सर्दियों कोट को कैसे सीवे लगाया जाए

एक कोट को सिलाई के लिए बुनियादी सिलाई कौशल की आवश्यकता होती है। यह जटिल लग सकता है, लेकिन ज्यादातर कोट कुछ टुकड़ों से बना होते हैं और इकट्ठा करना आसान होता है, क्योंकि उन्हें शरीर को चुस्तता से फिट करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। जब आपके कोट के मॉडल को चुनते हैं, तो आप सरल आस्तीन और कम अलंकृत सामने पसंद करते हैं। जटिल या मूल ट्रॉप लाइन से कोट्स से बचें सिलाई के लिए सबसे आसान कोट एक बड़ा एक जैसा दिखता है "टी", कॉलर के साथ या बिना सबसे आसान कोट, ऊन या भारी ऊन में, अस्तर की आवश्यकता नहीं हो सकती। लिंक्स, हालांकि, सम्मिलित करने के लिए जटिल नहीं हैं और कोट को और अधिक आरामदायक बना देगा। इस लेख में हम इस परियोजना से निपटने के लिए पहले कदमों को एक साथ जांचेंगे।

सामग्री

कदम

छवि एक शीतकालीन कोट कदम 1 सीना शीर्षक
1
एक अच्छे कपड़े में निवेश करें: एक अच्छी गुणवत्ता के कपड़े के लिए प्रति मीटर कम से कम एक दर्जन यूरो खर्च करने के लिए तैयार रहें यदि आप ऊन का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप इसे सस्ती कीमतों पर भी पा सकते हैं। यहां तक ​​कि कपास या मखमल डेनिम ज्यादातर कोटों के लिए उपयुक्त है।
  • छवि एक शीतकालीन कोट चरण 2 सीना
    2
    एक अच्छा अस्तर चुनें: कपड़े के प्रकार की लागत चर है आप ज्यादातर दुकानों द्वारा बेची गई मूल कवरों के बजाय ब्लाउज या स्कर्ट कपड़े खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। मुद्रित अस्तर एक रंगीन कोट को एक रंगीन नोट जोड़ सकते हैं खिंचाव के कपड़े, बुना हुआ कपड़ा और रेयान से बचें
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 3 सीना शीर्षक
    3
    एक अच्छी इंटर-लाइन चुनें अक्सर सिलाई निर्देशों को एक लचीला लाइनर के अलावा की आवश्यकता होगी यह एक कपड़ा है जिसे इस्त्री द्वारा लागू किया जाता है और जो कोट के कपड़े को कठोर करने के लिए कार्य करता है। यह आम तौर पर एक हल्का उत्पाद है जो कई कॉलर और लैपल की पीठ पर लागू होता है, लेकिन कई कोटों के सामने भी, उनके आकार को बनाए रखने में मदद करने के लिए।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 4 सीवन शीर्षक
    4
    कुछ बटन चुनें जो आप पसंद करते हैं। अपने कोट के लिए एक अनोखा लुक बनाने के लिए, दूसरी हाथ की दुकानों और बफरडेशरी में पुरानी बटनों की तलाश में मज़े करें।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 5 सीना शीर्षक
    5
    विभिन्न प्रकार के मॉडल देखें ऑनलाइन स्टोर में खोजना आपको स्टाइल के बारे में एक विचार मिल सकता है जो आपके लिए सबसे अच्छा है। किसी को आपकी मदद करने और अपने शरीर के माप लिखने के लिए जाओ, ताकि आप एक मॉडल बना सकते हैं जो आपके लिए सही है।
  • एक शीतकालीन कोट कदम 6 सीव की छवि
    6
