कैसे स्केटबोर्ड पर जाएं (शुरुआती गाइड)

शुरुआती लोगों को कहीं शुरू करना चाहिए यदि आप स्केट कैसे सीखना चाहते हैं, लेकिन एक कोहनी से ओली को अलग नहीं करते, तो आप सही जगह पर आए हैं। वह अपने पहले कदम उठाने शुरू होता है, टेबल पर बने रहने के लिए सीखना और गिरने के बिना आसानी से उसे सवारी करना शुरू कर देता है। इस आलेख से सलाह लें कि तकनीक का पालन करने के लिए उपयोगी टिप्स प्राप्त करें और वास्तव में स्केटबोर्ड का उपयोग कैसे करें।

कदम

भाग 1

मार्च को गियरिंग
1
स्केटबोर्ड चुनें जो आपकी रूचियों के लिए सबसे अच्छा फिट है कई शैलियों और ब्रांड उपलब्ध बोर्ड हैं जो हर स्तर के अनुभव और ब्याज को संतुष्ट कर सकते हैं। बिक्री पर मॉडल के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए एक स्थानीय स्केट शॉप पर जाएं, और स्काटर को अधिक विशेषज्ञ आपको तालिका का चयन करने की सलाह दें, जो आपको उस अनुभव के करीब पहुंचने की अनुमति देता है जिसे आप अनुभव करना चाहते हैं:
  • लौंगबोर्ड वे परिपत्र के लिए परिपूर्ण हैं, और यहां तक ​​कि शुरुआती उन्हें पैंतरेबाज़ी करने के लिए सरल नहीं पाते हैं यदि आप आरामदायक स्केट में रुचि रखते हैं, जो आपको केवल एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाता है, तो लम्बे समय तक निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प होता है। यह एक चालन बोर्ड नहीं है, इसलिए यदि आप ऑली या अन्य कलाबाजी में रुचि रखते हैं तो यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है
  • क्लासिक स्केटबोर्ड वे पहली चीज हैं जो एक स्केटबोर्ड के बारे में सोचते हैं जब आपके मन में आता है। चालें और छलांग के लिए पतला समाप्त होता है, और एक आसान और नरम हैंडलिंग के साथ, ये बोर्ड महान गति से आगे बढ़ने के लिए महान हैं, हालांकि संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक अभ्यास की जरूरत है, खासकर शुरुआत में यदि आप आधे पाइप में प्रदर्शन करना चाहते हैं, हालांकि, यह आपके लिए सही तालिका है
  • कस्टम बोर्ड वे वे हैं जो आप अपने आप को बुनियादी उपकरणों से बना सकते हैं और इकट्ठा कर सकते हैं। आमतौर पर, अनुभवी स्कैटर अपनी तालिका में सब कुछ अनुकूलित करना चाहते हैं - पहियों, ट्रकों, बीयरिंग, यहां तक ​​कि बोर्ड ही। यदि आपने अभी शुरुआत की है, तो आप शायद तुरंत एक का निर्माण शुरू नहीं करेंगे
  • 2
    सुनिश्चित करें कि बोर्ड को शुरुआत के लिए ठीक से सेट किया गया है शुरुआती दिनों के दौरान यह तालिका विशेष रूप से घुमावदार होने के लिए उचित नहीं है, न ही ट्रकों के लिए बहुत नरम है। इसी प्रकार की विशेषताएं चाल के लिए अच्छे हैं, लेकिन संतुलन बनाए रखना और बोर्ड से जुड़ा रहना अधिक जटिल होगा। आपके स्केट को अपेक्षाकृत सपाट करना होगा, काफी कड़े ट्रक के साथ।
  • 3
    अच्छा स्केट जूते की एक जोड़ी खरीदें सैन्य बूट या फ्लिप-फ्लॉप के साथ तालिका में बढ़ते हुए एक टखने को चोट पहुंचाना और स्थानांतरित करना अच्छा उपाय है। स्केट जूते का एकमात्र तरीका है जो बोर्ड की पकड़ लेता है और समर्थन और संरक्षण प्रदान करता है, इसे सीखने के लिए आदर्श बनाता है कि इसका उपयोग कैसे करना है। वैन, एयरवॉक और एटनीज स्केट जूते के सभी ब्रांड हैं, हालांकि आजकल ज्यादातर स्पोर्ट्सवेअर ब्रांड इस उद्देश्य के लिए सही जूते बनाती हैं।
  • यदि आपको कोई विशिष्ट स्केट ब्रांड नहीं मिल सकता है, तो एक प्रकार का जूता ढूंढें, जिसमें एक सपाट है एकमात्र पर एक चिकनी और एकसमान सतह के साथ नाव जूते की तरह कुछ और के पक्ष में, टेनिस जूते या रेसिंग जूते की एकमात्र ठेठ से बचें
  • 4
    हमेशा एक हेलमेट और सुरक्षा वाले कपड़े पहनें सिर की रक्षा के लिए हेलमेट प्राप्त करने के लिए बिल्कुल जरूरी है, जिसकी चिकनी सतह और ठोड़ी पर एक तंग का पट्टा है। यह संभावना है कि आप कई बार छोड़ दें, इसलिए आपकी सुरक्षा के बारे में सोचने और हेलमेट पहनना महत्वपूर्ण है। कुछ भी बहुत अच्छा कर रहे हैं!
  • घुटने के पैड, कफ और कोहनी पैड भी काफी सामान्य सुरक्षा वाले कपड़े हैं, खासकर जब आप बस शुरू कर रहे हैं। जब आप मेज पर अधिक सहज महसूस करते हैं, तो संभवत: जब भी आप स्केट के साथ बाहर निकलते हैं, तब संरक्षक को पहनने की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि एक नई चाल जानने के लिए और खासकर तब तक जब तक आप बुनियादी बातों से परिचित नहीं होते हैं, अतिरिक्त सुरक्षा हमेशा अच्छे होते हैं विचार।
  • आपातकालीन कमरे में महंगी यात्राओं से बचने के बारे में कुछ भी अशुभ नहीं है, विशेषकर जब आप अभी भी सीख रहे हैं अपने आप को प्रभावित न होने दें जब वे आपको बताते हैं कि मैं "सच स्केटिंग करनेवाला" वे सुरक्षा प्रणालियों का उपयोग नहीं करते हैं, जो आपको बताता है कि पूरी तरह से और बेवकूफ गलत है
  • 5
    स्केट का उपयोग शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह ढूंढें आदर्श स्थान है जहां आप चिकनी कंक्रीट पा सकते हैं, बिना कई बाधाएं या दरारें जो आपको सीखने की कोशिश करते हैं, आपको परेशान करती हैं। एक बार जब आप एक समान सतह के आदी हो जाते हैं, तो आप जोखिम के बिना अधिक अनियमित लोगों से निपटने में सक्षम होंगे, लेकिन पार्किंग स्थल या एवेन्यू में शुरू करना आसान है, जहां यह अधिक फ्लैट है।
  • दुर्भाग्य से, खुले बाहों वाले स्केटर्स का स्वागत करने वाले स्थानों को खोजने के लिए यह मुश्किल है कि उन्हें कुछ शहरों में अनुचित प्रतिष्ठा मिली है। स्काउटर्स की बुरी प्रतिष्ठा को बढ़ावा देने में योगदान न करें: हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप कहां टेबल पर चल रहे हैं, और निजी संपत्ति में प्रवेश करने से बचें।
  • भाग 2

