एक प्रयुक्त नाव कैसे खरीदें

कई लोग मनोरंजक उद्देश्यों जैसे नौकाओं का उपयोग मत्स्य पालन, पारिवारिक गतिविधियों और विश्राम जैसी आनंद लेते हैं। तो, खुले समुद्र की स्वतंत्रता की सराहना करने के लिए, आपको एक की जरूरत है! इस अनुच्छेद में मदद से आप एक नाव चुन सकते हैं जो आपकी जीवन शैली को दर्शाती है।

कदम

1
वह नाव चुनें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। इन सवालों के जवाब देने से आप को सही नाव ढूंढने में मदद मिलेगी: क्या आप ग्लास फाइबर या एल्यूमीनियम पत पसंद करते हैं? इनबोर्ड इंजन या आउटबोर्ड इंजन के साथ? कब तक यह होना चाहिए? क्या इंजन का एक विशेष ब्रांड है जिसे पसंद है और कितना शक्ति होगी, घोड़ों में व्यक्त किया जाना चाहिए? क्या आप एक कैनवास कवर, कठोर या कोई कवर चाहते हैं? इन सवालों के जवाब देने के लिए आपको यह जानना जरूरी है कि आप जो नौका खरीदना चाहते हैं उसका क्या करना है। क्या आप इसका उपयोग समुंदर के किनारे पर या झील और नदी में करेंगे? पानी की स्कीइंग अभ्यास करने या प्रतिस्पर्धा करने के लिए क्या आपको मछली की तलाश है, शिकार करने के लिए, यात्राएं करने के लिए?
  • 2
    दूसरे हाथ की नौकाओं की कीमतों की तुलना करने के लिए एक सप्ताह का समय लें, जो आपको पसंद हैं। इस तरह आपको बाजार की पेशकश के बारे में एक विचार मिलता है। पता लगाएँ कि कौन से मॉडल सबसे ज्यादा बिक रहे हैं और जो आपके भागों में बहुत लोकप्रिय नहीं हैं।
  • 3
    जैसे ही आप अपनी ज़रूरतों के लिए उपयुक्त हैं, मालिक को कॉल करें या डीलर से बात करें। शुरू में यह रिसाव न करें कि आप इसे खरीदना चाहते हैं। केवल कुछ सरल सवाल पूछने के लिए और जानकारी प्राप्त करने के लिए इसे बुलाओ प्रश्नों को अग्रिम में लिखें और उत्तर अग्रिम में लिखें। यहां पूछने वाला है:
  • हम कहते हैं कि पतवार के निर्माण के वर्ष और इंजन निर्माण के वर्ष। यदि दोनों के बीच अंतर तीन साल से अधिक है, तो इंजन को शायद प्रतिस्थापित किया गया है।
  • उससे पूछिए कि क्या वह पहला मालिक है, अगर वह नमक पानी में रवाना हो गया है, जब आखिरी बार इस्तेमाल किया गया था, यह सर्दियों में कैसे संग्रहीत किया गया था, अगर छोटे और बड़े मरम्मत किए गए थे (नया तार, पतवार में दरार, इंजन के सिर प्रतिस्थापित और इतने पर) या यदि दोष जारी रहें यदि आप स्वामी से बात कर रहे हैं, तो उसकी आवाज़ के स्वर पर ध्यान दें यदि यह घबराहट, जल्दबाजी या नाराज लगता है, तो यह आपसे कुछ छिपा सकता है सबसे महत्वपूर्ण प्रश्नों में से एक से पूछा गया है कि वह जवाब देने के लिए कह रहा है क्योंकि वह नाव को बेचना चाहते हैं। यह जवाब, किसी और चीज़ से ज्यादा, आपके ऑफ़र को प्रभावित करेगा
  • 4
    अगर, आपके जवाब सुनने के बाद, आप अभी भी रुचि रखते हैं, नाव देखने के लिए उसके साथ एक नियुक्ति करें और उसे बताएं कि आप इसे पानी पर आना चाहते हैं अगर आप इसे करने की कोशिश नहीं करना चाहते हैं, तो आप पानी की नली को इंजन से जोड़ सकते हैं ताकि यह ठीक से काम कर सके। किसी भी मामले में अगर वह आपको बताता है कि उसके पास इस परीक्षा का समय नहीं है, तो इसे भूल जाओ, अपना समय बर्बाद मत करो।