    निर्देशों का पालन करके कोट को इकट्ठा करना सुनिश्चित करें आपकी ज़रूरत की सभी सामग्री आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है मॉडल की सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें ताकि आप को जानने की आवश्यकता हो। यहां तक ​​कि धागा जिसे आप सिलाई करना चुनते हैं वह आपके कोट के लिए उपयुक्त होना चाहिए। सुई सामान्य से अधिक होनी चाहिए अगर आपके द्वारा चुना जाने वाला कपड़ा मोटी है। भारी कपड़े के लिए 14 सुई ठीक हो जाएगी यदि आप डबल सीम (जैसे डेनिम पर) जोड़ना चाहते हैं, तो आप यह विचार करना चाह सकते हैं कि एक डबल सुई के साथ सिलाई करने के लिए क्या करना है। आप आसानी से अपने खाली समय में घर से अपने लिए आवश्यक सभी सामग्री खरीद सकते हैं।
  • छवि एक शीतकालीन कोट चरण 7 सीना
    7
    एक मॉडल खरीदें आप अपने मॉडल को ऑनलाइन खोज सकते हैं, या किसी DIY या कपड़े की दुकान पर जा सकते हैं और कैटलॉग देख सकते हैं। बिक्री के अधिकांश मॉडल तैयार उत्पाद की एक तस्वीर दिखाएगा, जिससे आपको यह मूल्यांकन करने का मौका मिलेगा कि कौन आपकी उम्मीदों के करीब है। तेजी से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए मॉडल वाले लिफाफे के पीछे पढ़ें। आप सूचीबद्ध उपायों और आवश्यक सामग्री भी मिलेंगे एक मॉडल की कीमत € 1 (पिस्सू बाजार में) से लेकर € 15 तक (एक नए मॉडल के लिए) हो सकती है।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 8 सीवन शीर्षक
    8
    अपने वर्तमान कौशल को फिट करने वाली कठिनाई से एक मॉडल चुनें यदि आप अभी भी शुरुआत कर रहे हैं, तो कुछ शिखर के साथ एक मॉडल चुनें - एक शैली से शुरुआत "अंगरखा"। एक अंचल कॉलर पहले से ही एक और उन्नत प्रोजेक्ट है, जबकि एक सरल गर्दन एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है।



  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 9 सीना शीर्षक
    9
    विचार करें कि आपकी इच्छाओं के अनुसार मॉडल को संशोधित करना कितना मुश्किल हो सकता है। अत्यधिक प्रयास किए बिना मॉडल को बदलने के लिए, कॉलर और लेपेल रंग बदलने या जेब के आकार को बदलने का प्रयास करें।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 10 सीवन शीर्षक
    10
    सामग्री चुनें सर्दियों कोट के लिए आपको उपयुक्त वजन और स्थिरता की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ अन्य सुविधाओं जैसे कि जलरोधी।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 11 सीवन शीर्षक
    11
    मॉडल युक्त लिफ़ाफ़ा खोलें और इसे एक बड़ी सतह पर रखें। पूर्ण निर्देश पढ़ें शुरुआत से समझने की कोशिश करें कि सबसे भ्रामक, मुश्किल या मांग वाले हिस्से क्या हैं अपने सिलाई मैनुअल के साथ इन चरणों की तुलना करें: यह आपको समझने के लिए कुछ उपयोगी सुझाव दे सकता है कि सबसे कठिन कदमों से कैसे निपटें। शुरू करने से पहले सभी आवश्यक अनुसंधान करने की कोशिश करो!