    टेबल पर खड़े रहना सीखें
    1
    फिलहाल, चाल के बारे में भूल जाओ सबसे बड़ी गलती है कि शुरुआती को वास्तव में स्केट सीखना रोकता है, मूल बातें सीखने से पहले सीधे ओली निष्पादन में कूदना है। आप अभ्यास के साथ वहां पहुंचेंगे, लेकिन जैसा कि आप एक साधारण गिटार तार खेलना सीख चुके हैं, इससे पहले कि आप दोहन के साथ हर किसी को स्टन कर सकें, आपको यह सीखना होगा कि बोर्ड पर कैसे जाना और इसे आसानी से चलाएं स्केट को कूदने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि कैसे रहना है।
  • 2
    गिरने के बिना मेज पर खड़े हो जाओ। स्केट पर रहने का कोई सही तरीका नहीं है, इसलिए इसे जमीन के एक स्थिर बिंदु पर रखें, जैसे एक लॉन या कालीन भी, जहां यह आसानी से नहीं निकल सकता, और यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सी स्थिति आपके लिए सबसे सुविधाजनक है। दूसरे के सामने एक पैर रखो, ट्रक के शिकंजे के साथ मोटे तौर पर उन्हें संरेखित करें।
  • को नियमित पैर इसका अर्थ है कि वह स्थिति जिसमें बाएं पैर दाहिने पैर के सामने है इसका अर्थ है कि स्केट पर दूसरे को रखते हुए आपको अपने दाहिने पैर का उपयोग करना होगा।
  • अगर इसके बजाय समर्थन पैर सही है, तो स्थिति कहलाती है नासमझ पैर- इस मामले में, आपको बाईं ओर एक को धक्का देना होगा नाम के बावजूद, इस स्थिति में कुछ भी अजीब नहीं है।
  • मोंगो पैर यह अधिक असामान्य है, और उस स्थिति को इंगित करता है जिसमें फ्रंट पैर को धक्का करने के लिए उपयोग किया जाता है। अधिकांश स्केटरों के लिए यह सबसे असहज स्थिति है, लेकिन अगर यह ठीक है, तो इसका इस्तेमाल करें! कोई गलत रास्ता नहीं है
  • 3
    को बढ़ावा देने का प्रयास करें एक फ्लैट कंक्रीट की सतह पर, अपने सामने के पैर के साथ बोर्ड पर चढ़ो, जबकि दूसरे के साथ आपको गति देने के लिए एक लंबा और स्थिर आंदोलन होता है
  • प्रारंभ में, शुरुआती अक्सर कई दे देते हैं "नल" जाने से पहले, लंबे समय के बजाय धक्का। इसके बजाय, एक व्यापक और लंबा आंदोलन आपको एक नियमित तरीके से आगे बढ़ने की अनुमति देगा, शेष शेष राशि में।
  • 4
    अपने आप को ड्राइविंग स्थिति में रखें। एक बार जब आप हिलना शुरू कर देते हैं, तो आगे के पैर को तरफ ले जाएं (अधिक या कम जैसा कि आप खड़े रहने के लिए पढ़ते हैं) और धीरे-धीरे स्केट के नीचे पूंछ पर अपने दूसरे पैर को आराम दें। घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए, लेकिन सामान्य रूप से शरीर को सही ढंग से बैलेंस बनाए रखने के लिए पीछे की तरफ खड़ी रहनी चाहिए।
  • एक सही ड्राइविंग स्थिति में, सामने का पैर ट्रक शिकंजा के पीछे होना चाहिए, स्केट की पूंछ पर पीछे वाला एक होना चाहिए यह सबसे स्थिर और सुरक्षित स्थिति है।
  • यह जानने के लिए सबसे कठिन बात है कि जब आप पहले ही हथियार पर हों, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप जितनी जल्दी जानते हैं, आप सफलतापूर्वक अपने स्केट का उपयोग कर सकेंगे। डरो मत!



