एक बाल पहनें शीतकालीन वस्त्र कैसे करें

यदि आप सर्दियों के बारे में चिंतित हैं क्योंकि आपको पता है कि आपको अपने बेटे से शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए लड़ना होगा, चिंता न करें। आप सबसे उपयुक्त सर्दियों के कपड़े चुन कर और तर्कसंगत तरीके से स्थिति से निपटने के द्वारा इस लड़ाई से बच सकते हैं। यदि आपके बच्चे के पास पहले से ही अपने शीतकालीन कपड़े हैं, तो दूसरी विधि को नीचे स्क्रॉल करें ताकि पता हो सके कि आपको उसे ठंड के मौसम के लिए तैयार करने के लिए कैसे कम तनाव आता है।

कदम

विधि 1

अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा शीतकालीन कपड़े चुनें
शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
भारी कपड़े से बचें शीतकालीन कपड़ों को न केवल बच्चे को गर्म और सूखा रखना चाहिए, बल्कि आरामदायक भी होना चाहिए ताकि वह बिना किसी बाधा के चल सके। विशेष रूप से, शीतकालीन कपड़ों को चुनने की कोशिश करते हैं और इसे बंद करना, खासकर यदि बच्चा कपड़े पहने होने के तुरंत बाद बाथरूम में जाता है।
  • भारी और बड़ा शीतकालीन कपड़े से बचें, क्योंकि वे छोटे बच्चों में आंदोलनों को रोका जा सकता है।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    भारी सर्दियों के कपड़े से बचने के लिए हल्के परतों में ड्रेसिंग करने का प्रयास करें। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, जब कपड़े भारी होते हैं, तो वे आंदोलनों को रोक सकते हैं। इसलिए, गर्मी के कई परतों को रखने की कोशिश करें, लेकिन प्रकाश, कपड़े ताकि बच्चे को आसानी से स्थानांतरित कर सकें।
  • एक लंबे बाजू वाली ऊन शर्ट पर प्रकाश और जलरोधक जैकेट के विचार पर विचार करें। यह एक गर्म, आरामदायक और हल्का कपड़े है जो उसे स्नोबॉल से लड़ने की इजाजत दे सकता है, बिना उसकी चिंता से बचने में सक्षम नहीं है "दुश्मनों"।
  • आप थोड़े समय तक थर्मल-तंग पैंटी खरीद सकते हैं ताकि आप अपने कपड़े पहनकर गरम हो सकें।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    चुटकी के कपड़े से बचें छोटे बच्चों को कपड़ों के बारे में बहुत कुछ पता है वे जानते हैं कि मुलायम के मुकाबले वे स्पर्श, चिकनी या मोटे या चुटकी के लिए गर्म या ठंडा हो सकते हैं इस कारण यह महत्वपूर्ण है कि आपका बच्चा अपने शीतकालीन कपड़ों के द्वारा दी गई भावना को पसंद करता है अन्यथा वह इसे स्वेच्छा से नहीं पहनेंगे।
  • कपड़े जो आमतौर पर `बच्चों के लिए अनुमोदित` होते हैं (यानी वे आराम से हैं) कपास, ऊन, अशुद्ध फर, पंख या नायलॉन से बने होते हैं। अपने बच्चे के लिए सर्दियों के कपड़े खरीदते समय उन्हें ध्यान में रखें
  • जब यह नरम होता है, तो भी बैटरी एक उत्कृष्ट समाधान है, क्योंकि यह बेहद गर्म और आरामदायक है। हालांकि, यह निविड़ अंधकार नहीं है, इसलिए बच्चे को शायद शीर्ष पर कुछ और पहनना होगा।
  • यह कपड़ों से हस्ताक्षर और लेबल से बचने की भी कोशिश करता है जो खुजली दे देते हैं, क्योंकि इससे आप खेल रहे होते समय आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    अपने बच्चे को सर्दियों के कपड़े चुनने दें। जब आपको सर्दियों के कपड़े चाहिए यदि आप उन्हें अकेले चुनते हैं, तो आप उन्हें पहनने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। उसे प्रेरित करने के लिए, उसे अपने पसंदीदा पात्रों के साथ कपड़े चुनने दें।
