कैसे स्केटिंग फिगर (शुरुआती के लिए)

कितनी बार आपने खुद से कहा है: "मैं यह कर सकता हूं, आज मैं स्केट करने जा रहा हूँ!", और फिर बर्फ पर बैठकर हार जाते हैं? स्केट सीखने के लिए दृढ़ रहना चाहिए, लेकिन यह किया जा सकता है आपको बस कुछ बुनियादी कौशल हासिल करना है और फिर आप अपनी पसंद की चीजों को जानने के लिए तैयार होंगे।

कदम

भाग 1

अपने कौशल का विकास
चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 1
1
तैयार हो जाओ। बर्फ पर जाने से पहले स्केट्स पहनें। तुरंत उन्हें खरीदने के बारे में चिंता मत करो आप उन्हें किराए पर ले सकते हैं जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि आप थोड़ी देर के लिए स्केटिंग करना चाहते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से फिट जूते की एक जोड़ी ले लो उन्हें बहुत करीब होना चाहिए, लेकिन उन्हें आपको परेशान नहीं करना चाहिए या आपको चोट नहीं पहुंची।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप उन्हें तंग पर्याप्त रखेंगे आप टखने को घुमाने में सक्षम नहीं होना चाहिए
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 2
    2
    गिरने के लिए जानें एक आंकड़ा स्केटर के रूप में जानने के लिए पहली चीज गिरना है आप कई बार गिर जाएंगे और यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे आते हैं ताकि खुद को चोट न पहुंचे। गिरने का अभ्यास करें यदि आपको लगता है कि आप गिरने वाले हैं, तो नीचे की ओर या किनारे पर हल्के ढंग से जमीन पर झुकना। आगे अपने हाथों से मत गिरो।
  • आपको उठना सीखना चाहिए या कम से कम जल्दी से बाहर निकलना सीखना चाहिए आपको अन्य लोगों पर आप से बचना चाहिए।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 3
    3
    अपने घुटनों को नरम करना एक और चीज जिसे आप फिगर स्केटर के रूप में सीखना चाहिए, वह अपने घुटनों को नरम रखने के लिए है जब आप शुरुआत करते हैं, तो आप अपने पैरों पर अस्थिर होते हैं और आपकी मांसपेशियां कमजोर होती हैं, इसलिए यह स्वाभाविक है कि आप अपने घुटनों को सीधा और कठोर रखना चाहते हैं हालांकि, फिटिंग स्केटिंग में बहुत महत्वपूर्ण है कि नरम घुटनों को आसानी से स्थानांतरित किया जाता है, जो न केवल आपको स्थानांतरित करने की अनुमति देगा बल्कि आप को चोट पहुंचाने से भी आपके पैरों को रोक देगा।
  • मांसपेशियों को आराम करने और पैर को अच्छी तरह से स्थानांतरित करने का अभ्यास करें। आप अपने घुटनों को थोड़ा सीछे द्वारा नरम कर सकते हैं
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 4
    4
    आगे जाने के लिए जानें अब जब आप आसानी और आत्मविश्वास से स्केट्स पर रह सकते हैं, तो आप आगे बढ़ना सीख सकते हैं। एक पैर आगे की ओर इशारा करते हुए, धीरे से दूसरे पैर को पीछे की तरफ और बाहर की ओर धकेलते हुए, शरीर से थोड़ी दूर जाने के लिए पैर की उंगलियों के साथ। पीछे की तरफ एक है जिसे आपको बर्फ पर धक्का देना चाहिए। धक्का देने के बाद अपने पैर वापस बर्फ पर लाओ और दूसरे चरण के साथ एक ही धक्का दे।
  • यहां तक ​​कि अगर जिस तरह से आप संतुलन में हैं, वह अलग है, इससे पहले कि आप सीखें कि बर्फ पर यह कैसे करना है, आप मूल रोलर ब्लैकेट आंदोलन सीख सकते हैं। यह आसान है और आप ऐसा करने से बच सकते हैं।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 5
    5
    ब्रेक के बारे में जानें बेशक, आप आगे बढ़ने के बाद, आपको अंत में ब्रेक करना होगा आप दीवार को मार नहीं सकते हैं! मूल ब्रेकिंग को घुटनों को थोड़ा झुकाकर और शरीर को तरफ झुकाकर किया जाता है, ताकि स्किड्स के दोनों ब्लेड दिशा में लंबवत झुकाते हैं जिसमें आप चल रहे हैं।
  • आप एक ब्लेड घूर्णन करके और दूसरे के साथ एक टी बनाकर एक टी-ब्रैकिंग भी बना सकते हैं, जिससे आप जिस दिशा में जा रहे हैं उसे सीधा लगा सकते हैं।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 6
    6
    धक्का देना सीखें बेल्ट के नीचे से शुरू होने वाली बुनियादी आंदोलनों के साथ, आगे बढ़ने के लिए धक्का देने का तरीका जानें। पुशिंग का मतलब आगे बढ़ना है, लेकिन अब और अधिक सामंजस्यपूर्ण आंदोलनों के साथ। इसे अपने पैर के साथ एक मजबूत धक्का दे दो और अपने पैर को बदलने से पहले इसे अपने पीछे फैलाएं।
  • जब तक यह सामंजस्यपूर्ण और प्राकृतिक दिखाई नहीं देता तब तक इस आंदोलन का अभ्यास करें यह बुनियादी आंदोलन होगा जो आप व्यायाम और आंदोलनों के बीच करेंगे जो आप स्केटिंग करते समय करना सीखेंगे, इसलिए आपको इसे बहुत अच्छी तरह से सीखना होगा।
  • भाग 2

