स्लेजडेिंग के साथ कैसे जाएं

क्या आप कभी भी पूरी गति से बर्फ से ढंका पहाड़ी नीचे जाने की इच्छा महसूस करते हैं? स्लेज पर जाकर आपको स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग सीखने की कठिनाइयों के बिना उत्तेजना मिल सकती है आप सभी की जरूरत है एक स्लेज और बहुत से अंतरिक्ष के साथ एक पहाड़ी।

कदम

विधि 1

स्लेजडेिंग पर जाएं
1
बर्फ या बर्फ के लिए एक टॉबोगन चुनें तीव्र और पतली स्केट्स बर्फीले सतहों पर गति में वृद्धि होगी ब्लेड के बिना एक व्यापक आधार के साथ स्लाइड जो ताज़ा बर्फ के लिए बेहतर होता है, क्योंकि वे चालक के वजन को अधिक समान रूप से वितरित करते हैं और डूबने में कमी करते हैं। विस्तृत स्किड्स वाले स्लेज एक मध्य मैदान हैं। आम तौर पर, जो उन लोगों के एक प्रशंसक नहीं हैं, इलाके के सभी प्रकार के लिए उपयुक्त एक मॉडल चुनते हैं, लेकिन अगर आप अपनी पहली लुग खरीद रहे हैं, एक है कि ढलानों आप कोशिश करना चाहते हैं के लिए उम्मीद पर काम करता है लेने।
  • स्केट्स या फिसलन धातु सतहों के साथ स्लेड्स लकड़ी या प्लास्टिक की तुलना में तेज़ी से होते हैं क्योंकि वे कम घर्षण बनाते हैं। लेकिन धातु की तलवारें ज्यादा महंगी हैं।
  • स्केट्स और पावर स्टीयरिंग के साथ स्लेड्स बच्चों के लिए सबसे सुरक्षित मॉडल हैं। वही उच्च गति वाले toboggans के लिए नहीं कहा जा सकता है
  • 2
    यदि आवश्यक हो, तो हेलमेट पहनें। बहुत से लोग यह नहीं सोचते कि स्लेजिंग एक खतरनाक खेल है, लेकिन गंभीर या घातक दुर्घटनाएं नियमित रूप से होती हैं। हेलमेट पहनना बच्चों के लिए एक बेहतरीन विचार है, साथ ही वयस्कों के लिए जो खड़ी, लंबी, बर्फीले ढलानों पर या बाधाओं से भरे हुए हैं
  • आमतौर पर, सर्दियों के कपड़े शेष शरीर को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करते हैं।
  • 3
    एक सुरक्षित पहाड़ी चुनें एक पहाड़ी ढूँढ़ें जो पूरी तरह से बर्फ या बर्फ से ढंका है, क्योंकि शुष्क पैच स्लेज पर रोक सकते हैं। कभी भी बाधाओं से भरा पहाड़ियों पर न जाने या पार्किंग के क्षेत्र में, सड़क पर या पानी के किनारे पर कभी भी न बढ़ें। यदि इस क्षेत्र में अन्य लोग हैं, तो पहाड़ी का एक क्षेत्र चुनें, जहां से आप उन पर नहीं जा सकते।
  • 4
    आगे बैठो स्लेज पर चलते रहें और हमेशा आगे दिखता रहें। चारों ओर मत जाओ, चेहरा नीचे खड़े नहीं है और स्लेड को घुमाने की कोशिश मत करो क्योंकि क्रैश करना आसान हो सकता है।
  • कुछ स्लीड्स डिजाइन किए गए हैं ताकि चालक अपने पेट पर है, लेकिन इन्हें अनुभवी चालकों या विशेष रूप से पहाड़ी स्थानों में विशेष रूप से तैयार किए जाने वाले विशेष ट्रैकों पर उपयोग किया जाना चाहिए।
  • 5
    टोबोगन को ड्राइव करने के लिए जानें आप जिस दिशा में जाना चाहते हैं या उस तरफ बर्फ में अपने पैर को बाहर निकालने के लिए आप झुकाव कर सकते हैं। धीमा या बंद करने के लिए, दोनों पैरों को बर्फ में डाल दिया बड़ी स्लाइड्स और स्किड्स अक्सर रस्सियों से लैस होते हैं जो आप स्लेज की सवारी करने के लिए चारों ओर खींच सकते हैं या अधिक, शायद ही कभी, एक पावर स्टीयरिंग या अन्य असामान्य तंत्र। यदि आपको अचानक सभी को शूट करना है, खासकर यदि आप उच्च गति पर जा रहे हैं, तो ऐसा करने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग करें (उदाहरण के लिए, झुकाव और एक ही समय में बूट डाल)
  • स्लेड ट्यूब के आकार और डिस्क के आकार छल करने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है और केवल, बड़े, खुले क्षेत्रों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए नहीं बाधाओं से - अधिमानतः विशेष सर्दियों पार्क और अन्य मनोरंजक क्षेत्रों में विशेष पटरियों पर।
  • 6



