कैसे लाइन में स्केट करने के लिए

इनलाइन स्केटिंग को सामान्यतः भी कहा जाता है "रोलरब्लेडिंग", क्योंकि रोलरब्लैड इंक सत्तर के दशक में इस प्रकार के स्केट्स बनाने के लिए पहली कंपनियों में से एक था। इनलाइन स्केट्स मज़ेदार, बहुमुखी हैं और आइस स्केटिंग के रूप में एक ही उत्तेजना प्रदान करते हैं, केवल अंतर के साथ कि आप उन्हें कंक्रीट पर उपयोग कर सकते हैं वे आपको सुखद गतिविधि में शारीरिक गतिविधि करने की अनुमति भी देते हैं यदि आप बुनियादी तकनीकों को सीखना चाहते हैं, तो आपको न्यूनतम उपकरणों की आवश्यकता है और इस खूबसूरत आउटडोर खेल का पता लगाएं, पढ़ें!

कदम

भाग 1

उपकरण प्राप्त करें
इनलाइन स्केट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
सही आकार के जूते की एक जोड़ी खरीदें। सबसे विशिष्ट स्पोर्ट्स स्टोर्स में, आप जूते की एक जोड़ी खरीद सकते हैं जो जूता आकार के आधार पर आपके अनुरूप है। इनलाइन स्केट्स के पास एक सुखद फिट है क्योंकि उन्हें असुविधाजनक होने के बिना टखने का समर्थन करना पड़ता है। किसी भी मामले में, जूतों से बचने के लिए ज़रूरी है, जो बहुत तंग हैं, आप आसानी से अपने टखने को अस्थिभंग कर सकते हैं।
  • कई मॉडल हैं: अवकाश के लिए बहुउद्देशीय, गति दौड़ के लिए, सड़क उपयोग और कलाबाजी के लिए, क्रॉस-ट्रेनिंग के लिए विशेष। मूल बहुउद्देश्यीय जूते एक शुरुआत के लिए परिपूर्ण हैं कई जोड़े की कोशिश करें जब तक कि आपके लिए वह सही न हो जाए।
  • स्केट्स के साथ खड़े हो जाओ एड़ी फर्म होने चाहिए और अंदर पर्ची न करें जूते का- इसके अलावा, आप अपने पैर की उंगलियों को स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए जांच करें कि भीतर की परत मोटी होती है और अधिकतम आराम को सुनिश्चित करने के लिए पैर की चारो तरफ अतिरिक्त पैडिंग है।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही हेलमेट खरीदें हेलमेट पहनने के बिना कभी स्केट न करें जो गिरने के मामले में आपके सिर की सुरक्षा करता है कुछ चिंतनशील स्टिकर जोड़ें, ताकि ड्राइवर आपको खराब दृश्यता में भी देख सकें। सुनिश्चित करें कि इसे स्वीकृत किया गया है और सभी सुरक्षा मानदंडों को पूरा करता है।
  • स्केटबोर्ड, बाइक और स्केट्स के लिए हेलमेट को यूरोपीय अनुमोदन कोड एन 1078 सहन करना चाहिए। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके जूते फिट बैठते हैं। ठोड़ी के नीचे समायोज्य बकसुआ के साथ एक मॉडल चुनें यह सुनिश्चित करेगा कि हेलमेट पहने हुए स्विंग नहीं करता है।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य सुरक्षाएं प्राप्त करें कभी-कभी आप किसी भी सुरक्षात्मक उपकरणों के बिना स्केटिंग करने वाले लोगों को देख सकते हैं - हालांकि, बुनियादी सावधानी बरतने के लिए, खासकर शुरुआत में सुरक्षा महंगे नहीं हैं और आपको गंभीर चोटों से बचाएगा जिनके लिए बहुत महंगा देखभाल की आवश्यकता हो सकती है आपको यही करना चाहिए:
  • कफ। मानक कलाई संरक्षक भी हाथ के ऊपरी भाग को कवर करते हैं। कुछ मॉडल भी सुसज्जित हैं "स्किड पैड", हाथों के हथेलियों के लिए पैडिंग का
  • कोहनी। ये कोहनी के नाजुक क्षेत्र को ढंके हुए हैं और गिरने की स्थिति में इसकी रक्षा करते हैं।
  • घुटने पैड। जाँच करें कि वे घुटने के लिए ठीक से पालन करते हैं और उन्हें शारीरिक गतिविधि के दौरान चलने से रोकने के लिए पट्टियां लगाई जा सकती हैं।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें जब स्केटिंग करें अपने आप को खरोंच से बचाने के लिए लंबे समय तक कपड़े पहनो स्केटिंग करना भी एक शारीरिक व्यायाम है, यह सुनिश्चित करें कि कपड़े सांस हैं, जो आपको आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है और बहुत भारी नहीं है, बहुत अधिक गर्मी से बचने के लिए।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हमेशा सुरक्षा पहनें सिर्फ इसलिए कि आप इस खेल में सुधार कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अजेय हैं- हमेशा एक टहनी या पत्थर में ठोकर खाने का मौका होता है जो आपको छोड़ देगा। सुरक्षात्मक उपकरण फ्रैक्चर को रोकते हैं और कठोर सतहों पर गिरने से उत्पन्न अन्य गंभीर नुकसान - ऐसा करने की कोशिश मत करो "Ganzo" और उन्हें पहनना नहीं, अन्यथा आप अपने आप को गंभीर रूप से दुख देंगे
  • भाग 2

