एक डाकू को कैसे रोकें

मौजूदा आर्थिक स्थिति के साथ, घरों में ब्रेक-इन्स दुर्भाग्य से अधिक वास्तविक रूप से अधिक है। लोग अपने सामान खो रहे हैं, और कई शायद उन्हें फिर कभी नहीं देखेंगे यदि आप अपने घर को लूटने नहीं चाहते हैं, तो यह गाइड आपको कुछ सरल कदम दिखाएगा, जो आप चोरी से बच सकते हैं।

कदम

एक डरावना चरण 1 रोकें शीर्षक छवि
1
एक कामकाजी अलार्म सिस्टम हमेशा एक अच्छा निवारक उपाय है। एक स्थापित करना बहुत मुश्किल नहीं है और आमतौर पर बहुत महंगा नहीं है। ये अलार्म चोरों के लिए एक उत्कृष्ट निवारक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि, यह एक पेशेवर द्वारा स्थापित किया गया है।
  • एक डरावना चरण 2 रोकें शीर्षक छवि
    2
    दरवाजे और खिड़कियां बंद करें यदि आप उन्हें खुले छोड़ देते हैं, तो यह आपके घर में आने और चोरी करने का निमंत्रण है। यदि एक ताला काम नहीं करता है, तो इसे तुरंत मरम्मत कर लें।
  • एक डरावना चरण 3 रोकें शीर्षक छवि
    3
    पैकेजिंग बक्से को नष्ट करें। ऐसा लगता है कि अजीब, लोग सड़क के नीचे स्थित पैकेजिंग बक्से से जो देखते हैं, उसे ढूंढने की सोच के बारे में सोचने की चोरी कर सकते हैं। यदि आपने एक प्लाज्मा स्क्रीन या कुछ अन्य महंगे उपकरण दिखाए बॉक्स छोड़ दिया है, तो आपको पैकेजिंग को निकाल देना चाहिए
  • एक डरावना चरण 4 रोकें शीर्षक छवि
    4
    जब आप बाहर जाते हैं तब भी रोशनी छोड़ें यदि कोई घर खाली और पर्याप्त सुरक्षा के बिना लगता है, तो यह एक डकैती का विषय हो सकता है। रोशनी छोड़ना हर घर के लिए एक सुरक्षा उपाय है
  • एक डरावना चरण 5 को रोकें
    5
    अपने पड़ोसियों पर भरोसा करें अगर आपको थोड़ी देर रुकना पड़ता है, तो आपका पड़ोसियों आपके घर की सुरक्षा में मदद कर सकते हैं।
  • एक डरावना चरण 6 रोकें शीर्षक छवि
    6
    गैरेज बंद करें यदि आप इसे खोलते हैं, तो भी दिन के दौरान, कार और उसकी सामग्री खतरे में डाल दीजिए और अजनबियों को दर्ज कर सकते हैं। रात्रि समापन पर विशेष ध्यान दें। अगर आप अपने पड़ोसियों की रात को भी रात के दौरान खुले हुए देखते हैं, तो उनको बताएं वे आपकी सूचना की सराहना करेंगे और यदि आप अनजाने गेराज को खुले छोड़ देते हैं तो संभवतः एहसान वापस कर देंगे।
  • एक डरावनी चरण 7 को रोकें छवि
    7
    यदि संभव हो तो महत्वपूर्ण वस्तुओं को दूर और दृष्टि से बाहर रखें, ताकि एक अजीब अजनबी खिड़कियों के माध्यम से मूल्यवान चीजों को नहीं देख सकें। यह आपकी कार पर भी लागू होता है
  • एक डरावना चरण 8 को रोकें छवि
    8
    अगर सामने के दरवाज़े के पास एक ग्लास है, तो एक डबल बोल्ट का उपयोग करें, अजनबियों को कांच तोड़ने और द्वार तोड़ना चाहते हैं, इसलिए यह तब तक नहीं पहुंचा जा सकता है। हमेशा दरवाजे के पास घर के अंदर बोल्ट के लिए एक चाबी रखो, ताकि आप आग के मामले में आसानी से बच सकें।
  • एक डकैती चरण 9 रोकें शीर्षक छवि
    9
    चोरों को तोड़ने से हतोत्साहित करने के लिए खिड़कियों के पास कांटेदार झाड़ियों को रोका जा सकता है।