    मुख्य आंदोलनों को जानें
    चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 7
    1
    वापस जाने के लिए जानें बहुत पहले "आंदोलन" जिसे आप स्केटर के रूप में सीखते हैं, वह लगभग हमेशा वापस होता है। यह एक ऐसा आंदोलन है जो कई अभ्यासों को पेश करता है और सीखना और इसे मास्टर करना महत्वपूर्ण है। इसमें समन्वय और अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन धैर्य रखें: आप वहां पहुंचेंगे।
    • पीछे की ओर बढ़ने की बुनियादी बातों के लिए, आप आगे बढ़ने वाले आंदोलनों को पीछे छोड़ने की कल्पना करें। एक पैर पर वजन के साथ, दूसरे पैर के साथ एक आंदोलन बनाओ, जैसे कि आप बर्फ पर एक नींबू खींच रहे थे, खुद को वापस ले जाने और "नींबू" की वक्र को गोल करते थे।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 8



    2
    बारी करने के लिए जानें ट्रैक पर वक्र बनाना या कम से कम करना सीखना स्केटर के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है जानने के लिए एक और बुनियादी कौशल यह है कि जिस तरह से आप खुद को सीखा है, उसके संबंध में घटता अधिक से अधिक जटिल बनाना है। घटता बनाने के लिए दो सामान्य तरीके हैं जिन्हें आप बहुत जल्द सीखेंगे:
  • फॉरवर्ड स्टेप स्टेप का इस्तेमाल बड़े घटता बनाने और छलांग में गति बढ़ाने के लिए किया जाता है। असल में आप आगे बढ़ने पर आप जो भी करते हैं, वही आंदोलन करेंगे, लेकिन आपके पैर क्रॉस हो जाएंगे, जिससे आप धीरे-धीरे बदल सकते हैं। आप उसी आंदोलन को पीछे की ओर कर सकते हैं, भले ही आप आगे बढ़ना शुरू कर दें।
  • तीनों के आसपास बारी करने के लिए एक और विधि है, इसका उपयोग तंग मोड़ और दिशा में परिवर्तन करने के लिए किया जाता है। यह अधिक जटिल है लेकिन शुरुआती के लिए संभव है
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 9
    3
    स्पिन सीखने की कोशिश करो फिगर स्केटिंग में कई अलग-अलग कताई वाले शीर्ष हैं और बहुत से लोग जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है। आप लगभग एक वर्ष के बाद स्पिन के लिए तैयार होंगे, जिसमें आपने मूल आंदोलनों में महारत हासिल की है।
  • मौके पर एक सर्कल में घूर्णन करके एक बुनियादी स्पिनर किया जाता है।
  • कम कताई शीर्ष एक पैर पर घूर्णन और बर्फ के समानांतर शरीर के ऊपरी भाग को पकड़कर किया जाता है।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 10
    4
    बुनियादी दृश्यों को जानें कुछ आंदोलनों या अभ्यास जो आंकड़ा स्केटिंग में बुनियादी हैं। उन्हें चरणों के अनुक्रम कहा जाता है और आमतौर पर मुड़ें, स्पिन और कूदता की एक श्रृंखला होती है। विभिन्न दृश्यों के विभिन्न नाम हैं, आपको कुछ बुनियादी लोगों को सीखना होगा
  • कुछ उदाहरण हैं मोहक और तीन आगे।
  • भाग 3

