शीत नाइट पर चुपचाप कैसे सोएं

जब सो जाता है, तो हमारा शरीर गर्म होने के बजाय शांत रहना पसंद करता है। शरीर के आंतरिक तापमान को कम करने, ठंडे वातावरण में जिसके कारण आप सोते हैं, उस मस्तिष्क के साथ संवाद करते हैं "यह बिस्तर पर जाने का समय है" और यह आपको अच्छी तरह से आराम करने में मदद करता है कभी-कभी, हालांकि, कठोर आउटडोर जलवायु के कारण कमरा बहुत ठंडा है और आपको सही थर्मल बैलेंस खोजने में कुछ कठिनाई हो सकती है। बेडरूम में और आपके शुभ रात्रि में कुछ छोटे बदलावों के साथ, आपको सोने के अनुकूल माहौल बनाने में सक्षम होना चाहिए, जो कि बर्फीले बाहर के मौसम के बावजूद आराम से गर्म होता है

सामग्री

कदम

भाग 1

तैयारी
एक शीत नाइट चरण 1 के बारे में सो जाओ
1
बिस्तर पर जाने से पहले कुछ हल्का व्यायाम करें इस तरह, आप अपने शरीर को गर्म करते हैं और अपने आप को सोने के लिए तैयार करते हैं शरीर के आंतरिक तापमान को बढ़ाने के लिए गहरी साँस लेने के साथ, एक सरल खींचना पर्याप्त है।
  • सीधे अपने पैरों के साथ सीधे हिप-चौड़ा पैर खड़े रहें। गहराई से साँस लें और छत तक अपनी बाहों को उठाएं। अपने कंधों को वापस घुमाएं और फर्श पर कोक्सेक्स को कम करें।
  • उच्छेदन के दौरान, हथियारों को कम करें और पक्षों के साथ आराम करो।
  • जब आप श्वास लेते हैं, अपने हथियार को फिर से बढ़ाएं और छत की तरफ तक उनको खींचें।
  • जब आप साँस छोड़ते हैं, तो अपना हथियार कम करें अपनी बाहों को बढ़ाने और कम करने के लिए जारी रखें, हमेशा 10-12 साँस के लिए प्रत्येक आंदोलन के साथ गहन साँस लेना।
  • एक शीत नाइट चरण 2 पर सो निस्संदेह पर आधारित छवि
    2
    एक हर्बल चाय या गर्म पानी पी लें एक गर्म पेय शरीर का तापमान बढ़ाने में मदद करता है और सामान्य गर्मी की भावना छोड़ देता है। एक हर्बल चाय चुनें, जिसमें कैफीन नहीं है, इसलिए यह रात के दौरान आपको जाग नहीं रखेगी। आप नींबू के साथ गर्म पानी का प्याला भी पी सकते हैं और शहद को गरम कर सकते हैं।
  • हॉट चॉकलेट या अन्य कोको-आधारित पेय से बचें, क्योंकि कैफीन और चीनी में आप शायद सो नहीं पाएंगे
  • एक शीत नाइट चरण 3 पर सो निस्संदेह पर आधारित छवि
    3
    नहाने या गर्म स्नान करें स्नान या गर्म स्नान में भाप शरीर को गर्म करने के लिए और जब आप बिस्तर पर जाने के लिए तापमान में वृद्धि की अनुमति देता है।
  • शीत रात्रि चरण 4 पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    4
    गर्म कपड़ों और स्तरित कपड़े पहनें सोने के लिए स्तरित, ताकि आप रात में अपने शरीर के तापमान को रोक सकें। लंबी ऊनी चड्डी, फलालैन शर्ट या पजामा, लंबी बांह की शर्ट और यहां तक ​​कि एक स्वेटर भी सभी आइटम हैं जो आप गर्म रखने के लिए दूसरे के ऊपर एक पहन सकते हैं। इस तरह, आप कुछ कपड़े निकालने का फैसला कर सकते हैं क्योंकि शरीर उठता है, जो आप एक भारी और भारी पजामा के साथ नहीं कर सकते।
  • यह पाया गया है कि थोड़ा कम तापमान पर सोते समय आपको अधिक गहराई तक और अधिक समय तक आराम करने की अनुमति मिल जाती है। सावधान रहें, हालांकि, अपने शरीर को ज़्यादा गरम न करने के लिए, क्योंकि रात में आपको एक बेचैन नींद आती है और नाराज़ महसूस हो सकता है। परतों में ड्रेसिंग करके, हालांकि, आप गर्मी को समायोजित कर सकते हैं क्योंकि आपके शरीर का तापमान बढ़ जाता है।
  • एक शीत नाइट चरण 5 पर सो निस्संदेह चित्र
    5
    कुछ कंबल और रजाई रखो आसान। बिस्तर के नीचे या पास की कुर्सी पर कंबल या रजाई रखने के द्वारा सही माहौल बनाएं यदि आप रात के दौरान ठंड महसूस करते हैं, तो आप स्वयं को कवर करने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बिस्तर पर जाने से पहले अपने पैरों पर एक कंबल रखें अक्सर यह शरीर का क्षेत्र होता है जो पहले ठंडा होता है।
  • एक शीत नाइट चरण 6 पर सोता आराम से शीर्षक वाली छवि
    6
    ओवन का उपयोग करें पूरे घर को गर्म करने का एक सर्वोत्तम तरीका है और बिलों को बचाने के लिए, ओवन को रात के खाने के लिए या अगले दिन कुछ खाना बनाने के लिए करना है आप रोटी, टिंबल्स को सेंकना या 10-20 मिनट के लिए ओवन को बस कर सकते हैं - इस तरह आपको पूरे घर को गर्म करने में सक्षम होना चाहिए। महत्वपूर्ण बात यह नहीं सोचना है कि सोने से पहले उसे बंद करना।
  • एक शीत नाइट चरण 7 के बारे में स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि



    7
    एक विद्युत कंबल या एक हीटिंग पैड खरीदने के लिए मुद्रा यदि आप इन समाधानों का चुनाव करते हैं, जो बिजली पर काम करते हैं, तो आपको बिस्तर पर जाने से पहले उन्हें बंद करना सुनिश्चित करना होगा, भले ही एक झपकी के लिए भी। रात भर में इन उपकरणों को छोड़कर आग लगने के जोखिम। यह गद्दे और नेट के बीच बिजली के केबलों को गुजरने से बचा जाता है, क्योंकि वे घर्षण या अत्यधिक गर्मी के कारण टूट सकते थे जो केबलों के अंदर फंस गए थे, जिससे आग लगने के जोखिम के साथ।
  • यदि आप बिस्तर पर गरम होने का फैसला करते हैं, जो बिजली के साथ गर्मी बनाता है, तो बिजली के कंबल का इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे उपकरणों की अधिकता और आग लग सकती है
  • एक शीत नाइट चरण 8 पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    8
    थर्मोस्टैट तापमान को समायोजित करता है यदि घर में एक थर्मोस्टैट है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि यह बहुत कम सेट नहीं है, इसलिए कमरा पर्याप्त रूप से गर्म है नींद के लिए आदर्श तापमान लगभग 18 डिग्री सेल्सियस, कमरे में अच्छी तरह से नींद के लिए पर्याप्त ठंडा होगा, लेकिन रात के मध्य में जागने के लिए बहुत ठंडा नहीं है
  • यदि आप एक भागीदार के साथ सोते हैं, तो आपको आदर्श कमरे के तापमान पर सहमत होना चाहिए। सही समझौता खोजने के लिए तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से ऊपर अलग-अलग डिग्री करने के लिए प्रयास करें। तापमान विनियमन एक है "व्यक्तिपरक विज्ञान", विशेष रूप से जब यह सोने की बात आती है दोनों के लिए एक सुखद गर्मी खोजने के लिए थर्मोस्टैट सेटिंग बदलें।
  • भाग 2

