सर्दियों में अधिक समय बाहर कैसे खर्च करें

ठंड सर्दियों के मौसम को आप सड़क पर जीवन का आनंद लेने से रोकते हैं - सर्दियों के महीनों के दौरान आप घर के बाहर की सामान्य गतिविधियों को अनुकूलित कर सकते हैं, साथ ही विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन भी कर सकते हैं जो सीजन की खासियत हैं, जैसे मछली पकड़ने, आइस स्केटिंग बर्फ और स्कीइंग हालांकि, यदि आप इनमें से कुछ गतिविधियों का अभ्यास करना चाहते हैं, तो मौसम के लिए उपयुक्त कपड़ों पहनना महत्वपूर्ण है ताकि आपको गर्म और सुरक्षित रह सकें।

कदम

भाग 1

सामान्य दिनचर्या को अनुकूलित करें
शीतकालीन चरण 1 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
1
शारीरिक गतिविधि करें सड़क पर। हालांकि कठोर वातावरण आपको इनडोर व्यायाम करने के लिए प्रेरित कर सकता है, हालांकि, आप सर्दियों के अधिकतर समय में वास्तव में बाहर अभ्यास कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उपयुक्त कपड़े पहने हुए, आप वर्ष के सबसे ठंडा महीनों के दौरान भी घर के बाहर चलते रह सकते हैं। सही कपड़े और मौसम की स्थिति पर ध्यान देने के साथ, एक सुंदर शीतकालीन परिदृश्य ट्रेन के लिए सही स्थान हो सकता है।
  • तुम भी गर्म कपड़े के साथ एक बाइक की सवारी कर सकते हैं हालांकि, आपको सड़कों या रास्तेों पर बर्फ की उपस्थिति पर ध्यान देना चाहिए - इस कारण से, यह सवारी करने से पहले थोड़ी देर के लिए रास्ते पर चलने का एक अच्छा विचार हो सकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह जमी नहीं है।
  • बर्फ से बहुत सावधान रहें क्योंकि यह दुर्घटना का कारण बन सकता है और आप घायल हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन चरण 2 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    2
    चलते चलें चलने के लिए सर्दियों का महीना एक शानदार अवसर है यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां यह जलता है, तो आप अद्भुत परिदृश्यों का आनंद ले सकते हैं - इसके अतिरिक्त, कुरकुरा हवा शांत हो सकता है और आप को फिर से जीवंत कर सकते हैं। एक गर्म जैकेट, एक मोटी टोपी और जूते की अच्छी जोड़ी के साथ, आप इस मौसम में भी लंबे समय तक चलना जारी रख सकते हैं।
  • उचित रूप से पोशाक करें और मौसम के पूर्वानुमान को सुनें - अगर तापमान खतरनाक स्तर तक पहुंच जाता है या स्थिति प्रतिकूल है, तो घर पर रहें।
  • आप कहाँ रहते हैं और स्थानीय जलवायु पर निर्भर करते हुए, आप सर्दियों के महीनों में लंबी पैदल यात्रा कर सकते हैं, हालांकि कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्क इस सीजन को बंद कर सकते हैं। इसके अलावा, खराब मौसम कुछ मार्ग असुरक्षित या दुर्गम बना सकता है - पार्क रेंजरों या फ़ॉरेस्ट गार्ड के साथ भ्रमण करने से पहले विचार करें।
  • यदि आप ट्रैक किए गए मार्गों से बाहर निकलना चाहते हैं, तो आप उनका उपयोग कर सकते हैं स्कीइस, जो आपको ताजा बर्फ पर लंबे समय तक चलने की इजाजत देता है, जो कि गड़बड़ी या बह गया नहीं है
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    3
    पार्क को कुत्ते को ले आओ। अगर आपके पास पालतू है, तो इसे शहर पार्क में ले जाना सर्दियों में बाहर जाने के लिए एक महान बहाना हो सकता है। आप जानवरों के साथ चल सकते हैं या इसे वापस खेल सकते हैं - मजे के साथ यह दोनों को गर्म करने की अनुमति देता है यदि आप सही ढंग से कवर करते हैं, तो आप और कुत्ते दोनों को ठंड के मौसम में भी सुखद क्षणों का आनंद ले सकते हैं।
  • लगभग इन सभी जानवरों के पास फर है जो उन्हें ठंड से बचाता है - हालांकि, अगर आपके वफादार दोस्त के पास एक हल्का फर होता है, तो आप विशिष्ट शीतकालीन कपड़ों और जूते खरीद सकते हैं विशेष रूप से इसे गर्म रखें.
  • यदि तापमान बहुत कम है, तो उस समय की सीमा को उस समय तक सीमित करें जब आप उसके साथ बाहर रहें।
  • शीतकालीन चरण 4 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    अपना गृहकार्य सही ढंग से करो सर्दियों के महीनों के दौरान घर के बाहर भी कई कार्य और कार्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक है। देर से शरद ऋतु या प्रारंभिक सर्दियों में यह संभावना है कि आप बगीचे में पेड़ों से गिरने वाली पत्तियां एकत्रित करें- यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां यह बहुत कुछ फिसला जाता है, तो आपको सड़क या फुटपाथ से बर्फ को ढोना पड़ सकता है।
  • भाग 2

