रहस्य को एक मॉइस्चराइजिंग और सुरक्षात्मक उत्पाद लागू करना है, जो कपड़ों के साथ कपड़े पहने हैं जो शरीर की गर्मी नहीं फैलते हैं और घर के आंतरिक तापमान को नियंत्रित करते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

होठों का ख्याल रखना
शीर्षक वाली छवि शीतकालीन चरण 1 के दौरान होंठ चुनौती से बचें
1
एक अच्छा उत्पाद के साथ अपने होंठ हाइड्रेट करें अक्सर एक होंठ मॉइस्चराइज़र चापलूसी के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव है। अपनी जेब में ब्रोकोकैका की एक ट्यूब रखें और इसे कम से कम हर घंटे लागू करें।
  • एक होंठ बाम चुनें जिसमें 15 या उससे अधिक का सूरज संरक्षण कारक है यदि आप नुकसान कम करना चाहते हैं यूवी किरण होंठ को बर्बाद कर सकते हैं और समस्या को बढ़ा सकते हैं।
  • आपको इत्र और रंगों के बिना होंठ उत्पादों का उपयोग करना चाहिए। ये रसायनों होंठों को उत्तेजित कर सकती हैं या चेइलाइटिस का कारण बन सकती हैं, एक सूजन जो मुँह के होंठ या कोनों पर प्रकट होती है। एक प्राकृतिक होंठ बाम की तलाश करें, जिसमें वेसलीन या मोम शामिल हैं, कृत्रिम रंगों या जायके से मुक्त।
  • छवि शीर्षक से शीतकालीन चरण 2 के दौरान होंठ चुनौती से बचें
    2
    बहुत पानी पी लो निर्जलीकरण भी होठों को दरार कर सकता है, इसलिए उन्हें मॉइस्चराइज करना महत्वपूर्ण है। सबसे अच्छा समाधान बहुत पानी पीना है इस तरह वे नरम रहेंगे और कम आसानी से विभाजित होंगे।
  • एक दिन में 240 मिलीलीटर पानी के 8 गिलास खाने की कोशिश करें। तरल पदार्थों की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आप डिकैफ़िनेटेड चाय और फलों के रस भी पी सकते हैं।
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें चित्र शीर्षक
    3
    अपने होंठों को चाट या काटने बंद करो ये बुरी आदतों होंठ परेशान और समस्या को बढ़ाती है। यदि आप उन्हें चाटना चाहते हैं या उन्हें काटते हैं क्योंकि वे चुप हो गए हैं, तो आपको अधिक बर्कोकैको या वेसलीन लागू करना चाहिए ताकि आप उन्हें और परेशान न करें।
  • होंठ मलम डालने की कोशिश करें जब भी आप उन्हें चाट या काटते हुए देखते हैं।
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें शीर्षक 4
    4



    नमकीन, मसालेदार और मसालेदार खाद्य पदार्थों से बचें कुछ विषयों में वे होंठों को परेशान कर सकते हैं और दरारें अधिक खराब कर सकती हैं, यदि आप इस समस्या को हल करने का इरादा रखते हैं, तो आपको उनकी खपत को सीमित करना चाहिए या उनका सेवन करना चाहिए। एक बार यह चंगा हो जाने पर आप इस तरह के भोजन के खाने के लिए वापस जा सकते हैं
  • भाग 2

    ठंड से होंठों को सुरक्षित रखें
    श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें
    1
    सबसे सूखा और सबसे ठंडा दिन के दौरान घर पर रहें, यदि आप कर सकते हैं कठोर सर्दियों के मौसम में होंठ को उजागर करते हुए, एक जोखिम है जो यह दरार होगा। घर के अंदर रहने की कोशिश करें जब यह हवा या बहुत ठंडा हो। इन मामलों में आपको कुछ छोटी सावधानी बरतनी चाहिए
    • उदाहरण के लिए, यदि आप सर्दियों के दौरान घूमना पसंद करते हैं, तो कुछ इनडोर खेल खोजें: आप एरोबिक्स कक्षा में नामांकन कर सकते हैं या जिम मशीनों के साथ काम कर सकते हैं।
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें शीर्षक चरण 6
    2
    अपना चेहरा सुधारें चेहरे के निचले हिस्से को कवर करते हुए, आप होंठ को सूखने से और क्रैकिंग से रोक सकते हैं। यदि आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन एक ठंड और हवा दिन पर बाहर जाना, अपने मुंह के आसपास एक स्कार्फ लपेटने का प्रयास करें कभी-कभी सर्दियों के कोट के हुड को वेल्क्रो या बटन से लैस किया जाता है ताकि इसे गले से मजबूती से पकड़ लिया जा सके।
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें शीर्षक 7
    3
    नाक के माध्यम से साँसें यदि आप अपने मुंह से सांस लेते हैं और बाहर निकलते हैं और यह ठंडा होता है, तो हवा जो आपके होठों के पास से गुजरती है वह नमी को घटा देती है जिससे उन्हें खुद को नरम रखने की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि जब आपके बाहर का तापमान कम होता है तो आप अपने मुँह से बाहर निकलने का सांस देख सकते हैं। हो सकता है कि यह स्वाभाविक रूप से नहीं आएगा, लेकिन नाक के माध्यम से साँस लेने से, आप ठंडे हुए होंठों की समस्या को रोक सकते हैं।
  • 4
    एक humidifier का उपयोग करें सर्दियों के दौरान, घर के अंदर की हवा सूख सकती है, जिससे होठों को दरारें आती हैं। यदि आप इस मौसम में अपने घर में एक humidifier का उपयोग करते हैं, तो आप इस समस्या को रोक सकते हैं। इसे बेडरूम में रात में या ठंडे दिनों में बदलने की कोशिश करें
  • आंतरिक नमी सामग्री को लगभग 30-50% रखने की कोशिश करें यदि हवा बहुत नम है, तो यह बैक्टीरिया और अन्य सूक्ष्मजीवों के प्रसार को बढ़ावा दे सकती है। इसलिए, अपने घर में नमी को मापने के लिए डिपार्टमेंट स्टोर या फोटो-ऑप्टिकल स्टोर पर एक आर्द्रतामापी खरीदें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com