  • बाहर जाने से पहले, उसे बताएं कि क्या आप यह सुनिश्चित करने के लिए क्या करने जा रहे हैं कि आपके पास स्थिति नियंत्रण में है घर छोड़ने से पहले, उसे बताएं कि आप क्या खरीदना चाहते हैं और कितनी चीजें उसे चुनने की अनुमति दी जाएगी (उदाहरण के लिए, दस्ताने के दो जोड़े)
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    सामान्य लोगों के बजाय डायल दस्ताने रखें खासकर यदि बच्चा उत्तेजित करता है, डायल दस्ताने सामान्य लोगों की तुलना में अधिक प्रबंधनीय होती हैं, जहां आपको प्रत्येक उंगली को छूना पड़ता है इसके अलावा, वे अपने हाथों को गर्म रखेंगे क्योंकि सभी उंगलियों को एक साथ रखते हुए गर्मी को समान रूप से वितरित करते हैं। याद रखें कि उन्हें गर्म आंतरिक परत और बाहरी जलरोधक परत होना चाहिए।
  • ऊन-लाइन वाले डायल दस्ताने ठीक हैं यदि बच्चा बर्फ में बहुत कुछ खेलता है, क्योंकि यह कपड़े बहुत जल्दी से सूख जाता है
  • लेस के बजाय वेल्क्रो बंद होने के साथ दस्ताने चुनें, क्योंकि इन लेस को पहले वाले की तुलना में अधिक आसानी से मिलता है।
  • जैकेट से पहले दस्ताने रखो। इस तरह से बर्फ दस्ताने में नहीं मिलेगा
  • यदि आपके पास दस्ताने की एक जोड़ी नहीं है, तो आप अपने बच्चे के हाथों को गर्म रखने के लिए लंबी ऊन मोज़े की एक जोड़ी का उपयोग करके सुधार कर सकते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    मोजे मत भूलना सुनिश्चित करें कि मोजे बहुत तंग नहीं हैं, अन्यथा एक जोखिम है कि शीतकालीन बूट तंग हो जाते हैं और परिणामस्वरूप, उनके पैर चुटकी लेते हैं, जिससे बच्चे को पहनने के लिए कम झुकाया जाता है।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    अपने बच्चे के लिए सर्वश्रेष्ठ बर्फ सूट चुनें हर बच्चे की उसकी जरूरत है और उसका चरित्र। यदि आपका बच्चा बर्फ से खेलना पसंद करता है, तो सूट सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि बर्फ शायद ही कपड़े में आ जाएगा। नायलॉन की बाहरी परत के साथ एक सूट चुनें ताकि यह पानी और बर्फ के लिए प्रतिरोधी हो, लेकिन अंदर के गर्म रखने के लिए एक नरम पैडिंग या ऊन की परत के साथ। अन्य बातों को ध्यान में रखना है:
  • जिपर के साथ सूट करने के लिए इसे खोलने के लिए बिना सब कुछ निकालने के लिए जब आपको बाथरूम जाना पड़ता है।
  • कफ जो सूट में प्रवेश करने से बर्फ को रोकने के लिए पूरी तरह से कलाई और टखनों के लिए अनुकूल है।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8



    सर्दी टोपी लें शरीर की ऊष्मा का एक बड़ा प्रतिशत सिर के माध्यम से जारी किया जाता है, इसलिए यह जरूरी है कि बच्चे एक टोपी पहनें। एक कान फ्लैप्स के लिए देखो ताकि आपके कान गर्म रहें।
  • आपको एक टोपी भी दिखनी चाहिए जो ठोड़ी के नीचे संलग्न होती है, ताकि यह बर्फ गिर जाए, जबकि बच्चे बर्फ में खेलेंगे।
  • यदि आप बहुत ही ठंडे इलाकों में रहते हैं, तो बालाक्लावा खरीदने पर विचार करें जो कि चेहरे और गर्दन के अधिकांश भाग को कवर करता है, जिससे आपकी आँखें और मुंह खुला हो। आप इसे अनुकूलित करके इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ओलाफ की पोशाक में एक सफेद स्की मुखौटा बदल सकते हैं (फिल्म का स्नोमैन जमे हुए - बर्फ का राज्य डिज्नी का) एक गाजर नाक और कुछ नुकीले बाल जोड़ने।
  • विधि 2