    बाहरी शीतकालीन क्रियाकलापों में भाग लें
    शीर्षक शीर्षक छवि शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें चरण 5
    1
    शीतकालीन शिविर का प्रयास करें हालाँकि कुछ क्षेत्रों में सर्दी के मौसम के दौरान कैंप की जगहें बंद हो जाती हैं, कई जगहों पर आप इस अनुभव की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप कैम्पिंग साइट पर जाना चाहते हैं, तो आपको अपने तम्बू, नींद की थैली और कम तापमान के लिए उपयुक्त कपड़े मिलना है - आपको संभवतः एक गैस स्टोव मिलना है, क्योंकि इस सीजन में लकड़ी लगाना मुश्किल हो सकता है।
    • इस पहल में आने से पहले स्थानीय खेल के सामान की दुकान और पार्क रेंजर से अधिक जानकारी मांगें - आपको मौसम के पूर्वानुमान और स्थानीय मौसम की स्थिति भी देखना चाहिए।
  • शीतकालीन चरण 6 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    जानने के लिए स्की या एक स्नोबोर्ड करने के लिए. ये दो सामान्य खेल हैं जो बहुत से लोग अभ्यास करते हैं जो सर्दियों में बहुत अधिक समय बिताना करते हैं - वे ऐसी गतिविधियां हैं जो ताजी हवा में कई घंटे बिताने में मदद करते हैं। हालांकि, अगर आप उन्हें ठीक से अभ्यास करना चाहते हैं, तो आपको गर्म और सुरक्षित रखने के लिए उचित कपड़े पहनना चाहिए।
  • यदि इलाके काफी सपाट है और बहुत बर्फ है, तो आप इसे अभ्यास करने पर भी विचार कर सकते हैं क्रॉस-कंट्री स्कीइंग.
  • ये काफी महंगे खेल गतिविधियों हैं - कपट और उपकरण को देखते हुए आप काफी पैसे खर्च कर सकते हैं। अच्छी कीमत पर उपयुक्त उपकरण खोजने के लिए खेल के सामान की दुकान में दुकान सहायक से बात करें।
  • शीतकालीन चरण 7 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    3
    बर्फ मछली पकड़ने की कोशिश करो कुछ स्थानों सर्दियों के दौरान इस अवसर की पेशकश करते हैं - यह अन्य लोगों के साथ समय बिताने का एक आदर्श अवसर है एक बार जब आप लाइसेंस प्राप्त कर लेते हैं और उचित उपकरण खरीदते हैं, तो आप बाहर जाने और स्वादिष्ट मछली पकड़ने के लिए तैयार हैं।
  • हालांकि, मछली पकड़ने जाने से पहले, आपको मौसम की स्थिति की जांच करनी चाहिए और सक्षम कार्यालय को यह जानकर सूचित करना होगा कि क्या आप जोखिमों के बिना इस गतिविधि का अभ्यास कर सकते हैं - यह जरूरी है कि आप जानते हों जब बर्फ सुरक्षित है.
  • शीतकालीन चरण 8 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें



    4
    कोशिश करो आइस स्केटिंग. अगर तालाबों और झीलों को बर्फ की पर्याप्त परत से ढंका जाता है, तो कई स्थानों पर स्केटिंग बहुत ही सामान्य गतिविधि है। स्केट्स की एक जोड़ी और जमी सतह पर स्लाइड करें। झीलों और तालाबों के अलावा, वहाँ बाहरी जमे हुए ढलान भी हैं जो विशेष रूप से इस खेल के लिए तैयार हैं और जो भी सही हैं हॉकी खेलें या फिगर स्केटिंग करना.
  • हमेशा इस पर चलने से पहले बर्फ की मोटाई की जांच करें - यदि आपके पास पर्याप्त जानकारी नहीं है तो स्केटिंग कभी नहीं करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    5
    बर्फ के साथ खेलते हैं यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां आप रहते हैं तो यह एक बहुत ही जलता है, सर्दियों में बाहर खेलने के लिए अद्वितीय अवसर उपलब्ध हैं - आप एक बर्फ से ढके पहाड़ से एक पर स्लाइड कर सकते हैं बढ़ाव या एक inflatable डोनट पर आप भी कर सकते हैं एक बर्फ किला का निर्माण या स्नोबॉल के साथ लड़ाई करें- वैकल्पिक रूप से, एक करें कठपुतली या बर्फ के स्वर्गदूतों यदि बर्फ है, तो बाहर जाकर इस मजेदार मौका का लाभ उठाएं।
  • हालांकि, खेलने के लिए जाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उपयुक्त शीतकालीन कपड़ों पहनें, साथ ही साथ मौसम के पूर्वानुमान की जांच करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सुरक्षित हैं जब आप बाहर हों
  • भाग 3

