Picasa के साथ Google छवि खोज इंजन में छवियां कैसे अपलोड करें

क्या आपने कभी इंटरनेट पर अपना नाम ढूंढने की कोशिश की है? क्या आपने खुद को खोजा? क्या Google आपकी छवि दिखाता है? या क्या आपको किसी अन्य व्यक्ति की छवि मिल गई? यदि यह आपके साथ हुआ, तो संभवतः आपको एक महत्वपूर्ण व्यक्ति की तरह महसूस नहीं किया गया था लेकिन Google एक खोज इंजन है, और Google छवियां उस इंजन का हिस्सा है। इसलिए इसकी कोई वरीयता नहीं है और केवल प्रासंगिक परिणाम दिखाता है उसने कहा, खोज इंजन पर आपको अपनी छवि क्यों नहीं मिली? इसका जवाब यह है कि आपने Google को कभी भी ऐसी कोई चीज नहीं दी जिसे प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त मूल्य है। क्या आपने कभी भी सही छवि के साथ Google छवियों पर अपनी छवि अपलोड की है? अगर आपने ऐसा नहीं किया है, तो यह करने का सही समय है।

सामग्री

कदम

1
Google खोलें और टाइप करें "पिकासा वेब एल्बम", अपने सिस्टम पर इस कार्यक्रम को डाउनलोड करने के लिए, फिर इसे स्थापित करें। Picasa वेब एल्बम Google द्वारा प्रदत्त एक निशुल्क छवि प्रबंधन कार्यक्रम है यह आपको एक ही स्थान पर आपके सिस्टम पर सभी छवियों को सॉर्ट करने की अनुमति देता है यह कार्यक्रम बहुत ही लचीला है, और आप नाम, प्रकार, आकार, तिथि आदि से छवियों को सॉर्ट करने की अनुमति देता है, और उन्हें आगे उप-विभाजित करने के लिए एल्बम बना सकते हैं।
  • 2
    सभी चित्रों को डिफ़ॉल्ट Picasa फ़ोल्डर में ले जाएं जब आप पहली बार पिकासा को खोलते हैं, तो आपको एक संदेश मिलेगा जो आपको पूछता है कि आप सभी पिक्चर फ़ोल्डर में सभी छवियों को इकट्ठा और संग्रह कर सकते हैं। इसे तुरंत करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, क्योंकि हमारे द्वारा अपलोड किए गए चित्र Google छवि खोज परिणामों में दिखाई देंगे।
  • 3



    विभिन्न एल्बल्स को भरने के लिए पिकासा पर अपनी सभी छवियां डालना प्रारंभ करें याद रखें, अब छवियों को अपलोड करने के लिए, सिर्फ एक एल्बम का चयन करें और उसे अपने जीमेल खाते से समन्वयित करें
  • 4
    Google चित्र में छवियों को अपलोड करना शुरू करने के लिए, आपको केवल एक एल्बम को Google के इमेज स्टोरेज सर्वर से सिंक करना है।
  • सिंक करने के लिए, बस Picasa पर अपने जीमेल आईडी से लॉग इन करें और मोड सेट करें "सिंक्रनाइज़" आप जो एल्बम चाहते हैं एक बार जब आप एक एल्बम को सिंक कर लेते हैं, तो इसमें सभी छवियां आपके Google प्लस प्रोफ़ाइल पर दिखाई देंगी, और यदि आप भविष्य में Google के सर्वर पर और अधिक अपलोड करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने हार्ड ड्राइव पर एल्बम फ़ोल्डर में सहेजें।
  • 5
    अब सावधान रहें क्योंकि यह ऑपरेशन का सबसे जटिल हिस्सा है। आपके द्वारा अपलोड की गई छवियों के लिए तीन गोपनीयता सेटिंग्स हैं:
  • निजी छवियां: निजी छवियों को खोज इंजन द्वारा नहीं पहचाना जा सकता है, और Google छवियों पर आपकी छवियों के नाम की तलाश करने वाले लोग उन्हें नहीं खोज पाएंगे आप केवल एक गुप्त लिंक के साथ निजी छवियों को देख सकते हैं, जो केवल उन लोगों को ही पता चलेगा जिन्होंने उन्हें अपलोड किया है, जिन्हें अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा किया जा सकता है।
  • सार्वजनिक छवियां: यह सेटिंग इंगित करती है कि सभी अपलोड की गईं छवियां सार्वजनिक और सभी के लिए उपलब्ध होंगी - वे खोज इंजन पर दृश्यमान होंगी और यदि आप उन्हें Google छवियां खोजते हैं तो संभवतः आप उन्हें ढूंढ लेंगे
  • अचिह्नित चित्र: यह सेटिंग इंगित करती है कि सभी अपलोड किए गए चित्र किसी भी तरह से नहीं देखे जा सकते हैं। केवल जो लोग उन्हें भरे हैं वे उन्हें देख सकेंगे, और ऐसा करने के लिए उन्हें लॉग इन करना होगा। आपको एक साझाकरण लिंक प्राप्त नहीं होगी और छवियां खोज इंजन पर दिखाई नहीं देंगी।
  • टिप्स

    • अपने फेसबुक प्रोफाइल का नाम देना एक अच्छा तरीका है जो इसे खोज परिणामों के बीच दिखाई देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com