    रात के दौरान गर्म रहें
    शीत रात्रि चरण 9 पर सोता है
    1
    एक गर्म पानी का बैग का उपयोग करें सुपरमार्केट में इन बैगों में से एक को देखें, कुछ मॉडल में एक तरल पदार्थ होते हैं जिसे माइक्रोवेव में गर्म किया जा सकता है या आप परंपरा पर भरोसा कर सकते हैं और उबलते पानी से भरे हुए बैग चुन सकते हैं। बस स्टोव पर उबालने के लिए कुछ पानी डालें और फिर इसे कंटेनर में डाल दें।
    • पैरों के क्षेत्र में चादरें या कंबल के नीचे गर्म पानी का बैग रखो। इस तरह आप पूरे रात गर्म रहेंगे, पैरों सहित सुबह में, पानी गुनगुना हो या शायद ठंडा हो जाएगा।
  • एक शीत नाइट चरण 10 के बारे में सोता है
    2
    ऊनी मोजे पहनें यह शरीर को अलग करने और गर्मी बनाए रखने के लिए एक आदर्श सामग्री है। सामान्य रूप से पैर, शरीर का हिस्सा हैं जो सीमित रक्त परिसंचरण की वजह से पहली बार शांत होता है, लेकिन साथ ही यह एक ही है जो कंबल के साथ कठिनाई से ऊपर उठाता है।
  • भारी ऊन मोजे के कई जोड़े प्राप्त करें और उन्हें अपने बिस्तर पर रखें इस तरह से आप रात के मध्य में मोज़े तोड़ सकते हैं, अगर आप गर्म नहीं कर सकते
  • आप अपने पैरों को पूरे दिन गर्म रखने के लिए चप्पल की एक जोड़ी भी खरीद सकते हैं। जिन लोगों पर रबर एकमात्र है, उनको चुनें, ताकि आपके पैरों को आराम मिले और आप घर के चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त पकड़ लेंगे।
  • एक शीत नाइट चरण 11 के बारे में सो जाओ
    3
    शरीर की गर्मी का लाभ उठाएं रात के दौरान गर्म रहने के लिए एक और तरीका है जो आपके शरीर की प्राकृतिक गर्मी के लाभों का आनंद ले रहा है और जो सो रहा है, उस भागीदार के करीब आना है। यदि आपके पास पालतू है, तो आपको इसे आपके साथ सोते रहने पर विचार करना चाहिए, यदि केवल क्योंकि यह रात के दौरान आपको गर्म रखेगा।
  • एक शीत नाइट चरण 12 के बारे में स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कमरे में ड्राफ्ट रोकें वायु धाराएं दरवाजे, खिड़की के फ़्रेमों के माध्यम से और कभी-कभी मंजिल पैनल के बीच भी फिल्टर करती हैं, इसलिए ठंडी हवा कमरे में प्रवेश करती है ठंडे धाराओं से जागने से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि कोई ड्राफ्ट नहीं हैं, यह ध्यान से पूरे कमरे की जांच करें। एक लुढ़का हुआ कंबल या लंबी तकिया के साथ किसी भी दरार को बंद करें ताकि ठंडी हवा को कमरे में प्रवेश न करें जब तक आप सोते हों।
  • आप दरवाजे और खिड़कियों को कवर करने के लिए लंबी कंबल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इस प्रकार ठंडी बाहरी हवा को छोटे दरारों के माध्यम से कमरे में प्रवेश करने से रोक सकते हैं।
  • शीत रात्रि चरण 13 पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    5
    कंबल और चादरें की परतें जोड़ें यदि आप ठंडे कड़कने के कारण रात में जागते रहते हैं, तो चादरों पर अधिक कंबल डालकर, पतली परतों को मोटा लोगों के साथ बारी बारी से बेहतर गर्मी बनाए रखें। इस उद्देश्य के साथ-साथ ऊनी कम्बल के लिए डूकेट सही हैं।
  • पिफर नींद की थैली, शिविर के लिए बनाई गई, रात भर आपको गर्म रखने में सक्षम हैं। आप उन्हें पिस्सू बाजार या खेल और कैम्पिंग स्टोर्स में खरीद सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com