    अपने आप को लॉन्च करें यदि आप नियंत्रण खो देते हैं यदि आप नियंत्रण खो देते हैं और स्लेज बहुत तेज़ होकर इसे रोकने में सक्षम हो, अपना चेहरा और सिर को अपने हथियार से कवर करें, फिर स्लेज की तरफ से रोल करें।
  • विधि 2

    तेज़ हो जाओ
    1
    खतरों से बचें इन कदमों से टोबोगन जा सकते हैं "बहुत" तेजी से। एक छोटी और आसान ढलान पर एक परीक्षण वंश बनाओ, अपनी चोटों से बचाने के लिए हेलमेट पहने।
  • 2
    स्लेज पर मोम पास करें वैक्स एक उत्कृष्ट और आसान विकल्प है जिससे लकड़ी या धातु स्लेड्स तेजी से चलती हैं यदि आप किसी विशिष्ट उत्पाद को खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप मेकर के लिए खाना पकाने के तेल या पैराफिन का उपयोग कर सकते हैं। स्लेज के तल पर तरल मोम का उपयोग, दस मिनट के लिए जगह छोड़ देता है, फिर एक नायलॉन ब्रश के साथ पॉलिश किया जाता है। यदि आप लकड़ी के स्लेज के लिए बड़े मोम का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सबसे पहले स्वेद को हेयर ड्रायर या किसी अन्य गर्मी स्रोत के साथ गर्मी की आवश्यकता होगी, फिर आपको ब्रश के साथ मोम लगाने की आवश्यकता होगी।
  • आप अपने साथ गैर-स्टिक ग्रास-फ्री स्प्रे भी ले सकते हैं, ताकि पहाड़ी से निकलने से पहले स्लेज को एक अतिरिक्त फिसलन परत दे सकें।
  • मोम स्की का उपयोग करने से पहले लेबल प्रकाश है यह पर्ची के लिए मोम होना चाहिए, समझने के लिए नहीं।
  • 3
    कॉम्पैक्ट और ब्लॉक बर्फ बर्फ को दबाकर एक सपाट और तेज मार्ग बनाने के लिए हमेशा एक ही स्थान में स्लेज से नीचे जाएं। यदि तापमान नीचे है ठंड और आपके पास कुछ समय है, तो कुछ पानी को ट्रैक पर रखें और इसे फ्रीज के लिए प्रतीक्षा करें। एक फिसलन और बर्फीले ट्रैक पाने के लिए इस कार्रवाई को कई बार दोहराएं।
  • 4
    स्लेज चिकनी और साफ रखें स्लेज के नीचे से गंदगी को हटाने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। अगर किसी न किसी या कठिन इलाके को बनाया गया है, तो फिर उन्हें सुचारू बनाने के लिए सूक्ष्म पेड़ों का इस्तेमाल करें। रेत के क्षेत्र में पेंट की एक परत थोड़े समय में अधिक क्षति की उपस्थिति को सीमित करेगी।
  • यदि आप लुग पर मोम डालते हैं, तो नियमित रूप से इस स्थिति की जांच करें कि यह गंदे या क्षतिग्रस्त है या नहीं। यदि यह मामला है, तो एक बर्फ खुरचनी 45 डिग्री के कोण पर गुजरता है
  • चेतावनी

    • 12 वर्ष से कम आयु के बच्चे हमेशा एक वयस्क द्वारा पर्यवेक्षण करते रहते हैं, जब वे स्लेज पर होते हैं।
    • छोटे बच्चे या अन्य लोग जो छोड़कर स्लेज की जांच करने में सक्षम नहीं होंगे, उन्हें एक सक्षम व्यक्ति के साथ मिलकर इस्तेमाल करना चाहिए।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com