कैसे ठगना होंठ इलाज के लिए

अपने होंठ हाइड्रेटेड रखना एक अंतहीन लड़ाई हो सकती है, खासकर सर्दियों में यदि आप कठोर वातावरण में रहते हैं, तो यह संभव है कि ठंड के महीनों के दौरान आपको जल्दी या बाद में अपने आप को ढीली होंठ मिल जाएंगे। लेकिन आप अपने लाभ के लिए नमी का उपयोग करके सीधे समस्याओं का समाधान कर सकते हैं, तत्वों से होंठों की रक्षा कर सकते हैं और कुछ उत्पादों और खाद्य पदार्थों से बचाव कर सकते हैं ताकि होंठ को चंगा कर सकें।

कदम

भाग 1

अपने होंठ moisturized रखो
चिमटा होंठ चरण 1 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
1
बहुत पानी पी लो जब आप इसे पर्याप्त नहीं पीते हैं, तो यह आपको डिहाइड्रेट करता है और आपकी त्वचा सूखी हो जाती है, होंठ शामिल होते हैं। अपने होठों को नरम करने के लिए एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें।
  • चिमटा होंठ स्टेप 2 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    एक आर्द्रीडर चालू करें सूखी हवा त्वचा को शुष्क कर सकती है, जबकि नमी का उचित प्रतिशत त्वचा को हाइड्रेटेड रहने में मदद कर सकता है। शुष्क हवा विशेष रूप से सर्दियों में एक समस्या है, इसलिए अपने त्वचा और होंठ moisturized रखने के लिए बेडरूम में एक humidifier रखो
  • चिमटा होंठ चरण 3 के साथ ग्रि रीड का शीर्षक चित्र
    3
    खीरे का उपयोग करें कुछ लोगों को होठों को फिर से फैलने के लिए ककड़ी का उपयोग करके सकारात्मक परिणाम मिल गए हैं। बस इसे स्लाइस में काटें और 5-10 मिनट के लिए होंठ पर रखें।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 4 के बारे में जानें
    4
    मुसब्बर वेरा लागू करें जब होंठ चुप होते हैं, छोटे कटौती का गठन होता है और मुसब्बर वेरा इन छोटे घावों को ठीक करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, यह chapping के कारण दर्द को दूर करने में मदद करता है आप अपने मुंह से शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल को एक दिन में दो बार आवेदन कर सकते हैं।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 5 के बारे में जानें
    5
    सीराममाइड पर आधारित उत्पाद या होंठ बाम की कोशिश करें सामान्यतः होंठ, पहले से ही एक प्राकृतिक संरक्षण है जो उन्हें नम में रहने की इजाजत देता है, लेकिन कभी-कभी वायुमंडलीय स्थितियां और भोजन इन सुरक्षायों को नष्ट कर देते हैं एक कॉस्मेटिक युक्त सीरामाइड इस बाधा के पुनर्निर्माण को प्रोत्साहित करता है और ठंडे हुए होंठों पर एक ताज़ा कार्रवाई करता है।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 6 के बारे में जानें
    6
    हाइड्रोकार्टिसोन के साथ एक क्रीम लागू करें यदि आपके होंठ वास्तव में बुरी स्थिति में हैं और आपको अन्य तरीकों के साथ सकारात्मक परिणाम नहीं मिलता है, तो आप हर दिन हाइड्रोकार्टिसोन के साथ एक क्रीम फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको इस समाधान का उपयोग बहुत अधिक समय तक नहीं करना चाहिए, तो आप इसे एक हफ्ते तक लागू कर सकते हैं ताकि आपके होंठ को मूल कोमलता में वापस लाया जा सके, जिससे उन्हें वापस स्वास्थ्य पर वापस जाने का मौका मिले।
  • इस क्रीम को लागू करने का सबसे अच्छा समय, सोने से पहले शाम को होता है, जब आप किसी और चीज़ को खाने या पीना नहीं चाहते हैं
  • छिपी हुई होंठ के चरण 7 के बारे में जानें
    7
    सुबह में डालने के लिए एक्वाफोर जैसे एक मॉइस्चराइज़र लें जैसे-जैसे आप सुबह उठते हैं, पूरे दिन होंठों की हाइड्रेशन की प्रक्रिया को सक्रिय करने के लिए एक मॉइस्चराइज़र लागू करें।
  • भाग 2

    होंठों को चोट पहुंचाने से बचें
    छिपी हुई होंठ के चरण 8 के शीर्षक से प्राप्त छवि
    1
    एक स्कार्फ रखो स्कार्फ न केवल गर्दन और सीने की सुरक्षा करता है, बल्कि होंठों को भी सुरक्षा प्रदान कर सकता है, अगर स्थिति मुंह से ऊपर है पवन चट्टान होंठ के लिए एक भयानक दुश्मन है, इसलिए यदि आप इसे मारने से रोक सकते हैं, तो आप मूल समस्या को रोका जा सकता है।
  • छिपी हुई होंठ के चरण 9 के बारे में जानें
    2
    एक होंठ मलम हर दिन का उपयोग करें एक प्राकृतिक होंठ बाम अक्सर, खासकर सर्दियों में रखें न केवल इसका मॉइस्चराइजिंग प्रभाव होता है, बल्कि वायुमंडलीय एजेंटों से होंठों को भी बचाता है।
  • छिपे हुए होंठ के चरण 10 के बारे में जानें