  • एक शीतकालीन कोट कदम 12 सीव का चित्र
    12
    कट। ऊन पर मॉडल खींचो। यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि दिशानिर्देश (तीर) ऊन की अभिविन्यास का पालन करते हैं। जब भी आप कपड़े काम कर रहे हों तब भी मॉडल को पकड़ने के लिए आप भारी किताबें इस्तेमाल कर सकते हैं। एक बार जब कपड़ा संभवतः समान रूप से व्यवस्थित हो जाता है, तो उसे इस तरह से पिन करें कि वह जगहों को दबाए रखें। नियमित रूप से कट करें लंबे कैंची का उपयोग करें, छोटे वाले नहीं या गोल युक्तियों के साथ। कुछ लोग कार्ड के साथ प्रत्येक टुकड़े को काटते हैं, ऊन की पीठ की तरफ आते हैं: इस तरह आप को उलझन में लाने या टर्निंग करने का जोखिम नहीं उठाएंगे, जब आपको सीना होगा। एक बड़ी टेबल पर या एक चिकनी और साफ सतह पर कपड़े रखें। मॉडल को एक केंद्रीय गुना की आवश्यकता हो सकती है: इसे सेल्वेज के समानांतर लागू करें।
  • छवि एक शीतकालीन कोट 13 कदम सीव
    13
    केवल कपड़े के टुकड़े को काटें जो आपको उपयोग करने की आवश्यकता होगी। मॉडल पेपर को पिन करें, जिसके बारे में 15-20 सेमी का सीम भत्ता छोड़ दें। एक शर्ट या शीर्ष पर कार्ड मॉडल को मापें आप अपने आप कार्ड पर एक जैकेट के साथ मिल जाएगा। मित्र को मापन की जांच करें: क्या आपके कंधे ठीक हैं? पीछे? छाती? लंबाई? हथियार? पिन के साथ प्रत्येक गुना बंद करो अतिरिक्त अंक के साथ सभी बिंदुओं को तंग करना और क्षेत्र को चौड़ा करना। जब माप परिपूर्ण होते हैं, तो आप कपड़े काटने के लिए तैयार होंगे।
  • छवि एक शीतकालीन कोट 14 कदम सीव
    14
    मॉडल निर्देशों का पालन करें। हर सीम के बाद धागा सुनिश्चित करें लौह के साथ सिलाई दोहराएँ किसी भी चिपचिपा अवशेषों से लौह की रक्षा के लिए, कपड़ा और सीवन पर एक कपड़े लगाने से सतह को बढ़ाएं। बातें शांति से करो उस सामग्री को रखें जिसे आप क्रम में उपयोग कर रहे हैं, उसे उपयुक्त मामलों में संग्रहीत करते हैं। यदि आप थके हुए हैं, तो बंद करो।
  • छवि एक शीतकालीन कोट कदम 15 सीवन शीर्षक
    15
    कोट की माप की जाँच करें कोट का शरीर पूरा हो जाने के बाद, इसे मापने के लिए पहनें। सुरक्षा के लिए किसी मित्र से भी जांच लें। लंबाई? कंधे? छाती? गर्दन? अगर आपको चोली को कसने की जरूरत है, आस्तीन जोड़ने से पहले इसे करें। आस्तीन के सिलाई को इसी हद तक कम करें कि आप कोट के शरीर को कम कर चुके हैं, ताकि अनुपात बनाए रख सकें। अगर आपके कोट को कंधे पैड के लिए एक और क्लासिक देखो पाने के लिए पैडिंग की आवश्यकता है, तो इसे अब लागू करें
  • छवि एक शीतकालीन कोट 16 कदम सीव
    16
    Stira। अंतिम परिवर्तन करें: ऊनी और लोहे के बीच में एक कपड़े का कपड़ा या नम कपड़े रखो, जो आपके कोट को लोहे या सूखी क्लीनर में ले जाएंगे। यहाँ यह है! आपने अपना पहला कोट बना लिया है
  • टिप्स

    • सिलाई मशीन: सुनिश्चित करें कि आपके पास आकार 14 की सुई है और सही धागे के एक से अधिक कुंडल लोड करें, इसलिए आपको पुनः लोड करने के लिए रोकना नहीं है। विशेष रूप से एक मोटी कपड़े सिलाई के लिए, सिलाई की एक विस्तृत प्रकार का प्रयोग करें। सिलाई को दृश्यमान बनाने के लिए सिलाई की चौड़ाई बढ़ाएं। बहुत ज्यादा टाचे कपड़ा कपड़े आंसू सकता है