    शुरू करने के लिए
    इनलाइन स्केट स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अभ्यास करने के लिए सूखी कंक्रीट के एक क्षेत्र का पता लगाएँ खाली कार पार्क, फुटपाथ और यहां तक ​​कि अन्य पुख्ता फ्लैट वाले क्षेत्र स्केटिंग के लिए सही स्थान हैं। जांचें कि इन स्थानों में स्केट्स का उपयोग करने की अनुमति दी गई है, ताकि किसी को भी बाधित न करें
    • खाली पार्किंग की जगहों की तलाश करें सप्ताहांत के दौरान बड़ी कंपनियों के पास जाओ, इसलिए आपके पास बहुत सारे खाली स्थान होगा, जो अभ्यास के लिए एकदम सही है।
    • अपने क्षेत्र में पार्कों पर जाएं पैदल यात्री पथ और मनोरंजक क्षेत्रों, सामान्य रूप से, इनलाइन स्केटिंग के लिए उपयुक्त हैं। बस यह जांचें कि यह विनियमन द्वारा निषिद्ध नहीं है और ध्यान दें कि पार्क के अन्य संरक्षक को बाधा न दें।
    • कई शहरों में स्केटबोर्डिंग और स्केटिंग के लिए विशेष पार्क हैं - हालांकि, जब आप शुरू कर रहे हैं, तो आपको उनसे बचना चाहिए। वे उन लोगों के लिए सही स्थान हैं, जिन्होंने पहले से ही इस खेल में एक अच्छा स्तर हासिल किया है, लेकिन शुरुआती लोगों को भयभीत कर सकता है, क्योंकि अन्य उपयोगकर्ता उच्च गति पर स्केट करते हैं
  • इनलाइन स्केट स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्केट्स पर संतुलन बनाए रखने और बनाए रखने का अभ्यास करें। जब आप एक को किराए के लिए प्रशिक्षित करते हैं, तो किसी दीवार या दूसरे समर्थन के करीब रहें "प्रारंभिक स्थिति", पैरों के करीब 15-25 सेमी के साथ, घुटनों के बल और पैरों को एक रखा गया "वी"।
  • कमर स्तर पर थोड़ी आगे बेंड करें, और अपना संतुलन बनाए रखने में आपकी मदद करने के लिए आगे बढ़ें। अपनी तरफ से आगे देखो और, शुरू से ही, स्केट्स द्वारा संचरित भावना को समझने के लिए इस स्थिति में खुद को संतुलित करें।
  • अपने पैरों को अलग-अलग कंधे-चौड़ा अलग करें और अपने घुटनों को थोड़ा झुकाव रखें जिससे कि संतुलन और स्थिरता बनाए रख सकें।
  • शुरू करने के लिए आपको घंटों में चलने वाले स्केट्स द्वारा प्रसारित महसूस करने के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास करना चाहिए। फिर आप एक चिकनी सतह पर लौट सकते हैं और ऊपर वर्णित स्थिति मान सकते हैं।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 8 नामक छवि
    3



