कैसे चुप होंठ को राहत देने के लिए

चीप होंठ एक ऐसी समस्या है जो मुश्किल से बचा जा सकता है और तुरन्त हल हो सकती है। निवारण

यह ज्यादातर लोगों के लिए सबसे अच्छा इलाज है अन्य विषयों में उन्हें रोकना संभव नहीं है, क्योंकि ये एक लक्षण हैं और एक साइड इफेक्ट है जो समय के साथ रहता है, इसलिए आपको उन्हें नियंत्रण में रखना होगा और उनके साथ रहना सीखना होगा। ज्यादातर मामलों में, आप उन्हें हल कर सकते हैं (और उन्हें रोक सकते हैं!) अपने आप को हाइड्रेटेड रखने और होंठ बाम का उपयोग करके अगर, हालांकि, वे गंभीर रूप से चुभ रहे हैं या आवर्ती समस्या है, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

कदम

भाग 1

चिंतित होंठों का इलाज
1
Burrocacao लागू करें साधारण मोम या सनस्क्रीन पर आधारित एक चुनें होंठ बाम वायुमंडलीय एजेंटों से होंठों को बचाता है, इसलिए इसे सबसे शुष्क दिनों पर उपयोग करने के लिए मत भूलना, जब यह धूप या हवा है यह सतह पर बनाए गए दरारों को सील करने के लिए भी जाता है, किसी भी संक्रमण को रोकना। खाने से पहले या बाहर निकलने या पीने के बाद या जब भी प्रभाव समाप्त हो जाने पर इसे लागू करें।
  • यदि आप अपनी जीभ के साथ अपने होंठों को गुनगुना करने की आदत में हैं, तो इसे स्वाद नहीं लें। वह सनस्क्रीन के साथ एक छोटे से स्वाद वाले होंठ बाम के लिए विकल्प चुनता है।
  • जार में लिप मलम बेचे जाने से बचें, क्योंकि क्रीम में अपनी उंगली को बार-बार डुबोकर, बैक्टीरिया पैदा करने का खतरा होता है जो ठंडे होंठ पर भी हमला कर सकता है।
  • हवा के दिनों में एक स्कार्फ या आपके मुंह के सामने एक आवरण रखो आप उपचार के दौरान परेशान होने से अपने होंठों को रोकेंगे।
  • 2
    उन्हें चिढ़ाओ से बचें निश्चित रूप से आप अपने दांतों के बीच चुटकी डालना, शुष्क त्वचा के छोटे टुकड़े अलग कर लेंगे और जब वे चुभते हैं, तो उन्हें काट लें, लेकिन उपचार प्रक्रिया से लाभ नहीं होगा। ऐसा करने पर, आप उन्हें परेशान करने और उन्हें खून बहाना, उनकी वसूली धीमा कर रहे हैं और किसी भी संक्रमण का समर्थन करने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप इस संक्रामक बीमारी के अधीन हैं तो आप सर्दी के घावों को भी ट्रिगर कर सकते हैं।
  • अगर उन्हें दम घुट जाते हैं तो उन्हें छूट न दें! जब वे ठीक करते हैं, तब आपको उन्हें धीरे-धीरे इलाज करना चाहिए। Exfoliant संक्रमण का कारण हो सकता है
  • 3
    उपचार को बढ़ावा देने के लिए अपने आप को हाइड्रेट रखें। निर्जलीकरण इस समस्या के सबसे सामान्य कारणों में से एक है। पानी पी लो और त्वचा पर एक मॉइस्चराइज़र लागू करें। इस तरह, यदि होंठ थोड़े से चुप हैं, तो वे कुछ घंटों के भीतर ठीक हो सकते हैं। हालांकि, अगर उनकी स्थिति अधिक गंभीर है, तो वे अधिक समय लेंगे: भोजन के दौरान, शारीरिक गतिविधि के पहले और बाद में और जब भी आपको प्यास चाहिए
  • निर्जलीकरण सर्दी में एक विशेष रूप से आम समस्या नहीं है यह हीटिंग के कारण सुखाने से आपके घर को रोकता है या आर्मीडिफायर खरीदता है
  • 4
    डॉक्टर के पास जाओ अगर होंठ लाल हो जाते हैं, चिढ़ या सूजन आती है, तो आपको शिलाइटिस से पीड़ित हो सकता है यह एक जलन या संक्रमण के कारण होती है। यदि वे दरार करने के लिए इतने चिल्लाए जाते हैं, तो एक जोखिम होता है, जहां अल्सरेशन का गठन होता है, बैक्टीरिया जो किइलाइटिस के कारण होता है, पेश किया जाता है। समस्या का हल होने तक आपका डॉक्टर आपको एंटीबायोटिक या एंटिफंगल क्रीम लगाने के लिए लिख सकता है। चेइलाइटिस के सबसे सामान्य कारणों में से एक, विशेष रूप से बच्चों में, होंठ के चाट पर निर्भर करता है।
  • चेइलाइटिस संपर्क जिल्द की सूजन का लक्षण हो सकता है। यदि आप अक्सर चकत्ते से पीड़ित होते हैं, तो यह जानने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें कि क्या यह संपर्क जिल्द की सूजन है
  • चेइलाइटिस तीव्र या पुराना हो सकता है
  • कुछ दवाएं, उपचार और पूरक आहार में होने वाली चीइलाइटिस के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। सबसे आम हैं रेटिनॉयड दूसरों में लिथियम, विटामिन ए, डी-पेनिसिलमिन, आइसोनियाज़िड, फेनोथियाज़िन और एच्केलेटिंग एजेंट (या कैमोथेराप्पटिक्स) की उच्च खुराक हैं, जैसे कि बसुल्फान और एक्टिनोमाइसिन।
  • चीप होंठ भी कई बीमारियों के लक्षणों में शामिल होते हैं, जैसे कि ऑटोइममुनेट रोग (ल्यूपस और क्रोहन रोग), जो रोग थाइरॉयड और छालरोग पर हमला करते हैं
  • डाउन सिंड्रोम वाले लोग अक्सर होठों को झुकाते हैं।
  • भाग 2