  • 5
    वक्र के बारे में जानें मोड़ करने के लिए, अपने गुंबदों को आगे बढ़कर वजन आगे और आगे बढ़ें, आप कहां पर हैं और यदि आप बाएं या दाएं को चालू करना चाहते हैं उपयोग की जाने वाली बल की ताकत यह निर्भर करती है कि ट्रक कितना कड़े हैं और कितना आप मोड़ना चाहते हैं। सपाट सतह पर अभ्यास करें: जोर दे, ड्राइविंग स्थिति पर जाएं, और फिर एक वक्र चुपचाप करें, गिरने से बचें। इस प्रकार का वक्र सबसे सामान्य तकनीक है और इसे कहा जाता है "लकड़ी की खोदाई"।
  • जल्दी से कुछ से बचने या एक तंग वक्र के साथ असंभव बनाने के लिए "लकड़ी की खोदाई", की तकनीक सीखना "kickturning" यह उपयोगी हो सकता है स्केट की पूंछ पर वापस पैर के साथ थोड़ा दबाव डालें (ताकि सामने के पहिये जमीन से थोड़ा ऊपर उठाएं) और अपने शरीर को उस दिशा में घुमाएं जिसे आप बारी करना चाहते हैं। यह ऑपरेशन एक आंदोलन में किया जाना चाहिए। पूंछ पर बहुत ज्यादा दबाव डालना नहीं सावधान रहें, अन्यथा आप बोर्ड को फिसलते हुए जोखिम लेते हैं। इसके अलावा, यह संभवतः उच्च गति पर इस तकनीक को निष्पादित करने का एक अच्छा विचार नहीं है, संभवत: एक तेज़ वंश के दौरान।
  • 6
    बंद करने का प्रयास करें स्केट को रोकने के कई तरीके हैं, और इनमें से बहुत से जटिल हैं। शुरुआत के लिए, सबसे आसान तरीका धीरे-धीरे धीरे-धीरे धीमा करना, एक पैर को जमीन पर रोकना या बोर्ड की पूंछ का उपयोग करना है।
  • स्केट की पूंछ के साथ बंद करने के लिए, पीछे के पैर पर अधिकतर भार ले जाएं, उस पर आराम करो और इसे जमीन पर खरोंच कर दें जब तक बोर्ड बंद नहीं हो जाता है। कुछ लोगों को इस तरह से ब्रेक करना पसंद नहीं है क्योंकि वे अपने स्केट को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, लेकिन कुछ मॉडल - विशेष रूप से कम घुमावदार - शुरुआती लोगों के लिए एक उपयोगी सुविधा को रोकने में डिज़ाइन किए गए एक प्लास्टिक ब्रेक हैं।
  • भाग 3