    • एक प्रेरणा खोजें इंटरनेट खोजें, दुकानों में देखो और जहाँ भी आप मॉडलों की खोज कर सकते हैं और एक शैली ढूंढ सकते हैं जो आपके लिए उपयुक्त है।
    • इस परियोजना को शुरू करने से पहले सिलाई मशीन के साथ अभ्यास करें। सीवन भत्ता छोड़ने के बारे में सीखने की कोशिश करें, किनारे से लगभग 15-20 सेमी। यदि आप बटन की घंटी नहीं बना सकते हैं, तो उन्हें एक सक्षम दर्जी के लिए कमीशन कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से शुरुआती प्रोजेक्ट नहीं है, लेकिन किसी दर्जी को सिलाई के मॉडल के साथ कुछ अनुभव हो गया है, वह एक सरल कोट बनाने में सक्षम होना चाहिए।
    • हमेशा एक अच्छा सिलाई मैनुअल काम रखो। आप उपलब्ध किसी भी मैनुअल का उपयोग कर सकते हैं: विशेष रूप से, विंटेज प्रकाशन उपयोगी हो सकते हैं
    • अपने सभी विचारों के साथ एक एल्बम बनाएं इस तरह से आप उन्हें फिर से देख सकते हैं यदि आपको उनकी आवश्यकता है और उन्हें कैसे विकसित करें, इसके बारे में सोचें। सोचने के लिए कुछ समय लें और खुद को सीमा न दें सब कुछ जोड़ें, जो आपको अपने सर्दियों कोट के लिए प्रेरणा मिल सके, जिसमें पत्रिकाओं, मॉडल, कपड़े आदि की छवियां शामिल हैं। एक बार जब आपके पास कोट के प्रकार के बारे में कोई विचार है जिसे आप बनाना चाहते हैं, तो आप काम करना शुरू करने के लिए तैयार होंगे।
    • कपड़े सिकोड़ें: ज्यादातर कपास या ऊन के कपड़े को इस्तेमाल करने से पहले उन्हें कड़ा करना होगा। आप ऊनी कपड़े कपड़े धोने के लिए भेज सकते हैं, या उन्हें अच्छे लोहे से भाप सकते हैं कपास पूर्व धोया जा सकता है और फिर भाप के साथ पारित किया जा सकता है।
    • बटन: यदि आपके पास एक अच्छा बटन हिल है, तो सबसे अच्छा उपाय पुन: उत्पन्न करने के लिए कुछ अभ्यास छेद करने की कोशिश करें। सामान्य तौर पर, बटनहोल के बारे में 3-6 मिमी से बटन के व्यास से अधिक व्यापक होना चाहिए। बटन काटने काटने के दौरान सावधान रहें- ऊपरी धागे को ढीला करें, जिससे कि बटन को और चमकदार और चिकनी दिखाई दें। आप हमेशा एक दर्जी द्वारा किए गए ये कदम उठा सकते हैं, खासकर यदि आप परिपत्र और परिभाषित प्रभाव चाहते हैं
    • अस्तर: आस्तीन सिलाई के बाद इसे सीधा और हुड में डाला जाना चाहिए। यह मुश्किल नहीं है, बस निर्देशों का पालन करें। गद्दी "आवरण" गर्दन का सीम और एक अंचल बनायेगा जब आप लगभग अपना कोट खत्म कर लेते हैं, तो अस्तर के लिए एक हेम बनाएं और इसे ऊन तक संलग्न करें। यदि आप इसे सीवे नहीं करना चाहते हैं, तो आप हमेशा पहले से तैयार किए गए हेम का इस्तेमाल कर सकते हैं और लोहे का उपयोग कर सकते हैं (जैसा आप अक्सर पेशेवर कपड़े करते हैं)।
    • सिलाई: सिलाई करने के लिए एक डबल धागा और चौड़े टांके का उपयोग करना बेहतर होता है अपनी सिलाई मशीन के दूसरे स्पिंडल पर थैली के एक बबबीन डालें और इसे मूल धागे के साथ सीवे रखें। एक डबल थ्रेड का इस्तेमाल सीवन को एक भारी उपस्थिति देता है, जो व्यापक सीम के लिए उपयुक्त है। कुछ प्रमाण दें, इसलिए आप अपने सीवन के लिए सबसे उपयुक्त सिलाई चुन सकते हैं। किनारे से ऊपर सीम की दूरी निर्धारित करने के लिए आप एक मार्गदर्शक के रूप में पैर के किनारे का उपयोग कर सकते हैं आम तौर पर इसका उपयोग किनारे से 3-6 मिमी तक छोड़ने के लिए किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com