    सही कठोर जलवायु उपकरण है
    छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें 10
    1
    अपने सिर के लिए उचित कवरेज खोजें आदर्श शीतकालीन टोपी को जब आप बाहर होते हैं तो अपने सिर को गर्म रखना चाहिए, लेकिन आपको क्या करने की आवश्यकता पर निर्भर करता है, इसे आपको अतिरंजित करने से भी रोकना चाहिए - अधिकतर गतिविधियों के लिए, साधारण ऊनी कैप पर्याप्त से अधिक है कान यदि आप ज़ोरदार अभ्यास कर रहे हैं, तो आपको एक बैंड पहनना चाहिए जिससे गर्मी अपने सिर के ऊपर से बाहर निकल सके, लेकिन आपके कान को गर्म रखता है
    • यदि आप कानों की रक्षा करना चाहते हैं, लेकिन बाकी के सिर को ओवरहेटिंग से बचने के लिए, कान फ्लैप्स द्वारा एक उत्कृष्ट विकल्प का प्रतिनिधित्व किया जाता है।
    • यदि आप अपनी गर्दन और चेहरे को गर्म रखना चाहते हैं, तो आप अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटने के लिए स्कार्फ पहन कर अपने चेहरे पर उठा सकते हैं यदि यह बहुत ठंडा है।
    • अंत में, शीतकालीन हेडवियर की एक विस्तृत चयन है - जब आप चलने, स्नोशो या अन्य बहुत ही ऊर्जावान गतिविधियों का निर्णय लेते हैं तो आप मोटी कपड़ा में से एक बर्फ और एक हल्का से चलने के लिए रख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें चरण 11
    2
    गुणवत्ता वाले दस्ताने पहनें अपने हाथों की रक्षा करने के लिए आवश्यक है कि आप सर्दियों में बाहर बिताए हुए क्षणों की सराहना करते हैं - सही लोगों को आपको बहुत ठंडा महसूस करने और ठंड से बचने से बचा जाना चाहिए। यदि आप बर्फ पर चलते हैं या स्केटिंग करते हैं, तो आपको एक जोड़ी अक्सर ऊन से बनायी जाती है - यदि आप खेलते हैं, स्की या स्नोशो का उपयोग करते हैं, तो मोटी की एक जोड़ी पहनना बेहतर है, लेकिन यह भी जलरोधी सामग्री है। आपके द्वारा किए जाने वाली गतिविधि के आधार पर, आपको एक ऐसा मॉडल ढूंढना होगा जो आपको अपनी अंगुलियों को आसानी से स्थानांतरित करने के लिए या वस्तुओं का हेरफेर करने की अनुमति देता है।
  • आपके द्वारा किए गए गतिविधियों के आधार पर आपको मूल रूप से कई जोड़े मिलनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शीतकालीन चरण 12 के दौरान अधिक समय व्यतीत करना
    3
    एक गर्म जैकेट खरीदें यदि आप सर्दियों में बाहर मजा लेना चाहते हैं, तो आपको एक गर्म जैकेट पहनना होगा - सामान्य तौर पर, आपको एक मोटी और इन्सुलेट जैकेट रखना चाहिए। हालांकि, यदि आप विशेष रूप से सक्रिय होने की उम्मीद करते हैं, तो आपको एक हल्का परिधान चुनना होगा जो आपकी सुरक्षा करता है लेकिन आपको अतिरंजित होने से रोकता है। इसके अलावा, परतों में ड्रेसिंग आपको गर्म हवा की जेब बनाकर गर्म रहने देता है और नमी को प्रवेश करने से रोकता है।
  • आपको कम से कम दो शीतकालीन जैकेट, सामान्य गतिविधियों के लिए एक गर्म एक और अधिक ज़ोरदार लोगों के लिए हल्का होना चाहिए।
  • एक नीचे जैकेट गर्म रखने के लिए एकदम सही है, लेकिन यह उपयुक्त नहीं है यदि आपको कुछ शारीरिक गतिविधि करना है, क्योंकि यह शरीर का तापमान बहुत बढ़ा सकता है - इसके अलावा, यह नमी को अवशोषित करता है और नमी से अवगत होने पर बहुत अधिक गर्मी फैलता है।
  • यदि आप सड़क पर व्यायाम करना चाहते हैं, तो आपको एक स्की सूट पहनना चाहिए जो कि निविड़ अंधकार है और आपको शांत रखने में मदद करता है।
  • शीतकालीन चरण 13 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    गर्म जूते की एक जोड़ी खरीदें गतिविधि के प्रकार के आधार पर आप करते हैं, सर्दियों के लिए सही जूते खरीदने की तैयारी करने पर आपको कई बातों पर विचार करना होगा। सामान्य तौर पर, आप यह है कि वे इंसुलेटर हैं सुनिश्चित करने और impermeabili- अगर अपने पैरों को गीला और ठंडे हैं आप जल्दी से ठंडा और हाइपोथर्मिया से पीड़ित होने का खतरा चला सकते हैं चाहिए। यदि आप स्नोशियो के साथ चलना चाहते हैं या बर्फ के साथ खेलना चाहते हैं, तो आपको एक निविड़ अंधकार जोड़ी मिलनी होगी जो थोड़ा अधिक लचीलापन प्रदान करती है। इसके बजाय, स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग या स्केटिंग जैसी गतिविधियां इस तरह के खेल के लिए विशिष्ट बूटों के उपयोग की आवश्यकता होती हैं।
  • स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग के लिए जूते खरीदने का फैसला करते समय हमेशा एक अनुभवी विक्रेता से परामर्श करें - वह आपको उचित मॉडल पेश कर सकता है
  • शीतकालीन चरण 14 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    5
    खुद को मोजे की एक अच्छी जोड़ी ले जाओ वे बुनियादी वस्त्र हैं, क्योंकि वे अपने पैरों को गर्म और शुष्क रखने में मदद करते हैं यदि आपको कम यात्राएं लेनी हों, तो मोटे कपड़े की एक जोड़ी पहनें जो अधिक गर्म हवा में फंसती है और अपने पैरों को अलग रखती है- यदि आपको इसके बजाय कई घंटे बाहर खर्च करना पड़ता है, तो अगर आप अपने पैरों से बचना चाहते हैं तो दो-तीन जोड़े एक दूसरे के ऊपर रख दें शांत और गीली हो जाओ
  • जब आप मोज़े की अलग-अलग परतें पहनते हैं, तो सबसे पतले जोड़ी से शुरू करें, फिर हल्के ऊन जोड़ें और धीरे-धीरे घने परतों पर जाएं- यह संयोजन आपके पैरों को गर्म रखता है और नमी को दूर रखता है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि शीतकालीन चरण 15 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    6
    बाकी के महत्वपूर्ण उपकरणों को नजरअंदाज न करें जिस प्रकार की गतिविधि आपको करने की ज़रूरत है उसके आधार पर, आपको अन्य वस्तुओं या कपड़े का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। यदि आप स्की या स्नोबोर्ड चाहते हैं, तो आपको अपनी ऊंचाई के लिए स्की या बोर्ड ढूंढना होगा - आपको प्रकाश की रक्षा के लिए और बर्फ के प्रतिबिंब के साथ-साथ सिर की मरम्मत के लिए एक मजबूत हेलमेट के लिए आपको चश्मा भी चाहिए। यदि आप बर्फ पर हैं, तो आपको सतह पर बूटों की सुरक्षित पकड़ सुनिश्चित करने के लिए क्रैम्पों का मूल्यांकन करना चाहिए - आपको यह जानना होगा कि आपको एक निश्चित आउटडोर खेल खेलने की सामग्री क्या है।
  • खेल या आउटडोर गतिविधि की दुकान में दुकान सहायक आपको अपने शीतकालीन रोमांच के लिए जिस चीज़ की ज़रूरत है उसे ढूंढने में मदद कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com