होम ताप बचत कैसे करें

गैस? बिजली? तेल? चाहे आपका हीटिंग काम करता है, आपके बिल पर पैसे बचाने का एक तरीका खपत को कम करना है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप पहले से ही व्यवसाय कर रहे हैं, तो कई चीजें हैं जो पैसे बचाने में आपकी मदद कर सकती हैं।

कदम

विधि 1

आपकी ताप लागत कम करने के लिए मुफ्त मूल्य निर्धारण
सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 1
1
जब आप काम पर जाने के लिए घर छोड़ दें और रात को बिस्तर पर जाने से पहले थर्मोस्टैट कम करें यह अनुमान लगाया गया है कि थर्मोस्टैट पर प्रत्येक डिग्री कम करने के लिए बिल का 3% बचा जाना संभव है। प्रति दिन 16 घंटे के लिए थर्मोस्टेट को 10 डिग्री तक कम करना, जब आप सोते हैं या काम पर हैं तो आप अपने हीटिंग की सामान्य लागत का 14% बचा सकते हैं।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 2
    2
    प्रशंसकों का उपयोग करें और प्रशंसकों को एयर एक्सचेंज के लिए तभी जरूरत है जब आवश्यक हो। प्रशंसकों की गर्म हवा चूसती है जो छत की ओर बढ़ती है और इसे बाहर धकेलती है, गर्मी बर्बाद कर रही है वैक्यूम क्लीनर का उपयोग रसोई और बाथरूम के हवा को कम से कम बदलने के लिए और उन्हें बंद कर दें जैसे ही आप उनका उपयोग करना समाप्त कर लें।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 3
    3
    जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो फायरप्लेस ड्राफ्ट वाल्व पूरी तरह से बंद रहें। गर्म हवा ठंडी हवा की तुलना में कम घना है और इसलिए यह ऊपर की ओर बढ़ जाता है, इसलिए वाल्व खुली रखने से गर्म हवा बाहर निकलने की अनुमति होती है, गर्मी फैलाने से
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि सभी हीटिंग विंट्स बाधाओं से मुक्त हैं कालीन, पर्दे या फर्नीचर द्वारा अवरुद्ध vents घर के लिए गर्म हवा प्रसारित नहीं करते।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 5
    5
    गर्म हवा के परिसंचरण में मदद करने के लिए छत के प्रशंसकों को चालू करें। चूंकि गर्म हवा बढ़ जाती है, आपके घर की छत फर्श की तुलना में अधिक गर्म होती है। कम गति पर छत पंखा सेट करें, ताकि यह धीरे से गर्म हवा को धक्का दे। यदि सेट की गति बहुत अधिक है, तो संचरण के दौरान हवा शांत हो जाएगी।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 6
    6
    अपने घर को गर्म रखने के लिए आपके लाभ के लिए पर्दे, अंधा और अंधा का प्रयोग करें दिन के दौरान दक्षिण की ओर खिड़कियों की खोज करें, ताकि सूरज आपके घर को गर्म कर सके। रात को अंधेरे और पर्दे बंद करें ताकि गर्म हवा को बाहर आने या बाहर गर्मी प्रेषित करने में मदद मिल सके।
  • विधि 2

    हीटिंग के बिलों पर बचत करने के लिए छोटे निवेश
    सेव ऑन हीटिंग बिल्स नामक छवि चरण 7



    1
    हवा के ड्राफ्ट को ब्लॉक करने के लिए खिड़कियां जवानों में समय के साथ, सिलिकॉन सूखा और टूट जाता है, मसौदे तैयार कर रहा है।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 8
    2
    सर्दियों के लिए झूठी खिड़कियां स्थापित करें, या विंडो को कवर करने के लिए मोटी प्लास्टिक शीटिंग का उपयोग करें।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स का शीर्षक चित्र 9
    3
    ड्राफ्ट ब्लॉक करने के लिए बाहरी दरवाजे के अंतर्गत रबर या ब्रश के गॉकेट्स खरीदें और इंस्टॉल करें।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स का शीर्षक चित्र 10
    4
    अच्छी दक्षता बनाए रखने के लिए निर्माता के निर्देशों के अनुसार नियमित रूप से अपनी एयर बॉयलर के फ़िल्टर को बदलें।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स का शीर्षक चित्र 11
    5
    छत के माध्यम से फैलाने से गर्मी को रोकने के लिए अटारी के इन्सुलेशन को सुधारें। अटारी के इन्सुलेट परत की जांच करें और अंधेरे क्षेत्रों की तलाश करें। अंधेरे धब्बे नम धूल और रेत से बने होते हैं और दिखाती हैं कि हवा कहाँ से गुजरती है। इन क्षेत्रों में अन्य इन्सुलेशन सामग्री को बदलें या स्थापित करें
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 12
    6
    जब आप अपने घर में कुछ को बदलने का फैसला करते हैं तो ऊर्जा बचत को ध्यान में रखें घरेलू उपकरणों और ऊर्जा-बचत प्रणालियों का उपयोग औसत मॉडलों की तुलना में औसत पर 15% कम होता है। कमरे का गिलास और ऊर्जा बचाने वाली खिड़कियां अधिक महंगे हैं, लेकिन लंबी अवधि में बचत भारी हो सकती है।
  • टिप्स

    • यदि आपको काम करने के लिए बाहर जाने या रात में बिस्तर पर जाने पर थर्मोस्टैट को बंद करने के लिए याद रखना मुश्किल होता है, तो एक प्रोग्राम थर्मोस्टेट स्थापित करने पर विचार करें इस प्रकार के थर्मोस्टेट को दिन के कुछ समय पर स्वचालित रूप से तापमान कम करने के लिए सेट किया जा सकता है।
    • सर्दियों के महीनों के दौरान, बिस्तरों और अन्य फर्नीचर को बाहर की दीवारों से दूर ले जाएं, जो आम तौर पर घर के सबसे ठंडा क्षेत्र होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com