    आराम से महसूस करने के लिए छोटे कदम उठाएं जब आप पहली बार स्केटिंग करते हैं, तो आपको महसूस होता है कि फिसलन जूते के साथ चलते समय आप महसूस करते हैं। स्केट्स के ऊपर सीधे शरीर के वजन को बनाए रखने के लिए जानें, क्योंकि यह आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है अपने आप को बहुत कठिन धक्का और वास्तव में स्केटिंग शुरू करने से पहले छोटे कदम उठाओ, अन्यथा पैर आप के नीचे स्लाइड सकता है
  • जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, गति में संतुलन की भावना में सुधार करने के लिए हर बार गति बढ़ाने की कोशिश करें। हालांकि, हमेशा एक सामान्य गति रखें
  • सभी संभावनाओं में आप देखेंगे कि संतुलन को बनाए रखने के लिए आपको अपने पैरों को थोड़े से आगे करना होगा। नियंत्रण न खोएं और जब भी आप कसरत करते हैं तब उन्हें हमेशा बंद रखने की कोशिश करें।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 9 नाम की छवि
    4
    जब आप इस खेल के साथ सहज महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने आप को धक्का देने की कोशिश करें जब आप आगे बढ़ते हैं, तो आगे के पैर पर धक्का और स्लाइड करने के लिए दूसरे पैर का उपयोग करें इस बिंदु पर, पैर को आगे ले जाएं जिसके साथ आपने इसे धक्का दिया और वजन बढ़ाया है। फिर दूसरे पैर के साथ धक्का - इस वैकल्पिक आंदोलन के साथ जारी रखें: बधाई, आप स्केटिंग कर रहे हैं!
  • आप पर्ची के रूप में प्रत्येक चरण पर संतुलन रखने के बारे में जानें। वापस पैर से आगे के पैर पर वजन के रूप में स्थानांतरण करें और आगे बढ़ें सबसे पहले आप इस आंदोलन को बहुत धीरे-धीरे शुरू करते हैं, जब तक कि यह प्राकृतिक होकर शुरू न हो जाए
  • कुछ अभ्यास करने के बाद एक पैर पर स्केटिंग करना आपके प्रत्येक चरण में स्वतंत्रता से भरोसा और आपकी शैली बेहतर है बाएं पैर पर स्लाइड करें और फिर दाएं पर, बदले में, और थोड़ा ऊपर उठाएं जो आप अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    के साथ बंद करने के लिए जानें बफर ब्रेक. यद्यपि अधिकांश शुरुआती कुछ चीजों को बंद कर देते हैं, पता है कि कई ब्रेकिंग तकनीकें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं और दीवार के खिलाफ प्रभाव की आवश्यकता नहीं है। जब आप ठीक से बंद करना सीखें तो आपसे अधिक सुरक्षित महसूस होगा
  • ज्यादातर मामलों में, इनलाइन स्केट्स बैक ब्रेक से पीठ पर सुसज्जित हैं। रोकने के लिए, एक पैर दूसरे के सामने रखें और आगे की तरफ ऊपर उठाएं, जब आप थोड़ा पीछे झुकते रहें। इस तरह से एड़ी पर स्थित ब्रेक जमीन पर मालिश कर देता है और आप धीमा कर सकते हैं। धीरे धीरे चलें जब आप व्यायाम करते हैं
  • एक बार जब आप अधिक आत्मविश्वास हासिल कर लेते हैं, तो आप एक बनाने के लिए इनके भीतर या जावक को घुमा सकते हैं "वी"वैकल्पिक रूप से आप एक स्केट को दूसरे के सामने एक लंबवत स्थिति में भी बना सकते हैं "टी"। यह सबसे ज्यादा बर्फ स्केटिंग करनेवालों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक है और आप गति को धीमा करने के लिए ब्रेक के रूप में पहियों का उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • भाग 3