  • 5
    जब आप नाव को देखने के लिए जाते हैं, पतवार की दरारें पर बनाई गई सभी मरम्मतओं को सावधानीपूर्वक देखें, ध्यान दें कि अगर कुछ हिस्सों में दूसरों की तुलना में अधिक नए लगते हैं और उपेक्षा के किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं। नाव के एक हिस्से में लापरवाही, जैसे पतवार या आंतरिक ट्रिम, का मतलब दूसरे क्षेत्रों में उपेक्षा, जैसे इंजन। आप कितना खर्च करने के इच्छुक हैं और आप खुद को सुधारने में क्या सक्षम हैं इसके आधार पर यह एक सकारात्मक या नकारात्मक कारक हो सकता है। अगर आपको लगता है कि विक्रेता के फोन पर आपको क्या बताया गया है और आप अपनी आंखों के साथ क्या देखते हैं, तो उसे भूलें, यह स्पष्ट विसंगति है। अगर उसने फोन पर आपकी सहमति देने के बाद वह पानी में इसे करने की कोशिश कर रहा है, तो इसे भूल जाओ, भले ही यह एक अच्छा सौदा जैसा लग रहा हो। यदि आप अभी भी रुचि रखते हैं, तो पूछें कि इंजिन के कितने घंटे नेविगेशन हैं।
  • 6
    यह जानने का प्रयास करें कि नाव बिक्री के लिए क्यों है यह देखते हुए कि नाव उत्कृष्ट स्थिति में है, यहां एक महत्वपूर्ण सवाल आता है: आप इसे क्यों बेचना चाहते हैं? क्या विक्रेता आपको निंदनीय लगते हैं? शायद आप कम पेशकश कर सकते हैं क्या उसे ऋण चुकाना पड़ता है? यहां तक ​​कि इस मामले में आप उसे कम पेशकश कर सकते हैं क्या आपके पास पहले से बेहतर नाव है या क्या आप एक नया खरीदना चाहते हैं? इस मामले में शायद इसकी कीमत पर स्थिर रहेगा आपके द्वारा निचले बिड बनाने के लिए आपके पक्ष में नाटकों में से प्रत्येक दोष। उसने आपको और नौका के बाजार मूल्य के जवाब के आधार पर उसे सोचने से कम कीमत के लिए नकद भुगतान (यह एक चेक से अधिक आकर्षक है) देने का प्रयास करें। किसी भी मामले में, इसे अपने मूल्य से अधिक मूल्य पर भुगतान न करें: मक्खी को पकड़ने के अन्य अवसर होंगे, खासकर जब गर्मी के अंत और शरद ऋतु की शुरुआत हो।
  • टिप्स

    • दृष्टि में लेने के लिए एक नाव चुनें और ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें। अगर यह आपको समझा नहीं देता, तो इसे भूल जाओ। आप को आश्चर्य होगा कि आप कितने अन्य अवसरों की पेशकश की जाएगी।
    • यदि आप इस विषय से बहुत कम समझते हैं, तो अपने साथ एक दोस्त लाओ, जो नौकाओं और इंजन का मतलब है।
    • हमेशा मैत्रीपूर्ण और मैत्रीपूर्ण बने रहें और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें, भले ही आपको पता चल जाए कि वे आपको कैटरियो बेचने का प्रयास कर रहे हैं
    • आम तौर पर, अगर विक्रेता पानी में नाव की कोशिश करने या मैकेनिक द्वारा इसका निरीक्षण करने के लिए तैयार नहीं है, तो यह इसलिए है क्योंकि जहाज़ में प्रमुख दोष हैं
    • जब आप खरीदारी के लिए बातचीत करने जाते हैं, तो चेक या क्रेडिट कार्ड के बदले नकद ले आओ। ध्वनि धन की दृष्टि आम तौर पर विक्रेता को इसके बारे में सोचने के बिना एक तत्काल निर्णय लेने की ओर अग्रसर होता है
    • एक बार जब आप अपनी नाव खरीदा है, तो इसे कैसे बनाए रखना सीखें और इसे सर्दियों में कैसे स्टोर करना है।
    • मज़े। यदि आप सौदा समाप्त करते हैं तो आप निराशाजनक होते हैं, ब्रेक ले लो
    • बोट की कीमतों की तुलना करने के लिए इंटरनेट पर खोज करें और अपने बाजार मूल्य का सामान्य विचार प्राप्त करें।
    • जब आप चुनते हैं, तो अपनी सहजता का पालन करें। अक्सर पहली उत्तेजना सही हैं
    • जब आप कीमत पर बातचीत करने के लिए जाते हैं, तो यह बेहतर होता है कि आप पूर्ण पेट पर बैठे, शांत, शांत और शांत हो

    चेतावनी

    • मालिक या विक्रेता द्वारा नहीं पहुंचाया जाए हर समय आपको निर्णय लेने की आवश्यकता है एक अच्छी नाव खुद को बेचता है आपको एक और अच्छा सौदा मिलेगा
    • कभी भी नाव खरीदना नहीं है अगर आपने पहले सुनिश्चित नहीं किया है कि इंजन ठीक से काम कर रहा है इंजन एक नाव के मूल्य का 80% बनाता है (नए इंजन महंगे होते हैं और बढ़ते हैं और उन्हें नाकाम करना आसान और न ही सस्ते होता है)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नकद पैसे
    • इंटरनेट
    • कागज और पेन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com