    बाल वस्त्र पहनना शीतकालीन वस्त्र
    शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    समझाएं कि सर्दियों के कपड़े महत्वपूर्ण क्यों हैं एक बच्चे को समझने में कठिनाई हो सकती है कि उन्हें सर्दियों के कपड़े क्यों पहनना पड़ता है हालांकि, ठंड के मौसम में कपड़ों की अवधारणा को समझाना महत्वपूर्ण है। उसे ड्रेस अप करने की कोशिश करने से पहले, अपने बेटे के साथ बैठकर सर्दियों के कपड़े के बारे में थोड़े चैट करें। समझाओ कि सर्दियों के बाहर होने पर, यह वास्तव में ठंड से बाहर है और सर्दियों के कपड़े इसकी रक्षा करेंगे।
    • आप सर्दियों के बारे में एक पुस्तक और उचित रूप से ड्रेसिंग के महत्व को पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं। इनमें से एक किताब है मदद करो! मैं क्या पहन रहा हूँ? रॉबर्ट मुंसच द्वारा
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    2
    अपने बच्चे को दिखाएं कि सर्दियों के कपड़े पहनना क्यों महत्वपूर्ण है यदि बच्चे को समझने में कठिनाई हो रही है कि उसे उचित कपड़े क्यों पहनना चाहिए और दस्ताने जैसे किसी विशेष आइटम को देने के लिए मना कर दिया जाए, तो उसे बिना बाहर आने दें। जब आपके हाथ शांत हो जाते हैं, तो आप अपने दस्ताने डाल सकते हैं और उन्हें दिखा सकते हैं कि वे उन्हें गर्म रखेंगे।
  • अगली बार जब वह अपने दस्ताने नहीं डालना चाहता, तो उसे उस समय का स्मरण करें जब उसका हाथ ठंडा हो गया क्योंकि वह दस्ताने पहना नहीं था। उसे बताओ कि तापमान उस दिन के समान हैं और यदि वह अपने दस्ताने पर नहीं डालता है तो वह फिर ठंडे हाथ लगेगा।
  • आपको यह भी समझा जाना चाहिए कि यदि वह काफी भारी नहीं मिलता है, तो वह बीमार हो सकता है और बाहर जाकर अन्य बच्चों के साथ खेलने नहीं दे सकता है!
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    इसे बाहर जाने के लिए तैयार होने के लिए समय को अलग रखें। यदि आप उसे तैयार करने के लिए जल्दबाजी में डालते हैं, तो वह सर्दियों के कपड़े पहनने के लिए अधिक अनिच्छुक होंगे। इसके बजाय, कुछ स्थापित करें "समय सीमा" जिसके भीतर बच्चे को तैयार होना चाहिए और फिर कम से कम एक घंटे पहले इसे तैयार करना शुरू कर देना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, रात को उससे पहले बताओ कि उसे सुबह 8:00 बजे के लिए तैयार रहना होगा क्योंकि आपको 9: 00 तक बाहर जाना होगा उसे मत बताना अगर वह बाद में आने के लिए क्या हो सकता है। उसे केवल यह समझें कि आप उसे तैयार होने की अपेक्षा करते हैं और आपकी इच्छा का सम्मान करते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    4
    एक अच्छा उदाहरण दें आम तौर पर, छोटे बच्चे वयस्कों की नकल करना पसंद करते हैं यदि आप टोपी नहीं पहनते हैं, तो यह कम संभावना है कि आपका बच्चा उसकी पहनना चाहेगा एक अच्छा उदाहरण सेट करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने व्यवहार के साथ बच्चे को दिखाने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।