    अपने कौशल को परिशोधित करें
    चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 11
    1
    सुरक्षित महसूस करने का प्रयास करें आपको सभी बुनियादी स्केटिंग आंदोलनों में सुरक्षित महसूस करने के लिए काम करना होगा। जब भी आप एक नया आंदोलन सीखते हैं, एक और कदम बनाने से पहले इसे करने में कुछ समय दें इससे आंदोलन को कैसे बनाने के बारे में "यादें" की मांसपेशियों में पैदा होगा, इसके बारे में सोचने के बिना इसे आसान करना होगा। कई जटिल अभ्यास करने के लिए यह आवश्यक है, क्योंकि आप हमेशा आपके द्वारा किए गए सभी छोटे आंदोलनों के बारे में नहीं सोच सकते।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 12
    2
    अपनी मांसपेशियों को विकसित करें और अच्छे शारीरिक आकार प्राप्त करने का प्रयास करें यदि आप अच्छा होना चाहते हैं और स्केटिंग करते समय आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आपको मजबूत और स्वस्थ होना होगा। कई व्यायाम करें, पूरे दिन टी वी और बैठने की कोशिश करें, स्वस्थ भोजन खाएं
  • स्केटिंग करने के लिए शरीर को बहुत सारे प्रोटीन की आवश्यकता होती है, जबकि स्केटिंग करते हैं। बहुत अधिक वसा वाले प्रोटीन खाने की कोशिश करें, जैसे कि टर्की, मछली या पागल, ताकि शरीर को तौला नहीं जा सके।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 13
    3
    एक प्रशिक्षक के लिए खोजें या सबक का पालन करें। एक प्रशिक्षक या सबक महंगा लग सकता है, लेकिन वे अपने कौशल के विकास में एक बड़ा अंतर कर देगा। एक प्रशिक्षक यह देख पाएगा कि क्या गलत है और आप उपाय करने में मदद करेंगे। वह आपको नए कौशल और आंदोलनों को भी सिखाने में सक्षम होंगे, जिससे आप बन सकते हैं सबसे अच्छा आंकड़ा स्केटर बनें।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 14
    4
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास अभ्यास। और फिर थोड़ा और अभ्यास करें। फिगर स्केटिंग सीखना मुश्किल है यदि यह आसान था, तो कोई भी ऐसा करेगा इसका मतलब यह है कि यदि आप अच्छा बनना चाहते हैं, या यहां तक ​​कि औसत भी, तो आपको बहुत कुछ स्केट करना होगा। आपको वांछित करने के लिए समय लगेगा और कोई शॉर्टकट नहीं है आपको कड़ी मेहनत करनी है आप यह कर सकते हैं!
  • कई घंटों के साप्ताहिक प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद, आप कुछ वर्षों में अच्छी फिगर स्केटिंग करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धी स्तर तक पहुंचने के लिए वर्षों से दैनिक अभ्यास आवश्यक है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्केटिंग रिंक
    • उपयुक्त कपड़े
    • आपकी मदद करने के लिए कोई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com