    3
    अपना चेहरा धोने से पहले होंठ मलम लागू करें शायद, अपना चेहरा धोने के लिए, आप एक विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग करने के लिए त्वचा छूटना या sebum निकालें। ये क्रियाएं होंठों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, उन्हें मदद करने के बजाय, इसलिए कंडीशनर को पहली बार लागू करने से उन्हें सुरक्षित रखें बाल्म में निहित तेल डिटर्जेंट के डिहाइडिंग प्रभाव को ब्लॉक करता है।
  • छिपे हुए होंठ चरण 11 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    4
    सनस्क्रीन लागू करें एक सनस्क्रीन रखो या एक होंठ बाम का चयन करें जिसमें कम से कम एक सुरक्षा कारक है। यह होंठ को जलाने के खतरे से बचाए रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उन्हें और अधिक चींगें भी मिल सकती हैं।
  • भाग 3

    क्या जानने से बचने के लिए
    छिपी हुई होंठ के चरण 12 के बारे में जानें
    1
    होंठ moistening से बचें शायद यह आपके लिए एक स्वतन्त्र संकेत है, जब आप अपने होठों पर जीभ को स्लाइड करते हैं, जब आपको उन्हें सूखा लगता है। हालांकि, ऐसा करने से स्थिति बदतर हो जाती है, क्योंकि लार वास्तव में इसे और भी अधिक डिहाइड्रेट करता है।
  • चिमटा होंठ चरण 13 के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र
    2
    कृत्रिम उत्पादों को लागू न करें जब एक होंठ बाम खरीदने, कृत्रिम रंग और जायके वाले उन लोगों के बीच चयन न करें। प्राकृतिक वसा, जैसे शिया मक्खन और नारियल तेल, मॉइस्चराइजिंग होंठ के लिए अधिक प्रभावी होते हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ चिफेड लिप्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    खट्टे फल मत खाओ इन फलों में निहित एसिड होंठों को और भी ढेर करने में मदद कर सकता है, इसलिए उनसे बचने की कोशिश करें, खासकर जब होंठ विशेष रूप से पीड़ित हैं
  • छिपे हुए होंठ चरण 15 में गेट रीड का शीर्षक चित्र
    4
    मसालेदार भोजन खाने बंद करो साइट्रस फलों की तरह मसालेदार मसाले भी होंठों को परेशान कर सकते हैं, खासकर अगर खाद्य पदार्थ में अम्लीय पदार्थ भी होते हैं, जैसे कि मसालेदार चिकन पंख. इस प्रकार के भोजन को थोड़ी देर के लिए खाने से बचें अगर आपके पास सूखी होंठ की समस्या है
  • चिमटा होंठ चरण 16 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    5
    सैल्लिसिक एसिड युक्त एक्सफ़ोलीटिंग उत्पादों का उपयोग न करें। इन प्रकार के उत्पादों वास्तव में आपकी समस्या को बढ़ा सकते हैं।
  • छिपे हुए होंठ चरण 17 के साथ गेट रिड ऑफ़ द इमेज शीर्षक
    6
    आप जो दवाएं ले रहे हैं उसे जांचें यदि आप गुस्से में ठंडा और सूखा होंठ से ग्रस्त हैं, तो जिम्मेदारी आपके द्वारा ले जा रही दवाओं में से एक के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। उदाहरण के लिए, उच्च रक्तचाप के लिए ये समस्या यह समस्या पैदा कर सकती है। भले ही आपको ठंडे होंठों की वजह से दवा लेने को पूरी तरह से रोकना नहीं पड़ता है, तो आपका डॉक्टर एक अलग दवा का सुझाव दे सकता है जो इस दुष्परिणाम का कारण नहीं है।
  • छिपे हुए होंठ चरण 18 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    7
    टूथपेस्ट को बदलें कुछ दंत पेस्ट, विशेष रूप से कृत्रिम अवयव वाले लोग, होंठों को परेशान कर सकते हैं और, परिणामस्वरूप, जलन समय पर होंठों को सूख सकती है।
  • टिप्स

    • अपने होंठ या आसपास के क्षेत्र को चाटना न करें
    • आप अपने होठों का ख्याल रखने के लिए नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं।
    • वेसिलीन भी एक बहुत ही प्रभावी होंठ बाम है।
    • यदि आपके चुप होंठ एक निरंतर समस्या है, तो आपके चिकित्सक से आपको आना चाहिए क्योंकि दरार आपके मुँह के आसपास एक खमीर संक्रमण या एक उत्पाद के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com