कारों से पैसे कैसे निकल जाएंगे

लोग अक्सर खुद को आश्चर्यचकित करते हैं जब उन्हें पता चलता है कि अपनी पुरानी कार से शुरू होने वाली कई वस्तुओं से पैसा बनाना संभव है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपकी कार पहले से सब कुछ दे चुका है, क्योंकि अब इसे सुरक्षित रूप से संचालित नहीं किया जा सकता है या यहां तक ​​कि यह आपके पूर्वजों में से किसी की गाड़ी भी है, जो बगीचे के कोने में खड़ा है शताब्दियों के लिए कटा हुआ अब पहियों के साथ एक वाहन की उपस्थिति खो दिया है, अवधारणा नहीं बदलती है - आपको क्या करने की ज़रूरत है वाहन के मूल्य को जानने के लिए एक खोज करें और पता करें कि क्या यह पीछा करने योग्य है उस बिंदु पर, आपको किसी को अपने वाहन को पकड़ने के लिए भुगतान करने के इच्छुक व्यक्ति को पहचानना होगा। यदि आप अपने पास के सटीक मूल्य को निर्धारित कर सकते हैं, तो आपको अधिकतम लाभ संभव बनाने में सक्षम होने की निश्चितता होगी।

कदम

भाग 1

वाहन तैयार करें
जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 1
1
वाहन का सामना कर रहे परिस्थितियों की एक सूची बनाएं यह बस पहनने या कार की गिरावट की स्थिति का पता लगाने की कोशिश करता है। सामान्यतया, यह एक वाहन को स्क्रैप करने के लिए समझ में आता है जब किसी भी मरम्मत की लागत कार के वास्तविक मूल्य से अधिक हो जाती है - इस मामले में यह एक स्कैपरर्ड को बेचने के लिए अधिक समझ में आता है जो अलग-अलग हिस्सों की बिक्री से मुनाफा कमायेगा क्योंकि स्पेयर पार्ट्स क्या यह वाहन को सुरक्षित रूप से चलाने के लिए संभव है या क्या यह पूरी तरह से टूट गया है? गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हिस्सों की एक सूची बनाएं - यह भी यह निर्धारित करता है कि कार कुछ मूल्यवान औजारों या सिस्टमों से लैस है, जैसे जीपीएस, टायर अभी भी अच्छी स्थिति में हैं, काम कर रहे अल्टरनेटर आदि।
  • ध्यान रखें कि जो भी आपका ध्यान प्रभावित करता है या आपके उद्देश्य के लिए उपयोगी होता है यह कदम स्क्रैप यार्ड के जिम्मेदार वाहन और सभी घटकों की वर्तमान परिस्थितियों में विस्तार से वर्णन करने में सहायता करता है।
  • जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 2
    2
    एक वाहन के वर्तमान मूल्य को निर्धारित करने के लिए क्वाट्राआरयूआरओट वेबसाइट या पेपर पत्रिका का उपयोग करें जो आपके लिए अच्छी स्थिति में है। डीलरों ने हमेशा क्वाटररायोट को अपने ग्राहकों की प्रयुक्त कारों के मूल्य का मूल्यांकन करने के लिए एक संदर्भ बिंदु के रूप में उपयोग किया है - इसलिए यह एक गंभीर और विश्वसनीय उपकरण है जिसका उपयोग आप कुल शांति में कर सकते हैं जाहिर है, वाहन की बिक्री से प्राप्त धन की राशि निश्चित रूप से क्वाटरायरेओट मूल्यांकन से कम होगी क्योंकि आप इसे खत्म कर रहे हैं और इसलिए यह अच्छी हालत में नहीं है यह कदम आपको एक वाहन के बाजार मूल्य के सामान्य विचार पाने का एक तरीका देता है जो आपके लिए समान है, लेकिन अभी भी चल रहा है
  • यदि आप मोटर वाहन मरम्मत के क्षेत्र में एक विशेषज्ञ हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी मरम्मत की लागत को घटा सकते हैं कि आपकी गाड़ी Quattroruote के मूल्यांकन से पूरी तरह कार्यात्मक हो। ऐसा करने से आपको स्पष्ट होगा कि आप वाहन के स्क्रैपिंग से कितना धन की उम्मीद कर सकते हैं।
  • जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक
    3
    मशीन पुस्तिका और स्वामित्व का प्रमाण पत्र देखें। यह साबित करने के लिए कि आप वाहन के सही मालिक हैं, इन दस्तावेजों के कब्जे में रहने की आवश्यकता है यदि आप स्वामित्व साबित नहीं कर सकते तो अधिकांश स्कैपर आपके वाहन को खरीदने के लिए तैयार नहीं होंगे। जब आप एक कार को ध्वस्त कर देते हैं और उसे किसी स्क्रैप यार्ड में स्थानांतरित करते हैं, तो आपको लाइसेंस प्लेटें, वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र और स्वामित्व का प्रमाणपत्र देना होगा। "स्क्रैपिंग का प्रमाण पत्र"। यदि कागजी कार्रवाई को पत्र में नहीं लिया गया है, कानून द्वारा आवश्यक सभी दस्तावेजों को प्रदान करना और प्राप्त करना, आपको शारीरिक रूप से इसे ध्वस्त किए जाने के बावजूद भी वाहन का वैध मालिक माना जा सकता है।
  • जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 4
    4
    कार से अपने आइटम निकालें वाहन में कुछ निजी सामान भूल जाएं, जैसे दस्ताना बॉक्स में एक पुराने आइपॉड या यात्री सीट की पीठ की जेब में लैपटॉप, आपके विचार से ज्यादा आसान है। सामान कम्पार्टमेंट का सावधानीपूर्वक निरीक्षण करने के लिए ट्रंक खोलें, मैट के नीचे की जांच करें और प्रत्येक सीट के तहत एक हाथ पास करें। सुनिश्चित करें कि आपने इसे बेचने से पहले कार से किसी भी व्यक्तिगत आइटम को निकाल दिया है।
  • प्लेटों को हटाने के लिए मत भूलना ये एक ऐसा तत्व है जो अक्सर भूल जाता है, लेकिन कार को ध्वस्त करने या पूरी तरह से ध्वस्त होने से पहले प्लेट्स को निकालना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक
    5
    उस देश के कानूनों की जांच करें जहां आप वाहन विध्वंस प्रक्रिया को विनियमित करने पर रहते हैं। किसी मोटर वाहन के नौकरशाही प्रबंधन से संबंधित किसी भी अन्य समस्या के लिए, आपको उस प्रांत के सिविल मोटरमार्ग द्वारा जारी दिशानिर्देशों का उल्लेख करना होगा जहां आप विध्वंस प्रक्रिया पर रहते हैं। जब आप अपने वाहन को शारीरिक रूप से स्क्रैप करने के लिए तैयार हैं, तो अपने प्रांत के नागरिक आवासीयकरण द्वारा वर्णित प्रक्रिया का उल्लेख करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके पास आगे बढ़ने के लिए आवश्यक दस्तावेज हैं। आपको क्या जरूरत है, यह जानने के लिए, आप स्ट्रिंग का उपयोग करके Google के माध्यम से जल्दी से खोज सकते हैं "नागरिक मोटरिंग [नोम_प्रोविन्शिया]"।
  • भाग 2