  • एक डरावना चरण 10 को रोकें छवि
    10
    दरवाजे और खिड़कियों के पास लंबा झाड़ियों को निकालें, क्योंकि वे चोरों को अनुमति दे सकते हैं, जो आपके घर में जाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि करीब पड़ोसियों की नज़रों से छिपाने की कोशिश की जा सके।
  • एक डरावना चरण 11 को रोकें छवि
    11
    गेराज में खिड़कियां की रक्षा सुनिश्चित करें स्लाइडिंग खिड़कियों के लिए, गाइडों पर अवरोधों को अभी भी पकड़ने के लिए उपयोग करें, या एक स्टिक डाल जो विंडो को स्लाइडिंग और खोलने से रोकती है। गैरेज में एक बार, चोरों को अपने स्वयं के उपकरण का उपयोग करके घर में तोड़ने की बहुत संभावनाएं हैं। और दुर्भाग्य से, एक बार जब आप गेराज में प्रवेश करते हैं, तो अक्सर घर में प्रवेश करने वाला दरवाज़ा खुला होता है। तब इसे एक बोल्ट के साथ लॉक करें और जब आप सो जाएं
  • एक डरावना चरण 12 को रोकें छवि
    12
    ऊपरी मंजिल की खिड़कियों को ठीक करें और, सब से ऊपर, छतों या बालकनियों के दरवाजे। ये अक्सर युवा एथलीटों या विशेषज्ञ चोरों द्वारा घर पर आसानी से पहुंच के लिए देखे जा सकते हैं।
  • एक डरावना चरण 13 को रोकें छवि
    13
    घर के बाहर प्रकाश डालें ताकि आगंतुक आपके पड़ोसीयों द्वारा करीब पहुंचने का प्रयास कर सकें। जब आप दूर जाते हैं, या गति संवेदक और / या प्रकाश सेंसर स्थापित करते हैं तो रोशनी को छोड़ दें, ताकि वे शाम को चालू हो जाएं और / या जब कोई व्यक्ति दृष्टिकोण करता हो
  • एक डरावनी कदम 14 को रोकें छवि
    14
    अगर आपको कार बाहर पार्क करने की आवश्यकता है, इसे एक अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्र में रखें और उसे बंद करें। कार अलार्म में भी निवेश करना उचित होगा।
  • एक डरावना चरण 15 को रोकें छवि
    15
    अपने घर में चाबी न रखें, लेकिन इसे बाहर से छिपाएं अगर उनके पास खोज करने के लिए समय है तो सबसे सावधानीपूर्वक चोर एक गुप्त कुंजी पा सकते हैं यदि आपको अपने पड़ोसियों से एक कुंजी को दूर रखने की आवश्यकता है आप इसे अपने घर के बाहर भी छुपा सकते हैं, अगर आपको परेशान करने का डर है तो आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • एक डरावना चरण 17 रोकें शीर्षक छवि
    16
    यदि आपने एक बाहरी गेराज दरवाजा खोलने वाला सिस्टम स्थापित किया है, तो विशेष रूप से कठिन कोड दर्ज करें। किसी संख्या का उपयोग न करें जिसे आसानी से एक निर्धारित चोर द्वारा पता लगाया जा सकता है जन्मदिन, पते, फ़ोन नंबर, अनुक्रमिक या दोहराव संख्याओं से बचें बेशक, शायद यह सबसे अच्छा संयोजन नहीं है, लेकिन फ़ोन नंबर के पहले दो अंकों की तरह अलग संख्याओं को जोड़ना, साथ ही आपके द्वारा पैदा हुए महीने में एक अच्छा समाधान हो सकता है। या आप अपने माता-पिता के जन्मदिन से दो अंक और अपने पिता के जन्मदिन से दो अंक का उपयोग कर सकते हैं। इस कोड को किसी के साथ साझा न करें, लेकिन केवल अपने निकटतम परिवार के सदस्यों के साथ।
  • एक डरावना चरण 18 रोकें शीर्षक छवि
    17
    अपने घर या अपने पड़ोसियों में काम करने वाले श्रमिकों और ठेकेदारों से सावधान रहें यदि आपके पास बहुमूल्य उपकरण या उपकरण हैं, तो उनको दृष्टि में मत छोड़ो, क्योंकि वे कहते हैं, आँखों से दूर, दिल से दूर। कुछ लोग आपकी चीजें लेने या किसी ऐसे दोस्त को बता सकते हैं जहां आपके क़ीमती चीजें एक होने के लिए होती हैं "अन्यत्र उपस्थिति" भविष्य में
  • टिप्स

    • अपनी रत्नों की तरह अपने क़ीमती सामान के साथ खुद की तस्वीरें ले लो, और सुनिश्चित करें कि आप अपने दस्तावेज़ और रसीदें रखो अगर आपको लूट लिया गया है और आप बीमा कंपनी से पैसा चाहते हैं, तो पैसा मिलना आवश्यक हो सकता है
    • बेडरूम में क़ीमती सामान छिपाएं, ऐसा नहीं है कि चोर अधिक की तलाश करते हैं जब वे किसी घर में चोरी करते हैं, तो उन्हें बल दिया जाता है और यदि आप कुछ कम स्पष्ट क्षेत्र में चीजों को छिपाते हैं तो वे थोड़ी अधिक समय खो सकते हैं और जब तक वे हार नहीं देते तब तक और भी अधिक चिंतित होते हैं।
    • सुरक्षा प्रणालियों और ताले की अक्सर जांचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे पूरी तरह कार्यात्मक हैं

    चेतावनी

    • अगर आपके घर पर हमला हुआ है और आप वहां हैं, पुलिस को बुलाओ! चोरों को भी सशस्त्र किया जा सकता है, और आपके Xbox 360 अभिजात वर्ग को खोने से आपके जीवन को खोने से बेहतर होता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com