    सुरक्षा सुनिश्चित करें
    इनलाइन स्केट स्टेप 11 नामक छवि
    1
    सही तरीके से गिरना सीखें गिरावट के दौरान आपको अपने घुटनों को मोड़ना पड़ता है और अपने हाथों को शरीर के वजन को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी पड़ती है और कफ पर गिरने की कोशिश करनी पड़ती है। यदि आप सही ढंग से आंदोलन करते हैं, तो आपको घुटने के पैड या अन्य सुरक्षा पर सीधे गिरना चाहिए और तुरंत कोशिश करने और फिर से स्केट करने में सक्षम होना चाहिए।
    • सभी स्केटर जल्दी या बाद में गिरावट यह आमतौर पर शुरुआत में नहीं होता है, जब आप अपना पहला कदम उठाते हैं, लेकिन जब आप अपने बारे में थोड़ा और अधिक आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करना शुरू करते हैं इस कारण से यह हमेशा सुरक्षा को पहनने और सभी सुरक्षा उपायों को लेना महत्वपूर्ण है।
  • इनलाइन स्केट स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरे से हटो यह एक मध्यम गति पर स्केट के लिए महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है, भले ही आपको खेल के साथ एक निश्चित परिचित प्राप्त करने की भावना हो। गति निश्चित रूप से मज़ेदार है, लेकिन दुर्घटनाओं से बचने के लिए रास्ते में बाधाओं की मौजूदगी से अवगत होना आवश्यक है
  • इनलाइन स्केट स्टेप 13 नामक छवि
    3
    सावधान रहें एक स्केटिंग करनेवाला के रूप में यह आपके लिए जिम्मेदार है कि आप अपने आस-पास के लोगों के बारे में पता करें और न ही इसके विपरीत। पार्क में जाने वाले अन्य लोगों को दिखाएं, जो फुटपाथ पर चलते हैं और जो अन्य समान स्थानों में हैं, कि आप उनके लिए खतरे नहीं हैं। यह आपको ध्यान में रखने की आवश्यकता है:
  • हमेशा पैदल चलने वालों, साइकिल चालकों, घुमक्कड़, छोटे बच्चों या अन्य लोगों के बारे में जागरूक रहें जिन्होंने आपकी उपस्थिति और आपके आस-पास घटित होने वाली कोई भी अचानक परिवर्तन नहीं देखा है।
  • छवि शीर्षक इनलाइन स्केट चरण 14
    4
    अभ्यास करना जारी रखें जब आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप अपना संतुलन रख सकते हैं, आगे बढ़ सकते हैं और रोक सकते हैं, तो आप अधिक जटिल तत्वों जैसे कि मोड़, रैंप, कोशिश कर सकते हैं, आप गति दौड़, पीसने जैसे कलाबाजी और यहां तक ​​कि भाग ले सकते हैं। कुछ टूर्नामेंट
  • टिप्स

    • यदि आप निर्जलित होने पर हमेशा पानी ले लेते हैं - घर लौटने से पहले ही कटौती पूरी तरह से धोने के लिए पानी उपयोगी है।
    • यदि आप इस्तेमाल किए गए स्केट्स खरीदते हैं, तो पहले यह जांच लें कि वे अच्छी स्थिति में हैं।
    • स्केट्स के साथ चलने के लिए सीखने के बाद, शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा आसन एक है "वी", एड़ी के साथ जुड़े हुए हैं फिर एक कदम आगे बढ़ाने की कोशिश करो "वी" जैसे ही आप ध्यान दें कि आप पर्ची करने वाले हैं बड़े कदम न उठाएं और अपने पैरों को बहुत ज्यादा मत उठाएं, याद रखें कि आपके घुटनों को हमेशा थोड़े मुड़े हुए होना चाहिए।
    • शुरुआत में, किसी व्यक्ति से पूछें कि वह आपकी सहायता करने के लिए आपकी सहायता करे, यदि आप गिर जाए
    • स्केट्स को संशोधित करने के लिए उपलब्ध समाधान देखें कभी-कभी केन्द्रीय पहियों की जगह और इसके द्वारा बदल सकते हैं।
    • सूखा सीमेंट पर अभ्यास करें। बारिश यह बहुत फिसलन कर सकता है
    • जब मौसम गर्म होता है, तो पानी लाओ। इसके अलावा एक सुरक्षात्मक सनस्क्रीन फैलाने पर विचार करें, टोपी पहनकर और कपड़ों को ढके।
    • निर्माता द्वारा दी गई वारंटी को पढ़ें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि समय के स्वीकार्य अवधि के लिए स्किड्स को कवर किया गया हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इनलाइन स्केट्स
    • सुरक्षा
    • पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com