    ऑफर का मूल्यांकन करें
    जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 6



    1
    उस क्षेत्र में अधिकृत संग्रह केंद्र (स्कैपर), डीलर और गैरेज को कॉल करें जहां आप रहते हैं। आपको यह कदम तब तक नहीं करना चाहिए जब तक आपके पास वाहन के मूल्य और शर्तों के बारे में जानकारी न हो, जिसे आप बेचना चाहते हैं। इसका कारण यह है कि संभवतः खरीदार से वास्तविक मूल्य के सटीक और सटीक आकलन प्राप्त करने के लिए आपको यथासंभव अधिक विस्तार के रूप में कार का वर्णन करने की आवश्यकता है। उन सभी लोगों से प्राप्त सभी उद्धरणों का ध्यान रखें जिन्हें आपने संपर्क किया है ताकि आप मूल्यांकन कर सकें और भारित विकल्प चुन सकें।
  • जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक शीर्षक 7
    2
    वाहन को देने के लिए प्रोटोकॉल का अनुसरण करने वाले स्क्रैप यार्ड से पूछें कुछ संग्रह केंद्र अपने स्वयं के कार संग्रह का ध्यान रखेंगे। दूसरों को आप और अधिक धन की पेशकश करेगा अगर आप वाहन उसे लाने और उसे समय बचाने में सक्षम हैं। पता लगाएँ कि क्या वे कार को उनकी संपत्ति पर सीधे पहुंचाने के बजाय आपको टो के ट्रक के साथ आने के बजाय आपको अधिक भुगतान करने को तैयार हैं। उन सभी दस्तावेजों की विस्तृत सूची पूछें जिनको आपको प्रदान करने की आवश्यकता है। इस बिंदु पर, आपके द्वारा पहचाने गए सभी समाधानों (स्क्रेपर, गैरेज और यहां तक ​​कि डीलर भी) के पेशेवरों और विपक्ष का मूल्यांकन करें।
  • जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक
    3
    आपके लिए उपलब्ध विकल्पों में से प्रत्येक के सकारात्मक और नकारात्मक पक्षों की तुलना करें। यदि आप वाहन की बिक्री से अंतिम पैसा पाने की कोशिश करने की इच्छा से ग्रस्त नहीं हैं, तो आप उस समाधान का चयन कर सकते हैं जो सबसे अधिक लाभकारी लगता है। आप जिन संपर्क केंद्रों से संपर्क कर चुके थे उनमें से एक ने आपको सबसे ज्यादा बोली लगाई है, जब तक आप वाहन को ध्वस्त करने के लिए लाएंगे। आप कम सुविधाजनक समाधान का विकल्प चुन सकते हैं, हालांकि, गाड़ी सीधे टो-ट्रक द्वारा आपके घर में ले जाती है। यदि आप एक मोटर वाहन विशेषज्ञ नहीं हैं, तो यह बहुत ही बुद्धिमान नहीं हो सकता है कि कार के हर एक भाग को कुछ यूरो बनाने के लिए अलग करें। मूल्यांकन करें जो इस समय सबसे अधिक लाभप्रद विकल्प है, जो आपको न्यूनतम प्रयास के साथ एक अच्छा लाभ बनाने की अनुमति देता है।
  • भाग 3