    ठंडा होंठ रोकें
    1



    अपने होंठ चाटना बंद करो संभवत: आपको उनको हाइड्रेट करने के लिए स्वचालित रूप से उनको हाइड्रेट करने के लिए लाया जाता है जब आप उन्हें सुखाने लगता है दुर्भाग्य से, इस तरीके से आपको विपरीत प्रभाव मिलता है, क्योंकि जीभ सतह पर प्राकृतिक वसा को दूर करती है, जिससे निर्जलीकरण और क्रैकिंग हो जाती है। यदि आप उन्हें मारते हैं, तो होंठ बाम लागू होते हैं। यदि यह एक बाध्यकारी संकेत है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें और उससे पूछें कि क्या वह मनोचिकित्सक या मनोवैज्ञानिक की सिफारिश कर सकता है बाध्यकारी तरीके से होंठों को अतिक्रमण करने का तथ्य, उन्हें मारना, काटने और उन्हें काटने से, एक विकार का संकेत दे सकता है, जैसे कि जुनूनी-बाध्यकारी या पुनरावृत्ति व्यवहार शरीर पर केंद्रित होता है।
    • अक्सर लिप मलम को लागू करने के लिए आपको याद दिलाना है कि उन्हें चाटना नहीं, उन्हें अपने दाँत के बीच चुटकी या उन्हें काट दें। एक सनस्क्रीन के साथ एक अप्रिय स्वाद के साथ एक उत्पाद के लिए ऑप्ट
    • 7 से 15 साल के बीच आप अपने होठों को मारकर चेइलाइट विकसित कर सकते हैं।
  • 2
    नाक के माध्यम से साँसें अपने मुँह से श्वास, आप अपने होठों को निर्जलित कर सकते हैं यदि आप अपने मुँह से साँस लेते हैं, तब तक अपनी नाक का उपयोग करना सीखें जब तक आप इसे इस्तेमाल नहीं करते। अपने नाक से कुछ मिनटों के लिए हर दिन ध्यान केंद्रित करें और अपने मुँह से छिलना। नाक के छिद्रों के उद्घाटन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नाक डिलेटेटर के साथ सोते रहें।
  • 3
    एलर्जी को समाप्त करता है अपने मुंह से एलर्जी और रंजक रखने की कोशिश करें यहां तक ​​कि एक मामूली एलर्जी या भोजन के लिए असहिष्णुता होंठ को दरार कर सकते हैं। यदि आपको किसी भी अतिसंवेदनशीलता का निदान नहीं किया गया है, लेकिन ठंडा होंठ के अलावा अन्य लक्षण जैसे कि पाचन या चकत्ते के साथ समस्याओं, अपने डॉक्टर से परामर्श करें यदि समस्या का निदान करना मुश्किल है, तो अपने चिकित्सक द्वारा अनुशंसित एलर्जी के द्वारा स्वयं की जांच करें
  • होंठ बाम में सामग्री की जाँच करें। हर चीज से बचें, जो आपको लाल रंग की तरह एलर्जी हो।
  • कुछ लोग पैरा-एमिनोबेंज़ोइक एसिड से एलर्जी हो जाते हैं, जो एक सुरक्षात्मक कारक के साथ कई होंठ बाम में पाए जाते हैं। यदि आपका गला फूल जाता है या आप अपनी सांस को याद करते हैं, तो आवेदन निलंबित करें और 118 को कॉल करें।
  • 4
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें और अपने आप को सुरक्षित रखें ठंड से अपना होठों को रोकने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? वे पहले से ही chapped थे के रूप में रहो। भोजन के दौरान पानी पीते हैं और जब भी आप प्यासे हो जाते हैं जब आप घर छोड़ते हैं या हीटर चालू होते हैं तो होंठ मलम लागू होते हैं। अपने चेहरे को हवा के सर्दियों के दिनों में कवर करें और धूप वाले दिनों में सुरक्षा कारक के साथ एक होंठ बाम का उपयोग करें।
  • यदि आप अपने होंठ मारने के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं, निश्चित रूप से आपको हर दिन होंठ मलम डालने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप इसे हर समय उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो उस दिन उन पर लागू करें जब सूरज और हवा मजबूत हों
  • चेतावनी

    • यदि आप किसी अजीब खून या संक्रमण का पता लगाते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com