अपने धुआँ डिटेक्टर से गलत अलार्म से कैसे बचें

धुआं डिटेक्टर होने के लिए कष्टप्रद है जो आग लगने पर अलार्म को ट्रिगर करता है। सब के बाद, झूठे अलार्म भी डिवाइस की प्रभावशीलता समझौता। इस तरह की असुविधा से बचने का सबसे अच्छा तरीका सावधानीपूर्वक डिटेक्टर की स्थिति का चयन करना है। मदद के लिए लेख पढ़ना जारी रखें

सामग्री

कदम

अपने धुआँ अलार्म चरण 1 के साथ गलत अलार्म से बचें छवि शीर्षक
1
रसोई घर में धूम्रपान डिटेक्टर न रखें। रसोई में उत्पादित वाष्प अलार्म को सक्रिय कर सकते हैं। बल्कि, संभव आग की जांच करने के लिए, इस प्रकार के वातावरण में सबसे उपयुक्त उपकरण थर्मल अलार्म है, क्योंकि यह गलत अलार्म के जोखिम को कम करता है।
  • अपने धुआँ अलार्म चरण 2 के साथ गलत अलार्म से बचें छवि शीर्षक
    2
    गैरेज में धूम्रपान डिटेक्टर स्थापित न करें। ऑटोमोबाइल निकास धुएं अलार्म ट्रिगर कर सकते हैं रसोईघर की तरह गैरेज, एक और स्थान है जो थर्मल अलार्म द्वारा बेहतर सेवा प्रदान करेगा।
  • अपने धुआं अलार्म चरण 3 के साथ गलत अलार्म से बचें छवि शीर्षक
    3
    चिमनी (या अन्य खुली लौ हीटिंग सिस्टम, जैसे तेल या गैस स्टोव) के पास धूम्रपान डिटेक्टर न रखें। एक चिमनी के पास स्थित, वास्तव में, यह लगभग हमेशा सक्रिय हो जाएगा, जबकि आग जलती है एक सीओ 2 डिटेक्टर (कार्बन मोनोऑक्साइड) आमतौर पर आग लगने वाले क्षेत्रों में अधिक उपयुक्त है खुला लंबे समय के लिए (उदाहरण के लिए, एक चिमनी)। इन वातावरण में स्थित एक थर्मल अलार्म और सीओ 2 डिटेक्टर अधिकतम सुरक्षा प्रदान करते हैं, झूठे अलार्म के जोखिम को कम करते हैं।
  • अपने धुआँ अलार्म चरण 4 के साथ गलत अलार्म से बचें छवि शीर्षक
    4
    ताजा पेंट के पास धूम्रपान डिटेक्टर या हवा में सूखने वाले ताजी रंग वाली वस्तुओं को न रखें। पेंट में मौजूद रसायनों डिवाइस को ट्रिगर कर सकती हैं।



  • अपने धुआँ अलार्म चरण 5 के साथ झूठी अलार्म से बचें
    5
    धुएं डिटेक्टर को उन कमरों से बाहर रखें जहां बौछारें स्थापित की जाती हैं और दरवाजे से दूर बाथरूम में देते हैं। जल वाष्प एक झूठे अलार्म को ट्रिगर कर सकता है जब कोई शॉवर लेता है और जब बाथरूम का दरवाजा खोलता है।
  • अपने धुआं अलार्म चरण 6 में झूठी अलार्म से बचें
    6
    एक अलार्म जो प्रगति का मतलब है कि बैटरी लगभग खाली है और इसलिए, इसे बदला जाना चाहिए। इसे अभी बदलें। जब आपको मानक समय और कानूनी एक के बीच घड़ियों को समायोजित करने की आवश्यकता होती है तो बैटरी को बदलने के लिए एक अच्छी आदत है
  • आपका धुआं अलार्म चरण 7 के साथ झूठी अलार्म से बचें
    7
    डिटेक्टर को साफ रखें पुराने धूम्रपान डिटेक्टरों "फोटोइलेक्ट्रिक" वे अलार्म को संचालित करते हैं, जब आंतरिक प्रकाश किरण डिवाइस के अंदर स्थापित एक विशेष सेंसर पर पूरी तरह से प्रतिबिंबित नहीं कर सकता। यदि धूल और अन्य विदेशी निकाय इस प्रकाश किरण में हस्तक्षेप करते हैं, तो एक झूठा अलार्म शुरू हो जाता है। कुछ महीनों के अंतराल पर डिटेक्टर के स्लॉट या उद्घाटन के ऊपर से किसी भी अवशेषों को रिक्त करने से रोकें (डिटेक्टर को हटाने या डिस्कनेक्ट करने के लिए आवश्यक नहीं है) या अलार्म के बाद
  • अपने धुआँ अलार्म चरण 8 के साथ गलत अलार्म से बचें छवि शीर्षक
    8
    धुएं डिटेक्टर को साल में कई बार आज़माएं ताकि यह ठीक से काम कर सके। यह बटन प्रेस करने के लिए उपयुक्त नहीं है "कसौटी"।
  • टिप्स

    • धुआं डिटेक्टर की किसी भी समस्या को शीघ्रता से हल करें। छोड़ दिया, यह किसी के जीवन की लागत सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com