  • सर्दियों के कपड़े पहनें (या कम से कम किसी के लिए) और फिर अपने बच्चे को बताएं कि शीतकालीन कपड़े पहने हुए एक वयस्क वस्तु है संभावना है कि आप इसे महान और स्वतंत्र महसूस करने का एक तरीका मानते हैं।
  • अपने बच्चे के मित्र या भाई बहन को संदर्भ अंक के रूप में इस्तेमाल करें। उन्हें याद दिलाना है कि वे सभी स्नोवाइस पहनते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    5
    बच्चे को पहनने के लिए कपड़े चुनने दें। कभी-कभी, उसे कुछ ज़िम्मेदारी दीजिए, आप उसे और अधिक स्वतंत्र महसूस करने में मदद करेंगे और जब आप को तैयार करना होगा तब आप लड़ने से बच सकते हैं। उदाहरण के लिए, सिर्फ दो विकल्पों में, शर्ट के कपड़े पहनने के लिए शर्ट या किसी अन्य परिधान के बीच।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपनी वरीयताओं को सरल, रंग की तरह निर्देशित कर सकते हैं, ताकि आपके पास चुनने की छाप हो। उसे समान स्टैक, एक हरे और एक लाल में दो स्वेटर दिखाएं, और वह जो वह चाहता है उसे चुनने दें - दोनों ही मामलों में वह हमेशा गर्म हो जाएगा!
  • यदि बच्चे के पास दो शीतकालीन टोपी या दो जोड़े दस्ताने हैं, तो उन्हें चुनने के लिए कि वे कौन पहनें
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक छवि 14 कदम
    6
    अपने बच्चे को अपने कार्यों के परिणामों को सीखना उसे सिखाने के लिए कि उसके कार्यों के परिणाम हैं, आपको अपनी योजनाओं को बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आप अपने शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए संघर्ष करते हैं, तो उसे एक क्षण के लिए अकेला छोड़ दें ताकि उनकी निराशा बढ़ जाए। जब आप वापस आ जाएं तो उसे बताएं, क्योंकि वह ठीक से तैयार होने से इनकार करते हैं, वह बाहर खेलने के लिए नहीं जाएंगे या अपने दोस्तों को नहीं देखेंगे।
  • एक बार जब आप समझते हैं कि आप गंभीर हैं, तो अधिक संभावना है कि आप अपने शीतकालीन कपड़े पहनकर तैयार रहेंगे।
  • यदि आपको सुपरमार्केट जाना है, तो उसे बताएं कि आप खरीदारी करने के लिए तैयार हैं, लेकिन जब से उसने कपड़े पहने जाने से इनकार कर दिया, तो वह एप्पल पाई जिसे आप तैयार करना चाहते थे खाने में सक्षम नहीं होंगे। इस तरह से आप उसे सर्दियों के लिए ठीक से तैयार करना चाहते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    7
    आप को ड्रेस अप करने के लिए पल को मज़ा बनाने का प्रयास करें एक दौड़ बनाने की कोशिश करो जब वह जीतता है, उसे एक पुरस्कार दें या उसे बताएं कि वह बर्फ के साथ पांच और मिनट खेल सकते हैं
  • आप एक गाना गाते हैं या एक कहानी बताते हैं, जबकि आप उसे तैयार करते हैं। आपके शब्दों से आपको अपने कपड़े छोड़ने की कोशिश करने से विचलित करने में मदद मिल सकती है। कहानी उस तरह के एक बच्चे की बात करे, जो अपने जादू सूट की मदद से सर्दियों के वंडरलैंड में पहुंच गई।
  • टिप्स

    • छोटे बच्चे घर के अंदर गर्म और असुविधाजनक कपड़े पहनना पसंद नहीं करते। अपने बच्चे को ड्रेसिंग करने का विचार देखें, यह देखने के लिए कि क्या उसे यह अधिक मनोरंजक लगता है (सबसे अधिक संभावना नहीं है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com