    वाहन स्थानांतरण
    जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 9
    1
    जिस कार को आपने चुना है उसे कार ले लो अगर आप इसे सुरक्षित रूप से करने में सक्षम महसूस करते हैं तो आप उसे ड्राइव कर सकते हैं या इसे स्क्रैप यार्ड पर लगा सकते हैं कुछ संग्रह केंद्र अधिक भुगतान करने को तैयार हैं यदि आप समय को बचाने और वाहन को लेने के लिए टो ट्रक के साथ आने का प्रयास करते हैं। इसके अलावा, कोई भी ईमानदार स्क्रैप डीलर आपको एक वाहन के लिए और अधिक पैसा देने में प्रसन्न होगा जो अभी भी संचालित होने में सक्षम है और जिसने फिर से बहुत अच्छी तरह से काम किया है। तो, यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी पुरानी कार के साथ यह अंतिम यात्रा करें
  • जाँक कारों के लिए कैश फॉर कैश के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    स्क्रैप यार्ड के कर्मियों के साथ एक साथ संगठित होकर आने के लिए और सीधे अपने घर से वाहन इकट्ठा करें। यह स्पष्ट रूप से सबसे आरामदायक समाधान है एक संग्रह केंद्र प्रबंधक सीधे अपने घर में टो ट्रक के साथ आएगा, इसे वाहन पर लगाएंगे और मौके पर आपको नकद अदा करेंगे। अगर वाहन को सुरक्षित रूप से संचालन में रखने की स्थिति में नहीं है, तो यह निश्चित रूप से आपके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प है। उस क्षेत्र में मौजूद सभी स्क्रैपर को उद्धृत करने के बाद, जिसमें आप रहते हैं, सबसे सुविधाजनक समाधान चुनें
  • कभी-कभी कुछ संग्रह केंद्र प्रबंधक, प्रारंभिक बोली बनाने के बाद, टो ट्रक पर कार लोड करने के बाद काफी कम हो जाएंगे दुर्भाग्यवश यह कारण है कि कार के महत्व को पहले से जानना बहुत महत्वपूर्ण है और अपनी प्रारंभिक योजनाओं का ध्यानपूर्वक पालन करें।
  • कुछ यूरो के लिए टो ट्रक के चालक के साथ कट्टरता से बहस मत करो, लेकिन फिर भी अपने अधिकारों और समझौतों पर जोर देने की कोशिश करें यदि आप ध्यान दें कि संग्रह केंद्र के प्रबंधक को "धूर्त" पहले से निर्धारित प्रस्ताव की कीमत कम करना।
  • जॉर्जिया चरण 15 में एक गन लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्लेटें लौटें, फिर पीआरए रिकॉर्ड से वाहन को हटाने की मांग करें। एक वाहन का विध्वंस प्रोटोकॉल थोड़ा प्रांत से प्रांत में भिन्न हो सकता है, लेकिन सापेक्षिक करों के भुगतान के साथ सामान्य रूप से प्लेटों, वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र और स्वामित्व का प्रमाण वापस करना आवश्यक है। संग्रह केंद्र के कर्मचारियों को पता होना चाहिए कि नौकरशाही प्रक्रिया का पालन करें, ताकि वे आपको सभी आवश्यक जानकारी प्रदान कर सकें। वैकल्पिक रूप से, आप वेब पर एक सरल खोज कर सकते हैं या अपने प्रांत या एसीआई के सिविल मोटर की वेबसाइट का उल्लेख कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com