जब आप नींद आते हैं, तो आप कैसे गर्म लगना बंद कर सकते हैं

बिस्तर पर बहुत गर्म होने का मतलब है बुरी तरह सोने या सफेद रात में खर्च करना। गर्म लगने और बेहतर आराम करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

एक एयर कंडीशनर पहचान रखें शीर्षक वाला चित्र
1
थर्मोस्टैट समायोजित करें
  • ज्यादातर डिजिटल थर्मोस्टेट को एक निश्चित तापमान पर स्वचालित रूप से सेट किया जा सकता है, ताकि दिन के अलग-अलग समय पर यह अलग-अलग हो। यदि आप पहले से ही कोशिश कर चुके हैं लेकिन उसने आपकी मदद नहीं की है, तो इसे आगे कम करें, ताकि घर शांत हो सके ताकि आप आराम से सो सकें। करीब 15 डिग्री सेल्सियस संतोषजनक है, लेकिन अगर आप सो रहे हैं तो आप अभी भी गर्म हैं, तो एक समय में एक डिग्री कम करने का प्रयास करें। थर्मोस्टेट को सुबह में जागने से पहले ही गर्म तापमान में अपने आप समायोजित करने के लिए सेट करना मत भूलना।
  • फेल क्लीन एंड रेडी फॉर ऑनाइटीज़ चरण 5 बुलेट 2
    2
    उन कपड़ों पर विचार करें जो आप सोते हैं
  • बिस्तर पर जाने के लिए कपड़े पहनने वाले कपड़े की मात्रा को न केवल मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है, बल्कि वे कपड़े भी बनाते हैं जो वे बनते हैं। कुछ कपड़े, जैसे कपास, त्वचा को दूसरों की तुलना में बेहतर साँस लेने की अनुमति देती है, जैसे पॉलिएस्टर या एलिस्टेन। यदि त्वचा यह नहीं कर पाती है, तो यह गर्मी बरकरार रखेगी और रात भर आपको गर्म महसूस करेगी। नतीजतन, जब आप बिस्तर पर होते हैं, तो आप पछताएंगे। पजामा चुनें जो आपको आराम से सोता है।
  • छवि स्टेपिंग स्टेपिंग के दौरान स्टेपिंग होट होपिंग



    3
    हवा को प्रसारित करें
  • यदि आपके शयनकक्ष में सांस लेने वाली हवा भारी होनी चाहिए, तो आप सोते समय गर्म महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आप इस अंतरिक्ष में कई घंटे तक रहेगा। पसीने को रोकने में मदद करने के लिए एक मंजिल या छत पंखा जोड़कर कमरे को शांत कर सकते हैं इसके अलावा और भी लाभान्वित करने के लिए, आप इसे अपने बिस्तर पर रख सकते हैं, इसलिए ताजा हवा आपको कमरे के चारों ओर घूमने के दौरान बेहतर महसूस करेगी।
  • एक छोटा कार्यालय या अतिथि कक्ष चरण 3 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    4
    जिस मौसम में आप हैं, उसके आधार पर सही कंबल का उपयोग करें
  • यदि आप पूरे वर्ष के लिए एक ही रजाई या डूविट का उपयोग करते हैं, तो आपको इस आदत का पुनः मूल्यांकन करना चाहिए। गर्म महीनों में आपको हल्के कंबल का इस्तेमाल करना चाहिए, जबकि ठंडी लोगों में एक भारी रजाई चुनना बेहतर होता है, शायद हंस के नीचे। जब आप सोते हैं तो अच्छा महसूस करने के लिए यह कारक महत्वपूर्ण है, इसलिए सीजन के बाद मौसम के आधार पर सही रहने का मौसम बनाएं, जिस जगह पर आप रहते हैं। उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आपको गर्मी में केवल एक शीट की आवश्यकता हो।
  • स्पाइस अप आपकी बिस्तर चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    चादरों के विकल्प को अनदेखा न करें
  • जिन कपड़े से वे बना रहे हैं वे आराम से प्रभावित कर सकते हैं पजामा की तरह, कपास त्वचा को फलालैन या साटन से बेहतर साँस लेने की अनुमति देता है, जो आपको गर्म महसूस कर देगा वैसे, यदि आप बिस्तर पर गर्म हो जाते हैं, तो सर्दियों में भी भारी लोगों का उपयोग नहीं करना चाहिए। अलग-अलग प्रकार की शीटों का पता लगाने के लिए कोशिश करें कि कौन सा आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com