    अभ्यास करना जारी रखें
    1
    गिरने के लिए जानें टेबल से कोई स्केटर कभी गिर नहीं गया है यह निराश हो सकता है, लेकिन ठीक से कैसे आना सीखना आपको असली के लिए चोट नहीं पहुंचाने में मदद कर सकता है हमेशा अपने सिर को सुरक्षित रखने के लिए, हेलमेट पहनें और कलाई का उपयोग करने की कोशिश करें, जो सबसे ज्यादा गिरने का वजन कम करने और खराब खरोंच से बचने के लिए उपयोगी है।
    • सबसे आम समस्या यह है कि यह आमतौर पर कंकड़ों पर चलने के लिए होता है जो पहियों के बीच फिट होते हैं, या एक दरार को हिट करने के लिए जो अचानक आपको अपना संतुलन खो देता है जिस जमीन पर आप आगे बढ़ रहे हैं, उसके बारे में सावधान रहें, लेकिन यथासंभव संतुलित रहने के लिए हमेशा अपना सिर रखें।
  • 2
    अन्य स्केटिंगर्स के साथ भागो संगीत और अन्य खेलों की तरह, स्केट सीखना आसान है जब आपके पास अच्छे मॉडल का पालन करें। अनुभवी स्केटर्स के साथ रिश्तों का निर्माण करें ताकि आप समय के साथ प्रदर्शन करने के लिए युक्तियां प्राप्त कर सकें और जितना सीख सकें उतना सीख सकें। सलाह के लिए पूछें और अपने अनुभव के स्तर के बारे में धोखा मत करो।
  • सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ करने के लिए तैयार नहीं हैं उसे आप चूसा नहीं लेंगे यदि आप सीढ़ियों की उड़ान पर ऑली बनाने का अभ्यास कर रहे लोगों के समूह के साथ बाहर जाते हैं, तो आप गंभीरता से अपने आप को ख़त्म कर सकते हैं यदि आपने कभी सिर्फ़ गिरने के बिना कैसे रोकना सीख लिया है धीमा हो जाओ आप समय के साथ पहुंचेंगे।
  • 3
    कई स्केटबोर्ड वीडियो देखें इस प्रकार के वीडियो स्केट संस्कृति का केंद्र हैं। संकलन और वीडियो ट्यूटोरियल मुफ्त ऑनलाइन के लिए उपलब्ध हैं। आप कलाप्रवीण व्यक्तियों के प्रदर्शन और स्केटर फीट्स के साथ-साथ शुरुआती के लिए उपयोगी टिप्स भी पा सकते हैं। जानें कि आपकी तकनीक कैसे सुधारें और इन वीडियो के साथ चालें कैसे करें।
  • 4
    डाउनहिल स्केटबोर्ड का उपयोग करने की कोशिश करें गुरुत्वाकर्षण द्वारा निर्देशित होने के नाते विशेषज्ञ स्केटर बनने में एक महत्वपूर्ण कदम है। पहली बार जब आप डर सकते हैं, लेकिन स्थिति से निपटने के लिए सीखना और मेज पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए प्रबंधित करने वाली पहली चीजों में से एक है
  • अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए, बोर्ड पर बैठ जाओ और अपने हाथों का उपयोग करें ताकि किनारे से तरफ झूलते रहें। टखनों को अब तक जितना संभव हो, रखें, क्योंकि उच्च गति पर भी सबसे छोटी आंदोलनों में बड़े उतार-चढ़ाव होते हैं, जिससे संतुलन खोने की बाधाएं बढ़ जाती हैं।
  • 5
    जब आप तैयार हों तो चालें जब आपके पास बोर्ड पर अच्छी सुरक्षा होती है और आप इसे गिरने के बिना नियमित रूप से उपयोग कर सकते हैं, तो आप कुछ युगों की कोशिश करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यही सब आप के लिए प्रशिक्षण कर रहे हैं! शुरुआती के लिए सर्वोत्तम और सबसे आसान युक्तियाँ हैं:
  • ढंकना-यह (पॉप नहीं धक्का- यह, इसे उड़ाओ मत क्यों)
  • ओली
  • परिश्रम के साथ अध्ययन
  • Kickflip
  • 6
    अभ्यास करना जारी रखें रुको! सीखना कैसे स्केट पर स्थानांतरित करने के लिए स्पष्ट रूप से समय और व्यायाम की आवश्यकता है ऐसा कुछ नहीं है जो आप रात भर कर सकते हैं, लेकिन शांति से काम करके और जितना संभव हो अभ्यास कर सकते हैं, आप सुधार करेंगे और आप टेबल पर आसानी से अधिक महसूस करेंगे। निराश मत हो
  • चेतावनी

    • हमेशा सुरक्षात्मक कपड़े (विभिन्न प्रकार के हेलमेट और पैडिंग) का उपयोग करें और एक स्केटर के साथ ट्रेन करें। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो कंक्रीट पर कलाबाजी करते समय आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं - खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हैं
    • स्केट का उपयोग न करें जहां उसे निषिद्ध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com