Google दस्तावेज़ के साथ संशोधित पीडीएफ़ कैसे करें

अधिकांश लोग Google को केवल एक खोज इंजन के रूप में उपयोग करते हैं, लेकिन वास्तविकता में, यदि आप Google खाते में साइन इन करते हैं तो वह साइट कई उपयोगी टूल प्रदान करती है Google डॉक्स यह इनमें से एक है। Google डॉक्स के साथ, आप HTML प्रारूप में कई फ़ाइलों को देखने में सक्षम होंगे, साथ ही कुछ प्रकार के पीडीएफ दस्तावेज़ों को वर्ड और .txt जैसे संपादन योग्य प्रारूपों में स्कैन से प्राप्त कर पाएंगे। यदि आपको यह उपयोगी सुविधा पहले से ही नहीं पता है, तो इस मार्गदर्शिका का पालन करें स्कैन किए गए पीडीएफ़ को संपादन योग्य बनाएं Google डॉक्स के साथ

कदम

Google दस्तावेज़ के साथ संपादन योग्य पीडीएफ़ का शीर्षक चित्र 1
1
अपने Google खाते में लॉग इन करें ऐसा करने के बाद आप कई अनुप्रयोगों को दाईं ओर देख सकते हैं।
  • Google डॉक्स के साथ पीडीएफ़ संपादन योग्य बनाने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    Google डॉक्स पर जाएं और स्कैन किए गए PDF फ़ाइल को अपलोड करें। Google डॉक्स में लॉग इन करने के बाद, आपको इसे मिलेगा "लोड हो रहा है ..." खिड़की के ऊपरी बाएं भाग में अपलोड विंडो खोलने के लिए उस बटन पर क्लिक करें, और वह फ़ाइल चुनें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं इसे चुनने के बाद, विकल्प की जांच करें "किसी PDF फ़ाइल या छवि से टेक्स्ट Google डॉक्स दस्तावेज़ में कनवर्ट करें"। फिर लोडिंग शुरू करें।
  • Google दस्तावेज़ के साथ संपादन योग्य पीडीएफ़ का शीर्षक चित्र 3



    3
    यदि आवश्यक हो तो अन्य पीडीएफ फाइल अपलोड करें पहली फ़ाइल लोड करने के बाद, आपको दाईं ओर एक अनुस्मारक दिखाई देगा, और आप अधिक अपलोड कर सकते हैं या जिसे आपने अभी बनाया है उसे खोल सकते हैं।
  • Google डॉक्स के साथ संपादन योग्य पीडीएफ बनाने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 4
    4
    स्कैन किए गए पीडीएफ फाइल को खोलें फ़ाइल खोलने के बाद, आपको एक पीला चेतावनी दिखाई देगी "इस दस्तावेज़ में एक पाठ है जो स्वचालित रूप से एक पीडीएफ फाइल या एक छवि से निकाला जाता है, स्वरूपण खो गया हो सकता है, और सभी पाठ मान्यता प्राप्त नहीं हो सकता है।"
  • Google डॉक्स के साथ पीडीएफ़ संपादन योग्य बनाने का शीर्षक चित्र 5
    5
    स्कैन किए गए पीडीएफ़ को एक संपादन योग्य प्रारूप के रूप में सहेजें आप इसे कई प्रारूपों में सहेज सकते हैं जिसे आप संपादित कर सकते हैं, जैसे .txt और .doc बस जाओ फ़ाइल > के रूप में डाउनलोड करें > चुनना पाठ, शब्द या अन्य प्रारूप.
  • आप समाप्त कर चुके हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com